ekterya.com

कैसे एक तेज दिमाग और एक अच्छा रवैया बनाए रखने के लिए

मानसिक दुर्बलता से पीड़ित किसी को भी, अपनी उम्र की परवाह किए बिना दबाव बना सकते हैं। सौभाग्य से, आपके दिमाग को तेज रखने के कई तरीके हैं और इस प्रकार आपके दृष्टिकोण को सुधारें। अपने दिमाग को तेज रखते हुए आप किसी भी स्थिति को अधिक प्रभावी ढंग से हल करने और बड़े होने पर, चतुर निर्णय लेने की अनुमति देंगे। यह मार्गदर्शिका आपको अपने दिमाग को तेज और सकारात्मक दृष्टिकोण रखने के लिए कुछ युक्तियां देगा।

चरणों

भाग 1
अपने संज्ञानात्मक कौशल में सुधार करें

एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
1
हर दिन व्यायाम करें व्यायाम कई स्वास्थ्य लाभ देता है, दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से उदाहरण के लिए, यह अवसाद को रोकता है और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है। इसके अलावा, यह दिखाया गया है कि अच्छी शारीरिक स्थिति में रहने से बुढ़ापे के दौरान मानसिक तीव्रता को बनाए रखने में मदद मिलती है।
  • दैनिक व्यायाम 40 साल की उम्र के बाद विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह मस्तिष्क स्वस्थ का प्रीफ्रंटल प्रांतस्था रखता है। विशेष रूप से एक अध्ययन से पता चला है कि वृद्ध पुरुषों फिट बैठने वाले पुरुषों की तुलना में निर्णय लेने के परीक्षण में बेहतर परिणाम प्राप्त करते हैं।
  • एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    2
    एक स्वस्थ आहार बनाए रखें एक स्वस्थ मस्तिष्क और हृदय होने के नाते आपकी मेमोरी को बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जैसे आप बड़े होते हैं ऐसा भी माना जाता है कि कोई व्यक्ति इस प्रकार से उन्मत्त मनोभ्रंश रोक सकता है। अपने अंगों को स्वस्थ रखने के लिए, संतृप्त और ट्रांस फैटी एसिड में समृद्ध खाद्य पदार्थों से बचें, क्योंकि वे रक्त वाहिकाओं को नुकसान पहुँचाते हैं, और अपने आहार में शामिल होना सुनिश्चित करें:
  • असंतृप्त वसायुक्त एसिड और ओमेगा 3, जो जैतून का तेल और मछली (जैसे सैल्मन) जैसे खाद्य पदार्थों में पाया जा सकता है, क्रमशः।
  • एंटीऑक्सिडेंट्स, क्योंकि वे मस्तिष्क के अनुकूलतम कामकाज में योगदान करते हैं। कड़वा चॉकलेट भी मदद करता है!
  • कई फलों, सब्जियां और अनाज, क्योंकि वे एक स्ट्रोक होने का खतरा कम करते हैं।
  • अल्कोहल की एक छोटी मात्रा वयस्कों के लिए, अल्कोहल की एक छोटी मात्रा का सेवन उन्मत्त मनोभ्रंश को रोक सकता है, क्योंकि यह रक्त कोलेस्ट्रॉल और इंसुलिन के स्तर स्वस्थ रहता है। हालांकि, आपको अपने शराब पीने के लिए उदार होना चाहिए - पीने से ज़्यादातर विपरीत प्रभाव पड़ता है और यहां तक ​​कि स्मृति की कमी भी हो सकती है
  • एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    3
    नींद अच्छी तरह से थक गए होने से आपकी मानसिक संकायों को कम हो जाएगा, लेकिन विश्राम किया जा रहा आप अपनी गतिविधियों को बेहतर ढंग से करने की अनुमति देंगे
  • मस्तिष्क दैनिक यादें संग्रहीत करता है, जबकि व्यक्ति सोता है, इसलिए आपको अच्छी तरह आराम करने की आवश्यकता होगी यदि आप यह याद रखना चाहते हैं कि दिन के दौरान आपके साथ क्या हुआ था।
  • यह आपकी दीर्घकालिक मेमोरी में स्टोर करने में मदद करने के लिए कुछ नया या महत्वपूर्ण सीखने के बाद एक छोटी सी झपकी लेना भी उचित है।
  • एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    4
    गणितीय गणना करने के लिए कैलकुलेटर के बजाय अपने दिमाग का उपयोग करें गणित अपने तर्क और समस्या को सुलझाने के कौशल को मजबूत करने के लिए बहुत उपयोगी है। इसके अलावा, गणितीय गणनाओं का अभ्यास करना बहुत आसान है, विशेष रूप से जो कि आपके सिर में या कागज के शीट पर बनाने के लिए काफी सरल होते हैं बहुत से लोगों ने स्कूल में होने के बाद से लंबे डिवीजन नहीं किए हैं, इसलिए आप कोशिश क्यों नहीं करते?
  • जब आप सुपरमार्केट में खरीदारी करते हैं, तो अपनी गाड़ी में मौजूद वस्तुओं की कुल कीमत की गणना करने का प्रयास करें। आपको सटीक आंकड़े की गणना करने की ज़रूरत नहीं है - इसे गोल करें जब आप बॉक्स पर पहुंच जाते हैं, तो आप यह पता कर सकते हैं कि आप सही परिणाम कैसे पहुंचे!
  • एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें

    Video: Joseph Conrad's "The Secret Agent" (1987)

    5
    सीखना बंद न करें हार्वर्ड में किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि अधिक शिक्षा के साथ लोगों को बुढ़ापे तक पहुंचने पर बेहतर स्मृति होती है। यहां तक ​​कि अगर आप कॉलेज में नहीं गए, तो आप अपने जीवन में नई चीजें सीख सकते हैं और नई चीजें सीख सकते हैं।
  • खुद को और अधिक शिक्षित करने के लिए अपनी स्थानीय पुस्तकालय पर जाएं यह एक महान जगह है आराम, प्रतिबिंबित और अध्ययन यदि आपके पास खाली समय है, तो एक पुस्तक उधार लें और उसे पार्क या एक परिवार के रेस्तरां में ले जाएं, जहां आप बैठकर पढ़ सकते हैं। यह सब आपके मन को तेज करने और अपने दृष्टिकोण को सुधारने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक स्थानीय संस्थान या विश्वविद्यालय में एक कोर्स ले लो सबसे अच्छे पाठ्यक्रम वे होते हैं जिनके लिए आपको मानसिक और सामाजिक रूप से दोनों का प्रयास करना पड़ता है। उदाहरण के लिए, एक फोटोग्राफी या सिलाई पाठ्यक्रम। तो, आप नए लोगों से मिलकर मित्र बन सकते हैं!
  • एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    6
    अपना मन व्यायाम करें यदि आप ऐसे क्रियाकलाप करते हैं जैसे कि आपके मस्तिष्क पर काम करने की आवश्यकता होती है जैसे कि पहेली पहेली को सुलझाना, तो आप तर्क, समस्या सुलझाने और मानसिक अभिमुखता जैसे क्षेत्रों में अपने संज्ञानात्मक कौशल को सुधार सकते हैं। अपने आप को मानसिक रूप से चुनौती देने से, आप अपने तर्क कौशल को सुधारेंगे और जब आप एक कठिन समस्या को हल करना चाहते हैं, तो अपने आप में अधिक आत्मविश्वास होता है।
  • पहेली खेलों की कोशिश करो पुराने लोगों को पहेली को सुलझाने में अक्सर उन लोगों की तुलना में संज्ञानात्मक परीक्षणों पर बेहतर अंक होते हैं जो नहीं करते। यद्यपि वैज्ञानिक निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि क्या यह पहेली गेम है जो लोगों के संज्ञानात्मक कौशल को सुधारते हैं या अगर वे सबसे अधिक बुद्धिमान व्यक्ति हैं जो पहेली खेल पसंद करते हैं, तो आप कोशिश करके कुछ नहीं खोना चाहते हैं!
  • कंप्यूटर गेम की कोशिश करो हार्वर्ड में किए गए एक अध्ययन में, न्यूरोरासर नामक खेल में पुराने प्रतिभागियों को एक ही समय में कई गतिविधियों का प्रदर्शन करने, यादें बनाए रखने और उनका ध्यान बनाए रखने की क्षमता में सुधार हुआ था।
  • एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    7

