ekterya.com

अपने पूर्व प्रेमी के बारे में सोचना कैसे रोकें

आम तौर पर, एक पूर्व-प्रेमी पर काबू पाने के मुताबिक आसान किया जाता है। हालांकि, आपके व्यवहार और आदतों से आपको पूरी तरह से पालन करने से रोकना पड़ सकता है और फिर से प्यार का अनुभव करने के लिए खुला हो सकता है। यह स्वीकार करते हुए कि आपके दर्द और दुख की भावनाएं स्वाभाविक हैं और इसे दूर किया जा सकता है, अतीत के संबंधों को दूर करने के लिए पहला कदम हैं। आगे बढ़ने की ताकत बढ़ाने के लिए यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको फिर से आनंद लेने के बजाय आपको पूरी तरह से भस्म होने का आनंद मिलेगा

चरणों

भाग 1
ठीक करना शुरू करो

एक पूर्व प्रेमी चरण 1 पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप को उदास महसूस करने की अनुमति दें दुख की पूरी प्रक्रिया में वैध भावनाओं या कट कोनों को ब्लॉक करने की कोशिश केवल लंबे समय तक आपके दर्द को लंबा कर देगा। यदि आप अपनी भावनाओं को दफन करते हैं, तो उन्हें कुछ दिन और अधिक बल के साथ पुनर्जन्म करने के लिए मजबूर किया जाएगा। हालांकि यह मुश्किल हो सकता है, हर भावना महसूस करने और दिल में हर चीज का अनुभव करने पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि ये आपको दीर्घकालिक में एक मजबूत व्यक्ति बना देगा।
  • स्वीकार करें कि आप अपने पूर्व से खुद को अलग करने की असहज महसूस करने से बच नहीं सकते आप जाने के कारण आप जाने नहीं दे रहे हैं, लेकिन क्योंकि आप को यह करना है ताकि आप के एक खुश और स्वस्थ संस्करण बन सकें।
  • पहचानें कि हर दिन आपको चिकित्सा और खुशी के करीब लाता है
  • अपने आप पर दया करें और स्वीकार करें कि आप थोड़ी देर के लिए अपने सबसे इष्टतम स्तर पर नहीं होंगे।
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 2 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी आजादी को गले लगाओ याद रखें कि कुछ भी नहीं और कोई भी खुश नहीं हो सकता है, अपने आप को छोड़कर। आप जानते हैं कि आपकी खुशी केवल आपके हाथों में है, यह जानने के लिए शक्ति की भावना हो सकती है यदि संभव हो, तो अकेले रहने की सकारात्मक तरफ देखें अब आप अपना खुद का निर्णय कर सकते हैं और इन्हें किसी अन्य व्यक्ति द्वारा परिभाषित नहीं किया गया है।
  • कुछ समय व्यतीत करें कि आप कौन हैं और अपनी खुद की पहचान स्थापित कर रहे हैं
  • अपने स्वयं के समर्थन प्रणाली के रूप में कार्य करने का अर्थ है कि आप निराश या निराश नहीं होंगे।
  • उन गतिविधियों में भाग लें जो आपके पूर्व ने आपके साथ आनंद नहीं लिया या न किया हो। वह वह खाना खाती है जिसे वह पसंद नहीं करता था और फिल्में देखती थीं, जो उन्होंने आपके साथ नहीं देखी होंगी।
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 3 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
    3
    से छुटकारा पाएं स्वीकार करें कि अभी के लिए आप किसी साथी के बिना, अपने आप से चलेंगे, और किसी अन्य रिश्ते के साथ जल्दबाजी के प्रलोभन का विरोध करेंगे। ऐसा करके, आप अपने पिछले रिश्ते, या अपने पूर्व के बारे में वास्तविकताओं को समझ सकते हैं, जिसे आपने पहले नहीं देखा था। रिश्ते निष्पक्ष रूप से देखें, अपने दिमाग के बजाय अपने दिमाग का उपयोग करें अपने आप से पूछें कि क्या वह एक तरह का प्रेमी था जो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त, बहन या बेटी के लिए चाहते थे
  • सोचो कि यदि आप इसे फिर से करना चाहते हैं, तो क्या आप इस व्यक्ति को एक जोड़े के रूप में चुन सकते हैं? जवाब आप एक नए तरीके से रिश्ते के बारे में सोच सकते हैं।
