ekterya.com

रोथ व्यक्तिगत सेवानिवृत्ति खाते को कैसे खोलें

एक व्यक्ति सेवानिवृत्ति खाते (छोटे के लिए "IRA") निवेश का एक प्रकार है कि प्रतिभागियों के अधीन किया जा रहा बिना सेवानिवृत्ति के बाद एक कर मुक्त आय प्रदान करता है, जबकि खाते में निवेश की इजाजत दी हो जाना है करों। एक खाता खोलने के लिए, आपको पहले निर्धारित करते हैं कि रोथ आईआरए आपके लिए सही है और कुछ सरल चरणों का पालन करना होगा।

चरणों

विधि 1
रोथ के साथ पारंपरिक आईआरए खाते की तुलना करें

Video: 4 चीजें आप एक रोथ आईआरए खोलने से पहले पता करने के लिए की जरूरत है

एक शेयर ब्रोकर के बिना एक शेयर खरीदें शीर्षक छवि 2
1
एक IRA की मूल बातें के बारे में जानें संक्षेप में, एक व्यक्ति सेवानिवृत्ति खाते या आईआरए सेवानिवृत्ति के लिए एक बचत खाता है। एक आईआरए में, आपके पास स्टॉक, बॉन्ड, म्यूचुअल फंड, पब्लिक फंड, नकद या जमा के प्रमाण पत्र हो सकते हैं। इस खाते का मुख्य लाभ यही है कि आपके द्वारा किए गए निवेश करों से मुक्त हो सकते हैं।
  • निवेश करों की एक श्रृंखला के अधीन हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कोई क्रिया खरीदते हैं, तो आपको प्राप्त लाभांश आय कर के अधीन है। उसी तरह, यदि आप कोई कार्यवाही खरीदते हैं और लाभ प्राप्त करने के लिए एक साल बाद इसे बेचते हैं, तो यह करों के अधीन भी होगा।
  • आईआरए में, आपके निवेश के लिए कोई भी लाभ आपको कर-मुक्त हो सकता है। यह बदले में आपके धन को अधिक तेज़ी से जमा करने की अनुमति मिलती है कर योग्य खाते में, करों के कारण रिटर्न में लगातार कमी आएगी
  • आईआरए खाते सीमाओं के अधीन हैं उदाहरण के लिए, आपके द्वारा किए गए किसी भी लाभ को वापस लेने के लिए आपके पास 59% साथ ही, सीमाएं भी हैं, जो आईआरए में वार्षिक योगदान की मात्रा निर्धारित कर सकते हैं।
  • IRAs के दो मुख्य प्रकार हैं: एक परंपरागत इरा और एक रोथ IRA।
  • एक स्टॉक ब्रॉकर के बिना एक स्टॉक खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    2
    पारंपरिक आईआरए खाते के बारे में पता करें एक पारंपरिक आईआरए खाते (सेवानिवृत्ति खाते) आपको "कर-घटाया योगदान" बनाने की अनुमति देता है इसका अर्थ है कि उस खाते में आपके वार्षिक योगदान के कारण आपको किसी भी आयकर का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप प्रति वर्ष $ 50,000 का लाभ कमाते हैं और अपने IRA के लिए $ 5,000 का योगदान करते हैं, तो आप केवल 45,000 डॉलर का कर देंगे
  • आप 59 वर्ष की अवधि के मुकाबले पहले किसी भी अंशदान या लाभ को वापस नहीं ले सकते हैं या आपको टैक्स में 10% दंड का भुगतान करना होगा।
  • एक परंपरागत इरा के साथ, जब आप पैसे वापस लेते हैं तो आपको करों का भुगतान करना होगा, उस समय वे कर के रूप में कर रहे हैं जैसे कि वे आय थे उदाहरण के लिए, आप 60 को संभालने के लिए, आपके पास एक परंपरागत आईआरए में 1 मिलियन डॉलर हैं और आप प्रति वर्ष 50,000 डॉलर वापस लेना चाहते हैं। यह आंकड़ा इस समय आपके द्वारा प्राप्त आयकर दर पर आधारित होगा।
