ekterya.com

दूसरों को अपने फैसले बदलने से कैसे रोकें?

विभिन्न तकनीकों का उपयोग उन मुद्दों का लाभ लेने के लिए, जो पहले से ही तय हो चुके हैं, एक आधुनिक समाज के दिन-प्रतिदिन जीवन में काफी सामान्य हैं। लोग अपने पक्ष में काम करने के लिए छेड़छाड़ की तकनीक का इस्तेमाल करते हैं इसके बाद हम आपको कुछ निर्णयों और विधियों को दिखाते हैं जो हमें दूसरों के द्वारा उपयोग किए जाने वाले फैसले को बदलते हैं।

चरणों

शीर्षक वाले चित्र दूसरों के द्वारा अपना निर्णय बदलते रहने से बचें चरण 1
1
उन लोगों से सावधान रहें जो इस तरह कार्य करते हैं जैसे कि वे आपके सहयोगी थे और दुश्मन नहीं थे आपके विश्वास को हासिल करने के लिए कई लोग इस रणनीति का उपयोग करते हैं वे आपको एक दोस्ताना तरीके से और बहुत से विचार के साथ इलाज कर सकते हैं, जो उनसे असहमत होना कठिन बना देता है। इस तरह आप मूल लक्ष्य की दृष्टि खो देते हैं और अन्य पार्टी के पक्ष में रियायतें देने के लिए अधिक तैयार हो सकते हैं।
  • शीर्षक वाले चित्र दूसरों के द्वारा अपना निर्णय बदलते रहने से बचें चरण 2
    2
    अच्छे-बुरे व्यक्ति की रणनीति के लिए इस्तेमाल करें इस तकनीक में एक चर्चा में हस्तक्षेप करने के लिए आक्रामकता और शांतिवाद शामिल है। व्यक्ति आपकी राय व्यक्त करने के लिए आक्रामकता का उपयोग करता है या अन्य पार्टी के साथ चर्चा जीत सकता है फिर, आप दोनों पक्षों के बीच मध्य जमीन खोजने के लिए उत्सुकता से प्रतिक्रिया करते हैं और उत्सुक नहीं होते हैं। ऐसा होने के बाद, दूसरा व्यक्ति एक अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण को बदलता है तब आप उस व्यक्ति के लिए खुद को और अधिक खोलते हैं जो अधिक समझदारी, अच्छा और विचारशील फिर, अंत में दूसरे व्यक्ति आपको अपने देश में ले जाने और आपको अपना मन बदलने का प्रबंधन करता है।
  • शीर्षक वाले चित्र दूसरों के द्वारा अपना निर्णय बदलना से बचें चरण 3
    3
    पूरी तरह से रक्षा की तकनीक को समझते हैं - हमले इसका इस्तेमाल आपको भावनात्मक रूप से हेरफेर करने के लिए किया जा सकता है। एक व्यक्ति जानबूझकर आप पर भावनात्मक रूप से हमला कर सकता है, आशा में कि आप रक्षात्मक रूप से प्रतिक्रिया देंगे और वास्तव में महत्वपूर्ण क्या है की दृष्टि खो देंगे। इस स्थिति से बचने के लिए, अन्य भावनात्मक रणनीति के साथ, जितना संभव हो उतना शांत रहना महत्वपूर्ण है, जिससे दोनों पक्षों के लिए शांत हो जाओ।
  • शीर्षक वाले चित्र दूसरों के द्वारा अपना निर्णय बदलना से बचें चरण 4
    4



    एक अड़चन व्यवहार भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा करने से दूसरे व्यक्ति आपको इतना गुस्सा होने की उम्मीद करते हैं, कि रियायत उस व्यवहार को समाप्त करने की गारंटी दी जाएगी।
  • शीर्षक वाले चित्र दूसरों के द्वारा अपना निर्णय बदलना से बचें चरण 5
    5
    आपको समय सीमा के पीछे के कारणों को समझना होगा। अधिक बार नहीं, बल्कि समय सीमा डालकर दूसरे पक्ष पर दबाव पड़ता है और कभी-कभी दूसरी टीम पर आतंक उत्पन्न होता है हालांकि, जब समय सीमा का उपयोग आतंक की भावना पैदा करने के लिए किया जाता है, तो लोग समझौतों में प्रवेश करते हैं जो वास्तव में नहीं चाहते हैं। इससे बाद में बड़ी समस्याओं के लिए मंच भी निर्धारित किया जा सकता है।
  • शीर्षक से चित्र दूसरों के द्वारा अपना निर्णय बदलना से बचें चरण 6
    6
    उन लोगों के साथ सावधान रहें जो आर्थिक आंकड़ों के आँकड़ों में हेरफेर करते हैं। हालांकि आंकड़ों को अंक मान्य करने और प्रवृत्तियों को दिखाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन उन्हें अतिसंवेदनशील और बदली हुई समस्याओं को बड़ा करने के लिए बदल दिया जा सकता है। उन्हें उन लोगों को भी दिया जाता है जो उन्हें समझ नहीं पाते हैं, उनके भाग पर रियायत प्राप्त करने के लिए। एक निश्चित चर्चा में जीतने के लिए झूठे नुकसान या मुनाफे की प्रोजेक्ट करने के लिए इसी तरह वित्तीय डेटा का उपयोग किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा शांत रहो और एक शांत सिर रखो, अगर आपको पता चलता है कि कोई आपके निर्णय को अपने पक्ष में बदलने की कोशिश कर रहा है।
    • एक नियंत्रित या प्रभावशाली व्यक्ति, अधिक बार, उपर्युक्त एक या अधिक रणनीति का उपयोग करेगा, जिससे कि चीजें उनके दिशा में आगे बढ़ सकें।
    • कुछ लोग सीमित अधिकारियों की तकनीक का उपयोग करते हैं। उन मामलों में, कोई व्यक्ति बहस कर सकता है कि निर्णय लेने के लिए आवश्यक अधिकार न हो। यह निर्णय लेने में विलंब के लिए किया जाता है, आशा के साथ कि समस्या गायब हो जाती है

    Video: मन में आने वाले बुरे विचारों को कैसे रोकें - बुरे विचारों से कैसे बचें

    चेतावनी

    Video: HOW TO GET RICH IN SOUTH AFRICA (11) LIFE HACKS FINANCE

    • सभी लोग जो आपको हेरफेर करने की कोशिश करते हैं या अपने फैसले को बदलने की कोशिश करते हैं, उनके पास छिपे हुए इरादों या व्यक्तिगत कारण हैं।
    • कभी-कभी, आपके द्वारा किए गए फैसले उन सभी लोगों के लिए गलत या बुरे हो सकते हैं जो शामिल हैं या प्रभावित हैं। तार्किक और निष्पक्ष तरीके से स्थिति का मूल्यांकन, स्थिति को पुनर्निर्देशित करने और उसे ठीक करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    नस्लवाद-रैली-2007-10-14-202.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक जातिवाद रैली 2007 10 14 202
    .
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com