  • खासकर यदि ब्रेक अभी भी हालिया है, तो अपने पुराने रिश्ते या अपने भविष्य के बारे में कोई निर्णय करने के लिए दबाव महसूस न करें। चिकित्सा पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता अगले कुछ महीनों के लिए कुछ दबाव को दूर करेगी।
  • याद रखें कि उन्होंने एक कारण के लिए तोड़ दिया। आप जिस दर्द को अनुभव कर रहे हैं वह अस्थायी है, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि इस संबंध में स्थायी रूप से अधिक गंभीर समस्याएं थीं।
  • एक प्रेमानी चरण 4 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
    4
    रोता है। यह हमेशा काम करता है अध्ययन बताते हैं कि एक अच्छा रोने के बाद आप वास्तव में अच्छा महसूस करेंगे। भावनात्मक आँसू में विषाक्त जैव रासायनिक उप-उत्पादों होते हैं, इसलिए उनसे आपके शरीर को मुक्त करने से तनाव कम हो जाता है और इन पदार्थों को खत्म कर दिया जाता है। भौतिक सनसनी के बावजूद आप कुछ आँसू बहाने से प्राप्त करते हैं, इससे आपको अपने दर्द को कम करने और उपचार प्रक्रिया शुरू करने की सुविधा मिलती है।
  • रोने का एक और अप्रत्याशित लेकिन महान पहलू यह है कि यह आपको याद दिलाता है कि दूसरों के बारे में चिंता करने की आपकी क्षमता कितनी बड़ी है, और आप अभी भी प्यार कर सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आप अच्छे रोने से फायदा पा सकते हैं, लेकिन आप इसे निजी तौर पर करना चाहते हैं, एक शॉवर लेने की कोशिश करें या एक अलग पार्क में एक लंबा सफर तय करें।
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 5 पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अक्सर व्यायाम करें चलना, चलना, तैराकी और साइकिल चलाना आपको अपने दर्द से तत्काल राहत देगा क्योंकि सक्रिय रूप से मस्तिष्क में रसायनों को उत्तेजित करता है और सेरोटोनिन बढ़ जाता है, जो तंत्रिका कोशिकाओं के विकास को तेज करता है। आपकी भावनाओं को प्रतिबिंबित करने और सोचने के लिए आपके पास मूल्यवान समय भी होगा। इस तरह आप कुछ मूल्यवान निष्कर्ष के साथ आ सकते हैं न केवल आप अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य का आनंद लेंगे, आपके पूरे दिन में भी अधिक ऊर्जा होगी।
  • आप अपने मन और शरीर का प्रभार लेने के लिए भावनात्मक रूप से संतुष्ट महसूस करेंगे।
  • यदि आप समूह व्यायाम गतिविधि में शामिल होने का निर्णय लेते हैं, जैसे कि कताई या टीम के खेल, नए दोस्त बनाने पर आप एक मूल्यवान सहायता प्रणाली भी बना सकते हैं
  • एक प्रेमानी चरण 6 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने आप को उन लोगों के साथ घूमो, जो आपसे प्यार करते हैं, आपके लिए परवाह करते हैं और आपको समझते हैं। अपनी भावनाओं को उनके साथ बांटने के लिए डरो मत। अधिक आपकी सहायता प्रणाली समझती है कि क्या हो रहा है, अधिक उपयोगी हो सकता है। यह तथ्य भी है कि आप अपने पूर्व प्रेमी पर निर्भर होने के बजाय उन्हें खुले और भरोसा कर सकते हैं, में आराम मिलना भी संभव है।
  • ऐसे लोगों से भरे समर्थन समूह में शामिल होने पर विचार करें जो आप के समान अनुभव के माध्यम से जा रहे हैं। कभी-कभी अजनबियों के साथ अपनी वास्तविक भावनाओं को साझा करना आसान होता है।
  • यदि आपके जीवन में कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसके साथ आप आरामदायक खोलने लगते हैं, तो एक चिकित्सक या परामर्शदाता को नुकसान में विशेषज्ञता प्राप्त करें।
  • नई दोस्ती का विकास सबसे अधिक संभावना है कि आपके पास नए दोस्त बनने का समय नहीं था, जब आप अपने प्रेमी के साथ थे या आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने दोस्तों को गोलमाल के साथ खो दिया है। एक वर्ग या स्वयंसेवक लो, ताकि आपके पास अन्य लोगों के साथ बातचीत करने का अवसर हो जो आपके समान हितों को साझा करते हैं।
  • भाग 2
    चलते रहें

