ekterya.com

कार्य निष्पादन के मूल्यांकन के लिए कैसे प्रतिक्रिया दें

नौकरी प्रदर्शन मूल्यांकन एक भयावह और उत्पीड़न अनुभव हो सकता है, खासकर यदि उनमें से एक के दौरान आपको पता चला कि आपका पर्यवेक्षक आपके द्वारा किए गए कार्य से खुश नहीं है हालांकि, खुद मूल्यांकन से भी बदतर, इसके बाद के दिनों में हैं मूल्यांकन के दौरान जिन चीजों को आप सुनते हैं, उनके बारे में आपकी प्रतिक्रिया का निर्धारण बहुत तनावपूर्ण हो सकता है अगर आप अगले गोलीबारी होने के बारे में चिंतित हैं। सौभाग्य से, एक रास्ता है सही और एक

किसी भी प्रदर्शन मूल्यांकन को संबोधित करने के लिए गलत। सही रणनीतियों के साथ, सबसे निर्दयी नकारात्मक मूल्यांकन से पुनर्प्राप्त करना संभव है या एक सकारात्मक का लाभ भी ले सकता है

चरणों

भाग 1

मूल्यांकन के दौरान आपका व्यवहार
एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
उन विषयों की अग्रिम सूची तैयार करें जिनसे आप बात कर सकते हैं। भले ही आप बहुत अधिक प्रशंसा या आलोचना आलोचना प्राप्त करते हैं, आपका पर्यवेक्षक आपको इस प्रक्रिया को गंभीरता से लेना चाहता है। ऐसा करने का एक शानदार तरीका चर्चा बिंदुओं (या तो लिखित में या स्मृति से) के साथ एक छोटी सूची अग्रिम में तैयार करना है कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितनी बुरी चीजें हैं, एक स्मार्ट बॉस एक ऐसे कर्मचारी का सम्मान करेगा जो जितना संभव हो उतना मूल्यांकन को समझने के लिए ज़रूरी कोशिश करता है।
  • दो चीजें हैं जो आप निश्चित रूप से बात करने के लिए तैयार रहना चाहते हैं, आपकी सबसे बड़ी उपलब्धियां और आपकी सबसे बड़ी चुनौतियां हैं ये बातचीत विषय आपके पर्यवेक्षक को आपको कुछ मूल्यवान सलाह दे सकते हैं
  • एक नौकरी निष्पादन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    सावधान रहें, प्रोत्साहित करें और बात करने को तैयार हों ज्यादातर मूल्यांकन केवल एक-तरफ़ा प्रवचन के बजाए कर्मचारी और पर्यवेक्षक के बीच दौर-यात्रा वार्ता हैं संभवतः आप अपने कामों, आपकी सफलताओं, आपकी समस्याओं और आपके सहयोगियों के साथ काम करने के संबंधों के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की उम्मीद करेंगे। यही कारण है कि सतर्क देखने के लिए बेहतर है, अच्छी तरह से विश्राम किया गया है और अपने काम के बारे में सब कुछ के बारे में बात करने के लिए तैयार है। अपने मूल्यांकन के दौरान वार्तालाप पर ध्यान केंद्रित रहने की कोशिश करें, क्योंकि इसके लिए आपको पूरा ध्यान देने की आवश्यकता होती है, इसलिए प्रक्रियाओं का ध्यान रखें या अपना ट्रैक खो न दें।
  • यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो प्रदर्शन मूल्यांकनों से पहले स्वभाव से घबराहट करते हैं, तो संभवतः आपको सतर्क और ध्यान देने की उपस्थिति देने के लिए आवश्यक ऊर्जा इकट्ठा करना बहुत मुश्किल नहीं होगा। हालांकि, इन मामलों में आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ कदम उठाने होंगे कि आप नहीं हैं बहुत परेशान है, इसलिए कॉफी से बचें, गहन साँस लें और यदि संभव हो तो, आराम से रहने के लिए दिन पहले बहुत व्यायाम करें।
  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    पूरी तरह से खुला रहें नौकरी के प्रदर्शन का मूल्यांकन शर्मीली जगह नहीं है। अपने साक्षात्कार को रोजगार के बारे में आपके विचारों के साथ पूरी तरह से ईमानदार होने के अवसर पर विचार करें, चाहे वह सकारात्मक या नकारात्मक हो (बिना कठोर, बिना)। इसमें आपके वेतन, आपकी कामकाजी परिस्थितियों, आपके सहकर्मियों और यहां तक ​​कि आपके बॉस के बारे में राय भी शामिल है। यह अवसर बहुत अधिक नहीं होता है और आमतौर पर कर्मचारियों को अधिक सतर्क होने की उम्मीद होती है हालांकि, ध्यान रखें कि मूल्यांकन करने वाले पर्यवेक्षक को आपके जैसा ईमानदार होने का अवसर मिला है।
  • यदि आप प्रकृति से शर्मीली हैं या अपनी सबसे छिपी हुई राय व्यक्त करने में कठिनाई रखते हैं, तो आप किसी विश्वसनीय दोस्त या काम के बाहर सहयोगी की मदद से इन बिंदुओं पर चर्चा कर सकते हैं। आप शरीर की भाषा के माध्यम से अपने आत्मविश्वास को बेहतर बनाने के लिए कुछ तकनीकों का प्रयास भी कर सकते हैं, विशेष रूप से अपनी मुद्रा को सीधे करके, धीरे धीरे बोलने और जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उससे आंखों का संपर्क करें। ये बुनियादी चालें आपको अपने काम से संबंधित लोगों सहित कई तरह की तनावपूर्ण सामाजिक स्थितियों में मिलती है, आपको आराम करने में मदद कर सकती हैं।
  • Video: मूल्यांकन - Harshvardhan Jain Sir(CTC MILIFESTYLE)

