ekterya.com

किसी को तुमसे प्यार कैसे भूलना

कई लोगों के लिए, एक जीवन-भर की प्रतिबद्धता के संबंध जीवन के शिखर और सभी के लिए प्रयास करने के लिए कुछ है। दुर्भाग्य से, सभी प्यार कहानियों के बिना खुशी से कभी खत्म नहीं होता। कुछ रिश्तों को एक या दोनों लोगों के लिए दिल का दर्द और स्थायी दर्द में समाप्त होता है इन मामलों में, उस व्यक्ति को भूलना सीखना जिसे आपने समर्पित किया है इतना समय और ऊर्जा मुश्किल हो सकती है जिसे आप प्यार करते हैं उसे भूलना कभी आसान नहीं होता, लेकिन समय, धैर्य और कुछ स्मार्ट रणनीतियों के साथ अंत में

आप फिर से एक संतुष्ट और खुश व्यक्ति होंगे

ध्यान दें: यह लेख रोमांटिक टूटने के बाद आगे बढ़ने के बारे में चर्चा करता है। यदि आप करीबी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य के नुकसान के लिए अधिक उपयुक्त सलाह चाहते हैं, तो लेख पढ़ें "कैसे नुकसान और दर्द से निपटने के लिए"।

चरणों

भाग 1
आगे बढ़ने के लिए कदम उठाएं

फॉरगेट अओन यू लव स्टैप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
का आनंद लें। तोड़ने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि आपके पास पर्याप्त समय और अतिरिक्त पैसा है, जिससे आपको अपने पूर्व खर्च पर खर्च नहीं करना पड़ेगा। इसे आशीर्वाद के रूप में देखो! अपने आप को समय और पैसा खर्च करना जो आप अपने साथी पर खर्च करते थे, आपको सबसे अच्छी चीजों का आनंद लेने में आपकी मदद करता है, जब आप डेटिंग करते थे। याद रखें साबित एक छोटे से प्यार के साथ कुछ भी गलत नहीं है, विशेष रूप से एक गोलमाल की तरह से जूझने के बाद।
  • उदाहरण के लिए: यदि आप एक बाध्यकारी खरीदार हैं, तो खुद को थोड़ा सा दें "खरीदारी चिकित्सा" और अपने दोस्तों के साथ खरीदारी करें दूसरी ओर, यदि आप एक क्लासिक रॉक ऐशिपिओनाडो हैं, तो एक नई गिटार पर खर्च करने की आवश्यकता हो सकती है!
  • फॉरगेट अओन यू लव 2 चरण का शीर्षक छवि
    2
    अंदर चलें आपके पुराने रिश्ते से जुड़ी पीड़ादायक यादों के पीछे छोड़ने का सर्वोत्तम तरीका है सचमुच इसे पीछे छोड़ दें वातावरण का एक सरल परिवर्तन आपकी आत्माओं को उठा सकता है, क्योंकि स्थलों, आवाज़ें और नए अनुभवों को इंद्रियों को उत्तेजित करता है, जिससे ब्रेक का दर्द दूर और महत्वहीन लगता है।
  • बेशक, जब यह यात्रा करने की बात आती है, तो विकल्प आपकी नौकरी के अनुसार बदल सकते हैं, आपकी उम्र और आपकी स्थिति में जीवन। यदि आपके पास किसी विदेशी और शानदार जगह की यात्रा पर जाने के लिए संसाधन हैं, लागत के बारे में चिंता किए बिना, जाओ! हालांकि यहां तक ​​कि शहर के एक हिस्से के लिए एक मामूली यात्रा भी नहीं है, यह एक खुलासा अनुभव हो सकता है।
  • फॉरगेट अओऑन यू लव 3 का शीर्षक चित्र
    3
