ekterya.com

कैसे शताब्दी खाने के लिए

शतावरी खाने के कई तरीके हैं आप उन्हें गर्म, ठंडा, कच्चा या पकाया, एक मुख्य पकवान को पूरा करने के लिए या एक गार्निश के रूप में इस्तेमाल करने के अलावा उन्हें सेवा प्रदान कर सकते हैं। ये सूप, सलाद, कैसरोल और जेली के साथ अच्छी तरह से संयोजित होते हैं, लेकिन आप उन्हें अकेले सेवा करने का निर्णय ले सकते हैं! पढ़ने और इस बहुमुखी सब्जी का चयन, बचाने और सेवा करने के लिए सीखते रहें

चरणों

विधि 1
उन्हें चुनें और उन्हें बचाने

इट असिपरागस स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
Asparagus खरीदें एक खाद्य भंडार या किसानों के बाजार में ताजा asparagus एक लक्जरी सब्जी है, और इसकी कीमत आमतौर पर इसे दर्शाती है। आप इसे ताजा, जमे हुए या डिब्बाबंद खरीद सकते हैं। यदि आप इसे ताजा खरीदना चाहते हैं, तो गहन हरा या बैंगनी रंग का शतावरी देखें स्टिक्स सीधे, फर्म और एक समान आकार की होनी चाहिए, और समाप्त होने चाहिए (फूल रहित नहीं)। आदर्श रूप से, ताजे शतावरी को आप जिस दिन उपयोग करना चाहते हैं, खरीद लें।
  • शतावरी की छड़ मोटी और पतली के बीच भिन्न होती है। कुछ लोग एक विशेष आकार को पसंद करते हैं, लेकिन यह आमतौर पर गुणवत्ता या स्वाद का प्रतिनिधित्व नहीं करता है मोटा लोग अधिक परिपक्व हो जाएंगे, और पतले, बहुत ज्यादा नहीं। अक्सर, मोटे वाले के पास कठिन उपजी होती है और अधिक लकड़ी का समाप्त होता है, और अधिकांश लोग खाना पकाने से पहले उन्हें समाप्त करते हैं।
  • शतावरी जल्दी से पारित हो जाता है, इसलिए फ्रिज या बर्फ पर बंडलों का चयन करना महत्वपूर्ण है। अगर उन्हें ठंडा नहीं रखा जाता है तो उन्हें खरीदना न करें, क्योंकि उन्हें और अधिक जल्दी से पारित किया जा सकता है
  • इट असिपारगस स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    आपको पता होना चाहिए कि ताजा शतावरी को कब खरीदना है यह सर्दियों के अंत में मौसम में आने वाली पहली हरी सब्जियों में से एक है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में उगाए हुए ताजा शताब्दी अक्सर फरवरी के अंत में इस देश में दुकानों में दिखाई देते हैं, लेकिन अप्रैल और मई में उनके सबसे अच्छे और आम तौर पर सस्ता हो जाएगा। दूसरी ओर, जमे हुए या डिब्बाबंद शताब्दी सभी वर्ष उपलब्ध हैं, लेकिन बहुत से लोग सोचते हैं कि ताज़ा एक विनम्रता है।
  • इट असिपरागस स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    रेफ्रिजरेटर में या बर्फ पर asparagus स्टोर करें अपनी खरीद के दो से तीन दिनों के बाद, अधिमानतः कम समय का प्रयोग करें। यदि आपको उन्हें एक या दो दिनों तक रखना है, तो उन्हें रखने के लिए सबसे अच्छा तरीका है उन्हें ठंडे पानी से भरा कटोरा (या छोटा फूलदान) में खड़ा करना। आप नम पेपर तौलिये के साथ asparagus के सुझावों को लपेट सकते हैं और उन्हें सर्द कर सकते हैं। इसके अलावा, आप उन्हें प्लास्टिक की थैली में रेफ्रिजरेटर में तीन दिन तक स्टोर कर सकते हैं।
  • इट असिपरागस स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4

    Video: अश्वगंधा खाने के गजब के फायदे और कोन इसका सेवन न करें । Benefits of Ashwagandha