    एक प्रेमानी चरण 7 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
    1
    उन गुणों की एक सूची बनाएं जिन पर आपको सबसे गर्व है। इससे आपको नकारात्मक पर ध्यान देने की बजाय सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी। आपको अपने बारे में जो ताकत मिलती है, उसके बारे में भी आपको पता होगा कि किसी अन्य व्यक्ति की पसंद या आपके बारे में क्या पसंद नहीं है। एक बार जब आपका दृष्टिकोण देखने के बाद अब नकारात्मकता से अधिक हो जाता है, तो आप अपने सच्चे स्व की खोज कर सकते हैं।
    • क्या आपको हमेशा अच्छी तरह से सोचा जाने वाले कविताओं को लिखने की अपनी क्षमता पर गर्व था, लेकिन उन्होंने उस के लिए आपकी सराहना नहीं की? इसे अपनी सूची के शीर्ष पर रखें।
    • वैकल्पिक रूप से, आप जिस बाधाओं और कठिनाइयों को दूर कर चुके हैं, उनकी एक सूची बनाएं। अतीत में आप कितने कठिन हुए हैं यह मानते हुए आपको याद दिलाता है कि आप इसे वर्तमान में कर सकते हैं
  • एक प्रेमानी चरण 8 पर जाओ शीर्षक वाली छवि

    Video: शक करने की आदत से कैसे मुक्ति पाएं – Homeopatic Upchar

    2
    अपने लक्ष्यों को लिखें यथार्थवादी कदमों की एक सूची और एक समयरेखा बनाने के लिए आप अपने ब्रेक और अपने पूर्व के अलावा अन्य पर ध्यान केंद्रित करें। उपलब्धि की भावना आपके आत्मसम्मान में वृद्धि करेगी और आपको याद दिलायेगी कि आप इसके लायक हैं। भविष्य में कुछ हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत का मतलब यह होगा कि आप दिन-प्रतिदिन कम ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और बड़ी तस्वीर में अधिक निर्धारित हैं।
  • उन्हें कल्पना करने के बजाय अपने लक्ष्यों को लिखना, उन्हें वास्तविक दिखाना और आप अपने लिए ज़्यादा जिम्मेदार महसूस करने में मदद करेगा।
  • आपके लक्ष्यों को हर दिन बस फ्लास्किंग करने के लिए पदोन्नत करने के लिए काम करने से कुछ भी हो सकता है यह विचार अपने और आपकी उपलब्धियों के बारे में अच्छा महसूस करना है
  • एक भूतपूर्व प्रेमी के कदम 9 को प्राप्त करें



    3
    किसी और की सहायता करें किसी अन्य व्यक्ति को ध्यान में रखते हुए और अपने समर्थन प्रणाली के रूप में कार्य करने से आपको एक उद्देश्य मिलेगा और आपके पास टूटने वाले उन विचारों से दूर हो जाएगा इसके बारे में सोचें कि आप अपने रिश्ते में पहले से प्यार और ऊर्जा का पुन: आकलन करने के तरीके के रूप में हैं। अन्य लोग स्वाभाविक रूप से आपकी ओर आकर्षित होंगे और आप के साथ समय बिताना चाहते हैं, जिससे आप कम अकेला महसूस कर सकते हैं और अस्वीकार कर सकते हैं। एक स्थानीय भोजन कक्ष में स्वयंसेवी या किसी दोस्त के लिए दयालुता का काम करता है जिसने परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु का अनुभव किया है।
  • यह साबित हुआ है कि दूसरों के प्रति आस्था और दया दिखाने के कारण अवसाद के लक्षणों को कम किया जाता है।
  • लोगों को आपकी ज़रूरत के समय में आपकी सहायता और सहायता करने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।
  • Video: "Ross" und "Reiter"

