ekterya.com

कैसे भुना हुआ सब्जियों के मौसम के लिए

लगभग सभी ने मांस खाने के लिए एक या दो बार ग्रिल का इस्तेमाल किया है। हालांकि, भुना हुआ जब सब्जियां स्वादिष्ट भी हो सकती हैं। चाहे आप एक लकड़ी का कोयला या गैस ग्रिल, एक ग्रिल पैन या काउंटरटॉप्स के लिए बिजली ग्रिल का उपयोग करते हैं, तो आप उन सब्जियों को भुना सकते हैं जो उन्हें बहुत ही स्वाद और स्वाद देते हैं। आप cookbooks और ऑनलाइन में व्यंजनों को देख सकते हैं, या अपनी तैयारी विधियों का आविष्कार कर सकते हैं। जड़ी-बूटियों, मसालों, तेलों और मैरीनड्स के साथ सब्जियां सीजन करें जो आप चाहते हैं और उन्हें ग्रिल पर डालने से पहले सीधे लागू करें।

चरणों

छवि सीजन ग्रील्ड सब्जियां चरण 1
1
स्वाद के लिए, सर्वश्रेष्ठ सब्जियां चुनें सभी ग्रिल पर ग्रील्ड किया जा सकता है, लेकिन कम पानी की सामग्री वाले लोग सबसे उपयुक्त हैं।
  • मकई, अचार, मिर्च, कद्दू, मशरूम, आर्टिचोक और शतावरी की कोशिश करें। मौसमी सब्जियों का उपयोग करें, जिन्हें आप खेतों की दुकानों और बाजारों में ताजा खरीद सकते हैं।
  • सीज़न ग्रील्ड सब्जियां चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: एक बार बनाकर तो देखिये स्टब्ड़ शिमला मिर्च इन ढाबा ग्रेवी

    मूल बातें से शुरू करें सब्जियों को नमक, काली मिर्च और तेल के साथ खाने से पहले उन्हें ग्रिल पर डालें। फिर, इन बुनियादी मसालों पर, आप जड़ी-बूटियों और मसाले के अन्य परतों को जोड़ सकते हैं।
  • प्लेट या पेस्ट्री ट्रे पर स्कैटर सब्जियां। तेल के साथ छिड़क और नमक और काली मिर्च स्वाद के साथ छिड़के। उन्हें अपने हाथों या एक चिमटी से मिलाएं जब तक कि वे एक समान रूप से लुप्त हो जाए।
  • छवि सीजन ग्रील्ड सब्जियां चरण 3
    3
    सब्जियों को मसाला के लिए अपने पसंदीदा व्यंजनों का पालन करें आपके पास किताबें या खाना पकाने वाले पत्रिकाएं हो सकती हैं जिसमें आपको व्यंजन मिलते हैं जो आपको उन्हें भुनाते हैं। निश्चित रूप से वे आपको मसाले जैसे कि अजवायन के फूल, दौनी, लहसुन, अजमोद, नींबू और लाल मिर्च का उपयोग करने की सलाह देंगे।
  • सामान्य इंटरनेट खाद्य साइटों जैसे कि एपिक्यूज, शाकाहारियों के लिए विशेष, सावी शाकाहारी और शाकाहारी टाइम्स के साथ ही ग्रिलिंग, ग्रिलिंग.com पर व्यंजनों की तलाश करें।
  • Video: लहसुन के ये फायदे इस मौसम में नहीं लिये तो अगले साल तक रुकना पड़ेगा Garlic Benefits by Sachin Goyal

    सीज़न ग्रील्ड सब्जियां चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने खुद के मौसम के साथ प्रयोग करें यदि आप किसी नुस्खा का पालन करने के बजाय इसे अपना तरीका पसंद करते हैं, तो अपने बगीचे में किसी भी जड़ी बूटियों का उपयोग करें या रसोई शेल्फ पर।
  • अजवायन की पत्ती, डिल, बलासिक सिरका, ताजी तुलसी और पश्चिमी मिक्स या भूमध्यीय जड़ी बूटियों की कोशिश करें
  • Video: हलवाई जैसी आलू गोभी की सब्जी बनाने का आसान तरीका, Aloo Gobi Sabji Recipe, gobhi aloo ki sukhi sabzi




    छवि सीजन ग्रील्ड सब्जियां चरण 5
    5
    मसालेदार का उपयोग करें अपने सब्जियों को एक तरल नारियल में भिगो दें इससे पहले कि उन्हें ग्रिल पर डालें। आप इसे सोया सॉस और भुना हुआ सॉस के साथ आज़मा सकते हैं आप उन्हें सलाद करने से पहले सलाद ड्रेसिंग में स्नान करने का प्रयास कर सकते हैं
  • छवि सीजन ग्रील्ड सब्जियां चरण 6
    6
    मसाला जोड़ने के लिए एक फ़ॉइल रैप का उपयोग करें सब्जियों को सीधे ग्रिल पर दाने के बजाय एल्यूमीनियम पन्नी में उन सभी मसालों के साथ लपेटो जो आप जोड़ना चाहते हैं।
  • एल्यूमीनियम पन्नी में सब्जियों को लपेटने की विधि का लाभ उठाएं यदि वे ग्रिल पर चिपकते हैं या यदि आप अपने प्राकृतिक आकार और नमी को बनाए रखना पसंद करते हैं। कुछ लोग भी बरसती के लिए बास्केट का उपयोग करते हैं इन बास्केट में आप गर्मी पर सब्जियों के स्लाइस डाल सकते हैं, उन्हें ग्रिल तक चिपकाने या जाली से गिरने से रोक सकते हैं।
  • छवि सीजन ग्रील्ड सब्जियां चरण 7
    7
    सब्जियों का मौसम जब आप उन्हें ग्रिल से बाहर ले जाते हैं उन्हें चखने के बाद, पर्मियन पनीर के साथ छिड़के और नमक, काली मिर्च, और अन्य जड़ी-बूटियों और मसालों की एक चुटकी डाल दें ताकि वे आपके लिए जो स्वाद चाहते हैं।
  • सॉस का भी उपयोग करें बच्चों को एक पेड़ की चटनी में काली मिर्च के टुकड़े को डुबो देना पसंद है या आप एक अम्लीय क्रीम में चाइव के साथ शतावरी को सोख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप सब्जियों को जिस तरह से पसंद कर सकते हैं, उसे आप कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि उन्हें ज्यादा ज़रूरत नहीं है जब संभालती है एक मजबूत स्वाद कुछ मीठा और नमकीन हैं

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप सब्जियों को बहुत अधिक नहीं बनाती उन्हें ग्रिल पर पूरी तरह से पकाया जाना चाहिए और त्वचा को झुलस जाना चाहिए, लेकिन आपको उन्हें बहुत ज्यादा नरम करने की अनुमति नहीं देना चाहिए। भुना हुआ सब्जियों को कुरकुरा रखा जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com