    Video: कुम्भ राशि - 2017 में बेहद अमीर बनें - January के महाउपाय | New Year 2017 Rashifal Horoscope 2017

    अपने सभी इंद्रियों को उत्तेजित करें कई वैज्ञानिकों ने पाया है कि, अपने सभी इंद्रियों का उपयोग करके, आप मस्तिष्क के कुछ हिस्सों को सक्रिय करते हैं जो आपको यादें बनाए रखने में सहायता करते हैं। किसी विशेष अध्ययन में, कुछ प्रतिभागियों को एक सुगंध और दूसरों के साथ चित्र नहीं दिखाए गए थे यह पाया गया कि जिन प्रतिभागियों ने सुगंध के साथ छवियां देखीं उनके बारे में उन लोगों के बारे में अधिक जानकारी याद की जिन्होंने केवल छवियां देखीं थीं
  • व्यवहार में, इसका मतलब है कि आपको किसी विशेष परिस्थिति में अपने चारों ओर गंध, स्वाद, उत्तेजना और ध्वनियों का पता लगाने के लिए जागरूकता तकनीकों का उपयोग करना चाहिए और इस प्रकार इस घटना को अधिक स्पष्ट रूप से याद रखना चाहिए।
  • यह सिफारिश की जाती है कि आप टकसाल कैंडीज़ पर चूसें, क्योंकि पेपरमिंट तेल का आपकी स्मृति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और आपको सतर्क रहने में भी मदद करता है। एक टकसाल चूसो जब आप कुछ नया सीखते हैं या कुछ पढ़ा जिसे आप बाद में याद रखना चाहते हैं।
  • एक तीव्र मन और अच्छे व्यवहार रखें
    8
    अपना दैनिक काम करने के लिए अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें यद्यपि यह बहुत मुश्किल है, विशेषकर यदि आप हाथ से लिखने की कोशिश करते हैं, तो आपके मस्तिष्क के दोनों गोलार्धों का उपयोग करते हुए एक गतिविधि पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खुद को मजबूर करने का एक शानदार तरीका है।
  • नीचे बैठो और अपने गैर-प्रभावी हाथ से कागज की एक शीट पर लिखना शुरू करें यद्यपि आप पहले लिखते हैं, थोड़े से थोड़ा आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और अधिक नियंत्रण के लिए पर्याप्त आराम करो। मिर्गी से ग्रस्त मरीजों का इलाज करने के लिए डॉक्टरों द्वारा इस अभ्यास का भी उपयोग किया जाता है।
  • Video: जियो फोन पर फेसबुक कितना मज़ेदार? | Jio Phone Facebook App Review Hindi