    नए लोगों के साथ मिलकर रहें आप हैं जिन लोगों के साथ आप अपने आप को चारों ओर से घेरे हैं आप अपने जीवन में एक परिवर्तन चाहते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप एक गोलमाल के बाद आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं), समूह आपको बार-बार बदलने की कोशिश। रुख और नए दोस्त की राय, जिस तरह से आप अपने पुराने रिश्ते और अपने भविष्य के विकल्प के बारे में सोचते बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक अलग दृष्टिकोण (इस मामले में एक नया दोस्त) के साथ, एक रिश्ता है कि अपने जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा लग रहा था, तो आप मूर्ख या बचकाना लग रहे करने के लिए शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, नए दोस्त आपको अपने स्वयं के अनुभवों पर सलाह दे सकते हैं, जो आप आमतौर पर उन लोगों से बात नहीं कर सकते हैं जिनके साथ आप सामान्यतः बाहर जाते हैं।
  • ये युक्तियाँ विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं, यदि ब्रेक के बाद आपको पता चलता है कि आपके कुछ दोस्त हैं "पक्ष" अपने पूर्व का इन लोगों पर ध्यान न दें और नए फैसले का सम्मान करने वाले नए दोस्त ढूंढने पर आपकी ऊर्जा को बेहतर फोकस करें।
  • फॉरगेट अओन यू लव स्टैप 4 नामक छवि
    4
    अपने पुराने दोस्तों के संपर्क में जाओ अन्य महत्वपूर्ण लोग आपको बहुत समय और ऊर्जा पर कब्जा करेंगे ब्रेक के बाद, आपको पता चल जाएगा कि आपके पूर्व मित्र के साथ अपने रिश्ते के कारण आपके कुछ दोस्तों के साथ संबंध आपके रास्ते में रहे हैं। यह शर्मिंदा होने की बात नहीं है, हर किसी को अपने साथी और उनके दोस्तों के बीच अपना सीमित समय वितरित करना है। जिन लोगों के साथ आप लंबे समय तक नहीं देखा है, उनके साथ संपर्क में आने का बेहतर प्रयास करें। आपको पता चल जाएगा कि पिछली बार संपर्क के बाद से दोनों के लिए जीवन बदल गया है। यह आपको रोमांचक नई वार्तालाप और बैठकें करने का अवसर देगा "पकड़ो"!
  • फॉरगेट अओन यू लव स्टैप नामक छवि का शीर्षक
    5
    गतिविधियों और शौक के साथ खुद को विचलित करें एक रिश्ते के दौरान, जब आप अपने स्वयं के हितों और इच्छाओं और अपने साथी के बीच अपना समय विभाजित करते हैं, तो आप सभी चीजें जो चाहें करने के लिए समय ढूंढना मुश्किल हो सकता है छोटे लोगों में से एक "शान्ति" एक ब्रेक का, यह है कि अचानक आपको खुद को समर्पित करने के लिए अधिक समय मिलता है एक गोलमाल के बाद समय उदासी और अवसाद की भावनाओं के द्वारा चिह्नित किया जा सकता है, लेकिन आप प्राप्त कर सकते हैं, तो उठो, बाहर जाते हैं और आपके शौक और रुचियों में कुछ समय निवेश, तो आप पाएंगे कि अधिक समय आप अपनी पसंदीदा चीज़ें कर खर्च, कम समय खर्च सोच आप कितने दुखी हैं
  • कभी-कभी, टूटने के बाद, तीव्र नकारात्मक भावनाओं से आप महसूस कर सकते हैं कि आप ऊब चुके हैं और आप नहीं हैं आपके पास शौक या रुचियां हैं जो उल्लेख के लायक हैं यह आम तौर पर सच नहीं है, लेकिन यदि आप आपको ऐसा लगता है, कुछ नया करें! उदाहरण के लिए: स्थानीय सामुदायिक महाविद्यालय में एक नए वर्ग के लिए पंजीकरण करना या एक नए सामाजिक समूह में शामिल होने की कोशिश करें, कुछ शहरों में भी "एकल क्लब" जो मनोरंजक आउटिंग प्रायोजित करता है
  • फॉरगेट अओन यू लव 6 का शीर्षक चित्र
    6
