ekterya.com

कैसे asparagus को स्टोर करने के लिए

यदि आप इसे ठीक से करते हैं तो शतावरी को फ्रिज में एक सप्ताह या उससे अधिक के लिए संग्रहीत किया जा सकता है। शतावरी के उपजी फूलों के उपजी हैं: आपको उन्हें खड़ी रखना चाहिए और उन्हें ताजा रखने के लिए उन्हें moisturize करना चाहिए। ताजा या पके हुए शताब्दी को यथासंभव लंबे समय तक रखने के लिए सीखें।

चरणों

विधि 1

ताजा शतावरी को स्टोर करें
स्टाइल असीरागस स्टेप 1 नामक छवि
1
सबसे ताज़ी शतावरी चुनें ताजा शतावरी स्टेम के साथ सुझावों पर हल्का हरा और फर्म होना चाहिए। उपजी के अंतिम भाग की जाँच करें: यदि यह कठिन और भूरा है तो इसका मतलब है कि यह एक ताजा कट-शतरंज नहीं है
  • प्रक्षालित asparagus या भूरे रंग के धब्बे के साथ मत चुनें।
  • ऐसे शताब्दी का चयन न करें जो बहुत नरम लगता है।
  • स्टाइल असिपारगस स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: घर पर बैठे बैठे वजन कम करने के आसान घरेलु उपाय | Weight Loss at Home

    गुच्छा के आसपास इलास्टिक बैंड को छोड़ दें। आमतौर पर, शतावरी एक बंडल में आता है और एक लोचदार बैंड के साथ बंधा हुआ है। बैंड उन्हें उचित रूप से स्टोर करने और उनकी ताजगी बनाए रखने के लिए अधिक व्यावहारिक बनाता है, इसलिए इसे तब तक जगह में छोड़ दें जब तक कि आप उन्हें खाना बनाने के लिए तैयार न हों।
  • छवि स्टाइल असीरागस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यदि आवश्यक हो, तो टिप्स काट दें जब आप शतावरी के घर ले आते हैं, तो उपजी के सुझावों में लगभग एक सेंटीमीटर (आधा इंच) काटने की आवश्यकता हो सकती है। एक तेज चाकू लें और उस भाग को काट लें जो कि थोड़ा कठिन और वुडी है। उस युक्तियों को बूट करें, जो कि आप काट चुके हैं।
  • छवि का शीर्षक स्टोर असपारगास चरण 4
    4
    एक बैग या एक बोतल दो से ढाई सेंटीमीटर पानी भरें। आमतौर पर, एक ग्लास जार सिर्फ शतावरी के एक गुच्छा के लिए सही आकार है। एक खाली जाम या गियरविन जार भी अच्छी तरह से काम करेंगे। यदि आप अपने रेफ्रिजरेटर में जगह बचाने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो एक मजबूत प्लास्टिक बैग का उपयोग करें। लगभग दो और डेढ़ सेंटीमीटर पानी के साथ कंटेनर भरें, शतावरी के सुझावों में फिट होने के लिए पर्याप्त है।
  • पूरे कंटेनर को भरने के लिए आवश्यक नहीं है, आपको शतावरी नम को रखने के लिए पर्याप्त पानी की आवश्यकता होती है।
  • एक अन्य व्यावहारिक तरीका है एक शोषक कागज को गीला करने और asparagus के उपजी के सुझावों के चारों ओर लपेटो। आपको हर बार शोषक पेपर को बदलना होगा, क्योंकि इससे उन्हें सूख जाता है
  • स्टाइल असीरागस चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    कंटेनर में खड़ी रूप से शतावरी को स्टोर करें एस्पेरैगस को खड़ी रखने से उन्हें कंटेनर से पानी को अवशोषित करने की अनुमति मिलती है, जिससे ताजा और फर्म पैदा होता है। यदि आप भोजन को स्टोर करने के लिए एक बैग का उपयोग करने जा रहे हैं, तो शताब्दी के आस-पास बैग के शीर्ष पर एक लोचदार बैंड का उपयोग करें, ताकि आप पानी को फैलकर बिना रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े पर उन्हें खड़ी कर सकें।
  • स्टाइल असीरागस स्टेप 6 नामक छवि
    6
    उन्हें एक प्लास्टिक बैग के साथ कवर करें ढीले प्लास्टिक बैग (सुपरमार्केट में उत्पादों के लिए उपयोग किया जाने वाला बैग का प्रकार) का उपयोग करें और इसे शतावरी और जार की युक्तियों पर रखें। यह शतावरी को एक ताजा स्वाद के साथ रखेगा - बैग के बिना, उपजी आप अपने रेफ्रिजरेटर में किसी और चीज का स्वाद प्राप्त करेंगे
  • स्टाइल असीरागस स्टेप 7 नामक छवि
    7

