ekterya.com

अपनी छवि कैसे बदलूए

हर कोई खुद को एक निश्चित तरीके से देखता है, लेकिन ऐसा लगता है कि जिस तरह से अन्य लोग उन्हें मानते हैं, वह वही नहीं है। यदि आप अपने स्वयं के संस्करण से अब संतुष्ट नहीं हैं, जो कि आप लोगों से पहले प्रदर्शित करते हैं, तो समय आपकी सार्वजनिक छवि को बदल सकता है। अपनी छवि बदलने से आप को एक व्यक्ति के रूप में बदलने के बारे में नहीं, बल्कि कुछ मूल्यों और विशेषताओं को अपनाने के बारे में और उन व्यवहारों का हिस्सा बनाते हैं जो आप व्यक्त करना चाहते हैं शुरू करने के लिए, आपको बस उन गुणों को पहचानना है जिन्हें आप विकसित करना चाहते हैं, अपनी आदतों को संशोधित करने के लिए काम करते हैं और अपने नए व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करने के लिए अपनी उपस्थिति को अद्यतन करते हैं

चरणों

भाग 1
नई छवि तय करें

इमेज का शीर्षक सभी के लिए एक मित्र बनें चरण 8
1
जिस तरह से आप दूसरों को देखते हैं, उसके बारे में सोचें इससे पहले कि आप सही नई छवि चुन सकें, दूसरों के बारे में सोचें कि आप दूसरों को कैसे मानते हैं। अन्य लोग आपके बारे में किस तरह की बातें करते हैं? अपने दोस्तों के अनुसार आपके कुछ बेहतरीन गुण क्या हैं? अपने कई इंटरैक्शन पर ध्यान दें और दूसरों को आप पर कितनी बार विचार करते हैं विचार करें कि आपकी वर्तमान छवि की पहचान क्रमिक परिवर्तन करने में पहला कदम है।
  • अपने आप को एक बाहरी पर्यवेक्षक की स्थिति में रखें और अपने दोस्तों और परिवार के बीच आपकी भूमिका के बारे में सोचें। क्या आप शर्मीली हैं जो शेल छोड़ने का संदेह करते हैं? क्या आप शोर और गड़बड़ जोकर हैं? इन शब्दों में स्वयं की जांच करने से आपको यह पता लगाने में मदद मिल सकती है कि आप किस काम में काम करना चाहते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 1 के रूप में Be Recluse शीर्षक वाली छवि
    2
    एक मानसिक छवि बनाएं, जिसे आप समझना चाहते हैं। आप एक नई छवि की तलाश कर रहे हैं, लेकिन यह बिल्कुल क्या होना चाहिए? तय करें कि आप क्या चाहते हैं कि आप दूसरों को अपने साथ कैसे संबद्ध कर सकें। शायद आप अपने साहस और संयम के लिए प्रशंसा की जा करने के लिए अपने पसंदीदा साहसिक नायक की तरह, एक फैशन आइकन की वासना channeling चाहते हैं या वर्ग और एक क्लासिक फिल्म स्टार की मिलावट दिखा। कैसे अपने मूर्तियों और जिस तरह से आप अपने सार्वजनिक उपस्थिति और अधिक बारीकी से उन्हें सदृश कर सकते हैं के बारे में सोचो।
  • यह थोड़ा कम शुरू होता है जाहिर है, व्यावसायिक सफलता या उच्च समाज का सदस्य रातोंरात बनना असंभव है। व्यक्तित्व की बुनियादी विशेषताओं से प्रारंभ करें, जिसे आप चाहते हैं और अपने जीवन में इनके लिए एक स्थान बना सकते हैं।