  • यदि आप 50 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो आप प्रति वर्ष लगभग 5500 डॉलर का योगदान कर सकते हैं और यदि आप पुराने हैं तो आप प्रति वर्ष 6500 डॉलर का योगदान कर सकते हैं।
  • 70 साल की उम्र से पहले आप पैसे वापस लेने शुरू कर सकते हैं।
  • अपने छात्र ऋण भुगतान को कम करें, शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    3
    रोथ IRA खाते के बारे में पता करें यह खाता पारंपरिक आईआरए के समान है, मुख्य अंतर के साथ: इस खाते में किए गए योगदान को कर छूट नहीं है इसका मतलब यह है कि, यदि आप $ 5000 की अपनी आय को रोथ IRA में योगदान देते हैं, तो आपको उस आय पर कर का भुगतान करना होगा। इसका लाभ यह है कि, परंपरागत इरा के विपरीत, आप अपने पैसे वापस लेने पर करों का भुगतान नहीं करते हैं
  • इसका मतलब यह है कि यदि आप 60 साल की बारी के एक साल में 50 000 डॉलर वापस लेते हैं, तो आपको यह राशि प्राप्त होती है, पूरी तरह से करों से मुक्त यह कई लोगों को लाभ पहुंचाता है क्योंकि आम तौर पर आय वृद्धावस्था में अधिक होती है, जिसका मतलब है कि कर भी अधिक हैं।
  • रोथ इरा आपको किसी भी समय अपने योगदान को वापस लेने की अनुमति देता है, करों से मुक्त है। यहां दिए गए कीवर्ड योगदान हैं आपके योगदान से आपके पास सभी आय 10% के जुर्माना टैक्स के अधीन होती है जब तक कि आप 59 साल के डेढ़ साल के बाद वापसी नहीं करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप 40 मान लीजिए और आप $ 20 000, जो बारी में 10 000 $ की बढ़त के परिणामस्वरूप, आप $ 30,000 के कुल खाता मूल्य दे रही है साथ योगदान करते हैं। आप दंड के बिना $ 20000 (अपने योगदान) वापस ले सकते हैं, लेकिन अगर आप को वापस लेने के 30 000 $ 10,000 पर कर का भुगतान करना होगा।
  • रोथ IRA के लिए योगदान की सीमा एक पारंपरिक IRA के समान होती है
  • परंपरागत इरा के विपरीत, आपको 70 वर्ष से पहले धन निकालने की ज़रूरत नहीं है।
  • इटॉग्टेट एकोएफ़ चरण 16
    4
    आपके लिए सही प्रकार का खाता चुनें कुछ IRAs कुछ लोगों के लिए बेहतर हैं अगर आपको लगता है कि आप, आप 59½ उम्र से पहले अपने योगदान को वापस लेने या लचीलापन अपने पैसे अनुमति देने के लिए करना चाहते हैं करना चाहते हैं अपने सेवानिवृत्ति में अधिक आय होगा आम तौर पर, एक रोथ आईआरए बेहतर है कर मुक्त आप के बाद बढ़ रहा 70 साल
  • क्योंकि आप एक रोथ आईआरए पर कर का भुगतान नहीं करते हैं जब आप 59 डेढ़ साल की सेवा के बाद पैसे निकालने, अगर आपको लगता है कि आपके रिटायरमेंट आय अपने वर्तमान आय की तुलना में अधिक हो जाएगा, एक रोथ आईआरए आप आज योगदान करने के लिए अनुमति देता है, जब आपकी आय कम है, और एक उच्च दर पर करों का भुगतान नहीं करता है, तो अपने रिटायरमेंट आय अधिक है।
  • एक रोथ IRA उन लोगों को भी लाभ देता है जिन्हें लचीलेपन की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी काम की स्थिति अस्थिर है या आप आधे से ज्यादा साल की उम्र से पहले अपने पैसे वापस लेने की आवश्यकता की आशा करते हैं, तो एक रोथ आईआरए खाते आपको वह लचीलापन देगा जो आप चाहते हैं।
  • Video: क्यों आप एक रोथ आईआरए की जरूरत है: कर मुक्त करोड़पति करने के लिए प्रति वर्ष $ 5500

