ekterya.com

अपने हाथों की मालिश कैसे करें

हाथों में मालिश तनावग्रस्त मांसपेशियों को आराम देता है और आप सो सकते हैं आप उन्हें खुद कर सकते हैं या किसी अन्य व्यक्ति की मदद से।

चरणों

छवि शीर्षक वाली मालिश हाथ चरण 1
1
सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपने अपने हाथ के सभी तनावग्रस्त इलाके रखे हैं, अपना हाथ खोलने और बंद करने के दौरान अपनी आँखें बंद करने का प्रयास करें। आप अपने हाथ खोलने और बंद करने के दौरान दर्द को ध्यान में रखते हुए आपको अपनी आँखें खोलने या प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूर करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाली मालिश हाथ चरण 2
    2
    अपने हाथ की मांसपेशियों के साथ अपने आप को परिचित कराएं गूगल में हाथ की मांसपेशियों की एक छवि खोजने के लिए और क्षेत्र है कि आकृति में दर्द होता है, मांसपेशियों में ऐसा क्षेत्र है जहां यह दर्द होता है रखने खोजने की कोशिश की कोशिश करो।
  • छवि शीर्षक वाली मालिश हाथ चरण 3
    3
    जब आप अंतिम चरण पूरा करते हैं, तो अपने हाथ पर लोशन का एक चुटकी डालें। आप इस कदम को छोड़ सकते हैं, लेकिन यदि आप अपनी त्वचा को बहुत ज्यादा फैलाने और मालिश प्रक्रिया में बाधा डालते हैं तो नरम आधार होना बेहतर होता है
  • छवि शीर्षक वाली मालिश हाथ चरण 4
    4
    अपने अंगूठे के साथ अपने हाथ की हथेली के आसपास लोशन मलाई, जबकि आप अपनी उंगलियों के बाकी के साथ अपने हाथ की पीठ और अपने पोर रगड़ शुरू होता है।



  • मालिश शीर्षक चरण 5 में छवि

    Video: पैरों की मालिश कैसे करें (Pero ki Malish Kese Kare) (Hindi) (Live Video)

    5
    जबकि रगड़, दोनों अंगूठे और उंगलियों का उपयोग कर शिखर तक पहुँचने के लिए फिर धीरे धीरे वापस कलाई, हाथ में दर्द का जन्म होता है, जहां ज्यादातर के लिए, दूसरे हाथ से उंगलियों तक बढ़ जाता है।
  • Video: हाथ और पैर को गोरा करने के उपाय | Home Remedies For Whiten Hands & Foot In Hindi | Live Vedic

    मस्जिद हैंड्स स्टेप 6 नाम वाली छवि
    6

    Video: दुनिया का सबसे अच्छा मालिश, पीठ की मालिश, गहरी ऊतक मालिश, मालिश दृश्य Asmr

    अब, जबकि हाथ की मांसपेशियों पर ध्यान दे रही है, वह विशिष्ट मांसपेशी संरचनाओं कि अधिक चोट पर ध्यान केंद्रित करने, सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से लोशन (और अधिक जोड़ने अगर यह सूख जाता है) के साथ पूरे मांसपेशी कवर बनाने शुरू होता है। सुनिश्चित करें कि आप हथेली और हाथ की पीठ पर दोनों को चोट पहुंचाने वाली मांसपेशियों को ढूंढते हैं। *** आप मालिश करते समय भी अपने हाथों को ले जा सकते हैं, खोलने और बंद कर सकते हैं, जिससे आप मालिश कर सकते हैं, जबकि उन्हें मालिश कर सकते हैं।
  • मालिश शीर्षक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक बार जब आप प्रमुख मांसपेशी संरचनाओं को कवर किया है, दक्षिणावर्त या वामावर्त की दिशा में छोटे हलकों के गठन, अंत भागों और बार-बार पेशी मालिश के बीच के क्षेत्रों "वसा" देखें। *** आपके द्वारा अनुभव किए जाने वाले दर्द मुख्य मांसपेशियों की संरचनाओं में नहीं हो सकते हैं, लेकिन उनके बीच में। सुनिश्चित करें कि आपने ऐसे क्षेत्रों को स्थित किया है जहां आप अधिक दर्द अनुभव करते हैं। गठिया के किसी भी स्तर से जुड़ा दर्द बढ़ता जाता है (विशेषकर हाथों में) यदि आप आक्रामक रूप से मालिश करते हैं
  • मस्जिद हैंड्स स्टेप 8 नाम वाली छवि
    8
    दूसरी तरफ दोहराएं, लेकिन पहले उन क्षेत्रों का पता लगाने के लिए सुनिश्चित करें जो सबसे ज्यादा चोट पहुंचे। दोहराए जाने के बाद, आप दर्द में प्रवृत्तियों को ढूंढना शुरू कर देंगे। आप उन क्षेत्रों को याद करना भी शुरू करेंगे जो आपको चोट पहुंचाई, जो कि आपको किसी भी व्यायाम से बचने में मदद करेगा जो आपको दैनिक आधार पर दर्द पैदा कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब एक कुंजीपटल, एक ब्रश, एक कप कॉफी का उपयोग कर या (खेल सहित) किसी भी गतिविधि का प्रदर्शन, अपनी कलाई और कोहनी के साथ अपने हाथ की समग्र संरचना संरेखित करने के लिए सुनिश्चित करें। यह संरेखण आपको तनाव से बचने में मदद करेगा जो दैनिक गतिविधियों के दौरान तैयार हो सकता है। अगर आप एक कीबोर्ड के साथ काम करते हैं, तो उस जगह में एक छोटे से तकिये की तलाश करें या एक तौलिया खड़ी रखें जहां आपके कलाई का आराम होता है। उसी तरह, आपके हाथ में जो सबसे ज्यादा दर्द होता है, वह कीबोर्ड पर हाथों की अनुचित स्थिति का उत्पाद है। आप निश्चित रूप से अपनी गुड़िया अच्छी तरह से विश्राम किया होने के एक सप्ताह के बाद अंतर देखेंगे।
    • मालिश का आनंद लें!
    • यदि आपके पास हाथ में लोशन नहीं है, तो गर्म पानी में अपने हाथों की मालिश भी राहत प्रदान करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com