ekterya.com

संभावित किरायेदारों को कैसे फ़िल्टर करें

ज्यादातर घर मालिकों को पता है कि किराये के समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद किरायेदार को बेदखल करना कितना मुश्किल हो सकता है यही कारण है कि कागजी कार्रवाई को पूरा करने से पहले किरायेदारों को ध्यानपूर्वक फिल्टर करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। कोई व्यक्ति व्यक्ति में एक सही किरायेदार होने का बहाना कर सकता है, इसलिए पहले छापों से बेवकूफ़ बनाओ मत। एक आवेदन के लिए पूछना, पृष्ठभूमि और क्रेडिट जांच करने, और संदर्भों को कॉल करने से आपको बाद में सिर दर्द से बचा होगा

चरणों

भाग 1
एक आवेदन का अनुरोध करें

चित्र शीर्षक स्क्रीन किरायेदारों चरण 1
1
आवेदन जमा करने से पहले चयन करें। इससे पहले कि आप आवेदन को भी वितरित करें या किराए पर लेने वाले स्थान को देखने के लिए लोगों को आमंत्रित करें, फ़ोन से पूर्व-चयन करें। यह उन लोगों को खत्म करने का एक आसान तरीका है जिनके लिए संपत्ति किसी भी कारण से उपयुक्त नहीं है। पूर्वनिर्धारण से आप और आवेदकों दोनों के लिए समय और धन बचाएगा, क्योंकि आपको क्रेडिट चेक और पृष्ठभूमि की जांच करने में परेशान नहीं करना होगा।
  • अग्रिम से पूछें कि वे पालतू जानवर, धूम्रपान करने वालों आदि के बारे में आपकी सभी बुनियादी योग्यताएं पूरी करें। उदाहरण के लिए, यदि आप धूम्रपान करने वाले के लिए समझौते को तोड़ने का एक कारण होगा, तो उस व्यक्ति की संपत्ति का पता लगाने के लिए इंतजार न करें।
  • अपने प्रश्नों का उत्तर देखने के लिए कि क्या वे सही व्यक्ति भी हैं आवेदकों को संपत्ति और पड़ोस के बारे में सवाल पूछने और ईमानदारी से जवाब देने के लिए आमंत्रित करें।
  • Video: D Vitamini Doğal Yollardan Nasıl Alınır Prof Dr İbrahim Saraçoğlu Açıklıyor

    स्क्रीन शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    एक आवेदन भरने के लिए गंभीर आवेदकों से पूछें आप अपने खुद के आवेदन को डिज़ाइन कर सकते हैं या एक मानक डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदकों के लिए इसे प्रिंट कर सकते हैं। किराए पर लेने के आवेदन का सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्य जानकारी प्राप्त करना है जो आपको बताता है कि अगर संभावित किरायेदार में एक स्थिर नौकरी और वित्त है तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप समय पर किराए का भुगतान कर सकते हैं। आवेदन में निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • अनुबंध में शामिल व्यक्ति के नाम, जन्म तिथि, पता और सामाजिक सुरक्षा नंबर (यदि लागू हो) के लिए पूछें। आपको क्रेडिट और पृष्ठभूमि की जांच करने में सक्षम होने के लिए इस सूचना की आवश्यकता है
  • नौकरी का इतिहास और आवेदक की वर्तमान नौकरी के बारे में पूछें। आप कहां काम करते हैं और आपने वहां कितनी देर तक काम किया है, इसके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करें
  • अपनी वर्तमान आय के बारे में पूछें आवेदक की मासिक आय मासिक किराया से कम से कम तीन गुना अधिक होगी।
  • चित्र शीर्षक स्क्रीन किरायेदारों चरण 3
    3