  • देखभाल के साथ अपनी नई छवि चुनें ध्यान रखें कि यह आपके व्यक्तिगत मूल्यों और विश्वासों के साथ जुड़ा होना चाहिए।
  • इंप्रेशन एंड मैक चेंजस शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    अपनी कम वांछनीय विशेषताएं निकालें आपकी छवि बड़ी हद तक, आपके व्यवहार के उन हिस्सों का नतीजा है जो आपने तैनात की थी। इसलिए, इसे अन्य लोगों की आंखों में बदलने के लिए आपको अपने अच्छे गुणों को अधिक स्पष्ट करना होगा, जबकि आप नकारात्मक को कम करने के लिए काम करेंगे। अपने चरित्र के एक निश्चित पहलू के बारे में सोचें, जिसके साथ किसी को पिछले दिनों में समस्याएं आ रही हैं और उन व्यवहारों में संशोधन करने का प्रस्ताव है जो दूसरों को अप्रिय लगता है। यदि आप अक्सर अपने आप को रक्षात्मक हो रहे हैं और एक विवाद के दौरान बहस शुरू करने के लिए, उदाहरण के लिए, एक शांत सिर रखने और दूसरों की राय को स्वीकार करने का प्रयास करें थोड़ी देर के बाद, लोग आपके व्यवहार में इन अंतरों का पता लगा सकते हैं और आपको एक नई रोशनी में देखना शुरू कर सकते हैं।
  • पता लगाता है आप अपनी छवि को नुकसान पहुंचा और विपरीत करने की कोशिश के लिए क्या किया क्या। अगर लोगों को लगता है यह आप से बात करना, आपके बातचीत के कौशल का अभ्यास, अगर आप अक्सर सर्दी या कठोर के रूप में माना मुश्किल है, अपने आसपास के लोगों में आपकी रुचि प्रदर्शित करने के लिए प्रयास करते हैं।
  • ध्यान रखें कि हर कोई अपनी पारस्परिक आदतें और विशेषताओं को सुधार सकता है, यहां तक ​​कि उन लोगों को जो दूसरों को सामान्यतः अनुभव करते हैं "सुखद"।
  • इमेज का शीर्षक स्कूल में एक सफल लड़की है, चरण 8
    4
    अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करें एक सप्ताह में, दो हफ्ते में, एक महीने में, एक वर्ष में, दूसरों को आप किस तरह से बदलना चाहते हैं, इस बारे में प्रोजेक्शन करें। तनावग्रस्त स्थितियों में शांत रहने के लिए अधिक बहिर्मुखी या संकल्प बनने पर ध्यान केंद्रित करें, एक समय में एक दिन। अपने लक्ष्यों और नोटबुक में प्रगति करें ताकि आप उन विशेषताओं को दिखाने के लिए एक याद दिलाने के रूप में काम कर सकें जो आप विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • चाहे आपके दीर्घकालिक लक्ष्य क्या हैं, हमेशा दिन-प्रतिदिन के बारे में सोचें। यह सिर्फ कहने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है "आज मैं और अधिक उदार और चौकस रहूँगा" प्रत्येक नए दिन की शुरुआत में
  • अपने रोज़मर्रा के जीवन के विभिन्न परिस्थितियों में अपने वांछित गुणवत्ता का प्रयोग करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। समय के साथ, यह आपके व्यक्तित्व का एक प्रेरणादायक हिस्सा बन जाएगा
  • भाग 2
    अपनी आदतों को बदलें