    सुधार पर ध्यान केंद्रित करें जैसा कि पहले ही कहा गया था, एक ब्रेक के बाद, यह संभव है कि अचानक आपके पास अपने लिए पर्याप्त समय हो। दुःख में इस समय खर्च न करें, शारीरिक या मानसिक रूप से बेहतर बनाने के लिए बेहतर कार्य करें कसरत करने से आप अन्य लोगों के लिए अधिक आकर्षक बना सकते हैं, इससे एक नया साथी मिलना आसान हो सकता है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह आपको भी कर देगा बेहतर महसूस करें यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ावा देगा और आपको और भी अधिक करेगी अपील।
  • मूड पर व्यायाम के प्रभाव का प्रमाण है यह नैदानिक ​​रूप से साबित हुआ है कि व्यायाम ने अवसाद, चिंता और तनाव का मुकाबला किया है। सभी प्रकार के गहन अभ्यास आपको यह लाभ देते हैं, इसलिए एक व्यायाम गतिविधि चुनें, जो आपको पसंद है!
  • बिल्ड मांसपेशियों में सुधार करने के लिए एक ही रास्ता नहीं है, आप भी मन, एक नए कौशल सीखने के लिए एक नया रचनात्मक गतिविधि को देखने या अध्ययन के एक नए क्षेत्र माहिर विकसित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: आप एक नई भाषा सीखने, किसी भी पेशे में एक विशेषज्ञ हो जाते हैं या एक संगीत उपकरण खेलने के लिए जानने की कोशिश कर सकते हैं।
  • फॉरगेट अओन यू लवस 7 नामक छवि
    7
    एक साहसिक या एक होने पर विचार करें "बावजूद"। अपमानजनक रिश्तों को एक बुरी प्रतिष्ठा है! एक महत्वपूर्ण संबंध समाप्त करने के बाद किसी के साथ किसी के साथ थोड़ी दिलचस्पी और गंभीरता का रिश्ता जरूरी नहीं है, जब तक कि आप अपने उद्देश्यों और इरादों को शुरुआत से पूरी तरह से साफ़ करते हैं। दूसरे व्यक्ति को इस तरह बताएं: "मुझे आपको यह बताना होगा कि मैंने एक मुश्किल संबंध समाप्त किया है, इसलिए मैं कुछ गंभीर नहीं देख रहा हूं", तो आपको पता चलेगा कि आप जिस चीज की तलाश कर रहे हैं वह एक साहसिक है, न कि कोई रिश्ता जो शादी में खत्म हो सकता है।
  • फॉरगेट एओन यू लव 8
    8
    जब आप तैयार हैं, तो अन्य लोगों के साथ बाहर जाएं अपने आप में अपना वक्त बिताए जाने के बाद, कुछ प्रेम संबंध हैं और एक ही जीवन का आनंद लें, आप शायद समय के साथ एक नया गंभीर संबंध शुरू करना चाहेंगे। इस संभावना के लिए खुला हो, लेकिन जब तक आप तैयार हैं कुछ भी गंभीर के लिए प्रतिबद्ध नहीं है। यदि आप एक रिश्ते में समय का निवेश करने की कोशिश करते हैं, जबकि आप अभी भी दूसरे को भूल रहे हैं, यह आपके या दूसरे व्यक्ति के लिए उचित नहीं है।
  • रिश्तों के विशेषज्ञ अभी भी इस बात पर सहमत नहीं हैं कि आपके साथ किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते शुरू करने के लिए उपयुक्त है जो आपके पास पहले से खराब विराम था। यह आम तौर पर एक व्यक्तिगत निर्णय है, यदि आपको लगता है कि आपके पूर्व और आप उसी गलतियों से बच सकते हैं जो टूटने के लिए प्रेरित हो जाते हैं, तो आप लौटने पर विचार कर सकते हैं, हालांकि आपको ऐसा करने का कोई दायित्व नहीं होना चाहिए। अगर विराम दुरुपयोग का नतीजा था, तो आपको किसी भी परिस्थिति में उस रिश्ते पर वापस नहीं जाना चाहिए।
  • Video: Agar aap kisi se sacha pyar karte hai to ye video jarur dekhe