    Video: πώς το Ηλιακό Φως μάς χαρίζει Υγεία - Βιταμίνη D και D3

    संदर्भ के लिए पूछें चाहे एक ही आवेदन में या एक अलग रूप का प्रयोग कर रहे हों, यह महत्वपूर्ण है कि आवेदन पिछले मकान मालिकों, साथ ही रोजगार और व्यक्तिगत संदर्भ के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। संदर्भ में आवेदक के इतिहास का स्पष्ट चित्र किरायेदार, कर्मचारी और पड़ोसी के रूप में चित्रित करना चाहिए। चाहे दूसरे इलाकों में यह कितनी अच्छी तरह पाया जाता है, यदि आपके भावी किरायेदार के संदर्भ में से कोई यह सलाह नहीं देता कि आप संपत्ति किराए पर लेते हैं, तो यह संभव है कि आपको इसके लिए ध्यान देना चाहिए।
  • तीन या अधिक संदर्भों के नाम और फोन नंबर के लिए पूछें निर्दिष्ट करें कि आप आवेदक के साथ-साथ अपने नियोक्ता के साथ-साथ आखिरी मकान मालिक से बात करना चाहते हैं।
  • आप आवेदक को यह भी निर्दिष्ट करने के लिए कह सकते हैं कि उसने अपने पिछले घरों को क्यों छोड़ दिया और यह कि उनके पिछले मकान मालिकों के साथ क्या बातें थीं।
  • छवि शीर्षक स्क्रीन किरायेदारों चरण 4
    4
    अपनी जीवन शैली के बारे में जानकारी के लिए पूछें यह पता लगाने की कोशिश करें कि किस प्रकार की स्थिति आपको विशेष रूप से प्रत्येक व्यक्ति को संपत्ति किराए पर दे रही है यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति चुनते हैं जो इमारत के वाइब्स के साथ अच्छी तरह फिट बैठते हैं, तो चीजें बेहतर बढ़ जाएंगी। उदाहरण के लिए, यदि आप एक मकान की इमारत के मालिक हैं और आपके अन्य किरायेदारों ज्यादातर वरिष्ठ हैं, तो आपको कुछ समस्याएं हो सकती हैं यदि आप रॉक बैंड के सदस्यों के लिए एक अपार्टमेंट किराए पर लेते हैं जो विभाग में पढ़ना चाहते हैं।
  • उन लोगों से मिलने के लिए पूछें, जो बच्चे सहित अपार्टमेंट में रहते हैं
  • पता करें कि क्या उनके पास पालतू जानवर हैं और वे किस आकार का हैं आपके पास संभावित किरायेदार को मना करने का अधिकार है या पालतू जानवरों की वजह से उच्च सुरक्षा जमा की व्यवस्था है।
  • स्क्रीन शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    भेदभाव करने वाले प्रश्नों से मत पूछो। ऐसे कानून हैं जो मकान मालिकों को कुछ गुणों के आधार पर किरायेदारों को अस्वीकार करने से रोकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके आवेदन में ऐसे प्रश्न नहीं हैं जो भेदभावपूर्ण के रूप में व्याख्या किए जा सकते हैं, और इन प्रकार के प्रश्नों को व्यक्ति में या तो न पूछें यदि आप करते हैं, तो आप एक मुकदमा का विषय हो सकता है।
  • सामान्य तौर पर, यह नस्ल, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग, आयु, परिवार की स्थिति और शारीरिक या मानसिक विकलांगता के आधार पर भेदभाव करने की अनुमति नहीं है।
  • कुछ स्थानों में, यह वैवाहिक स्थिति या यौन अभिविन्यास के आधार पर भेदभाव करने की अनुमति नहीं है।
  • चित्र शीर्षक स्क्रीन किरायेदारों चरण 6
    6