    एक नौकरी निष्पादन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    "सामान्य दृष्टिकोण के दृष्टिकोण" से आपकी भूमिका पर चर्चा करने के लिए तैयार हों अधिकांश पर्यवेक्षकों के लिए वे इसे तब प्यार करते हैं जब उनके कर्मचारियों के पास सकारात्मक या गहन विचार हैं कि वे संपूर्ण कंपनी में कैसे फिट होते हैं सभी कंपनियां यथासंभव लाभदायक बनना चाहती हैं और हमेशा अपने खर्चों को न्यूनतम रखने और अपने मौजूदा परिसंपत्तियों का अधिक उपयोग करने के तरीके तलाश रही हैं। इसलिए, यह दर्शाते हुए कि आप जो काम करते हैं, कंपनी की निरंतर सफलता में एक भूमिका निभाता है, आपको एक मूल्यवान कर्मचारी के रूप में चित्रित करने में मदद मिल सकती है, भले ही आपका काम बहुत महत्वपूर्ण न हो।
  • ऐसा कुछ है जो आप अपने मूल्यांकन के दौरान कठोर आलोचनाओं को प्राप्त करना चाहते हैं। दिखा रहा है कि आप समझते हैं कि कंपनी के लिए आपका क्या मतलब है, आपके पर्यवेक्षक को यह समझने में मदद मिल सकती है कि आप जिस दुर्व्यवहार की आलोचना कर रहे हैं वह आपके कर्तव्यों के प्रदर्शन में गंभीरता की कमी का नतीजा नहीं है।
  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 5 चरण
    5
    क्या आप के लिए काम नहीं करता है के बारे में ईमानदार होना अपने काम के साथ आपके पास समस्याओं के बारे में पर्यवेक्षक से बात करना अप्रिय हो सकता है, खासकर यदि ये समस्याएं आपके प्रबंधन शैली से संबंधित हों हालांकि, चूंकि प्रदर्शन मूल्यांकन कुछ समय में से एक है, आपको सीधे इन मुद्दों के बारे में पूछा जाएगा, यह एक मौका है जिसे आप आमतौर पर याद नहीं करना चाहते। स्मार्ट पर्यवेक्षकों को शिक्षित आलोचना की सराहना होगी - वे भी पर्यवेक्षक हैं और यह दिखाने में सक्षम होना चाहते हैं कि वे अपने कर्मचारियों को यथासंभव खुश और उत्पादक बनाने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करते हैं।
  • जैसा कि ऊपर बताया गया है, एक सकारात्मक प्रदर्शन मूल्यांकन एक विशेष रूप से उपयुक्त जगह है जो आपकी नौकरी को मुश्किल बनाते हैं। एक पर्यवेक्षक जो आपको एक सक्षम और मूल्यवान कर्मचारी समझता है, वह आपकी समस्याओं को गंभीरता से लेने की संभावना से अधिक है जो आपको अवर समझता है।
  • एक नौकरी निष्पादन की समीक्षा का उत्तर शीर्षक छवि 6
    6
    आलोचना को गंभीरता से स्वीकार करें लेकिन क्रोध में कभी नहीं। आलोचना आपके प्रदर्शन मूल्यांकन के दौरान एक बहुत ही वास्तविक संभावना है लगभग हर किसी के पास अपने काम के कुछ पहलू हैं जो वे सुधार कर सकते हैं, इसलिए नाराज न होने या अपनी नौकरी की सुरक्षा के लिए डरने की कोशिश न करें, अगर आपको उन्हें बेहतर बनाने के लिए कुछ तरह के सुझाव मिलते हैं। आलोचना स्वीकार करें और अपना शांत खोने के बिना आगे बढ़ें, तब भी जब आपको लगता है कि वे विशेष रूप से सही नहीं हैं।
  • ध्यान रखें कि नौकरी प्रदर्शन के मूल्यांकन के लिए कुछ आलोचनाएं बहुत कठिन हैं या निजी हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका पर्यवेक्षक आपको अपमान करता है, आपके बारे में, आपके परिवार या आपकी निजी जिंदगी के बारे में अयोग्य टिप्पणी करता है, या आपके काम से संबंधित कुछ के लिए आपको हमला करता है, मूल्यांकन के दौरान चुप रहना और विभाग से संपर्क करें मानव संसाधन उनके व्यवहार पर चर्चा करने के लिए
  • भाग 2