    भाग 2
    एक अच्छा दृष्टिकोण बनाए रखें

    एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    1
    नए कौशल विकसित करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस जीवन में हैं, आप चीजें सीख सकते हैं और नए कौशल विकसित कर सकते हैं। इससे आपको अपना आत्मविश्वास अधिक मजबूत करने में मदद मिलेगी।
    • कुछ खेल का अभ्यास करें, जैसे स्कीइंग या गोल्फ, या समूह में शामिल हों, जैसे कि गाना बजानेवालों या एक तात्कालिक कॉमेडी समूह आराम करो और एक पूर्णतावादी न हो - बस अपना मजा लें और नए लोगों से मिलने का प्रयास करें, जबकि अपना सर्वश्रेष्ठ दें
    • सर्वोत्तम चीजों में आप सीख सकते हैं, क्योंकि वे संज्ञानात्मक कौशल को सुधारने में बहुत मदद करते हैं, भाषाएं और प्रोग्रामिंग हैं।
  • एक तीव्र दिमाग और अच्छे मनोदशा का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    अपनी रचनात्मकता को व्यक्त करें. अपनी रचनात्मकता के प्रयोग में कई फायदे हैं, खासकर यदि आप अपना मन तेज और सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहते हैं रचनात्मकता आपको सोचने और अपने मन का प्रयोग करने के लिए मजबूर करती है - इसके अतिरिक्त, आपकी कड़ी मेहनत के परिणाम आपके आत्मविश्वास को मजबूत करेंगे और अपने दैनिक जीवन का अधिक आनंद लेने में आपकी मदद करेंगे।
  • कोशिश एक कविता लिखें, हाथ से सीना, एक संगीत वाद्य यंत्र खेलते हैं, अपने बगीचे या पेंट में सुधार करें यदि आप अपने आप को व्यक्त करने के लिए कलात्मक रूप से प्रेरित महसूस नहीं करते हैं, तो आप कर सकते हैं एक केक तैयार करें या एक पत्रिका में अपने विचार लिखें ये बहुत निपुणता की आवश्यकता के बिना खुद को अभिव्यक्त करने के बहुत प्रभावी तरीके हैं
  • रचनात्मक रूप से अपने दैनिक कार्यों को करने की कोशिश करें, जैसे कि सीमित बजट के साथ खरीदारी करना या आप उपयोग की जाने वाली सामग्रियों की मात्रा या प्रकार को प्रतिबंधित करने वाली नई नुस्खा का आविष्कार करें। इस तरह से आप अपने दैनिक जीवन में किसी भी स्थिति के समाधान खोजने में सक्षम होने के लिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाएंगे।
  • एक तीव्र दिमाग और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    3



    दूसरों की सहायता करें जब कोई व्यक्ति बड़ा हो जाता है, तो अपने समुदाय को वापस देकर उन्हें जीवन में एक नया उद्देश्य दे सकता है जो उन्हें सकारात्मक बनाए रखने में मदद करेगा और अपने बुजुर्गों के साथ अच्छा रवैया दिखाएगा।
  • आप एक आश्रय में गरीबों को भोजन प्रदान कर सकते हैं, नर्सिंग होम में निवासियों के लिए पत्र लिखकर या धार्मिक संस्था में बच्चों और युवाओं के साथ काम कर सकते हैं। एक नियमित कार्यक्रम के साथ एक स्वयंसेवक की नौकरी होने से आपको मित्र बनने और उन लोगों की सहायता करने में मदद मिलेगी जिनके लिए इसकी आवश्यकता है।
  • एक तीव्र मन और अच्छा व्यवहार रखें
    4
    अपने अनुभवों पर अपने परिप्रेक्ष्य में सुधार करें यह सच है कि, जब आप बूढ़े हो जाते हैं, तो आप तब भी ऐसा करने में सक्षम नहीं होते हैं जब आप युवा थे। हालांकि, एक विफलता की तरह महसूस करने के बजाय, स्थिति को प्राकृतिक रूप में देखें जो कि जीवन में होता है और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप कर सकते हैं
  • इसका मतलब यह है कि आपको अपनी वर्तमान स्थिति को एक नया परिप्रेक्ष्य देना होगा। आपका दृष्टिकोण हर चीज को प्रभावित करता है - आप अपने नकारात्मक विचारों और अनुभवों को भी बदल सकते हैं और उन्हें सकारात्मक बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आप को किसी चीज को याद करने या शर्म की बात समझने की बजाए अपने पहले के समय के रूप में अच्छी तरह से याद रखने में सक्षम नहीं हैं, तो यह समझें कि यह एक पूर्ण जीवन का प्राकृतिक प्रभाव है।
  • एक तीव्र दिमाग और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    5
    एक आभारी व्यक्ति हो. कई अध्ययनों ने आभारी रवैये के लाभों को दिखाया है, जिसमें सामान्य सुख की भावना और जीवन के साथ अधिक संतुष्टि शामिल है। कई रणनीतियां हैं जिनका उपयोग आप यह दिखा सकते हैं कि आप आभारी हैं:
  • किसी व्यक्ति को आपका धन्यवाद पत्र लिखें, जिसने आपके जीवन में महत्वपूर्ण अंतर बना दिया है और इसे उपहार के साथ उन्हें दे दिया है।
  • एक नोटबुक में लिखें जिसके लिए आप कृतज्ञ महसूस करते हैं। एक हफ्ते (या अधिक) एक बार, एक नोटबुक में कम से कम तीन चीजें लिखें जिनके लिए आप आभारी महसूस करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे बड़े या छोटे हैं लिखो कि उन्होंने आपको कैसा महसूस किया यदि आप कर सकते हैं, तो इसकी आदत करें, हर दिन (अधिमानतः रात में, सोते समय), कृतज्ञता के दृष्टिकोण को विकसित करने के लिए।
  • भाग 3
    अपनी याददाश्त में मदद करें

    एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    1
    महत्वपूर्ण बातों को नीचे लिखें चूंकि यह असंभव है (और नहीं की जरूरत है) जो कुछ भी करते याद रखें, आपका प्राथमिकताओं को व्यवस्थित करने और लिखित नोट्स का उपयोग चीजें हैं जो याद रखने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन महत्वपूर्ण हैं याद करने के लिए। यादगार महत्वपूर्ण नियुक्तियों से बचने के लिए आवश्यक नोट्स बनाना, अपनी दवाएं और अन्य महत्वपूर्ण चीजें जो आप भूल नहीं सकते हैं, भूलने के बारे में भूल जाएं।
    • अपने दैनिक कार्यों और किसी भी अनुस्मारक को रिकॉर्ड करने के लिए अपने कार्यालय में चिपचिपा नोट या व्हाइटबोर्ड रखें।
    • अपने कार्यक्रमों के लिए आने वाली घटनाओं और समय-सीमा का ट्रैक रखने के लिए कैलेंडर या एजेंडा का उपयोग करें इसके अलावा, जब आप शॉपिंग करते हैं तब भी एक सूची तैयार करें
  • एक तीव्र दिमाग और अच्छे मनोदशा का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    महत्वपूर्ण विवरण दोहराएं, जिसे आप याद रखना चाहते हैं, जोर से बाहर उन चीजों को दोहराते हुए जो आप ज़ोर से कहते हैं, आपके मस्तिष्क के तंत्रिका पथ को बनाता है जो आपको बाद में उन चीज़ों को याद करने की अनुमति देगा।
  • जब आप किसी नए से मिलते हैं और अपने आप को परिचय करते हैं, तो उस वक्त अपने नाम दोहराएं और बातचीत समाप्त होने पर फिर से करें। आप इसे लापरवाही से कर सकते हैं - बातचीत की शुरुआत में, ऐसा कुछ कहें, "जुआन को मिलना अच्छा है।" इसके अंत में, कुछ कहें, "जुआन, आपके साथ बात करने में खुशी हुई।"
  • डॉक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों को दोहराएं और, यदि आवश्यक हो, तो कागज के शीट पर उन्हें लिखकर सुनिश्चित करें कि आप उन्हें पूरी तरह से याद रखें।
  • एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    3
    योग का ध्यान या अभ्यास करें मानसिक रूप से शांत होने और एक बिंदु पर अपना ध्यान केंद्रित करने से सीखकर, आप अधिक स्पष्ट रूप से सोच सकते हैं और इस प्रकार एक बेहतर स्मृति और एक लंबा ध्यान अवधि है।
  • एक अध्ययन में, यह पाया गया कि प्रतिभागियों ने एक कक्षा ले ली पूर्ण चेतना की स्थिति तक पहुंचने के लिए बौद्ध तकनीकों प्रति दिन 20 से 30 मिनट के लिए उन लोगों की तुलना में मानकीकृत मेमोरी परीक्षणों पर बेहतर परिणाम प्राप्त होते हैं जिन्होंने पोषण कक्षा ली थी।
  • इन तकनीकों में बैठते हैं और धीरे-धीरे साँस लेने जबकि अपने रिब पिंजरे के आंदोलन के रूप में अपने शरीर, का भौतिक अनुभव पर अपने मन ध्यान केंद्रित कर के रूप में आप श्वास और साँस छोड़ते शामिल हैं। प्रतिदिन 10 से 20 मिनट के लिए यह हर रोज करो।
  • भाग 4
    सहायता स्वीकार करें

    एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    1
    पहचानो कि आपको कुछ बिंदु पर सहायता की आवश्यकता होगी। जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, किसी व्यक्ति की मानसिक संकायों में गिरावट होती है, चाहे कितना भी मुश्किल उन्हें रखने की कोशिश करता हो। यह जीवन का एक सच्चाई है इस कारण से, अपने विश्वास के लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर लेना महत्वपूर्ण है, ताकि वे आपके लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकें, जब आप ऐसा करने में सक्षम नहीं रहें।
    • जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, एक व्यक्ति को उन घटनाओं को याद करने की अधिक संभावना होती है जो वास्तव में नहीं हुई थी। एक युवा व्यक्ति के बगल में आप एक वयस्क बच्चे के रूप में एक लंबे समय के लिए जाना जाता किया है के बाद, यह अपनी याददाश्त ताज़ा करने के लिए यदि आप एक घटना है कि साल पहले हुआ याद रखने की आवश्यकता उपयोगी है।
  • एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    2
    कानूनी अभिभावक को नियुक्त करता है इससे पहले कि आपको एक की ज़रूरत हो, तय करें कि आपका कानूनी अभिभावक कौन होगा जब आपका मानसिक संकाय क्षय होगा पहली बात आपको करना चाहिए, वकील को अपने कागजी कार्रवाई को संभालने के लिए पल के लिए आवश्यक है।
  • यदि आप एक अभिभावक नियुक्त नहीं करते हैं, तो अदालत निकटतम रिश्तेदार को अपने संरक्षक के रूप में नियुक्त करेगी, जो भाई, पति या बच्चे हो सकता है यदि आपके किसी नजदीकी रिश्तेदार (जो कि बहुत आम है) के साथ समस्या है, तो यह बेहतर है कि आप उस व्यक्ति को नामित करें ताकि आपको बाद में समस्या न हो,
  • एक इच्छा लिखो जो बताता है कि आप अपनी संपत्ति के साथ क्या होना चाहते हैं और आपके जीवन के अंत में प्राप्त होने वाली चिकित्सा देखभाल यदि आप अपनी मानसिक संकायों को खो देते हैं, तो यह सुनिश्चित करता है कि कोई भी आपकी इच्छाओं के विपरीत निर्णय न करे और आपको नियंत्रण में रखे।
  • एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    3
    अब अपने स्वास्थ्य के बारे में निर्णय करें आप भविष्य में अपने स्वास्थ्य की स्थिति और उस समय की देखभाल के प्रकार के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय कर सकते हैं। उन्हें एक सुरक्षित जगह पर लिखें, इसलिए आपका कानूनी अभिभावक जानता है कि आपकी वरीयता क्या है और अपने स्थान पर निर्णय लेने के दौरान उन्हें ध्यान में रखें।
  • अपने वकील प्रक्रिया में आपका मार्गदर्शन करेंगे, लेकिन एक जीवित होगा, मुख्तारनामा और प्रॉक्सी के एक पद पर नियुक्ति सहित एक अग्रिम निर्देश बनाने की सलाह देते हैं की संभावना है (जो आमतौर पर है, लेकिन जरूरी नहीं कि, अपने कानूनी अभिभावक) इसके अलावा आप से पूछना अगर तुम मुझे चाहते हैं या आप intuben सजीव करना या ऐसा करने के लिए नहीं पसंद करते हैं (उस स्थिति में, यदि आप एक DNR दें)।