    विधि 2
    एक रोथ आईआरए खाते खोलें

    एक मृत व्यक्ति के लिए फ़ाइल कर शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    1
    अपनी संशोधित समायोजित सकल आय ("एजीआई") की गणना करें संशोधित एजीआई का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए किया जाता है कि क्या आप एक रोथ IRA खोलने के योग्य हैं और इसका उपयोग करके गणना की जा सकती है वर्कशीट 2-1, आंतरिक राजस्व सेवा ("आईआरएस") द्वारा की पेशकश की
    • ऑनलाइन कैलकुलेटर की एक श्रृंखला को खोजने के लिए आप Google को "समायोजित सकल आय निर्धारित करने के लिए संशोधित कैलकुलेटर" वाक्यांश के लिए भी खोज सकते हैं
  • टैक्स के लिए एक फ़ाइल एक्सटेंशन नामित छवि चरण 12
    2



    निर्धारित करें कि क्या आप एक रोथ IRA खोलने के योग्य हैं। प्रत्येक व्यक्ति इस खाते में योगदान नहीं दे सकता है Roth IRAs एक आय सीमा और एक समायोजित सकल अपने कर दाखिल स्थिति को खोलने या एक रोथ आईआरए के लिए योगदान नहीं कर सकते हैं के लिए अधिकतम स्वीकार्य वार्षिक आय से अधिक आय के साथ उन लोगों की है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप एक रोथ IRA में योगदान करने के योग्य हैं, अपने संशोधित एजीआई का उपयोग करें और आय सीमा और योगदान की तालिका जो रोथिरए.कॉम पर है
  • वर्तमान में, यदि आप अकेले हैं, तो आप प्रत्येक वर्ष अपने रोथ IRA खाते में योगदान कर सकते हैं की राशि कम हो जाएगी। यह आय प्रति वर्ष 116,000 और 131,000 डॉलर के बीच है।
  • यदि आप शादीशुदा हैं और अपने पति या पत्नी के साथ संयुक्त रूप से अपने आय करों दिखाने हैं, तो आपसे योगदान कर सकते हैं धीरे-धीरे कम शुरू करता है, तो अपनी आय 183 000 और 193 000 डॉलर के बीच है।
  • यदि आपकी आय 116,000 डॉलर से कम है, तो आप प्रति वर्ष $ 5,500 की कुल राशि का योगदान कर सकते हैं यदि आप 50 वर्ष से कम हो, और $ 65,000 प्रति वर्ष अगर आप इस आयु से अधिक उम्र के हैं।
  • रिटायर अमीर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    तय करें कि आप किस प्रकार के निवेश को प्राप्त करने जा रहे हैं आप रथ इरा के साथ लगभग किसी भी निवेश को खरीद सकते हैं और आपको यह तय करने के लिए थोड़ा शोध करना चाहिए कि आपके लिए कौन से निवेश सबसे अच्छा है यह आपके चुनने में भी मदद करेगा कि आपका खाता कहां से है, क्योंकि सभी निवेश कंपनियां सभी तरह के निवेश विकल्प प्रदान नहीं करती हैं। निवेश के लिए कुछ दिशानिर्देशों में शामिल हैं:
  • शेयर निवेशकों को सबसे बड़ी विकास क्षमता प्रदान करते हैं, लेकिन वे भी अधिक जोखिम का संकेत देते हैं।
  • पैसा बाजार या नकद निवेश कम से कम जोखिम भरा निवेश विकल्प हो सकता है, लेकिन यह वापसी की सबसे कम दर भी प्रदान करता है।
  • आप जितनी छोटी हो, आप जितने अधिक जोखिम ले सकते हैं, क्योंकि आपके निवेश में बाजार की गिरावट से उबरने के लिए अधिक समय है।
  • म्यूचुअल फंड जैसे निवेश और बातचीत करने वाले फंड की जांच करना और मूल्यांकन करना आसान हो सकता है
  • यदि आप विशिष्ट निवेश को चुनने में मदद चाहते हैं, तो आप निवेश के अवसरों का पता लगाने और उनका मूल्यांकन करने के लिए फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स ऑनलाइन टूल का उपयोग कर सकते हैं।
  • निवेश विकल्पों का पता लगाने के लिए वित्तीय सलाहकार से परामर्श करने से डरो मत।
  • छवि एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 1 शीर्षक है
    4
    तय करें कि आप अपना खाता किस स्थान का पता लगाएंगे। कुछ शोध करें और ब्रोकर एजेंसी या वित्तीय संस्था खोजें जो आपके लिए सबसे अच्छा है। शोध और तुलना शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह [RothirA.com खाता प्रदाताओं की सूची। आप अपने पड़ोस में निवेश कंपनियों को खोजने के लिए स्थानीय बैंकों और फोन सूचियों की जांच भी कर सकते हैं। निम्नलिखित की तुलना करें:
  • खातों के आयोग कुछ ब्रोकर वार्षिक फीस का शुल्क लेते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अग्रिम में जानते हैं यदि दलाल ने आपने वार्षिक शुल्क का शुल्क चुना और कितना खर्च किया। इसके अलावा, कई म्युचुअल फंड शुल्क रखरखाव शुल्क लगा सकते हैं जो "छिपे हुए" (बहुत स्पष्ट नहीं) हो सकते हैं, इसलिए खरीदने से पहले संभावनाएं पढ़ें।
  • खाता खोलने के लिए आवश्यक न्यूनतम योगदान। कुछ ब्रोकरों को शुरुआती जमा की आवश्यकता होती है $ 2,500 तक यदि आप अपने बैंक खाते से स्वचालित और आवर्ती योगदान स्थापित करते हैं, तो कुछ कंपनियां प्रारंभिक योगदान सीमा को त्याग कर देगी। 2014 के लिए अधिकतम वार्षिक अंशदान 5500 था ($ 6500 अगर आप 50 वर्ष या उससे अधिक हो)
  • निवेश विकल्प सामान्य तौर पर, ब्रोकर विभिन्न प्रकार के निवेश विकल्प प्रदान करते हैं और हर किसी को इन विकल्पों के बारे में आपको विस्तृत जानकारी देने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • उपकरण और सूचना कई बड़े ब्रोकरेज फर्म बाजार पर ऑनलाइन कैलकुलेटर, व्यक्तिगत सलाह और विशेषज्ञ कमेंट्री देते हैं।
  • खाता वित्तपोषण विकल्प यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके खाते का वित्तपोषण आसान होगा और किसी भी असुविधाओं को प्रस्तुत नहीं करेगा, ब्रोकरेज फर्म के खातों के वित्तपोषण के विकल्पों की समीक्षा करें। आज, कई कंपनियां सीधे अपने व्यक्तिगत बैंक खाते में धन हस्तांतरण करने का विकल्प प्रदान करती हैं।
  • स्थान। कुछ ब्रोकर इंटरनेट पर हैं और स्थानीय कार्यालयों को एक लेखा विशेषज्ञ या ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के साथ आमने-सामने की मुलाकात करने की पेशकश नहीं करते हैं। यदि आप किसी व्यक्ति से हर व्यक्ति से अक्सर बात करना चाहते हैं, तो एक स्थानीय कार्यालय के साथ दलाल का चयन करें
  • प्रारंभिक एक पत्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    5
    निर्धारित करें कि आप लाभार्थी के रूप में नाम कैसे लेंगे जब आप किसी वित्तीय खाते को खोलते हैं, तो आपको कुछ हद तक होने पर खाता प्राप्त करने के लिए आपको लाभार्थी का नाम देना होगा। आपकी ब्रोकरेज फर्म या वित्तीय संस्था आपको एक लाभार्थी के नाम के लिए एक फार्म प्रदान करनी चाहिए। अपनी स्थिति में परिवर्तन के मामले में इस जानकारी को अपडेट रखें। उदाहरण के लिए, जब आप वास्तव में अपने बच्चों को छोड़ना चाहते हैं, तो आप एक पूर्व पत्नी को कड़ी मेहनत से अर्जित धन का दावा नहीं करना चाहते।
  • अपने नेटवर्क विपणन व्यवसाय में सफल बनें और मज़ेदार कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक नया खाता अनुरोध करें अधिकांश ब्रोकर नए ग्राहकों को ऑनलाइन खाते के लिए आवेदन करने की अनुमति देते हैं। हालांकि, अगर आपने भौतिक कार्यालयों के साथ एक स्थानीय दलाल चुना है और एक व्यक्ति को खाता खोलना चाहते हैं, तो एक नियुक्ति के लिए अनुरोध करने के लिए कॉल करें एक ऑनलाइन खाता खोलने के लिए, दलाल की वेबसाइट पर जाएं और निर्देशों का पालन करें। जब आप कोई खाता खोलते हैं तो आपके पास जो जानकारी होनी चाहिए वह भी शामिल है:
  • आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर और आपके लाभार्थी की सामाजिक सुरक्षा संख्या
  • अपनी चेकिंग या बचत खाता और खाता संख्या को रूटिंग करना
  • आपकी आय के बारे में जानकारी ब्रोकरेज फर्म और वित्तीय संस्थान रोथ IRA के लिए आपकी उपयुक्तता निर्धारित करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करते हैं
  • एक खाता खोलें, बैंक खाता चरण 9 को बंद करें
    7
    अपने खाते में योगदान करना प्रारंभ करें योगदान करने के लिए अपनी दलाली फर्म के निर्देशों का पालन करें याद रखें कि उस राशि पर वार्षिक सीमाएं हैं जो आप योगदान कर सकते हैं। आप उपयोग कर सकते हैं तालिका 2-1, रोथ IRA के योगदान पर संशोधित एजीआई का प्रभाव, आईआरएस प्रकाशन 590 में पाया गया
  • युक्तियाँ