    भाग 2
    नुकसान के दर्द को कम करता है

    फॉरगेट अओन यू लव फॉर 9 नामक छवि



    1

    Video: तेरी बेवफाई को भुला ना सकेंगे तुझको तो मिल गया प्यार अपना अपना किसी को हम भुला ना सकेंगे रोते रहेंगे

    अपने जीवन से बाहर अपने पूर्व की सभी यादें ले लो ब्रेक के बाद, आप उन लोगों और चीजों से संबंधित नहीं रहना चाहेंगे, जो आपको उस व्यक्ति की याद दिलाएं। इसका मतलब यह है कि आपको ऐसे कुछ दोस्तों से संबंधित न होने का निर्णय करना चाहिए जो आपके पास आम हैं, जो शायद इस विषय को लाएगा। यह आपको उन जगहों और वस्तुओं से भी अलग कर सकता है जो दर्दनाक यादों को वापस ला सकते हैं। उदाहरण के लिए, शायद आप एक दोस्त तुम वापस एक पुराने शर्ट की आवश्यकता है, अपने पूर्व आप का उपयोग छोड़ दिया है। अपने जीवन के बाहर इन लोगों को और बातों का ध्यान रखें (कम से कम जब तक आप बेहतर महसूस) है, तो आप लगातार दर्दनाक भावनाओं कि अपने पूर्व की यादों में ला सकता है बिना ठीक करने के लिए अवसर है।
  • फॉरगेट अओन यू लव 10 में शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दोस्तों और परिवार का उपयोग करें जो लोग आपको प्यार करते हैं, आपके परिवार के सदस्य, आपके निजी सलाहकार और आपके करीबी दोस्त आपको खुश देखना चाहते हैं। यदि आप ब्रेक के बाद दुखी हैं, तो डरना मत "रखना" इन लोगों को आपको भावनात्मक समर्थन देने के लिए कभी-कभी सिर्फ एक पुराने दोस्त, एक माता पिता, एक भाई या कोई है जो अपनी समस्याओं के बारे में आप के करीब है से बात कर रही है, तो आप संचित तनाव का एक बहुत छोड़ देते हैं और लग रहा है के रूप में अगर एक वजन अपने कंधों से हटा लिया गया था कर सकते हैं। लोग भी पास में कैसे अपने वर्तमान भावनाओं के साथ सौदा और बड़ा और बेहतर चीजों के साथ आगे बढ़ने के लिए पर बुद्धिमान सलाह दे सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके पास सबसे नज़दीकी लोगों से मिली सलाह सही नहीं है, तो आपको दिया जाने वाला साहचर्य हो सकता है जब आप गोलमाल से ठीक हो रहे हैं, तो वास्तव में आपको क्या चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, फॉगगेट एओन यू लवस 11
    3
    तिथि पर्याप्त समय हृदय एक दिन में ठीक नहीं होता है हालांकि यह आवश्यक रूप से आम नहीं है, कुछ लोगों को महसूस करने के लिए कुछ महीनों या साल भी होते हैं "100% " एक दर्दनाक विराम के बाद वसूली प्रक्रिया में भाग लेने की कोशिश मत करो, समय की प्राकृतिक उपचार शक्ति के लिए कोई विकल्प नहीं है। जैसे-जैसे आप ब्रेक से आगे और आगे बढ़ते हैं, आप पाएंगे कि आप इस के साथ कम पागल होंगे। यह आपके विचारों को कम से कम पर कब्जा कर लेगा, जब तक कि आप एक दिन पूरी तरह से इस बारे में भूल जाएंगे। जब वह दिन आता है, तो इसे मनाने के लिए, आप खुशी के सही रास्ते पर होंगे!
  • याद रखें कि एक गोलमाल के बाद, आपके भावनात्मक स्थिति में लंबे समय तक सुधार होगा। दिन या सप्ताह हो सकते हैं, जिसमें आपको बुरा लगता है और हालांकि आपको इसे गंभीरता से लेना चाहिए, वे जरूरी नहीं हैं कि आप हैं "समर्थन" ब्रेक के बाद अंधेरे की ओर वे ये हैं कि वे क्या हैं, इस सड़क पर होने वाले इन वारों को बेहतर तरीके से लेना, वे बाधाएं हैं, हालांकि वे आपको कमजोर करेंगे, वे धीरे-धीरे सुधारेंगे
  • भाग 3
    सामान्य गलतियां करने से बचें