  • एक तीव्र मन और अच्छे मनोवृत्ति रखें
    4
    मदद के लिए पूछें यदि आपको लगता है कि आपके पास अल्जाइमर रोग या सीने डिमेंशिया का लक्षण है, तो अपने प्रियजनों से बात करें और उन्हें मदद के लिए पूछें इन बीमारियों से लड़ने में आपकी मदद करने में कई उपचार योजनाएं हैं।
  • अल्जाइमर रोग के लक्षण किसी भी समय हो सकता है, लेकिन अगर आप 65 साल की उम्र में शुरू करने या पहले प्रारंभिक शुरुआत अल्जाइमर के रूप में जाना।
  • मानसिक विकृति बढ़ने से पीड़ित होने पर चिंता, चिंता या भय महसूस करना सामान्य है। हालांकि, अपने बच्चों या अपने प्रियजनों से बात करने से आप अपने भविष्य को सुरक्षित करने में मदद करेंगे निदान के बावजूद आप एक पूर्ण और उत्पादक जीवन जी सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को शिक्षित करने के लिए कई पुस्तकें और समाचार पत्र पढ़ें
    • दूसरों के साथ अपने विचार और राय साझा करें उनकी समस्याओं को हल करने में मदद करें और इस प्रकार आपको नए अनुभव मिले।
    • उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप अपने सिर में सोचकर याद रखना चाहते हैं।
    • एक क्लब या समूह में शामिल हों नई गतिविधियों की कोशिश करें आपके मस्तिष्क को अलग-अलग तरीकों से काम करने की अनुमति मिलेगी, ताकि आप एक तीक्ष्ण दिमाग वाले व्यक्ति बन सकें।
    • एक नई भाषा सीखना मस्तिष्क के लिए सबसे उपयोगी अभ्यासों में से एक है। क्या अधिक है, यह आपको भविष्य में नौकरी पाने में मदद कर सकता है।
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप हर दिन नई चीजें सीखने और पर्याप्त नींद लेने पर ध्यान केंद्रित करें ध्यान, योग और स्वस्थ आहार से आपको आराम करने, स्वस्थ महसूस करने और सकारात्मक दृष्टिकोण में मदद मिलेगी।
    • जितना आप कर सकते हैं उतना पढ़ें। यह आपकी समझ कौशल को सुधारने में आपकी सहायता करेगा।
    • एक दीवार पर एक लाल डॉट रखें और बारीकी से देखें ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता में सुधार करने के लिए यह बहुत उपयोगी है।
    • प्रतिदिन 7 से 8 घंटे सोता है

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि अन्य लोग आपके लिए सोचते हैं हालांकि, यदि आप आपको अच्छी सलाह देते हैं तो एक खुले दिमाग रखें यदि आपके पास एक तेज दिमाग है, तो आप इसे पहचान लेंगे
    • हर किसी को खुश करने का प्रयास न करें, क्योंकि बुरे लोग हैं जो आपकी ओर से लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। यदि आपके पास एक तेज दिमाग है, तो यह बहुत संभावना नहीं है कि ऐसा कुछ आपके साथ होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com