    • आप रोथ IRA के साथ योगदान कर सकते हैं यदि आपको नौकरी में कर योग्य आय प्राप्त हो
    • यदि आप काम नहीं करते हैं, लेकिन आपके पति और संयुक्त रूप से दोनों घोषित करते हैं, तो आप पारंपरिक रौथ या आईआरए को योगदान देने के पात्र हो सकते हैं, जब तक कामकाजी पत्नी दोनों सालाना योगदान को कवर करने के लिए पर्याप्त कमाते हैं
    • यदि आप रोथ में योगदान करने के लिए बहुत अधिक कमाते हैं, तो आप अभी भी एक सामान्य IRA में योगदान करने में सक्षम हो सकते हैं। योगदान कर कटौती नहीं होगा और आपको अपनी कमाई पर आयकर का भुगतान करना होगा, लेकिन जब तक आप निकासी शुरू नहीं करते हैं, तब तक इन करों को स्थगित कर दिया जाएगा।
    • बुनियादी निवेश तकनीकों और अपने निवेश की पसंद में मदद के बारे में अधिक जानकारी के लिए, फिडेलिटी निवेश के प्रकाशन की जांच करें "उन निवेशों का चयन करें जो आपके लिए सही हैं" जो नॉर्थ डकोटा राज्य की वेबसाइट पर पाया जाता है

    Video: 4 कदम 2018 में एक रोथ आईआरए खोलने के लिए।

    चेतावनी

    • यदि आप या आपके पति को नौकरी से कर योग्य आय मिलती है, तो आप रोथ के साथ योगदान कर सकते हैं
    • आप एक वित्तीय वर्ष में कमाने के बजाय अधिक धन के साथ IRA में योगदान नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com