    इमेज का शीर्षक एक स्टार छात्र बनें चरण 6
    1
    अलग-अलग लोगों से मिलो उन लोगों के विचार और कार्य जिनके साथ हमने अपना समय बिताने का फैसला किया है, उनका आपके पर बहुत प्रभाव पड़ेगा अगर आपको लगता है कि आपकी कंपनी दूसरों पर आपको नकारात्मक प्रभाव पा सकता है, तो संभवतः नए दोस्त बनाने का समय आ गया है। उन लोगों के साथ दोस्ती लाने की कोशिश करें जिनके पास अच्छी छवि है और आपको और उनके व्यवहार के अन्य लोगों को क्या पसंद है। अक्सर, आपके आसपास के सामाजिक मंडलियां आपको एक तरह से सोचती हैं और आपके भाग पर एक निश्चित प्रकार के व्यवहार की अपेक्षा करती हैं। इससे आपको अपनी छवि को संशोधित करने में मुश्किल हो सकती है अगर आपको इसमें फंस पड़ता है।
    • आपको अपने पुराने दोस्तों को पूरी तरह से त्याग नहीं करना है, बस उन लोगों के लिए अपनी जिंदगी में जगह बनाएं, जिनके गुणों को आप विकसित करना चाहते हैं।
    • अपने आप को नए लोगों के साथ आस-पास भी एक अच्छी पहली छाप बनाने का एक नया मौका दे सकता है, जो आपको शुरुआत से एक और छवि स्थापित करने में मदद करेगा। एक बार दूसरों को आपसे मिलना और एक निश्चित तरीके से इलाज करना शुरू हो जाने के बाद, आपके लिए इस तरह से भी अपने आप को अनुभव करना आसान हो सकता है।
  • उच्च विद्यालय चरण 1 में एक ऑल राउंड सफल छात्र बनने वाला इमेज
    2
    अपनी बुरी छवि के नतीजों को सही करें वहाँ जो लोग आप नए को एक मौका देने के लिए अगर उन्हें लगता है कि बदलाव ईमानदार नहीं है तैयार नहीं हैं हो सकता है। कारण है कि यह बदल रहा है लोगों को आप की क्या सोचते द्वारा पहले कदम उठाने के लिए महत्वपूर्ण है कि है। जैसा कि आप कर सकते हैं बुरा व्यवहार के कई पिछले मामलों को सुधारें। जिन लोगों को आप नाराज है, विनम्र क्षमा प्रदान करता है, दोस्ती छोटे असहमति के पूरा कर रहे हैं लेता है और सामाजिक नेटवर्क आप द्वेषी लग रहे बनाने के खोखला या प्रतिशोधी प्रकाशनों दूर करता है। यह और अधिक होने की संभावना हो कि अपने विरोधियों अपनी छवि के लिए एक परिवर्तन को स्वीकार करता है, तो वे देखते हैं कि क्या तुम सच में संघर्ष कर रहे हैं होगा।
  • हमेशा माफी मांगने वाला सबसे पहले, भले ही आपने वास्तव में कुछ भी गलत नहीं किया हो। यह दिखाएगा कि आप अपने रिश्तों को सही होने से ज्यादा मूल्य देते हैं।
  • एक स्पष्ट विवेक के साथ, आप एक नई छवि के निर्माण में अग्रिम करने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे।
  • छवि का शीर्षक अधिक कोरियाई चरण 7 बनें
    3
    जिस तरह से आप अपने बारे में सोचते हैं उसे बदलें इससे पहले कि आप अपनी छवि को दूसरों से पहले नवीनीकृत कर सकें, आपको अपनी स्वयं की छवि को स्वीकार कराना होगा। आप जिस आंतरिक बातचीत का उपयोग करते हैं उसे बदलकर उपर्युक्त करें उन गुणों को ध्यान में रखिये जिन्हें आप चाहते हैं और उन शर्तों के तहत अपने आप पर विचार करना शुरू करें उदाहरण के लिए, यदि आपको सोचने के लिए उपयोग किया जाता है "मुझे यकीन नहीं है कि मैं यह कर सकता हूं" जब मुश्किल कार्य का सामना करना पड़ता है और आप एक नई छवि चाहते हैं जो एक आत्मविश्वास के नेता को प्रोजेक्ट करती है, तो यह आपको बताना शुरू कर देता है "मुझे यह करना है अगर मैं कम से कम असफल हो जाता तो मैं अपनी पूरी कोशिश करूँगा"। आपके कार्यों के अनुसार आपके विचार उसी तरह होंगे
  • यह एक बड़ा परिवर्तन करते हैं, लेकिन याद रखें कि अपने विचारों और विशेषताओं के कई व्यवहारों को पर्याप्त कंडीशनिंग के माध्यम से दोबारा सीखने कर सकते हैं की एक पद्धति के माध्यम से बनते हैं करने के लिए भारी हो सकता है।
  • अपनी बाहरी छवि को बदलने से आपके आंतरिक रवैया के संशोधन के साथ शुरू होता है
  • गेट परीक्षा चरण 1 को साफ़ करें
    4
    जिस तरह से आप अभिनय कर रहे हैं, उसके बारे में जागरूक रहें अपने कार्यों को ध्यान में रखकर यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उस व्यक्ति की तरह हैं, जिसे आप दूसरों को देखना चाहते हैं। अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को याद रखें और उन गुणों को प्रोत्साहित करें जिन्हें आप प्रचारित करने का प्रयास कर रहे हैं। आपकी छवि को संशोधित करना आपके व्यवहार में छोटे सुधार बनाने की एक लंबी और दोहरावदार प्रक्रिया हो सकती है, जब तक कि वे आपके स्वभाव का हिस्सा नहीं बनते। जैसे-जैसे आप प्रगति करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि धीरे-धीरे आप अपने आप से अधिक सहज महसूस करते हैं।
  • अपने व्यवहार को लगातार जांचें जिस तरह से आप समझते हैं और अपने शब्दों और कार्यों को तदनुसार चुनना चाहते हैं, उसके बारे में ध्यान रखें।



