ekterya.com

एक सप्ताह में नितंबों को कैसे बढ़ाएं

आहार, व्यायाम और कृत्रिम संवर्धन के संयोजन के साथ, आप अपने शरीर के प्रकार की परवाह किए बिना, जल्दी से ग्लुसेस के आकार को बदल सकते हैं। आप एक सप्ताह में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं देख हालांकि होगा, यदि आप कुछ समय बिताने और नितंबों के तीन प्रमुख की मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित अभ्यास: gluteus maximus, gluteus medius और gluteus कनिष्ठा, एक बड़ा नितंबों की है।

चरणों

भाग 1
क्या टोनिंग व्यायाम करें

एक सप्ताह में एक बड़ा बट मिलना शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
वजन के साथ एक फूहड़ कर नीचे जाओ अपने पैरों के कंधे की चौड़ाई अलग से खड़े हो जाओ और अपने पैर गठबंधन करें और अपने नितम्बों को वापस खींचें। प्रत्येक हाथ में एक डंबल पकड़ो, बाहों पक्षों के पास रहने दें। धीरे-धीरे, छाती की ऊंचाई पर भार रखकर नीचे 90 डिग्री के कोण पर जाएं संक्षेप में स्थिति पकड़ो और गोलाकार मांसपेशियों का उपयोग कर, निचोड़ और पुश करें। 15 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करने का प्रयास करें
  • जब squats कर रहे हैं, अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर वजन रखने के बजाय अपने पैरों की गेंदों पर झुकाव की जगह
  • स्क्वैप्स करते समय हमेशा एक अच्छा आसन बनाए रखें बुरा मुंह पर झुकाए और खराब होने के बजाय, अपनी पीठ को सीधा और अपनी छाती को खोलने के लिए ज़रूरी है पीछे की तरफ रखकर, पैरों में शामिल रहें और ग्लुम्स कड़ी मेहनत करते हैं।
  • यदि आप स्क्वेट्स के साथ अच्छा महसूस करते हैं, तो धीरे-धीरे दोहराव या अभ्यास की मात्रा बढ़ाने की कोशिश करें। एक और विकल्प फूहड़ की स्थिति को बनाए रखना है। सबसे मुश्किल भाग में रुकावट करके, आप मजबूत होंगे और एक ही समय में आप ग्लूटल पेशी को बड़ा करेंगे
  • क्या आपके पास वजन की एक जोड़ी नहीं है? इस अभ्यास को छोड़ने के बहाने के लिए मत देखो अपने घर में रहने वाले चीजों को आपको सर्वश्रेष्ठ आकार में रखने के लिए उपयोग करें। उदाहरण के लिए: पानी से भरे हुए एक दूध कंटेनर और कसकर बंद एक अच्छा आकार के डंबल के रूप में कार्य कर सकता है। कठिनाई को धीरे-धीरे बढ़ाने के लिए, सिक्के के साथ कंटेनर को भरने का प्रयास करें।
  • एक सप्ताह में एक बड़ा बट मिलना शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    गधे की मांसपेशियों के साथ गड़बड़ की क्या ज़रूरत है? जमीन पर अपने पैरों और हाथों से शुरु करें। हाथ कंधे की चौड़ाई अलग होना चाहिए और सीधे कूल्हे के नीचे घुटनों का होना चाहिए फर्श पर एक घुटने रखें, जबकि आप दूसरे पैर बढ़ाते हैं और पेट की मांसपेशियों को फ्लेक्स करते हैं जब तक पैर छत का सामना नहीं कर रहा हो तब तक पैर उतारें और बाकी के शरीर की घुटने समानांतर होती है। स्थिति को पकड़ो और घुटने को मूल स्थिति में थोड़ा और नियंत्रित तरीके से वापस लौटाएं। प्रत्येक चरण के साथ 20 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करने का प्रयास करें
  • गाड़ी की किक दोनों पैरों के साथ किया जाना चाहिए। हालांकि कुछ लोग एक पैर के साथ एक पूर्ण श्रृंखला करना चाहते हैं और फिर दूसरे चरण के साथ जारी रखते हैं, अन्य लोगों को एक ही श्रृंखला के दौरान अपने पैरों को एकांतर से स्थानांतरित करना पसंद है। क्या आपके लिए काम करता है
  • यदि आप जमीन पर अपने पैरों और हाथों को रखना बहुत मुश्किल पाते हैं, तो एक तकिया या चटाई पर घुटने की कोशिश करें अतिरिक्त कुशन घुटनों से दबाव को हटा देगा
  • एक सप्ताह में एक बड़ा बट मिलना शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: कोई आहार नहीं व्यायाम, सिर्फ 1 सप्ताह में बड़ा नितंबों जाओ