    Video: How To Grow Tons Of Potatoes in a Trash Bag - Gardening Tips

    जब यह स्पष्ट नहीं है, तो पानी बदलें। हर बार पानी की जांच करें और इसे तब बदल दें जब यह स्पष्ट नहीं हो जाता, ठीक उसी तरह जैसे आप कट फूलों के साथ होते हैं सप्ताह में अधिक या कम, शतावरी को लेने से पहले आपको पानी में अधिक से अधिक एक या दो बार बदलना चाहिए।
  • विधि 2

    Asparagus रुक
    स्टाइल असीरागस चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    मोटी और ताजी सुझावों के साथ शतावरी चुनें बॉलपेप पेन की तुलना में मोटा होने वाले सुझावों के साथ शतावरी पतली युक्तियों के साथ शतावरी से मुंह में बेहतर होता है। मौसम में ताजा शताब्दी चुनें, और यह नरम या वुडी नहीं बन पाया है। भूरा या विचलित होने वाले शतावरी का चयन न करें, क्योंकि वे जमे हुए होने के बाद अच्छे स्वाद नहीं लेंगे।
  • छवि का शीर्षक स्टोर असीरागस चरण 9
    2
    वुडी समाप्त होता है कट Asparagus के सुझावों में लगभग ढाई सेंटीमीटर कट करें युक्तियों की रबर की बनावट अप्रिय है, खासकर ठंड के बाद। इसलिए, सभी सूखी या वुडी भाग को निकालना सुनिश्चित करें।



  • स्टाइल असीरागस स्टेप 10 नामक छवि
    3
    पानी उबालें और बर्फ के साथ पानी तैयार करें अपने स्वाद को संरक्षित करने के लिए, आपको उन्हें ठंड होने से पहले शतावरी को उबाल लें। शतावरी को उबलने की यह प्रक्रिया लगभग 30 सेकंड तक रहता है और फिर उन्हें कुरकुरा होने से पहले आग से उन्हें निकालना होगा। उन्हें खाना पकाने से रोकने के लिए उन्हें बर्फ के पानी में रखें। एक बड़े बर्तन में पानी उबाल लें और बर्फ के पानी का एक बड़ा कटोरा तैयार करें।
  • स्टाइल असीरागस स्टेप 11 नामक छवि
    4
    शतावरी को ढाई इंच के टुकड़ों में काटें। शतावरी समान रूप से उबालने के लिए, उन्हें छोटे टुकड़ों में काटने के लिए सबसे अच्छा है। यदि आप छोड़ देना पसंद करते हैं, तो ठीक है, लेकिन ठीक है, लेकिन स्वाद से समझौता किया जा सकता है।
  • स्टाइल असीरागस स्टेप 12 नामक छवि