  • डच स्टेप 2 में कैंट टू टेन शीर्षक वाली छवि
    5
    एक समय में स्वयं के एक पहलू पर काम करने की कोशिश करें एक बार में बहुत ज्यादा करने की कोशिश मत करो। यदि आप हमेशा चुप प्रकार के होते हैं, तो आपको पार्टी के जीवन में तुरंत बदलने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है। एक या दो विशेषताओं को चुनें जो आप अपने सभी लक्ष्यों को संशोधित और समर्पित करना चाहते हैं। एक बार जब आप अपना विचार और व्यवहार पैटर्न बदल लेते हैं, तो आप इस सफलता को बड़े और अधिक मूल परिवर्तनों के लिए मार्गदर्शक के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • धैर्य रखें यह महसूस करने के लिए निराशाजनक हो सकता है कि लोगों को जिस तरह से आप समझना चाहते हैं, उसे ध्यान में नहीं आता है, बल्कि अपनी छवि को बदलने में समय लगता है।
  • छोटी सफलताओं के लिए खुद को पुरस्कृत करें हर बार जब आप एक बुरी आदत तोड़ देते हैं या किसी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं, तो इससे पहले सकारात्मक नहीं हो पाता है
  • एक अच्छा पूर्वस्कूली चरण 4 ढूँढें शीर्षक वाली छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि दूसरों को परिवर्तन पर ध्यान दें। यद्यपि आपकी छवि को बदलने से आप जिस तरह से अनुभव करते हैं और व्यवहार करते हैं, उसके बारे में अधिकतर बदलाव करते हैं, यह अन्य लोगों के लिए है जो आपके द्वारा प्रोजेक्ट की गई छवि को नोटिस करना होगा। सुनिश्चित करें कि आपने जो प्रगति की है, उसे महसूस करते हैं, अपने आस-पास के लोगों के साथ बातचीत करने के लिए अपनी नई सुविधाओं का उपयोग करें। समय के साथ, वे हमेशा आप के बारे में सोचना बंद कर देंगे, जैसे वे हमेशा करते थे और वे आपको नए लोगों के लिए इस्तेमाल करते हैं।
  • चूंकि कोई भी आपके विचारों को नहीं पढ़ सकता है, इसलिए छवि का एक परिवर्तन करने का अर्थ है कि आप जिस तरह से कार्य करते हैं और दूसरों पर प्रतिक्रिया देते हैं जब आप अपनी नई छवि पेश करते हैं, तो आप जिस तरह से अनुभव करना चाहते हैं, उसके लिए बने रहें।
  • भाग 3
    अपनी नई छवि को व्यक्त करें