    समझता है शताब्दी को सफेद करना उन्हें ठंड से पहले। ब्लांचिंग एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे उन्हें सब्जियों को स्थिर करने के लिए तैयार किया जा सके, क्योंकि उन्हें गर्म करने से एंजाइमों को रोक दिया जाता है जो उन्हें खराब कर देते हैं। यह विधि अपने स्वाद, रंग और खस्ता बनावट को संरक्षित करने में मदद करेगी। ठंड को ठंडा करने से पहले सब्जी को ब्लांच करना, इसकी सतह को साफ करता है, विटामिन की हानि को धीमा कर देता है, और पैकेज को नरम और आसान बनाता है।
  • इट असिपरागस स्टेप 5 नाम वाली छवि
    5
    की संभावना पर विचार करें अपने खुद की asparagus बढ़ो. आप उन्हें बीज से खेती करना शुरू कर सकते हैं या तेजी से परिणाम के लिए पंजे लगा सकते हैं। परिपक्व शतावरी 12 से 25 साल के लिए हर वसंत पौधे दे।
  • विधि 2
    उन्हें खाना बनाने के मुख्य तरीके

    इट असिपरागस स्टेप 6 नाम वाली छवि
    1
    उन्हें भाप. सटेगार के छोरों को काट लें, यदि लाठी मोटी होती है और उन्हें धो लेती है। पानी के कुछ सेंटीमीटर के साथ एक बड़ा सॉस पैन भरें और एक स्टीमर को अंदर भट्ठा रखें। जल को छिद्रों के माध्यम से छिड़कना नहीं चाहिए - यदि हां, तो थोड़ा सा ले लो। सॉस पैन में asparagus रखो और एक फोड़ा को पानी लाने के लिए। जब तक वे नरम न हों या वांछित बनावट तक पहुंचें, तब तक उन्हें पकाना।
    • आप उन्हें भूनी, ग्रील्ड या भुना हुआ खाना खाने के प्रवेश द्वार के रूप में भुक्त कर सकते हैं। परंपरागत रूप से, वे ताजा पिघले मक्खन के साथ परोसा जाता है या ताजा हॉलैंडिज़ सॉस. उन्हें अपनी कांटा या अपनी अंगुलियों से खाएं
    • शतावरी उबरे हुए जब मुलायम और नम हो जाता है, और इसका स्वाद नरम हो सकता है। स्वाद को तेज करने के लिए नमक और अन्य मसालों को जोड़ें। ध्यान रखें कि हालांकि शतावरी बहुत स्वस्थ है, बहुत नमक और अन्य मसालों को जोड़ने से स्वस्थ कारक का सामना कर सकते हैं।
  • इट असिपरागस स्टेप 7 नाम वाली छवि
    2
    ग्रिल एक आउटडोर ग्रिल पर asparagus छोर काट लें, यदि छड़ मोटी होती है उन्हें धो लें और एल्यूमीनियम पन्नी के साथ "नाव" बनाएं जिससे उन्हें अंदर डाल दें। तेल और शतावरी को रोकने के लिए पक्ष को पर्याप्त होना चाहिए। एल्यूमीनियम पन्नी के "टिन" में जैतून का तेल के 1 से 2 चम्मच डालें और शीर्ष पर शतावरी डालें शतरंज तक वांछित बनावट तक पहुंचने तक मध्यम गर्मी के ऊपर एक आउटडोर ग्रिल पर "बर्तन" डाल दीजिए।
  • शताब्दी को कठिन हो जाता है जब ग्रील्ड हैंडल होता है, लेकिन अभी भी उनकी नमी को बनाए रखता है सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि जब वे पकाना, तो वे अपने किसी भी पोषक तत्व को नहीं खोते हैं!
  • यदि आप एक और जटिल नुस्खा में शामिल नहीं करना चाहते हैं तो यह शतावरी खाने के लिए सबसे आसान और सबसे स्वादिष्ट तरीके है।
  • इट असिपरागस स्टेप 8 नाम वाली छवि
    3
    शतावरी को तैयार करें एक रसोई की थाली में शतावरी के छोरों को काटें, और थोड़ा जैतून का तेल और सीजन के साथ छिड़के। उन्हें एक कटोरे में मसालों के साथ मिलाएं और फिर उन्हें गर्म रसोईघर प्लेट पर डाल दें। आदर्श रूप में, यह ऊंचा होना चाहिए, लेकिन कोई समस्या नहीं होगी अगर यह फ्लैट है उन्हें मध्यम गर्मी के ऊपर पकाना दें, जब तक कि एक तरफ अंधेरा (1 से 2 मिनट) न हो। उन्हें रोल और दूसरे पक्षों को पकाना करें। उन्हें गरम परोसें
  • इट असिपरागस स्टेप 9 नाम वाली छवि
    4
    ओवन में शतावरी को भुनाएं. यह भुना हुआ जब एक गहन स्वाद प्राप्त करते हैं, तो यह इस सब्जी को तैयार करने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक है। शतावरी को धो लें और समाप्त होता है। फिर मोटे दांते के आधार पर हल्के छील लें और उन्हें नरम स्ट्रोक के साथ सूखा। उन्हें पका रही चादर पर रखें और जैतून का तेल छिड़ककर छिड़क दें, प्रत्येक शतावरी को उन्हें कवर करने के लिए बदल दें। नमक के साथ छिड़क और हौसले से जमीन काली मिर्च फिर सेंकना 220 डिग्री सेल्सियस (425 डिग्री फ़ॉरेस्ट) 10 से 15 मिनट के लिए।
  • आप भुना हुआ शतावरी को एक रिसोट्टो या क्रीमयुक्त पास्ता डिश में जोड़ सकते हैं। इसके अलावा, आप उन्हें मांस, मछली और पास्ता के लिए एक गार्निश के रूप में काम कर सकते हैं।
  • ताजा लहसुन के कुछ लौंग और ताजा पीस नींबू छील के एक चुटकी जोड़ने के बारे में सोचें। आप उन्हें मक्खन, नमक और परमेसन चीज़ या मोज़ेरेला के साथ भुना सकते हैं।
  • आप भुना हुआ शतावरी को काट कर कुछ बेक किए हुए मकारोनी पर छिड़क कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप बेकन को टुकड़ों में भी कट कर सब्जियों पर छिड़क कर सकते हैं।