    फॉरगेट अओन यू लव 12 कदम
    1
    पीछे मत देखो टूटने के बाद का समय बहुत असुरक्षित पल हो सकता है आप महसूस कर सकते हैं कि आपने कोई गलती की है या आप दूसरे जोड़ी को नहीं ढूंढ रहे हैं ये भावनाएं, हालांकि वे अप्रिय हैं, यह असामान्य रूप से असामान्य नहीं हैं। आत्म-सम्मान की अस्थायी नीचों को अपने रिश्ते से बचने का मौका बर्बाद न करें, जिसमें आप खुश नहीं हैं अंतिम आप क्या करना चाहते हैं, अपने पूर्व से आपको माफ करने के लिए माफ़ करना ब्रेक के लिए समय दें "पास" आपके फैसले पर सवाल उठाने शुरू करने से पहले एक अच्छा सामान्य नियम देखना है ब्रेक के बाद आगे, पीछे की ओर नहीं।
    • अगर
    आप वास्तव में अपने पूर्व के साथ समाप्त होने पर अफसोस करते हैं, एक समय सीमा निर्धारित करें, जिसके दौरान आप उस व्यक्ति को लौटाने पर भी विचार नहीं करेंगे। अधिमानतः यह 2 या 3 महीने से कम नहीं है। यदि आप अब भी उस समय सीमा के बाद वापस जाना चाहते हैं, तो अभिनय से पहले, ध्यान से परिणाम पर विचार करें।
  • फॉरगेट अओन यू लव फॉर 13 नामक छवि
    2
    जब तक आप अपने पूर्व के साथ कोई संपर्क न करें "की वसूली" भावनात्मक रूप से। दिन, सप्ताह और यहां तक ​​कि एक रोमांटिक टूटने के तुरंत बाद महीनों में, भावनाएं भ्रामक हो सकती हैं आप पा सकते हैं कि आपके पास उदासी, राहत, हताशा और अन्य भावनाओं की मिश्रित भावनाएं हैं यह है पूरी तरह से सामान्य, टूटना भावनात्मक संकट की लंबी अवधि का कारण हो सकता है, जिसमें आपको महसूस नहीं होगा "अच्छी तरह से" एक लंबे समय के लिए अच्छी खबर ये है कि इन कालखंडों में लगभग हमेशा होता है। हालांकि, जब आप इस अवधि के मध्य में हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि जब तक आप बेहतर महसूस न करें तब तक आप अपने पूर्व के साथ किसी भी तरह के संपर्क से बचें. जब आप एक गोलमाल से ठीक हो रहे हैं, तो आप उस व्यक्ति को देखने से होने वाली भावनाओं को संभालने की स्थिति में नहीं हैं यदि आप इसे से बच सकते हैं, इसे देख नहीं सकते हैं, इसे कॉल न करें, पाठ संदेश या ईमेल या उस व्यक्ति से संबंधित किसी अन्य तरीके को नहीं लिखें, जब तक आप आगे बढ़ने के लिए सही रास्ते पर न हों।
  • कभी-कभी, आपको अपने निजी सामान को पुनर्प्राप्त करने के लिए इस नियम को अपवाद बनाना होगा कि आपके पूर्व अभी भी हो या किसी भी आधिकारिक मामले (बैंक खाते, आदि) को लंबित करना है आपको इन जिम्मेदारियों से नहीं बचना चाहिए, इसलिए यदि आपको इन कारणों से आपका पूर्व देखना चाहिए, तो उस क्षण को कम, मौलिक और शिक्षित के रूप में संभव बनाने की कोशिश करें। यदि आप अपने पूर्व देखने के लिए सहन नहीं कर सकते, तो अपने दोस्त को अपने स्थान पर जाने के लिए कहने की कोशिश करें।
  • फोरगेट अओन यू लव स्टैप 14 नामक छवि
    3
    ब्रेक के तुरंत बाद आवेगपूर्ण निर्णय न करें ब्रेक के बाद, आप अपने आप को मजबूत और कभी-कभी विरोधाभासी भावनाओं से भर सकते हैं। हालांकि शुरू में मैं कर सकता हूँ ऐसा लगता है कि किसी के साथ खत्म करने के तुरंत बाद कुछ कठोर उपाय करने का एक अच्छा विचार है, कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना जब तक आपको शांत होने का समय नहीं होता और शांति से अपनी संभावनाओं पर विचार करें। क्रोध या हताशा के एक क्षण में किए गए एक बुरा निर्णय दीर्घकालिक परिणाम हो सकता है, जो आपके लिए आगे बढ़ने के लिए कठिन बना सकता है यह उन चीजों की एक सूची है जो आपको नहीं करना चाहिए ब्रेक के बाद करें:
  • बदला लेने के लिए अपने पूर्व के दोस्तों में से एक के साथ इश्कबाज
  • अपने पूर्व की संपत्ति को नष्ट करें
  • अपने पूर्व के निम्नलिखित संबंध बचना
  • सार्वजनिक रूप से एक शर्मनाक तरीके से अपने पूर्व का सामना
  • अपने पूर्व के बारे में दुखद अफवाहें फैलें (भले ही वे सत्य हों)
  • छवि फॉरगेट एओन यू लव फॉर फॉरगेट

