ekterya.com

कैसे अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ

किसी रिश्ते को तोड़ने के बाद आगे बढ़ना कई लोगों और चोटों के लिए एक चुनौती है आम तौर पर ठीक करने के लिए एक लंबा समय लगता है। फिर भी, आप उस अनुभव से बहुत कुछ सीख सकते हैं और आपके पुनर्प्राप्ति को सुविधाजनक बनाने के लिए नए मार्ग खोल सकते हैं। बहुत कम लोगों को बिना प्रयास और दृढ़ संकल्प के आदर्श पार्टनर मिलते हैं-सभी के बाद तोड़फोड़ एक वास्तविक वास्तविकता है कि हर किसी को अपने सच्चे साथी को खोजने के लिए कई बार जाना चाहिए।

चरणों

विधि 1
अपने पूर्व साथी की यादें निकालें

अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि शीर्षक 1

Video: hum tere pyar me sara aalam..Lata_Hasrat J_ SJ..Dil ek mandir1963..a tribute

1
आपके बीच संचार के सभी साधनों को समाप्त करें इसमें फ़ोन नंबर, ईमेल और त्वरित संदेश शामिल हैं यद्यपि ऐसा करने पर दर्द होता है, जब आप भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस करते हैं तो अपने पूर्व से संपर्क करने के लिए इसका मतलब है एक बुरा विचार है, साथ ही निर्भर व्यवहार का संकेत भी है।
  • आपके साथ अचानक संपर्क में आने से बचने के लिए आपके पूर्व के ईमेल और फोन नंबर को ब्लॉक करने के लिए भी सलाह दी जाती है
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    अपने पूर्व साथी के किसी भी भौतिक स्मृति को समाप्त करें अपने पूर्व साथी की याद दिलाने वाली सभी वस्तुओं से छुटकारा पाएं विशेषकर उन विशेष बातों को उन्होंने तुम्हें दिया था हालांकि कुछ वस्तुओं से छुटकारा पाना मुश्किल होगा, यदि आप नहीं करते हैं तो वे वास्तव में आपको चोट पहुंचा सकते हैं। उदाहरण के लिए, कपड़े, गहने, फोटो और उपहार
  • आपको हर चीज से छुटकारा पाने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि इन वस्तुओं को अपनी दृष्टि से दूर रखना बेहतर है, ताकि आपके वसूली के दौरान आपको मुश्किलें न हों आप अपने पूर्व के उपहार में एक बॉक्स में क्यों नहीं रख देते हैं और उन्हें रखकर रख सकते हैं जहां आप उन्हें नहीं ढूँढ सकते?
  • Video: जन्मतिथि से जानिए आपकी Love Marriage होगी या Arranged Marriage | 100% सटीक अनुमान आपके विवाह का

    अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि शीर्षक 3
    3
    अपने पूर्व-साथी के साथ खर्च करने के लिए विशेष तिथियों की योजना बनाएं उदाहरण के लिए, जब आपकी शादी की सालगिरह या कुछ अन्य विशेष तारीख आती है, तो अपने दोस्तों के साथ योजना बनाकर अपने आप को विचलित करें और अपने दिमाग से बाहर निकल जाएं, जो आप अपने पुराने प्रेमी के साथ बिताए हैं। क्या आपने हर सोमवार को फिल्में देखीं? अपने दोस्तों को बुलाओ और उन चीजों के बारे में सोचें जो वे उस दिन के दौरान कर सकते हैं, जब आप अकेले होने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
  • एक पार्टी को व्यवस्थित करें, दोस्तों या रात्रिभोज के साथ बाहर चलो, अकेला रातों को हँसी और आनन्द के साथ भरें।
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    सामाजिक नेटवर्क से दूर हो जाओ अपने पूर्व को किसी के साथ बाहर जाने और सामाजिक नेटवर्क पर उन निकास को प्रकाशित करने से आपको बहुत दर्द हो सकता है और आपकी चिकित्सा प्रक्रिया को जटिल कर सकते हैं भले ही आप भविष्य में अपने पूर्व साथी के साथ दोस्ती करना चाहते हों, आपको यह समझना चाहिए कि फिर से अपने पूर्व के साथ बातचीत करने से पहले आपको खुद के लिए समय और स्थान चाहिए।
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि शीर्षक 5
    5
    अपने तरीके से अलविदा कहो कुछ लोगों का मानना ​​है कि एक विदाई पत्र लिखना, जहां आप रिश्ते के दौरान अपनी सभी भावनाओं और भावनाओं के बारे में लिखते हैं, उपचार प्रक्रिया को गति देने के लिए एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है। आपको पत्र भेजने की ज़रूरत नहीं है - सिर्फ पेपर पर अपनी भावनाओं के बारे में लिखकर आपको उचित समापन की आवश्यकता होगी।
  • एक और तरीका जो आपको बहुत मदद कर सकता है अपनी भावनाओं को अपने मन में उस व्यक्ति को कबूल करना है। उन संग्रहित भावनाओं को जारी करने का सरल कार्य काफी हीलिंग प्रक्रिया को गति देने में मदद करेगा।
  • विधि 2
    अपने पूर्व साथी को जाने दें

    अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि शीर्षक 6
    1
    थोड़ी देर लीजिए और समझो कि दर्द समाप्त हो जाएगा। यहां तक ​​कि अगर यह मुश्किल और यहां तक ​​कि इन शब्दों को बताया जाने के लिए असंभव लगता है, तो आप उन्हें सुनना चाहिए। ब्रेक के माध्यम से जाना बहुत मुश्किल है, भले ही वह आप ही हो जो आपके साथी के साथ समाप्त हो गया हो। हालांकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि जीवन जारी रहता है और जो दर्द आपको लगता है वह केवल टूटना और उपचार की प्रक्रिया का हिस्सा है।
    • मजबूत भावनाओं को संसाधित करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को एक अलग राशि की आवश्यकता होती है इन भावनात्मक परिवर्तनों को संसाधित करने के लिए समय की मात्रा का सम्मान करें।
    • यद्यपि उपचार प्रक्रिया की अवधि व्यक्ति पर निर्भर करती है, कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि ब्रेक के बाद एक दृश्य सुधार को महसूस करने के लिए लगभग 11 सप्ताह लगते हैं।
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक का चित्र चरण 7
    2
    एक नई परियोजना शुरू करें या कुछ शौक में शामिल हों। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कुछ चीजों के लिए बहुत प्रतिभा नहीं है, तो आप जो कुछ नया करने की अनुमति देते हैं, वह व्यंग्य आपको अपने पूर्व को भूलने में मदद करेगा। अब जब आपने खुद को उस रिश्ते से मुक्त किया है, तो ऐसा करने का समय है जिससे आपको खुशी मिलती है!
  • व्यायाम करें और लाभों का आनंद लें जो कि यह गतिविधि आपके मूड को देगी।
  • चिकित्सा के रूप में कला का उपयोग करें यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप शब्दों में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में सहज महसूस नहीं करते हैं।
  • एक पालतू या एक संयंत्र का ख्याल रखना आपके पक्ष में एक जीवित रहने के बाद जो आप पर निर्भर करता है, आप अपने अवसाद को कम करने में बहुत मदद करेंगे।
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    एक समूह में शामिल हों आप अपने समुदाय में स्वयंसेवक काम कर सकते हैं, अपनी स्थानीय पुस्तकालय के रीडिंग क्लब में भाग ले सकते हैं या खेल लीग के लिए साइन अप कर सकते हैं। सौहार्द का अर्थ यह है कि ये समूह आप की पेशकश करेंगे एक गोलमाल के बाद मजबूत महसूस करने का एक शानदार तरीका है। ऐसे अन्य समुदाय हैं जिनसे आप शामिल हो सकते हैं जो आपकी भी मदद करेंगे:
  • सामुदायिक बागवानी समूह
  • सामुदायिक सफाई समूह
  • स्थानीय खेल टीम
  • बोर्ड गेम के समूह
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि 9
    4
    वास्तविकता और कल्पना के बीच भेद करना सीखें कभी-कभी, टूटने के बाद, आप यह सोचते हैं कि आपके पूर्व साझेदार वास्तविकता से कहीं ज्यादा सही थे। उन अवास्तविक चीजों की पहचान करें जिन्हें आप सोचते हैं, जैसे आप सोचते हैं कि आप ऐसे किसी भी व्यक्ति को नहीं खोज पाएंगे जो आपको भविष्य में उसी तरह से प्यार करता है।
  • अपने पूर्व के बारे में सकारात्मक तरीके से सोचें, लेकिन याद रखें कि यह सब अतीत में था क्या अलग है यह क्या था यह आपके पास उन नकारात्मक भावनाओं को बदल देगा।
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक का चित्र चरण 10
    5



