ekterya.com

पैसे कैसे प्राप्त करें

अगर काम के बिना पैसा बनाना आसान होता तो हर कोई ऐसा कर रहा होता, है ना? यद्यपि जीवन में आम तौर पर कोई मुफ्त चीजें नहीं होती हैं, बहुत कम प्रयास के साथ या बिना किसी काम किए अपने खुद के लिए पैसा पाने के कुछ तरीके हैं हालांकि, इन विधियों में से कई को कम से कम समय के प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होती है या

आपके पास पहले से ही पैसे हैं इसलिए, ये विधियां अधिक प्रभावी हो सकती हैं यदि वे असली कार्य के साथ हैं

चरणों

विधि 1
निवेश के बिना या थोड़ा प्रारंभिक निवेश के साथ धन कमाएं

छवि शीर्षक बिना कार्यशील चरण 01 प्राप्त करें
1
अपने घर में एक कमरा किराए पर लें. अगर आपके घर में एक अप्रयुक्त कमरा (या कमरे) है, तो इसे प्रस्तुत करने और इसे किसी और को पट्टे पर देने के बारे में सोचें। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने इलाके में कानूनों का पालन करना सुनिश्चित करें जो कि किराए के स्तर, बुनियादी सेवाओं आदि के मामले में जमींदारों को नियंत्रित करता है। पट्टे पर आपको हर महीने पर्याप्त राशि मिलती है और इसमें शामिल एकमात्र काम किरायेदारों के लिए कमरे तैयार करना है।
  • अपने कमरों को केवल जिम्मेदार और विश्वसनीय लोगों के लिए किराए पर लें, जो आपको समय पर भुगतान करते हैं और अपने घर का सम्मान करते हैं। भावी किरायेदारों से उनके पिछले मकान मालिकों की टेलीफोन नंबर या वेतन की एक प्रति के लिए पूछने से डरो मत।
  • कुछ ऑनलाइन सेवाएं हैं जैसे Booking.com या TripAdvisor जो यात्रियों के साथ जुड़ने में आपकी मदद कर सकती हैं और अन्य अल्पावधि किराया की तलाश में हैं। इससे आपको प्रति रात एक कमरा किराए की तुलना में प्रति रात काफी अधिक दर से चार्ज करने की अनुमति मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक के बिना शीर्षक कार्य प्राप्त चरण 02
    2
    एक अमीर व्यक्ति से शादी करो यह सबसे पुरानी चाल है शायद आराम और लक्जरी जीवन जीना शुरू करने के लिए आपको सभी को बहुत सारे पैसे वाले व्यक्ति को प्यार करना, प्यार करना और हमेशा के लिए देना होगा! हालांकि, ऐसा करने से पहले आपको सावधानी से लाभ और नुकसान का वजन करना चाहिए। यदि आप वास्तव में एक धनी व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो निस्संदेह, विवाह करें लेकिन अगर आप अपने पैसे के लिए किसी व्यक्ति में रुचि रखते हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या यह आपकी बाकी की ज़िंदगी किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बिताने के लिए वास्तव में अच्छा है जिसे आप अपनी वित्तीय सुविधा के कारण बस परवाह नहीं करते हैं
  • काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 03
    3
    एक सफल वेबसाइट बनाएं. यदि आपके पास एक लोकप्रिय वेबसाइट है, तो आप इसे एक में बदलने के लिए कई रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं सक्रिय है जो आपको पैसा कमाता है. यह विकल्प विशेष रूप से व्यवहार्य है यदि आप ऐसी वेबसाइट के साथ एक समझौते तक पहुंच सकते हैं जिसमें बड़ी ऑडियंस (जैसे यूट्यूब) है जो आपकी सामग्री को वितरित करने के लिए या यदि आप सस्ते या वेब होस्टिंग प्राप्त कर सकते हैं मुक्त. अपनी वेबसाइट के साथ पैसे कमाने के विकल्प विविध हैं और इसमें शामिल हैं:
  • विज्ञापन स्थान की बिक्री
  • अन्य वेबसाइटों पर मूल सामग्री बेचना
  • माल की बिक्री
  • सदस्यता शुल्क
  • स्वयंसेवी प्रायोजन या किकस्टार्टर या पैट्रीन जैसे वेबसाइटों के माध्यम से धन जुटाने के प्रयास
  • छवि शीर्षक के बिना कार्यशील कदम 04 प्राप्त करें
    4