    एक पूर्व प्रेमी चरण 10 पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को आगे बढ़ने की अनुमति दें यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है कि आपको फिर से प्यार मिलेगा, लेकिन याद रखें कि जब तक आप बाहर नहीं जाते और जोखिम लेते हैं, आप किसी भी लाभ काटा नहीं करेंगे अतीत की गलतियों से सीखना और भविष्य में जो कुछ भी आपने सीखा है उसे लागू करना संबंधों को समाप्त करने का एक महत्वपूर्ण अंग है। अपने पूर्व के लिए अपनी भावनाओं को छोड़ने के लिए खुद को दोषी मानने न दें, वे अच्छे या बुरे हैं।
  • बाहर जाकर नए लोगों से मिलना अगर कोई आपका रूचि पकड़ता है तो आप इश्कबाज भी हो सकते हैं
  • आप सभ्य और दिलचस्प लोगों की संख्या से आश्चर्यचकित हो सकते हैं जो अब आपका ध्यान कैप्चर करते हैं कि आप उन्हें जानने के लिए अधिक खुले हैं।
  • अपने दोस्तों से एक रात की रात में भाग लेने के लिए कहें, जहां वे मज़ेदार हैं और नए लोगों से मिलते हैं।
  • एक प्रेमानी चरण 11 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
    5
    एक नई वास्तविकता बनाएं, जिसमें आपके पूर्व शामिल नहीं है सामग्री से छुटकारा पाएं और यहां तक ​​कि जहरीली दोस्ती जो आपको आगे बढ़ने से रोकती हैं परिवर्तन करें और अपने आप को उन चीजों में विसर्जित करें जिन्हें आपने हमेशा सोचा था, लेकिन आपने वास्तव में कभी नहीं किया है एक कट्टरपंथी बाल कटवाने बनाएं, अपने कमरे का फिर से तैयार करें या विदेश यात्रा करें। अपने पूर्व के बिना नए अनुभवों को बनाने से आपको एक ऐसी दुनिया में महसूस करना पड़ेगा जो आपके द्वारा बनाई गई जीवन से दूर है।
  • छोटे परिवर्तन करें, जैसे सुपरमार्केट में जा रहे हों या अपने बालों को तय किया जाए विचार यह है कि आप अपने लिए एक पूरी तरह से अलग जीवन बना चुके हैं।
  • अगर कुछ शौक या रुचियां थीं, जब आप अपने पूर्व के साथ थे, तब उन्हें छोड़ना था, उनके लिए अपने जुनून का पता लगाने की कोशिश करें।
  • भाग 3
    क्या नहीं करना है