    Video: Važnost vitamina D

    आगे बढ़ने से पहले आवेदन की समीक्षा करें सत्यापन प्रक्रिया में अनुरोध एक महत्वपूर्ण कदम है, और आप इस स्तर पर कई लोगों को समाप्त कर देंगे। आवेदनों को ध्यान से देखें ताकि सत्यापन प्रक्रिया में गहराई से जाने से पहले अलार्म के कोई संकेत हो सकें। यदि आपको कुछ संभावित किरायेदारों मिलते हैं जो अच्छा साबित होते हैं, तो आप क्रेडिट और पृष्ठभूमि की जांच कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आय और रोजगार की स्थिति का स्तर पर्याप्त है। यदि आप चिंतित हैं कि आवेदक को किराया मिलने में परेशानी हो सकती है, तो यह जोखिम के लायक नहीं हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि जीवन शैली की जानकारी आपको क्या चाहिए। तीन बिल्लियों और तीन कुत्तों के साथ संपत्ति को किराए पर लेने की स्थिति में मत जाओ, जब तक आप वास्तव में तैयार नहीं होते हैं कि यह क्या होगा।
  • रिक्त स्थान खोजें जहां जानकारी छोड़ी गई है। अगर उन्होंने किसी निश्चित प्रश्न का उत्तर नहीं दिया, तो यह एक अलार्म संकेत हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपने केवल दो संदर्भ दिए हैं और आपने तीनों के लिए पूछा, तो पता लगाएं कि क्यों
  • भाग 2
    क्रेडिट चेक, पृष्ठभूमि और संदर्भों को बाहर ले जाएं

    चित्र शीर्षक स्क्रीन किरायेदारों चरण 7
    1



    एक क्रेडिट जांच करें उन अनुप्रयोगों का चयन करें जो अच्छी तरह से पाए गए और आवेदकों के क्रेडिट चेक को निर्धारित करने के लिए निर्धारित करें कि उनके पास ठोस क्रेडिट है या नहीं। कुछ स्थानों पर, आप लागत के लिए जिम्मेदार होंगे, लेकिन अन्य में आप किरायेदार को चार्ज कर सकते हैं स्थान के आधार पर क्रेडिट सत्यापन के लिए लागत $ 25 या $ 50 तक जा सकती है
    • आवेदक के क्रेडिट इतिहास का मूल्यांकन करें पता लगाएँ कि क्या देर से भुगतान का इतिहास है अगर आपको कोई भी जानकारी दिखाई देती है जो आपको चिंता करती है, तो आवेदक से पूछें कि क्या हुआ।
    • आवेदक के कर्ज होने की जांच करें जो भारी ऋणी है वह किसी को किराए पर जोखिम भरा हो सकता है हालांकि, यदि रिकॉर्ड्स से पता चलता है कि वह ऋण का निपटान करने के लिए लगातार मासिक भुगतान कर रहा है, तो आपको उन पर दोष नहीं देना होगा।
  • चित्र शीर्षक स्क्रीन किरायेदारों चरण 8
    2