    एक राइटर की तरह देखो चित्र जिसका शीर्षक चरण 8
    1

    Video: Niha - ब्लू फोटो में

    अपने स्वरूप को अपडेट करें चाहे आप इसे पसंद करें या न करें, जिस तरह से आप अपने बारे में और जिस तरह से दूसरों के बारे में महसूस करते हैं, वे यह अनुभव करेंगे कि आप अपने स्वरूप से निकट से जुड़े हैं। जब आप एक नई छवि ढूंढते हैं, तो संगठनों और शैलियों का चयन करें, जो आपके द्वारा दिखाए जाने वाले रवैये को दर्शाते हैं। उदाहरण के लिए, अंधेरे कपड़े पहने हुए आप मदद कर सकता है एक और अधिक साहसी और आत्मविश्वास छवि परियोजना अगर आप रंगीन कपड़े पहनने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, या आप बस एक स्टैंड स्ट्रेटर ले सकता है, मुस्कान और आंखों में दूसरों को देखो और उन्हें बताना है कि आप सामाजिक रूप से सहज हैं।
    • पहनें संगठन जो आपकी नई छवि को बढ़ा देते हैं जोखिम ले लो कभी-कभी लोगों को एक अलग तरीके से तलाश करना शुरू करने के लिए एक नई अलमारी होगी।
    • शरीर की भाषा, कपड़े, श्रृंगार, श्रृंगार और अन्य सामान के रूप में महत्वपूर्ण है, एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए। वास्तव में, आपके शरीर की भाषा आपके कपड़े की तरह से आपके आंतरिक व्यक्तित्व के बारे में अधिक बताती है।
  • स्टैन्ड आउट पर एक बड़े कैंपस का शीर्षक चित्र 6
    2
    अपने वांछित विशेषताओं को प्रोजेक्ट करें अपनी छवि को बढ़ावा देने के लिए अपने नए रूप का उपयोग करें क्रमबद्ध अपनी उपस्थिति आप चरित्र के अपने नये अधिग्रहीत गुणों को लागू करने के लिए आत्मविश्वास दे देंगे और मदद से आप अधिक व्यक्ति आप दूसरों देखना चाहता हूँ की तरह लग रहा है। अपने नए कपड़े, शैली या शरीर की भाषा सुराग के रूप में सेवा करते हैं जो आपको याद दिलाने के लिए कि कैसे व्यवहार करना है अपनी वांछित छवि का प्रतिनिधित्व करने वाली वर्दी के रूप में अपनी उपस्थिति के बारे में सोचें।
  • समय लोगों के साथ काम कर से पहले अपनी उपस्थिति ठीक करने के लिए ले लो, भले ही वह मुस्कान या एक दोस्ताना व्यवहार धारण करने के लिए कैसे अभ्यास करने के बस है। यह निश्चित रूप से आपको और अधिक सुरक्षित महसूस करेगा।
  • Video: उदास छवि - सवारी कप्तान की सवारी