    नाराज़गी नहीं है जो कुछ हुआ है उसके बावजूद, यह बेहतर है कि आप वास्तव में अपने पूर्व को माफ कर दो यदि संभव हो, तो उस व्यक्ति से बात करें और उन्हें बताएं कि जो कुछ हुआ उसके बाद आपको बहुत बुरा लगा, लेकिन आप सबकुछ माफ कर देते हैं। तो आप उस व्यक्ति को छोड़ सकते हैं और आप नकारात्मक भावनाओं के दुष्चक्र से मुक्त हो जाएंगे जो एक गोलमाल के बाद बहुत आम हो।
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि 11
    6
    उस दुष्चक्र से बाहर निकलने के लिए तर्क का उपयोग करें यदि आपका पूर्व आपका सबसे अच्छा साथी नहीं था, तो आप टूटने के बाद आगे बढ़ने के लिए बहुत आसान हो जाएगा। हालांकि आप अपने संबंधों की सुंदर यादों को खारिज नहीं करना चाहते हैं, लेकिन वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर है। आप किस तरह से एक व्यक्ति के रूप में विकसित हुए हैं कि आप उस रिश्ते से बाहर आए हैं? इन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको बेहतर महसूस करने में बहुत मदद मिलेगी।
  • यदि आपका पूर्व एक अच्छा व्यक्ति था, तो खुश रहो कि आप उससे मिले याद रखें कि जो लोग किसी के जीवन के माध्यम से जाते हैं, वह कुछ सिखाते हैं।
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक चित्र
    7
    विश्वास करो ब्रेक के बाद कटु बनना और नकारात्मक हो जाना आसान है, लेकिन याद रखना कि यह आपको खुश नहीं करेगा। अपने आप को कुछ चीजों को महसूस करने की इजाजत देने का मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें प्रस्तुत करना चाहिए। अपने जीवन के दर्शन का पुनर्मूल्यांकन करें क्या आप उस व्यक्ति की तरह हैं जो नकारात्मकता को प्रस्तुत करते हैं? क्या आप इसे छोड़ने के बाद भी अपने पूर्व को आप भावनात्मक रूप से नियंत्रित कर सकते हैं? इस स्थिति में अपनी भावनात्मक जिम्मेदारी को पहचानें - ठीक है, आप अपने पूर्व साथी को हमेशा के लिए दोषी नहीं ठहरा सकते।
  • विधि 3
    आगे बढ़ो

    अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि 13
    1
    उस संबंध से जानें याद रखें कि बहुत से लोगों को प्यार देना है और यह कि जीवन के अनुभवों को समृद्ध करने के कई तरीके हैं। आपके पास उन सभी अनुभवों के बारे में बात करें जो आपके पास हैं और आपने रिश्ते के माध्यम से कितना बड़ा किया है। जो कुछ आप सीखेंगे वह आपको ब्रेक के बाद आगे बढ़ने में मदद करेगी। अपने आप से पूछें:
    • आपने क्या किया इस रिश्ते के दौरान कि आपने पहले कभी नहीं किया होगा?
    • आपके पूर्व-साथी के गुणों में क्या गुण हैं? क्या आपने इन गुणों के बारे में सीख लिया है या आपने खुद को विकसित किया है?
    • आपने एक साथ क्या किया है कि आप अपने लिए कभी नहीं कर सकते थे?
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 14
    2
    उन सभी चीजों की एक सूची बनाओ जो आप करना चाहते हैं शायद आप रिश्ते के दौरान अपने कुछ लक्ष्यों को पकड़ में रखते हैं, जिससे आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता हो रही है जब आप यह सूची बनाते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि जीवन में आपको बहुत कुछ देना है और भविष्य में आपके पास बहुत सी चीज़ें हैं।
  • उदाहरण के लिए, उन यात्राओं पर विचार करें जो आप खुद के लिए भुगतान कर सकते थे, लेकिन दोनों के लिए नहीं। अब एक अच्छी तरह से योग्य यात्रा बुक करने का समय है!
  • एक पाठ्यक्रम में नामांकित करें कि आपके पास पहले भाग लेने के लिए समय नहीं था।
  • स्थानीय प्रतियोगिता या प्रतियोगिता में भाग लें उदाहरण के लिए, एक खाना पकाने या फोटोग्राफी प्रतियोगिता
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    घर पर न रहें आपको पैदल चलना, आकाश की प्रशंसा, किताब पढ़ना, सूर्यास्त को देखने या जीवन के कुछ सुखों का आनंद लेने के लिए धन की ज़रूरत नहीं है इसके अलावा, पर्यावरण के बदलाव के बारे में सोचने के आपके रास्ते पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा। एक पैदल चलने के दौरान पहला कदम बेहतर मानसिक स्थिति का पहला कदम हो सकता है।
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि 16
    4