    Video: फंसा हुआ धन कैसे प्राप्त करें how to get lent disputed money उधार दिया पैसा कैसे वापिस पाएं

    शर्त. दांव ने कुछ भाग्यशाली लोगों को जल्दी से अमीर बना दिया है, लेकिन उन्होंने पीड़ितों की बड़ी संख्या के बैंक खातों को भी खाली कर दिया है। यद्यपि एक संभावना है कि आप बहुत सारा पैसा कमाएंगे, हमेशा संभावना है कि आप लंबे समय तक हारते रहेंगे। पुरानी कहावत कहती है: "घर हमेशा जीतता है"यह पूरी तरह सच है यदि आप कैसीनो में अपने पैसे का जोखिम चुनते हैं, तो उस गेम को दर्ज करें जिसमें कुछ कौशल और बुद्धि (जैसे पोकर) की आवश्यकता होती है, जो कि किस्मत पर आधारित है, जैसे स्लॉट मशीन इस तरह, कम से कम आप जीतने की संभावना को बढ़ाने के लिए अपनी रणनीति का अभ्यास और अध्ययन कर सकते हैं (हालांकि बहुत संदेहपूर्वक)।
  • काम शीर्षक के बिना प्राप्त पैसा प्राप्त करें चरण 05
    5
    धन का उत्तराधिकारी यदि आपके पास एक धनी बुजुर्ग रिश्तेदार है, तो आप अपने संसाधनों का एक हिस्सा प्राप्त कर सकते हैं, जब आपकी इच्छा पढ़ने के लिए समय आता है। बेशक, यदि आपका रिश्तेदार आपको पसंद करते हैं तो वह आपको अपनी इच्छा से खाते में लेने की अधिक संभावना रखता है, इसलिए इस व्यक्ति को खुश करने की कोशिश करें बेशक, यह स्पष्ट है कि एक बूढ़े व्यक्ति को सम्मान और प्यार से निपटना बस अपने पैसे प्राप्त करने के उद्देश्य के लिए क्रूरता और सनकवाद का एक अविश्वसनीय कार्य है
  • छवि शीर्षक के बिना कार्यशील चरण प्राप्त करें चरण 06
    6
    लॉटरी जीतें. लॉटरी टिकट आमतौर पर कम पैसे खर्च करते हैं और अधिकतर स्टोर और सुपरमार्केट में उपलब्ध होते हैं, इसलिए वे पैसे कमाने के सबसे सस्ता और सबसे आसान तरीके हैं। हालांकि, एक संभावना है उच्चतर की लॉटरी में पैसे खो देते हैं काफी पुरस्कार जीतने की तुलना में
  • लॉटरी टिकट पर खर्च किए गए पैसे को हमेशा खोने के लिए तैयार रहें लॉटरी एक सस्ते शौक होना चाहिए, लेकिन एक गंभीर आदत नहीं कम रहने का एक रास्ता कम है
  • काम शीर्षक के बिना प्राप्त पैसे प्राप्त शीर्षक चरण 07
    7