    Video: करी पत्ते का पौधा गमले में कैसे लगाएं- आपकी फरमाइश

    5
    एक मिनट के लिए asparagus कुक। अगर युक्तियाँ अधिक मोटी होती हैं, तो उन्हें लंबे समय तक पकाना - यदि वे पतले हैं, तो उन्हें केवल तीस सेकंड तक पकाना। Asparagus को सावधानी से देखें ताकि आप उन्हें खत्म न करें।
  • स्टाइल असीरागस स्टेप 13 नामक छवि
    6
    बर्फ के पानी की एक कटोरी में asparagus रखें। एक स्लॉट चम्मच का प्रयोग करें ताकि उन्हें ठंडा और खाना पकाने को रोकने के लिए बर्फ के कंटेनर में तुरंत रखा जा सके। उन्हें आइस्ड पानी में खाना पकाने के एक ही समय के लिए छोड़ दें और फिर उन्हें एक कोलंडर में डाल दें ताकि उन्हें नाली और सूखी हो।
  • छवि का शीर्षक स्टोर असपारगास चरण 14
    7
    शतावरी को जल्दी से फ़्रीज़ करें एक पका रही शीट पर टुकड़ों को फैलाएं, उन्हें प्लास्टिक की चादर के साथ कवर करें और फ़्रेज़र में ट्रे रखें। एक घंटे या इतने के लिए फ्रीज, जब तक कि प्रत्येक को हल्के ढंग से जमे हुए न हो। लंबे समय से उन्हें संचय करने से पहले उन्हें जल्दी से ठहराए जाने से उन्हें एक ठोस द्रव्यमान में एक साथ ठंड से रोका जा सकेगा।
  • स्टाइल असीरागस स्टेप 15 नामक छवि
    8
    जमे हुए कंटेनर में शतावरी रखें जमे हुए खाद्य पदार्थों के लिए एक प्लास्टिक बैग या कंटेनर में जमे हुए शताब्दी रखें। हवा का अधिकांश बाहर निकालने के लिए इसे अच्छी तरह से बंद करें। तिथि बताते हुए कंटेनर पर एक लेबल रखें।
  • जमे हुए शताब्दी उपयुक्त ठंडे स्थितियों में एक वर्ष तक के लिए संग्रहीत किया जा सकता है।
  • खाना पकाने से पहले शतावरी को पिघलना जरूरी नहीं है - बस सूप्स या अन्य खाद्य पदार्थों में जमे हुए उन्हें जोड़ें।
  • विधि 3

    स्टोर पकाया हुआ शतावरी
    स्टाइल असीरागस स्टेप 16 नामक छवि
    1
    आपको शतावरी को अधिक नहीं करना चाहिए अतिरिक्त में पकाए गए शतावरी को नरम हो जाता है, और यदि आप भंडारण के बाद इसे गरम करते हैं, तो आप इसे खाने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आप पका हुआ शताब्दी को स्टोर करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें खाना पकाने के बाद भी खा सकते हैं।
    • उन्हें उबाल लें अपने कुरकुरे बनावट को बनाए रखते हुए स्टीमिंग अपने स्वाद को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है
    • यदि आप उन्हें भुखमरी नहीं करते हैं तो आप अच्छी तरह से कटा हुआ और भुना हुआ शतावरी को अच्छी तरह से स्टोर कर सकते हैं।
    • आम तौर पर, उबलते asparagus एक नरम बनावट दे, इसलिए इस पद्धति का उपयोग न करें।
  • स्टाइल असीरागस स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक airtight कंटेनर में asparagus स्टोर पकाया हुआ शताब्दी अधिक समय तक रह जाएगा यदि आप इसे कंटेनर में स्टोर करते हैं तो संभवत: कम हवा के साथ। एक प्लास्टिक या कांच के कंटेनर का प्रयोग एक तंग ढक्कन के साथ करना सबसे अच्छा है।
  • स्टाइल असीरागस स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: शतावरी के फ़ायदे | Health Benefits of Shatavari | Shatavari - Male/female reprodcutive tonic

    अधिकतम पांच से सात दिनों के लिए फ्रिज में शतावरी को स्टोर करें। यदि आप उन्हें कुछ दिनों के लिए रख देते हैं तो पके हुए शतावरी को सबसे अच्छा संरक्षित किया जाता है उसके बाद, वे अपने स्वाद और फर्म बनावट खोना शुरू करते हैं
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com