  • इट असिपरागस स्टेप 10 नाम वाली छवि
    5
    शतावरी छोड़ें. उन्हें 5 सेमी (2 इंच) टुकड़ों में बैंगन और एन्किला स्क्वैश के साथ काट लें। एक सॉस पैन में सब्जियां रखें और स्टोव पर मध्यम गर्मी के ऊपर पकाना। नमक और काली मिर्च के साथ उदारता से उन्हें मौसम। टमाटर की चटनी जोड़ें और मिश्रण को 5 से 10 मिनट तक पकाएं जब तक कि सब्जियों को सॉस में अच्छी तरह से पकाया नहीं जा सकता।
  • सटिपेट एस्पेरगस पास्ता के साथ अच्छा स्वाद लेता है
  • विधि 3
    उन्हें सेवा करने के वैकल्पिक उपाय

    इट असिपरागस स्टेप 11 नाम वाली छवि

    Video: मात्र 21 दिन रोज 10 काजू खाने से होगा कुछ ऐसा,कि देख आप हो जाएंगे हैरान, Benefits of Cashew in Hindi

    1
    Asparagus को सफेद करें. उन्हें 3 से 5 मिनट के लिए एक सॉस पैन में पानी से उबाल लें, उनकी मोटाई के आधार पर। जब वे नरम और उज्ज्वल हरे रंग के होते हैं, उन्हें "आइस बाथ" के अंदर रखें: 2/3 के साथ एक बड़ा कटोरा ठंडे पानी और बर्फ के क्यूब्स से भरा होता है। यह शतावरी पर "प्रभाव" पैदा करेगा और अब पकाया नहीं जाएगा उन्हें एक ही समय ले लो, जब आप उन्हें उबालने के लिए ले गए। फिर उन्हें एक कोलंडर या कागज़ के तौलिया से निकालें।
    • सलाद में प्रक्षालित asparagus परोसें या इसे एक अनानास और सीजन के साथ अकेले खाएं। यदि आप एक सरल और स्वादिष्ट पकवान चाहते हैं, तो थोड़ा मोटे नमक जोड़ें और सेवन करने से पहले जैतून का तेल छिड़क दें।
    • ब्लीचिंग उन्हें स्टोर करने के लिए asparagus तैयार करने का एक अच्छा तरीका है अगर आप बाद में उन्हें खाने के लिए जा रहे हैं। अगर आप उन्हें पहले से शुभकामना दे रहे हैं या उन्हें एक पिकनिक या साझा करने के लिए योजना बना रहे हैं, तो उन्हें कागज के तौलिया से ढके एक प्लास्टिक की थैली में सर्द कर लें।
  • इट असिपरागस स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    अपने शताब्दी को छोड़ें. Sautées आमतौर पर विभिन्न प्रकार की सब्जियां शामिल करते हैं और asparagus मिश्रण में एक दुर्लभ इसके अलावा नहीं है। जब तक वे अन्य सामग्री के साथ अच्छी तरह से गठबंधन उन्हें जोड़ें
  • यदि आपके पास उबाल हो गए बच्चे हैं, तो एक सॉस उनको शतावरी खाने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है। आप आसानी से एक छोटे से टुकड़े टुकड़े किए गए चिकन और सब्जियों के छोटे टुकड़े जोड़ सकते हैं, और वे यह भी समझ नहीं पाएंगे कि शतावरी
  • इट असिपरागस स्टेप 13 नाम वाली छवि
    3
    बेकन के साथ तलना शताब्दी. शतावरी के टुकड़ों के आसपास बेकन रोल करें और उन्हें सॉस पैन में डाल दें। अधिक से अधिक तेल का उपयोग करें आप उन्हें sauté करने के लिए इस्तेमाल होता। उन्हें 10 मिनट के लिए भूनें और उन्हें प्लेट पर रख दें। बेकन को बहुत कम या ज्यादा नहीं पकाने के लिए सावधान रहें आपको व्यंजन को अच्छी तरह से साफ करने के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि वे चिकना और गंदा हो सकते हैं।
  • इट असिपरागस स्टेप 14 नाम वाली छवि
    4