    मूल्यांकन के लिए प्रतिक्रिया

    एक महत्वपूर्ण मूल्यांकन के लिए प्रतिक्रिया

    एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 7 चरण
    1
    आलोचनाओं को ध्यानपूर्वक खाते में लें नौकरी प्रदर्शन के आकलन के दौरान आलोचना के कारण व्यक्तिगत रूप से नाराज महसूस करना आसान है। हालांकि, जब तक कि आपका पर्यवेक्षक व्यक्तिगत तौर पर आप पर हमला करता है (जैसा कि ऊपर बताया गया है), तो आपको नाराज़ होने का कोई कारण नहीं है। एक प्रदर्शन मूल्यांकन का उद्देश्य एक रचनात्मक अभ्यास है जिसका लक्ष्य है कि आप अपने काम को बेहतर बनाने, आपको कमजोर न करें या अपने बारे में आपको बुरा न लगे। चर्चा में ही एक चीज है आपका काम, आपका व्यक्तित्व नहीं
    • यदि आपको कठिनाई करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको मुश्किल मूल्यांकन के दौरान प्राप्त आलोचना के बारे में क्या सोचना हैसोचा जागरूकता) जैसा कि आप क्रोध, उदासी या आलोचना पर उदासी महसूस करना शुरू करते हैं, के लिए अवसर ले लो अपने विचारों के बारे में सोचो इस कारण के बारे में सोचें कि आप उस तरह महसूस करते हैं और चेतना के अपने प्रवाह का गंभीर रूप से पालन करते हैं। "अपने दिमाग से बाहर आने" के द्वारा आप आलोचना के चेहरे में तर्क के साथ प्रतिक्रिया करने का मौका देते हैं, जिस तरह से आपको ऐसा महसूस होता है।
  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 8 चरण
    2
    उचित लक्ष्यों को सुधारने के लिए निर्धारित करें आपके द्वारा प्राप्त आलोचना के बारे में शांतिपूर्वक और निष्पक्ष रूप से सोचने का अवसर मिलने के बाद, अपने आप को कुछ लक्ष्यों को सुधारने के लिए सेट करें वे चुनौतीपूर्ण और पूरी तरह से अपने साधनों के भीतर होनी चाहिए। इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण है, वे स्थायी और उन चीजों की तरह रहें जिन्हें आप लगातार प्राप्त कर सकते हैं। वे ऐसी चीजों की नहीं होनी चाहिए जिन्हें आप एक बार प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह नहीं कि आप बनाए रखने में सक्षम होंगे, इस तरह से आप अपने शुरुआती समय से भी बदतर भी देख सकते हैं।
  • सबसे अच्छा लक्ष्य परिभाषित और मात्रात्मक उद्देश्यों वाले हैं, न कि उन लोगों पर जो कि आत्म-सुधार के महत्व पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको काम के लिए देर होने की आलोचना मिली है, तो अपने आप को बताने के लिए अधिक समझदार होगा "मैं 11:00 बजे सो जाएगा। और मैं 7:00 बजे जगाऊँगा "मैं समय पर काम करने के लिए कड़ी मेहनत करूँगा" कहने के बजाय "काम करने के लिए बहुत समय लेने के लिए हर रोज़"
  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 9