    भिखारी। अगर सब कुछ विफल रहता है, तो आपके पास बस का विकल्प होता है पैसे के लिए पूछें, हालांकि यह अंतिम उपाय होना चाहिए। यदि आप इस पद्धति का पालन करने का निर्णय लेते हैं, तो आप शायद एक व्यस्त सड़क या अन्य सुरक्षित सार्वजनिक साइट पर भीख मांगना चाहते हैं जहां कई पैदल चलने वाले या वाहन गुजरते हैं। एक और भी बेहतर विचार है कि आप अपनी प्रतिभाओं का उपयोग करें जब आप भीख मांगते हैं उदाहरण के लिए, आप एक संगीत वाद्य यंत्र बज सकते हैं, गाते हैं, जादू की तरकीबें कर सकते हैं या शो का आयोजन कर सकते हैं। यह आपको और अधिक धन कमा सकता है, क्योंकि बहुत से लोग हैं जो भिखारियों को दान देने से इनकार करते हैं जो परजीवी या नशीली दवाओं के व्यसनों (दुःख, लेकिन सच्चे) के वित्तपोषण के लिए शो नहीं करते हैं।
  • विधि 2
    आपके पास पहले से मौजूद संसाधनों के साथ पैसे कमाएं

    Video: 10 Legit तरीके पैसे और निष्क्रिय आय ऑनलाइन बनाने के लिए - कैसे पैसे ऑनलाइन करने के

    काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 08

    Video: कैसे आलसी लोगों के लिए आसान पैसे कमाएँ करने के लिए!