    शतावरी क्रीम बनाओ. यह क्रीम लंच के लिए एक सुरुचिपूर्ण प्रवेश या एक डिश है, और इसे 50 मिनट में तैयार किया जा सकता है। सूप एक मुख्य पाठ्यक्रम बनने के लिए काफी पर्याप्त है लेकिन आप इसे एक साइड डिश के रूप में भी प्रदान कर सकते हैं। चार भागों के लिए:
  • अंत से 12 स्टड 4 सेंटीमीटर (1.5 इंच) की टिप्स कट करें फिर उन्हें खड़ी कर दें यदि वे मोटे होते हैं और सूप को सजाने के लिए उन्हें बचाते हैं।
  • 1.3 सेमी (1/2 इंच) के टुकड़ों में रहने वाले सभी शताब्दियों के उपजी काटें।
  • मक्खन के 2 tablespoons के साथ एक बड़े कटा हुआ प्याज 3.7 एल (4 चौथाई गहरा) पुलाव में कम गर्मी के ऊपर। कुक और हलचल जब तक यह नरम नहीं है। शतावरी के टुकड़े, और नमक और काली मिर्च स्वाद के लिए जोड़ें। 5 मिनट के लिए सरगर्मी, शतावरी और प्याज सेवन करें। 5 कप शोरबा जोड़ें और कम गर्मी से 15 से 20 मिनट तक पकाना या जब तक शतावरी बहुत नरम न हो जाए।
  • जबकि क्रीम स्टोव पर है, जब तक वे नरम (3 से 4 मिनट के बीच) नरम नहीं होते हैं और फिर उन्हें नाली डालते हैं, तो आप उस एस्पारेगस की युक्तियाँ बनायें, जिसे आप नमक पानी में उबले रहें।
  • क्रीम को एक ब्लेंडर में टुकड़े टुकड़े करें, जब तक कि वर्दी नहीं। एक कटोरे में क्रीम को स्थानांतरित करें और आग में लौटें। में हलचल क्रैमे फ्राईस और क्रीम हल्का बनाने के लिए और अधिक शोरबा जोड़ने जब तक यह वांछित स्थिरता तक नहीं पहुंचता। नमक और काली मिर्च के साथ सीजन इसे उबाल लें और एक और चम्मच मक्खन जोड़ें।
  • ताजा नींबू के रस का 1/4 चम्मच जोड़ें और कस्तूरी को शतावरी युक्तियों से मिलाएं। खाने के लिए कुरकुरा और गर्म रोटी के साथ परोसें
  • इट असिपरागस स्टेप 15 नाम वाली छवि
    5
    शतावरी को क्यूब्स में काट कर अंडे के साथ एक नुस्खा में तैयार करें। अपने तले हुए अंडे में जोड़ने के लिए कूटे में छोड़ दिया है कि asparagus काटना। यदि आपके पास एक कच्चा लोहा कड़ाही है, तो एक भुना हुआ शतावरी फ्रिटाटा तैयार करने का प्रयास करें यदि आपके पास पाई क्रस्ट है, तो शताब्दी, लीक और ग्रेयरे पनीर की एक क्वेशेट की कोशिश करें, या बिना किसी परत के शताब्दी या एक एस्पारैगस पाई को इतालवी ज़िचिनी के साथ बनाने की कोशिश करें।
  • इट असिपरागस स्टेप 16 नाम वाली छवि
    6
    उन्हें कच्चा खाओ यह एक स्वादिष्ट विकल्प की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन उन्हें खाने से कच्चे अपने पोषक तत्व प्राप्त करने का एक आसान और तेज़ तरीका है। आप उन्हें नाश्ता या सलाद के रूप में खा सकते हैं उन्हें एक में सेवा करने के लिए, उन्हें काट लें और उन्हें सलाद, पालक, टमाटर और किसी भी अन्य घटक के साथ कच्चे मिश्रण करें जो आप पसंद करते हैं। आप एक हल्के कढ़ाई जोड़ सकते हैं
  • इट असिपरागस स्टेप 17 नामक छवि
    7
    एक हिला करने के लिए asparagus जोड़ें सिर्फ एक या दो शताब्दी को अपने फलों के सुगंध में जोड़ें आप उन्हें कच्चे सम्मिलित कर सकते हैं और उन्हें पेय में डाल सकते हैं या छड़ को डुबो देते हैं ताकि वे काँच से उभर सकें।
  • युक्तियाँ