    एक भूतपूर्व प्रेमी के कदम 12 को प्राप्त करें
    1
    किसी भी प्रकार की गलती पर ध्यान केंद्रित न करें जो आप कर रहे हैं। अगर आपको लगता है कि आपने रिश्ते में गलती की है और नुकसान की मरम्मत करने की कोशिश की है, तो आगे बढ़ें उन चीजों के लिए खुद पर कठोर मत बनो जिन्हें आप नहीं बदल सकते। अपराध को कम करने में मदद करने के लिए, अपने आप को याद दिलाने की कोशिश करें कि आपने जो कुछ किया है, उसके संबंध में या उससे बाहर।
    • एक समय की कल्पना करो जब आप प्यार करते, वफादार थे और अपने आस-पास के लोगों को समर्थन देते थे।
    • निर्धारित करें कि आपको लगता है कि अपराध के पीछे कौन है। क्या आपके दोस्त चाहते हैं कि आप अपने पूर्व के साथ वापस आ जाएं या क्या वह किसी तरह से आप को हेरफेर कर रहा है? निर्धारित करें कि अन्य लोगों की क्या भावनाएं हैं और आपका क्या पता है कि अपराध की भावना उचित है या नहीं।
  • एक पूर्व प्रेमी के चरण 13 पर शीर्षक प्राप्त छवि
    2
    स्थानों या उन लोगों से बचने के लिए अपने रास्ते से बहस न करें जो आपको अपने पूर्व की याद दिलाते हैं यदि आपके पास एक पसंदीदा रेस्तरां है जिसे आप एक साथ बार-बार किया करते हैं, तो इसे खाने के लिए अभी भी एक स्थान बनायें। नई यादें बनाने के लिए अपने दोस्तों के साथ जाने के लिए आरक्षण करें। यह आपको अपनी भावनाओं को निर्देशित करने से अपने आप को और आपकी उदासी को सीमित करने से रोक देगा।
  • यदि आप अपने पूर्व मित्र के साथ एक आपसी दोस्त साझा करते हैं, जो अभी भी आपके लिए मायने रखता है, अपने दोस्तों को अब से बदलने से रोकने का प्रयास करें कि वे एक साथ नहीं हैं।
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 14 के ऊपर शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप किसी नए से मिलते हैं, तो लगातार नकारात्मकता को इस तरह से न दें। याद रखें कि एक नए रिश्ते को शुरू करने का यह मतलब नहीं है कि यह आखिरी समय की तरह समाप्त हो जाएगा। आपको चोट लगने पर आपको कैसा महसूस होता है, इस बारे में ध्यान देना आपको अधिक कड़वा और अप्रिय दिखाई देगा। यदि आप इन भावनाओं को चिपकते हैं, तो आप भविष्य में किसी को अद्भुत मिलने का मौका चूक सकते हैं।
  • अपने आप को अतीत की गलतियों से सीखने की अनुमति दें, लेकिन समझ लें कि दो समान पुरुष नहीं हैं
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 15 पर जाओ शीर्षक वाला चित्र
    4
    अलग-अलग परिणामों की अपेक्षा न करें यदि आप समान कार्य करते रहें यदि आप अपने रिश्तों के भीतर एक अस्वास्थ्यकर पैटर्न को नोटिस करना शुरू करते हैं, तो विचार करें कि आप इसे कैसे बचा सकते हैं। चाहे आप उपयोग किए जा रहे हों या अपने व्यक्तित्व के नकारात्मक पक्ष को रिश्ते पर ले जाएं, उस आदत को बदलने के लिए त्रुटि को पहचानें
  • यदि आप जिस प्रकार के व्यक्ति को आकर्षित करते हैं, वह आपको दुख देता है, इस कारणों पर चर्चा करें कि आप इस प्रकार के रिश्ते को क्यों आकर्षित करते हैं।
  • आपके निकटतम लोगों से बात करें, जिन्होंने आपके संबंधों की प्रकृति का पहला हाथ देखा है। अपने पूर्व के साथ गलत क्या हुआ, इसके बारे में रचनात्मक आकलन करने में सहायता के लिए उनसे पूछें
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 16 पर जाओ शीर्षक छवि
    5
    अपने पूर्व-प्रेमी के संपर्क में आने के कारणों को न ढूंढें सबसे अधिक संभावना है, अगर आपका ब्रेक हाल ही में है, और आप अभी भी उपचार कर रहे हैं, अब आपके बीच दोस्ती भी संभव नहीं होगी। अगर कोई भी संपर्क में है तो क्या गलत हो गया है, इसके बारे में एक उद्देश्य का दृष्टिकोण होना मुश्किल होगा। इसके अलावा, यह आपके लिए रिश्ते के अंत को स्वीकार करने के लिए कठिन बना सकता है, जो आपके दुःखी प्रक्रिया को केवल लम्बी करेगा।
  • अगर दोनों के बीच अभी भी बातचीत हो रही है, तो अंतिम समापन मुश्किल हो सकता है एक साफ विराम संबंध के अंत की स्वीकृति अनिवार्य बना देगा।
  • यदि वह आपका संपर्क है, तो आप को सेल फोन नंबर और ईमेल बदलने पर विचार करें।
  • इसे अपने सोशल नेटवर्क खातों से हटा दें ताकि आपको उस दिन के बारे में सोचना पड़े जब आप अपने खातों में लॉग इन करें और देखें कि आपने कुछ प्रकाशित किया है। यदि आप इसे पूरी तरह से समाप्त नहीं करना चाहते हैं, तो अधिकांश अनुप्रयोगों में लोगों को ब्लॉक करने के विकल्प भी हैं
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 17 को प्राप्त करें
    6
    अपने दर्द से बचने के लिए शराब या दवाओं का उपयोग न करें अकेलेपन की अपनी भावनाओं को कम करने के लिए जो कुछ भी जरूरी है, आपको लंबे समय में आपको बुरा लगेगा, अगर आप इन संवेदनाहारी एजेंटों के रूप में कुछ विनाशकारी पर निर्भर करते हैं। ड्रग्स और अल्कोहल आपकी भावनाओं को अवरुद्ध कर देंगे, और वे उपचार प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के बजाय दुःखी प्रक्रिया को स्थगित कर देंगे।
  • एक लत विकसित करने की संभावना है, जिससे आपको एक और समस्या उत्पन्न होगी जो आपको दूर करना चाहिए।
  • आप इस हानिकारक व्यवहार के साथ अपने दोस्तों और संभावित भविष्य के भागीदारों को विमुख कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com