    3
    सहायता या प्रशिक्षण में सुधार करने की आवश्यकता है। यह संभव है कि मूल्यांकन के दौरान आपके द्वारा प्राप्त की गई आलोचना काम में अच्छी तरह से प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक कौशल की कमी के परिणामस्वरूप थी। यदि आपके पर्यवेक्षक ने इस प्रशिक्षण को प्राप्त करने के लिए कोई रास्ता स्थापित नहीं किया है, तो मानव संसाधन विभाग से संपर्क करें और मार्गदर्शन का अनुरोध करें।
  • यदि कंपनी आपको ज़्यादा ज़िम्मेदारी लेने के लिए प्रशिक्षण देने में रुचि रखती है, तो छिपी तारीफ के रूप में प्रारंभिक आलोचना करें। प्रशिक्षण एक महंगी प्रक्रिया है और एक संकेत है कि कंपनी आपको इसके साथ बढ़ना चाहती है।
  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    यह देखने के अवसरों की तलाश करें कि आपने सुधार किया है। यदि आपका पर्यवेक्षक गंभीरता से आपके काम की आलोचना करता है, तो इसका मतलब है कि वह नजदीकी भविष्य में ध्यान देने योग्य सुधार की तलाश करता है। अपनी कड़ी मेहनत पर ध्यान न दें जाने पर ध्यान न दें। अगली मीटिंग या निजी टॉक के दौरान अपने काम में सुधार पर जोर दें और साक्ष्य के साथ अपने दावे का बैक अप लेने के लिए तैयार हों।
  • मूल्यांकन के दौरान आलोचना प्राप्त करने के बाद एक अच्छी छाप बनाने के लिए, अपनी प्रगति पर चर्चा करने के लिए अपने पर्यवेक्षक से संपर्क करना शुरू करने का प्रयास करें। जैसे ही आप कुछ ऐसी उपलब्धि बनाते हैं जो आपकी प्रगति को दर्शाती है, बैठक में अपने पर्यवेक्षक के साथ इसका उल्लेख करें उदाहरण के लिए, यदि आपके बॉस ने इस तथ्य पर जोर दिया है कि आपकी परियोजनाओं में प्रगति के मामले में आपका उत्पादन स्तर कम हो चुका है, तो आप निश्चित रूप से इसका उल्लेख करना चाहेंगे जब आप अपनी अगली परियोजना को पहले से पूरा कर लेंगे।
  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा का जवाब शीर्षक छवि 11 कदम
    5
    अपने मूल्यांकन के परिणामों को निजी रखें सामान्य तौर पर, प्रदर्शन मूल्यांकन ऐसे प्रकार होते हैं जिन्हें आप निजी रखना चाहते हैं आपके वेतन के साथ, यदि आप इसे खुलासा करते हैं तो इस प्रकार की जानकारी ईर्ष्या और असंतोष का कारण बन सकती है आकस्मिक बातचीत में अपने मूल्यांकन के परिणामों के बारे में बात मत करो। इसके बजाय, अपने परिवार के साथ अपने मूल्यांकन, अपने दोस्तों के साथ काम पर और अपने साथ मिलन-योग्य सहयोगियों के साथ चर्चा करने पर विचार करें।
  • यदि, किसी कारण के लिए, आप किसी के साथ अपने परिणामों पर चर्चा करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, यह समझदारी से करते हैं उनके बारे में बड़बड़ाना या मजाक मत करो, क्योंकि आपको कभी नहीं पता कि वे आपके सहकर्मियों के साथ कैसे तुलना करेंगे।
  • एक नौकरी निष्पादन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 12
    6
    चलते रहें कुछ भी अतीत को बदल नहीं सकता है, इसलिए अपने समय को इसके बारे में चिंता मत करो। अगर आप खत्म हो जाने के लंबे समय तक प्रदर्शन मूल्यांकन के नकारात्मक पहलुओं के बारे में गुस्से में और निराश हो जाते हैं, तो आपके पास अपने काम को बेहतर बनाने के लिए ऊर्जा या एकाग्रता नहीं होगी। इसके बजाय, एक बार आपने मूल्यांकन (और, यदि आवश्यक हो, मदद या प्रशिक्षण मांग लिया है) स्वीकार कर लिया है, तो नकारात्मकता से छुटकारा पाएं भविष्य को देखो, अपना काम पहले से बेहतर बनाने के नए तरीकों की तलाश में।
  • यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन नकारात्मक मूल्यांकन प्राप्त करने के बाद एक सकारात्मक मूड को बनाए रखने का प्रयास करें। काम पर उदासीन या गड़बड़ होने के कारण आपके काम पर नकारात्मक रूप से प्रतिबिंबित हो सकता है, जिससे आप अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए अन्य उपायों को अपनाने के समय भी कम कलाकार की तरह दिखाई देते हैं। यह आपके लिए अनावश्यक ध्यान भी आकर्षित कर सकता है, जिससे आपके पार्टनर की ओर से आपके मूड में अचानक बदलाव का कारण हो सकता है। चूंकि पर्यवेक्षकों को पता है कि उनके कर्मचारियों का मनोबल कंपनी की उत्पादकता को प्रभावित कर सकता है, इससे आपको और भी अधिक समस्याएं मिल सकती हैं
  • सकारात्मक मूल्यांकन पर प्रतिक्रिया दें