    • वुडी समाप्त होता है कट यदि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो आप उपजी के नीचे के पहले 2.5 सेमी (1 इंच) से बाहर की त्वचा को हटाने के लिए छिद्र का प्रयोग कर सकते हैं या छिलका लगा सकते हैं।
    • भोजन में बहुत अधिक मसालों या नमक जोड़ने से स्वास्थ्य के कारक पर काफी प्रभाव पड़ेगा। आप जो जोड़ते हैं उसके बारे में सोचें
    • यदि संभव हो तो उन्हें स्थानीय उत्पादकों से खरीद लें। इस तरह आपको नवसिखुआ शतावरी मिलेगा और आप एक खाद्य प्रणाली के साथ योगदान नहीं करेंगे जो उन्हें दुनिया के दूसरी ओर से लाएंगे।
    • शतावरी पर ज्यादा मक्खन न डालें। यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो यह गीला हो सकता है और मेज पर या अपने कपड़े गिर सकता है
    • जब वे सीजन में हों तो शताब्दी खाने की कोशिश करें। अगर आप उन्हें सही समय पर खा लेते हैं, तो वे अक्सर नवसिखुआ होंगे और दुनिया के दूसरी तरफ आने की संभावना कम होगी। इसके अलावा, वे एक मौसमी स्नैक होने की नवीनता को बनाए रखेंगे। यह कई फसलों पर लागू होता है, न सिर्फ शतावरी

    चेतावनी

    • खरीद के समय शतावरी के मूल स्थान की जांच करें अपने भोजन से दूरी को कम करें!
    • ध्यान रखें कि अन्य लोगों (विशेषकर उनको जिन्हें आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं) अपने विचारों को सफ़ेदता खाने के उचित तरीके से कर सकते हैं। जब संदेह होता है, शिष्टाचार से उसके उदाहरण का पालन करें
    • शतावरी आपके मूत्र को खा जाने के कुछ घंटों में एक विशिष्ट और तीखी गंध देगी। यह सामान्य है, और गंध गायब हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com