    3
    पुल व्यायाम पूरा करें अपनी तरफ अपने हाथों से अपनी पीठ पर लेटना और अपने पैर नितंबों के बाद फर्श पर रखें। हाथों की हथेलियों को ऊपर या ऊपर आराम कर सकते हैं, जो आपको सबसे ज्यादा आराम से मिलते हैं। अपने हाथ को कंधे-चौड़ा अलग रखते हुए उन्हें फर्श के ऊपर दबाकर रखें, फर्श पर कूल्हे उठाएं जब तक धड़ गठबंधन नहीं हो या पैरों के ऊपर थोड़ा ऊपर हो। कुछ सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और फिर एक पैर को जमीन से ऊपर उठाएं और पैर को सीधा कर दें, शरीर के ऊपर पैर पकड़ो। अपने पैर को जमीन पर लौटना और फिर अपने कूल्हों को कम करने के लिए शुरू की स्थिति पर लौटने के लिए दूसरी ओर आंदोलन दोहराएं, प्रत्येक पक्ष पर 10 पुनरावृत्तियों के 3 सेट बनाने की कोशिश कर रहा है।
  • पुल बनाने की तैयारी करते समय, अपने पेट की मांसपेशियों को फर्म रखें। यह व्यायाम दोनों abdominals और glutes के लिए है
  • इस अभ्यास में एक दृढ़ रुख बनाए रखने के लिए, यह सुनिश्चित करें कि लिफ्टों करते समय आपके पास हमेशा सीधा और धड़ होता है। वापस किसी भी तरह से मोड़ या कर्ल नहीं होने दें।
  • Video: ब्राजील बट्ट लिफ्ट कसरत (1 सप्ताह में एक लूट मिल)

    एक सप्ताह में एक बड़ी बट में जाओ छवि शीर्षक चरण 4
    4
    बैले प्लई से प्रेरित एक फूहड़ को पूरा करें यह आंदोलन नर्तकियों के लिए ही नहीं है अपने पैरों के साथ खड़े होकर अपने कंधों की चौड़ाई और आपके पैर की उंगलियों की ऊंचाई लगभग 45 डिग्री से अधिक की ओर इंगित करें। अपने आप को संतुलन के लिए अपने सामने अपने हाथ रखो दोनों हाथों से अपनी छाती के बीच में एक डंबल रखकर धीरे-धीरे बढ़ो। परंपरागत की तुलना में एक अलग फूहड़ बनाने के लिए, पैरों की युक्तियों पर वजन रखें और मंजिल से हटें। जब आप संतुलित हो जाते हैं, नितंबों और कम को हटा दें, जैसे कि आप कुर्सी पर बैठना चाहते थे। प्रारंभिक स्थिति में लौटने पर चमक और जांघों को निचोड़ें।
  • इस अभ्यास को अधिक प्रभावी बनाने के लिए, इसे धीरे-धीरे और नियंत्रित तरीके से करें सुनिश्चित करें कि स्क्वेट फ्लाट के आंदोलन करते समय मांसपेशियों, खासकर एब्डामैन, फ्लेक्स और कस कर दें।
  • भाग 2
    अपना आहार बदलें