    पृष्ठभूमि की जांच करें आवेदक के आपराधिक और निष्कासन इतिहास के बारे में जानकारी खोजने के लिए एक एजेंसी को किराए पर लें भरोसेमंद एजेंसियों को ढूंढने के लिए ऑनलाइन खोज करें और आपको कई सारे परिणाम मिलेंगे। जबकि सभी जमींदारों पृष्ठभूमि की जांच नहीं करते हैं, क्योंकि वे महंगा हो सकते हैं, एक पृष्ठभूमि की जांच से बहुत सारी जानकारी मिल सकती है जो आपके फैसले को प्रभावित करेगी। जब आप किराए पर लेने वाले अनुबंध में प्रवेश करने वाले हैं, जो एक वर्ष या उससे अधिक समय तक रह सकता है, तो यह अपेक्षाकृत कम लागत के लायक है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जिस पर भरोसा कर सकते हैं उसे किराए पर लेना है।
  • जांच करें कि आवेदक को बेदखल किया गया है या नहीं। यदि हां, तो आपको यह पता लगाने की आवश्यकता है कि संपत्ति को किराए पर लेने के बारे में सावधानी क्यों और सावधान रहें, जब तक आपको स्पष्टीकरण नहीं मिला। यदि आवेदक को किराए का भुगतान न करने के लिए बेदखल किया गया था, तो यह संभावना है कि आपको इसे अस्वीकार करना चाहिए।
  • जांचें कि आवेदक का आपराधिक रिकॉर्ड है या नहीं। यह इस बात पर निर्भर है कि आप इस क्षेत्र में कितना आराम महसूस कर रहे हैं।
  • जांचें कि क्या आवेदक के पास सार्वजनिक रिकॉर्ड हैं जो संकेत देते हैं कि उनके पास कोई मुकदमा था या नहीं। अगर आपको पिछले कारणों के कारण मकान मालिक द्वारा मुकदमा चलाया गया था, जो आपको वित्तीय समस्याओं के साथ करना था, तो संभवतः आपको संपत्ति का किराया नहीं करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक स्क्रीन किरायेदारों चरण 9
    3
    आवेदक के संदर्भ कॉल करें यह कदम क्रेडिट चेक और पृष्ठभूमि की जांच के रूप में लगभग महत्वपूर्ण है। अन्य लोगों से बात कर रहे हैं जिन्होंने आवेदक को संपत्ति में किराए पर लिया है या उनके साथ काम किया है, तो आप उनके व्यक्तित्व की बेहतर तस्वीर देंगे। प्रत्येक संदर्भ को कॉल करें और आवेदक की पृष्ठभूमि को किरायेदार के रूप में पूछें। ये कुछ अच्छे प्रश्न हैं जो आप पूछ सकते हैं:
  • पूछें कि क्या आवेदक हर महीने समय पर किराए का भुगतान करता है।
  • पूछें कि क्या कोई समस्या थी और, यदि हां, तो इसका समाधान कैसे किया गया?
  • पूछें कि क्या व्यक्ति किरायेदार की सिफारिश करेगा
  • अगर कोई जवाब नहीं देता, तो इसे एक अलार्म सिग्नल के रूप में देखें। जब तक आप उस व्यक्ति के साथ संवाद न करें तब तक कोशिश कर रहें
  • भाग 3
    भावी किरायेदार की साक्षात्कार करें