    Video: A lomos de la bestia - Jon Sistiaga - Langosto

    एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 13 चरण
    1
    अपनी उपलब्धि पर गर्व होना बधाई! एक सकारात्मक प्रदर्शन मूल्यांकन कुछ ऐसा है जिसे आपको बहुत गर्व महसूस करना चाहिए, क्योंकि यह एक संकेत है कि आपका पर्यवेक्षक आपके काम के साथ सहज है और आपकी स्थिति उस समय के लिए बीमा है सकारात्मक मूल्यांकन लगभग हमेशा ऐसा कुछ होता है जिसे आपको प्रयास करना चाहिए, इसलिए अपने बारे में अच्छा महसूस करने का मौका लें।
    • अच्छा मूल्यांकन प्राप्त करने के बाद आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक छोटा सा समारोह भी आयोजित कर सकते हैं यह एक उत्कृष्ट विचार है, लेकिन सावधान रहें कि आप इसे अपने सहकर्मियों के बीच न बताएं, क्योंकि इससे उन लोगों में नाराजगी हो सकती है जिन्होंने अच्छे परिणाम प्राप्त नहीं किए।
  • Video: Review: Quiz 0

    एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा का उत्तर शीर्षक छवि 14
    2

    Video: Our Miss Brooks: The Bookie / Stretch Is In Love Again / The Dancer

    निरंतर सुधार प्राप्त करने के अवसरों को देखें कभी भी अपने काम में सुधार न करें अपने काम के लिए दीर्घकालिक समर्पण का प्रदर्शन करने के बाद भी यह जानने के बाद भी सुधार करें कि आपका प्रदर्शन इष्टतम है याद रखें कि सकारात्मक मूल्यांकन आराम करने का निमंत्रण नहीं है, लेकिन यह एक संकेत है कि आपके नियोक्ता को अपना काम पसंद है और चाहता है अधिक।
  • ध्यान रखें कि, अधिकांश नौकरियों में, उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए बहुत कम असली पुरस्कार हैं उदाहरण के लिए, यदि अपने पर्यवेक्षक केवल अपने कर्मचारियों की पेशकश कर सकते तरक्की शायद यह व्यक्ति एक एक सकारात्मक मूल्यांकन प्राप्त करने के लिए सामग्री है कि तुलना में अपने काम में सुधार करने के बजाय, सक्षम करने के लिए दे।
  • एक नौकरी निष्पादन की समीक्षा का उत्तर शीर्षक छवि 15
    3
    किसी भी छोटी सी आलोचना को आप से अलग न रखें। एक सकारात्मक प्रदर्शन मूल्यांकन को जरूरी नहीं होना चाहिए 100% सकारात्मक मूल्यांकन के दौरान आपको प्राप्त होने वाली किसी भी आलोचना पर विचार करें और उसी तरह का ध्यान दें, जो आप नकारात्मक मूल्यांकन में आलोचना करेंगे। पर्यवेक्षक जैसे कर्मचारी जो "पर्याप्त" से संतुष्ट नहीं हैं, तो अपने सर्वोत्तम काम करने के अवसरों को देखें और अगली बार 100% सकारात्मक मूल्यांकन प्राप्त करें।
  • इसके अलावा, यह याद रखने योग्य है कि, आपके अगले मूल्यांकन में, आपका पर्यवेक्षक शायद इन पिछले आलोचनाओं का उल्लेख करता है यह समझाने के लिए बहुत शर्मनाक हो सकता है कि आपने इन आलोचनाओं के आधार पर कोई कार्रवाई नहीं की है, इसलिए अपने आप को इस स्थिति में रखें।