    Video: किसी को भी अपने वश में करें ! विडियो देखें | सबसे शक्तिशाली वशीकरण मंत्र | vastu tips for vashikaran

    4
    अपमानजनक संबंधों को छिपाना न करें इस बिंदु को स्पष्ट करने के लिए, यदि आपका पूर्व किसी तरह से आपको दुरुपयोग करता है, तो आप और आपको संबंधित अधिकारियों को बता देना चाहिए। निम्नलिखित लेख खोजें:
  • यौन शोषण की रिपोर्ट कैसे करें
  • घरेलू हिंसा की रिपोर्ट कैसे करें
  • भावनात्मक दुरुपयोग से निपटने के लिए
  • फॉरगेट अओऑन यू लव स्टेप 16 नामक छवि
    5
    मदद के लिए पेशेवरों से पूछने से डरो मत, यदि आपको इसकी आवश्यकता है आज, दुर्भाग्य से, का विचार "एक चिकित्सक के पास जाओ" आपकी व्यक्तिगत समस्याओं को हल करने में मदद करने के लिए, यह एक निश्चित सामाजिक कलंक (या निषेध) करती है कभी-कभी यह सोचा जाता है कि सहायता पाने वाला व्यक्ति मानसिक या भावनात्मक रूप से अस्थिर है "कमज़ोर"। यह बस मामला नहीं है मुश्किल समय के दौरान लाखों साधारण लोग चिकित्सकों, परामर्शदाताओं, सलाहकारों और अन्य पेशेवरों से सलाह और मार्गदर्शन के लिए बात करते हैं। वास्तव में, कुछ अध्ययनों से पता चला है कि दो साल की अवधि में, एक चौथाई से अधिक अमेरिकियों को मानसिक स्वास्थ्य उपचार के कुछ रूप प्राप्त होते हैं। मदद लेने से डरने का कोई कारण नहीं है।
  • कुछ लोग आपसे बात करने पर विचार कर सकते हैं पेशेवर चिकित्सक, मनोचिकित्सक, स्कूल और काम सलाहकार, और यदि आप चाहते हैं, तो अपने समुदाय में अधिकृत प्रवक्ता, जैसे कि याजकों या रबीज
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई मित्र उस व्यक्ति के बारे में पूछता है, तो उसे या उसके विनम्रता से कहें: "मुझे खेद है, लेकिन मैं उस बारे में बात नहीं करना चाहता"। इस तरह, यदि आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो आप इस विषय को समझेंगे और बदल सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ लोग आपको ड्रग्स और अल्कोहल के साथ दबाएंगे उन्हें नहीं बताओ! यह खतरनाक खतरनाक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com