    एक सप्ताह में एक बड़ा बट मिलें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    बहुत सारे प्रोटीन लेने पर फोकस मांसपेशियों के विकास और विकास के लिए प्रोटीन आवश्यक हैं, इसलिए सही प्रकार के प्रोटीन खाने के लिए महत्वपूर्ण है सही अभ्यास के साथ संयुक्त प्रोटीन निश्चित रूप से नितंबों के आकार में वृद्धि होगी।
    • प्रोटीन के कुछ स्वस्थ स्रोतों में अंडे, त्वचा रहित चिकन स्तन, सामन, टूना, कॉटेज पनीर, टर्की, सेम, फलियां, दुबला बीफ़ और सोया पागल शामिल हैं। मांस के रूप में, दुबला और अप्रतिबंधित एक के लिए देखो। जब आप मछली खरीदते हैं, तो इसे फ्राइंग के बजाय इसे सेंकना करने का प्रयास करें
  • एक सप्ताह में एक बड़ा बट मिलें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    कार्बोहाइड्रेट और वसा का सही प्रकार चुनें। कई आहार कहते हैं कि वे कार्बोहाइड्रेट और वसा को पूरी तरह से खत्म करते हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि आहार से भोजन को खत्म नहीं किया जाए, लेकिन उन्हें स्वस्थ विकल्प के साथ बदलें। अधिक कैलोरी और खराब आहार से बचें, प्रोटीज़्ड कार्बोहाइड्रेट से दूर चिप्स और पास्ता जैसे चलती है।
  • स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट में क्विनोआ, मीठे आलू, ब्राउन चावल, पूरे ओट अनाज और साबुत अनाज ब्रेड शामिल हैं।
  • स्वस्थ वसा के स्रोत जो आपके वजन और टोन को कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं, मछली के तेल, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, बादाम का मक्खन और नट्स।



  • छवि का शीर्षक एक बड़ा बट एक सप्ताह में प्राप्त करें चरण 7
    3
    सब्जियों पर शेयर करें मांसपेशियों को विस्तारित करने के लिए सब्जियां अक्सर आहार का एक भुला हिस्सा होती हैं प्रत्येक भोजन के लिए सब्जियों को जोड़कर आप महसूस करेंगे कि आपकी ऊर्जा का स्तर और अधिक स्थिर होगा और इसलिए, आप कड़ी मेहनत कर सकते हैं, क्योंकि आपको बहुत थका हुआ महसूस नहीं होगा।
  • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि अन्य मूल्यवान पोषक तत्वों और खनिजों के पाचन में मदद करने के लिए सब्जियां महत्वपूर्ण हैं। अमीनो एसिड जैसे कुछ यौगिकों के अच्छे अवशोषण के बिना, ग्लूटल पेशी की वृद्धि सीमित हो जाएगी।
  • एक सप्ताह में एक बड़ा बट मिला शीर्षक वाला चित्र 8

    Video: 5 मिनट बट और एक बड़ा बट के लिए जांघ कसरत - व्यायाम उठाएं और अपने बट और जांघों टोन

    4
    सही पूरक चुनें मल्टीविटामिन आपके व्यायाम करने में ऊर्जा की एक अतिरिक्त खुराक जोड़ सकते हैं, जबकि प्रोटीन बार आपको मांसपेशियों की वृद्धि के साथ मदद कर सकते हैं। कोलेजन की खुराक त्वचा फर्म कर सकती है और मांसपेशियों को टोन की तरह दिखता है। अपने आहार में पूरक आहार जोड़ने से पहले हमेशा एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें, क्योंकि वे आपके शरीर के रसायन विज्ञान के आधार पर नकारात्मक पक्ष प्रभाव पैदा कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अपनी अलमारी का अनुकूलन करें