    Video: Shabar Mantra Vashikaran MP3 सोते समय एक बार हर दुख भूल जाओ गैरंटी 101% वशीकरण Divya Samridhi

    Video: कब तक याद Karu- भुला ना Sakoge- तुझ Mein मैं और (मेडले)

    अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ, दोनों पुराने और नए आप नए लोगों की बैठक के इरादे से भी बाहर जा सकते हैं किसी भी मामले में, आपके मित्र आपको एक खुशी देंगे जो आपके मनोदशा को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। आपके जैसे लोगों से मिलने का सबसे अच्छा तरीका एक क्लब में शामिल होना है जो आपके हितों से संबंधित है। कई अध्ययनों से पता चला है कि आपके जैसा लोगों के साथ मिलकर लाभकारी प्रभाव पड़ता है जैसे कि:
  • शांत हो जाओ
  • आपको एक जगह से संबंधित होने की भावना दो
  • अपने आत्मसम्मान में सुधार करें
  • आगे बढ़ने में आपकी सहायता करें
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक छवि शीर्षक 17
    5
    अपने पूर्व के बारे में बहुत कुछ बोलने से बचें यह आपके दोस्तों को परेशान कर सकता है, जो आपकी शिकायतों को उबाऊ मानेंगे और वे सोचेंगे कि आप एक दोस्त के रूप में आपके पास बहुत नकारात्मक हैं। अपने दोस्तों के समूह के समर्थन को पहचानने में कुछ समय ले लो ताकि आप अपने नुकसान की प्रक्रिया में सहायता करते हुए ऊब नहीं हो सकें। जैसी बातें कहें:
  • "यह तोड़ मेरे लिए बहुत कठिन है और मैं वास्तव में सराहना करता हूं कि आप इस समय के दौरान मेरी शिकायतों को सहन करते हैं। आप एक उत्कृष्ट दोस्त रहे हैं और मुझे आपकी मदद करने वाली सभी की सराहना करते हैं। "
  • "मैं आपको रात भर मुझे मजबूर करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं कुछ हद तक उदास था, लेकिन मुझे वास्तव में अपने घर छोड़ने की जरूरत थी। "
  • "मैं आपके लिए सभी धैर्यों की सराहना करता हूं तुम्हारे जैसे एक व्यक्ति के बिना जो मेरी बात सुनता है और मुझे अच्छी सलाह देता है, यह बहुत कठिन होता। "
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक का चित्र चरण 18
    6
    सकारात्मक चीजों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें उदाहरण के लिए, आप अपने घर के कुछ स्थानों पर सकारात्मक वाक्यांशों के साथ पोस्टर या चित्र डाल सकते हैं। आप अपने पसंदीदा फिल्मों या श्रृंखला की मैराथन को भी व्यवस्थित कर सकते हैं जो आपको हमेशा एक अच्छे मूड में डालते हैं।
  • अपने जीवन के प्यार को भूल जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    7
    ब्रेक विशेष रूप से मुश्किल था अगर एक पेशेवर या एक विश्वसनीय वयस्क से बात करें बहुत से लोगों को एक जटिल ब्रेक की प्रक्रिया में बहुत अधिक समस्याएं हैं इसके अलावा, आप एक गंभीर भावनात्मक झटका के माध्यम से जा सकते हैं और पेशेवर या एक ऐसे व्यक्ति के समर्थन की आवश्यकता हो सकती है जो उसी के माध्यम से चले गए हैं। एक मनोवैज्ञानिक, आपके परिवार का एक वरिष्ठ सदस्य या चिकित्सक उपचार प्रक्रिया के दौरान आपकी मदद कर सकता है। उनके साथ बात करने से आपको स्थिति के तनाव का प्रबंधन करने में मदद मिलेगी, साथ ही साथ आप अपने आत्मसम्मान को बेहतर बनाने के लिए सुझाव देंगे।
  • युक्तियाँ

    • जब आप चिड़चिड़ा हो तो सावधान रहें आपके मित्र और परिवार के सदस्यों का सर्वोत्तम इरादा है, लेकिन ब्रेक के दौरान आपकी नकारात्मकता आपको अपने इरादों को कुछ बुरा के रूप में व्याख्या करने के लिए प्रेरित कर सकती है। स्वीकार करें कि आप आगे बढ़ने तक सामान्य से अधिक संवेदनशील होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com