  • एक नौकरी निष्पादन की समीक्षा का उत्तर शीर्षक छवि 16
    4
    अपने गौरव पर सो मत करो अच्छे मूल्यांकन के बाद लज्जा की गलती न करें। यह आपके बॉस को बताता है कि काम पर आपके निरंतर प्रयास आप अपने व्यक्तिगत समर्पण के परिणाम के बजाय प्राप्त प्रशंसा के स्तर पर निर्भर करते हैं। समय के साथ, एक कर्मचारी जो अपने अस्तित्व का औचित्य साबित करने के लिए पिछली उपलब्धियों पर भरोसा करने के लिए पसंद करता है, कर्मचारी कम करने की सूची के लिए एक उत्कृष्ट उम्मीदवार बन सकता है, इसलिए महत्वाकांक्षी लक्ष्य (और मीटिंग) पर ध्यान केंद्रित करना बंद न करें
  • युक्तियाँ

    • सक्रिय रहें और सकारात्मक टिप्पणी का अनुरोध करें यदि आपको लगता है कि आपका बॉस या मूल्यांकनकर्ता केवल नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करता है, तो उन चीजों के बारे में विशिष्ट टिप्पणियों के लिए पूछें जो आप अच्छे हैं।
    • यदि आप अपने मूल्यांकन के मुद्रित प्रलेखन प्राप्त करते हैं, तो कभी इसे उस जगह पर नहीं छोड़ें जहां आपके सहकर्मी इसे देख सकते हैं। इसे अपने वॉलेट या ब्रीफकेस में रखें, न कि आपके डेस्क पर।
    • मूल्यांकन समाप्त हो जाने के बाद, अगले एक के लिए तैयारी शुरू करें अगले महीनों के दौरान एक गाइड के रूप में अपने सबसे हाल के मूल्यांकन का उपयोग करें अपने मालिक को अपनी सिफारिशों का अनुपालन करने के लिए कदम उठाएंगे। अगली मूल्यांकन तक प्रतीक्षा करने के बजाय उन्हें पूछने के लिए उसे पूछें ताकि आप समस्याओं या शिकायतों के बारे में पता करें।
    • मूल्यांकन के दौरान मत भूलो कि आपके पास हमेशा अपने रोजगार का मूल्यांकन करने का विकल्प होता है! क्या आपको उम्मीद है कि सब कुछ है? क्या आप उस जगह पर खुश हैं जहां आप काम करते हैं? यदि आपकी कोई भी जरूरत पूरी नहीं हुई है, तो एक सौदात्मक चिप के रूप में सकारात्मक प्रदर्शन मूल्यांकन का उपयोग करें, जिसके साथ आप बातचीत कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपना शांत मत खोना यदि किसी मूल्यांकन के दौरान आपके द्वारा सुनाई जाने वाली चीजें क्रूर, अपमानजनक या वास्तव में अस्वीकार्य है, अपने स्वयं के क्रोध के साथ प्रतिक्रिया करने से पहले मानव संसाधन विभाग पर जाएं
    • निष्पादन मूल्यांकन विशिष्ट लक्षणों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, न कि व्यक्तिगत समस्याएं। उदाहरण के लिए, "जेन इस वर्ष की जनवरी में 4 बार देर से" एक उचित शिकायत है, लेकिन "जेन के पास हाल ही में एक बच्चा था, जिसने उसे जनवरी में कई बार काम करने के लिए देर कर दिया" नहीं है। जेन के बच्चे का निर्णय उसके नौकरी के प्रदर्शन से संबंधित नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com