    छवि शीर्षक वाला एक शिक्षक, सूचना के लिए आपका चरण 7
    3
    दूसरों को जिस तरह से आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें यह भी के रूप में व्यक्त किया जा सकता है "दूसरों को जिस तरह से आप चाहते हैं कि उसे समझें"। यह सुनहरा नियम एक पुरानी कहावत है, लेकिन यह वह है जिसे भूलना आसान है जब आप अपनी धारणाओं में बहुत गहरा हो। अगर किसी को आप जिस प्रकार आप चाहते हैं, उसमें आपको नहीं मानना ​​है, यह आपके कार्यों का परिणाम हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप अपनी नई छवि के लिए स्थापित नियमों के अनुसार जी रहे हैं। याद रखें कि आपके द्वारा दिखाए गए व्यवहार के आधार पर लोग आपके बारे में सोचेंगे।
  • दूसरों के साथ आपकी प्रतिष्ठा अक्सर एक प्रकार की दर्पण के रूप में कार्य करती हैं जो कि आप जी रहे हैं
  • जिस तरह से आप दूसरों के साथ व्यवहार करते हैं, उससे अधिक जागरूक होने से न केवल आपकी छवि को बेहतर बनाने में आपकी सहायता की जाएगी, बल्कि यह व्यक्तिगत संतुष्टि भी पैदा करेगा।
  • एक असाइनमेंट चरण 7 पर एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें आपकी छवि में परिवर्तन करना कोई ऐसा नहीं है जो आप नहीं हैं। यदि आप खुद नहीं होते हैं तो यह अलग तरीके से कार्य करने का अर्थ नहीं है अपने आप को हो सकता है और अगर कुछ सही यह मत करो महसूस नहीं करता है, अपने अंतर्ज्ञान को सुनने, भले ही आप अपनी नई छवि का हिस्सा बनना चाहते हैं। इसके बजाय अनदेखी जो आप अपने दिल के तल पर हैं, अपनी नई छवि, ईमानदारी से सुविधाओं और मूल्यों आप प्रशंसा जोड़कर परिष्कृत होना चाहिए। यह अपने आप का एक बेहतर संस्करण बनने और इसे दुनिया को दिखाने के बारे में है, नकली व्यक्ति नहीं बना रहा है
  • आपकी नई छवि को प्रामाणिक होना चाहिए और उस प्रदर्शन के अनुरूप होना चाहिए जो आपकी वास्तविक भावनाओं के अनुरूप है।
  • किसी की तरह अधिनियम आप भावनात्मक रूप से draining नहीं हो सकता है और आप अपने आप को और अपने रिश्तों से असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं।
  • कैमिस्ट्री चरण 1 में आरंभ करें छवि शीर्षक
    5
    बोल्ड हो यह बदलाव डरा देता है, लेकिन यह बहुत सशक्त हो सकता है। अपने आप को शर्म से दूर न करें या अलग होने के लिए डर न दें। ईमानदारी और कुछ नया करने की कोशिश करने पर गर्व होना। आप अपने जीवन में सकारात्मक समायोजन कर रहे हैं। वह व्यक्ति बनने के लिए दृढ़ संकल्प और दृढ़ता आवश्यक है जिसे आप चाहते हैं आपके पास लोगों को पूरी तरह से नया प्रकाश देखने का अवसर है, इसका लाभ उठाएं!
  • छोटे से शुरू करें, ईमानदारी से रहें और एक समय में थोड़ा करें, अपनी नई छवि पर आत्मविश्वास विकसित करना महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • आप उस व्यक्ति के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं जिसने दूसरों को आप के लिए ले लिया है हर कोई किसी भी समय बदल सकता है, सभी की इच्छा शक्ति की शक्ति है और थोड़ा आत्मविश्वास है।
    • अपनी छवि को बदलने के लिए आपके पास कारणों पर विचार करें यदि यह सिर्फ एक समूह में शामिल होने या दूसरों को खुश करने के लिए है, तो शायद इसके लायक नहीं है
    • अपने आप के हिस्से पर केंद्रित रहें, जब आप दूसरों के साथ बातचीत करते हैं तो आप प्रदर्शन करना चाहते हैं
    • उम्मीद मत करो कि लोग आपको तुरंत एक अलग तरीके से अनुभव करना शुरू करें ऐसा होने की संभावना है कि कुछ समय पहले आपके पास आपके उपस्थिति या व्यक्तित्व में किए गए बदलावों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ेगा।

    चेतावनी

    • जिस तरह से आप दूसरों के साथ व्यवहार करते हैं, उसके परिणाम हैं। इसे ध्यान में रखें जब आप अपनी नई छवि को प्रथा में डाल दें।
    • कभी भी ऐसे तरीके से कार्य न करें जो आपके व्यक्तिगत विश्वासों के खिलाफ हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com