    स्क्रीन शीर्षक वाले चित्र 10
    1
    आवेदक को विस्तृत यात्रा और एक साक्षात्कार में आमंत्रित करें। एक बार आवेदक ने अन्य सभी सत्यापनों को पार कर लिया है, तो यह निर्णय लेने का समय है। आवेदक के साथ लंबे समय तक बातचीत करने और आप जिस संपत्ति को किराये पर ले रहे हैं उसे दिखाते हुए आपको अंतिम अंतिम जानकारी के बारे में आत्मविश्वास महसूस करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करेगा।
    • आप आवेदक को यह बता सकते हैं कि आप उसे साक्षात्कार करने जा रहे हैं, या आप उसे केवल संपत्ति के लिए निमंत्रण कर सकते हैं, यह जानने के लिए कि यह एक विस्तृत यात्रा के लिए है यदि आवेदक को लक्षित नहीं लगता है तो बातचीत अधिक खुलासा हो सकती है।
    • उससे पूछें कि भुगतान स्लिप लाए ताकि आप अपने काम के इतिहास की जांच कर सकें। वह जमा राशि की जांच भी कर सकता है, अगर दोनों ही तुरंत सौदे को बंद करना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक स्क्रीन किरायेदारों चरण 11
    2
    ऐसे प्रश्न पूछें जो आवेदक को बेहतर तरीके से जानने में आपकी मदद करते हैं ध्यान में रखते हुए कि कुछ प्रश्न निषिद्ध हैं, बातचीत शुरू करें जो आपको आवेदक के दृष्टिकोण को समझने में मदद करता है। पता लगाएं कि आप क्यों ले जाना चाहते हैं, आप कितनी देर तक रहने का इरादा रखते हैं और आप जानना चाहते हैं।
  • आवेदन प्रक्रिया के दौरान उत्पन्न हो सकता है जो किसी भी अलार्म संकेतों के बारे में पूछने के लिए अवसर ले लो। उदाहरण के लिए, यदि आपके किसी संदर्भ में फोन का जवाब नहीं दिया गया है, तो उससे पूछें कि उसके संपर्क करने का कोई अन्य तरीका क्या है।
  • आपको सवालों के जवाब देने के लिए भी तैयार होना चाहिए। याद रखें कि भावी किरायेदार को एक अनुबंध करने का निर्णय लेने से पहले आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करना आवश्यक है।
  • चित्र शीर्षक स्क्रीन किरायेदारों चरण 12
    3
    पता लगाएँ कि क्या व्यक्तियों का अच्छा संयोजन है आवेदक से बात करते समय, अपने व्यक्तित्व की धारणा को प्राप्त करने का प्रयास करें और तय करें कि क्या आप सोच सकते हैं कि दीर्घकालिक व्यावसायिक संबंध अच्छी तरह से काम करेंगे। किरायेदारों के लिए एक संपत्ति किराए पर करना अच्छा है जो जिम्मेदार और समय-समय पर है बोलते वक्त निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • आवेदक समय पर या देर हो गया था?
  • आवेदक लापरवाह कपड़े के साथ देखभाल या शराब के साथ पोशाक किया था? यह आपको कुछ बता सकता है कि वह संपत्ति का कैसे ध्यान रखेगा
  • क्या वह पहले से ही जगह के बारे में शिकायत कर रहा है? यह उस व्यक्ति को किराए पर करना बेहतर होता है जो वास्तव में संपत्ति पसंद करता है।
  • जमीन के नियमों की स्थापना करें और अपनी प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें यदि आपको लगता है कि आप रक्षात्मक हो जाते हैं या अन्य रवैया की समस्याओं का अनुभव करते हैं, तो संपत्ति को किराये पर लेने से पहले दो बार सोचें।
  • चित्र शीर्षक स्क्रीन किरायेदारों चरण 13
    4
    निर्णय लेने से पहले इसकी तुलना करें और अन्य आवेदकों के साथ अनुबंध करें। कई लोगों के साक्षात्कार के बाद, यह निर्णय लेने का समय है याद रखें कि, ज्यादातर मामलों में, आपको उस व्यक्ति का एक महान दोस्त नहीं होना चाहिए जिसे आप संपत्ति किराए पर ले रहे हैं। जब तक आप समय पर किराया भुगतान करते हैं और संपत्ति का अच्छा ख्याल रखते हैं, तब तक यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कितना आम है
  • याद रखें और प्रत्येक आवेदक को एक ही मौका दें। निष्पक्षता कानून यह निर्दिष्ट करते हैं कि, चेतावनी के संकेत के अभाव में, आपको प्रत्येक आवेदक को देना होगा जो एक आवेदन को विभाग को प्राप्त करने का एक ही अवसर प्रदान करता है।
  • जब आप निर्णय लेते हैं, तो एक अनुबंध लिखने के लिए समय निकालना सुनिश्चित करें जो आपकी सुरक्षा करता है हालाँकि किरायेदारों को कठोर सत्यापन प्रक्रिया के लिए हमेशा उपयोगी होता है, लेकिन आप हमेशा भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि चीजें कैसे निकल जाएंगी। एक अच्छा किराये अनुबंध वह है जिसमें आप अपने आप को इस घटना में समर्थन दे सकते हैं कि अंत में आपको किरायेदार खाली करना होगा
  • युक्तियाँ

    • इतना मत मांगो कि आप एक किरायेदार का चयन करने में असमर्थ महसूस करते हैं। सत्यापन प्रक्रिया पर भरोसा करने के लिए आपको कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढने में सहायता करें जो सही तरीके से फिट हो जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com