    1
    एक ऋणदाता बनें कई सिस्टम आसानी से पैसा बनाने के लिए (हालांकि सभी नहीं) केवल तभी किया जा सकता है अगर आपके पास पहले से काम करने के लिए कुछ संसाधन हैं उदाहरण के लिए, एक ऋणदाता बनने के लिए (दुनिया में सबसे पुराना, सबसे महत्वपूर्ण और अक्सर नफरत वाले व्यवसायों में से एक) आपको पहले स्थान पर भुगतान करने के लिए केवल कुछ पैसे चाहिए। यदि आपके पास संसाधन हैं, तो आपको पैसे कमाने के लिए काम करने की ज़रूरत नहीं है। बस रुको अपने ऋणों पर ब्याज का एक प्रतिशत चार्ज करके, आप यह सुनिश्चित करते हैं कि जो धन आप उधार लेते हैं वह आपको दीर्घकालिक लाभ लाता है हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप भुगतान करने की क्षमता के बिना किसी व्यक्ति को पैसे उधार देते हैं, तो संभव है दिवालिएपन को घोषित करना और अपने सभी पैसे या इसके कुछ हिस्से को खोना। इसलिए, केवल उन लोगों को उधार दें जो भुगतान करने के लिए पर्याप्त जिम्मेदार हैं
    • ज्यादातर देशों में, ब्याज की प्रथा (ऋणों के लिए अत्यधिक ब्याज दरें वसूलना) एक अपराध है यदि आप एक ऋणदाता बनना चाहते हैं, तो अपने क्षेत्र में सभी लागू कानूनों का पालन करना सुनिश्चित करें।
  • काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 09
    2
    रुचि अर्जित करें अपने पैसे को कम ब्याज (या गद्दे के नीचे) बचत खाते में मूल्य खोने के बजाय, इसे एक उच्च ब्याज मुद्रा बाजार खाते या जमा का एक प्रमाण पत्र में निवेश करें। इन प्रकार के खाते सामान्य बचत खातों की तुलना में उच्च ब्याज दर का भुगतान करते हैं। अधिक पैसा जो आप निवेश करते हैं, आप अधिक ब्याज कमा सकते हैं जिसका उपयोग आप अतिरिक्त काम की आवश्यकता के बिना अपनी वर्तमान आय को पूरक करने के लिए कर सकते हैं। इन प्रकार के खातों में अपने पैसे का निवेश करने के लिए अपने ट्रस्ट बैंक में एक पेशेवर से पूछें
  • ध्यान रखें कि इन प्रकार के खातों को ब्याज पैदा करना शुरू करने के लिए न्यूनतम शेष राशि की आवश्यकता हो सकती है। न्यूनतम आवश्यक शेष उस संस्था के आधार पर भिन्न हो सकती है जिसमें आप निवेश करते हैं।
  • काम के बिना पैसा प्राप्त शीर्षक चरण 10
    3
    शेयर बाजार में निवेश करें काम के बिना पैसा बनाने का एक तरीका शेयर बाजार का लाभ लेना है हालांकि, स्टॉक ट्रेडिंग जोखिम-मुक्त गतिविधि नहीं है (कई लोगों ने अपना भाग्य अर्जित किया है और वे खो चुके हैं शेयर बाजार में), लेकिन अगर आप स्मार्ट, सावधान और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आपके पास कोई भाग्य है, तो आप इस बाजार में बहुत पैसा कमा सकते हैं। चाहे निवेश के बावजूद आप तय करें कि सावधान रहें (कभी भी धन का निवेश न करें जो आप शेयर बाजार में नहीं खो सकते हैं)।
  • छवि शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त कार्य चरण 11
    4
    एक कंपनी में निवेश करें. एक सफल कंपनी के निवेशकों के बोर्ड के हिस्से के रूप में एक करोड़पति बनने का एक निश्चित तरीका है, चूंकि कंपनी लाभ कमाती है, आपको भुगतान प्राप्त होगा (जिसे "लाभांश") कंपनी में आपकी वित्तीय भागीदारी के लिए आनुपातिक और मुनाफा जो उत्पन्न करता है हालांकि, किसी भी अन्य प्रकार के निवेश के रूप में, यदि आप दिवालिया हो जाते हैं या मुनाफा नहीं कमा सकते हैं तो आपके द्वारा चुने गए धन को खोना पूरी तरह से संभव है। इस कारण से, आप अपने निवेश को सावधानीपूर्वक चुनना चाहेंगे केवल विश्वसनीय व्यवहार्यता वाले कंपनियों को अपने पैसे दें एक पेशेवर वित्तीय सलाहकार आपको अपने पैसे को बुद्धिमानी से निवेश करने की युक्तियां दे सकता है।
  • केवल वैध कंपनियों में निवेश करें जो कानूनी रूप से बंधन वाले अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हैं जो निर्दिष्ट करते हैं कि उन्हें मुनाफे में लाभांश देने होंगे। बिना अनुभव के लोगों या कंपनियों में सिस्टम में निवेश करें, जो मौखिक अनुबंधों के माध्यम से गारंटी प्रदान करते हैं।
  • काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 12
    5
    अचल संपत्ति में निवेश करें अचल संपत्ति में निवेश करने से सस्ते और बिगड़ती संपत्ति खरीदने का मतलब होता है, उसका मूल्य बढ़ाना (या तो सुधार करके या बाजार को पुन: प्राप्त करने के लिए बस इंतजार करना) और लाभ कमाई के लिए इसे बेचना। घर की मरम्मत में सही निर्णय और व्यावहारिक ज्ञान के साथ, आप प्रत्येक संपत्ति के साथ बहुत कम समय में काफी धन कमा सकते हैं जिसमें आप निवेश करते हैं।
  • हालांकि, अचल संपत्ति में निवेश बाजार की सनक के अधीन है और संपत्ति खरीदने के लिए काफी प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता है। यदि अचल संपत्ति बाजार गिरता है, तो आपके गुणों का मूल्य अचानक कम हो सकता है, जिससे आप अपने निवेश का महत्वपूर्ण हिस्सा खो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ खरीदें और इसे एक उच्च कीमत के लिए बेच दें
    • यदि आप नशे की लत व्यवहार के लिए प्रवण हैं, दांव से बचें।
    • महंगी चीजों से दूर हो जाओ यह आपके पास पहले से मौजूद धन की बचत करेगा।
    • इस अनुच्छेद में प्रत्येक चरण में कार्य का एक निश्चित स्तर शामिल है हालांकि, आवश्यक प्रयास एक पारंपरिक नौकरी से काफी कम है। दूसरे शब्दों में, यह आलेख, होशियार काम करना मुश्किल नहीं है।
    • वित्तीय अनुभव के साथ एक संरक्षक खोजें और उस व्यक्ति से सीखें।

    चेतावनी

    • कई निवेश विफल हो सकते हैं
    • नौकरी पाने में आसान हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com