    एक सप्ताह में एक बड़ा बट मिलना शीर्षक वाला चित्र 9
    1
    नितंबों को उठाने के लिए अंडरवियर पहनें कई वस्त्र नितंबों को उठाने और उन्हें फुलर और अधिक जीवंत बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है - वे ग्लूशन के लिए पुश-अप ब्रा की तरह हैं! वे पैडिंग के बिना और बिना उपलब्ध हैं और आप उन्हें कपड़े, पैंट और शॉर्ट्स के अंतर्गत उपयोग कर सकते हैं। कुछ स्टाइलियां कमर तक पहुंच जाती हैं और ग्लुसेस को भी अधिक बढ़ाने में मदद करने के लिए कसने लगती हैं।
  • एक सप्ताह में एक बड़ा बट मिलना शीर्षक वाला चित्र 10
    2
    एक कवच का प्रयोग करें आप इसे कपड़े के नीचे उपयोग कर सकते हैं कस्तूरी पेट से अतिरिक्त वसा को कूल्हे की तरफ खींचती है इस डबल प्रभाव में यह पेट को कम करता है, जबकि कूल्हों को बढ़ाते हुए नितंबों को बड़ा दिखता है।
  • एक सप्ताह में एक बड़ा बट मिलना शीर्षक वाला छवि चरण 11
    3
    पैंट की सही जोड़ी ढूंढें यहां तक ​​कि बैंगनी जींस की एक जोड़ी में भी गोल और पूर्ण नितंबों को खो दिया जाएगा। अगर आप नितंबों को दबाव में लेना चाहते हैं, तो आपको अपने क्यूव्स में फिट होने वाली शैलियों का चयन करना होगा।
  • योग पैंट, जेगिंग और चड्डी के साथ ग्लूस्ट फर्म करें न केवल वे बहुत सहज हैं, लेकिन वे भी पतले हैं कि वे अपने घुटनों को कुचलने के बिना कुछ मोटी जीन्स करते हैं।
  • उच्च कमर वाले जीन्स का चयन करें क्योंकि वे कमर के छोटे हिस्से में बटन रहे हैं, कमर को कम दिखते हैं और तुलनात्मक रूप से, नितंबों और कूल्हों को बड़ा लग रहा है।
  • हमेशा चुस्त पैंट का चयन करें बड़े कपड़े घटता छुपाते हैं, जबकि तंग पैंट शरीर को प्राकृतिक दिखेंगे और नितंबों को उठाने में मदद करेंगे। भले ही आप उच्च या कम कमर पैंट चुनते हैं, यह सुनिश्चित करें कि वे थोड़ा तंग रहें (लेकिन नहीं बहुत तंग!)।
  • युक्तियाँ

    • नितंबों के अभ्यास को लगातार करना चाहिए आप एक हफ्ते में कुछ परिणाम देख सकते हैं, लेकिन आपको पूरे परिणाम देखने के लिए अभ्यास करना चाहिए और अपने नितम्बों को लंबे समय तक अधिक टोन करना चाहिए।
    • ग्लूटास को और अधिक महत्वपूर्ण बनाने के लिए, अंडरवियर के बजाय जींस और शॉर्ट्स के नीचे पेटी पहनें। पूर्ण अंडरवियर उन्हें समतल कर सकते हैं और उन्हें छोटे लग सकते हैं।
    • पैंट की अलग-अलग शैलियों का प्रयास करें और तीन टुकड़े वाले एक दर्पण दर्पण का उपयोग करें (यदि आपके पास स्टोर में कोई है) तो यह देखने के लिए कि आप खरीदते समय प्रत्येक दिन आपके नितंबों को कैसे देखते हैं।
    • महिलाओं के लिए अंडरवियर या मुक्केबाजों के दो या तीन जोड़े का उपयोग करें और शीर्ष पर तंग पैंट पहनें।
    • अभ्यास बहुत तेज न करें आप बहुत आसानी से थका सकते हैं और आप सोचेंगे कि वे बहुत ज्यादा काम कर रहे हैं और आप ताल को ढीला करना शुरू कर देंगे। याद रखें कि आपको धैर्य होना चाहिए
    • यदि आपके पास अभ्यास करने की आदत नहीं है, तो धीरे-धीरे और निरंतर प्रारंभ करें, और धीरे-धीरे आप जो व्यायाम करते हैं उसे बढ़ाएं।

    चेतावनी

    Video: कैसे अपने कूल्हों को बड़ा करें कूल्हों को बड़ा करने की कसरत / How to make big hips

    • बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए व्यायाम, आहार और पूरक आहार के संयोजन का उपयोग करें
    • आनुवांशिकी में आपके द्वारा दिखाई देने वाले परिवर्तनों के प्रकार के साथ बहुत कुछ करना होगा। कुछ लोगों के पास दूसरों की अपेक्षा बेहतर परिणाम हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com