ekterya.com

एक पीड़ादायक दिल का इलाज कैसे करें

कभी-कभी आप अपने दिल में रौंदने के लिए किसी के साथ बहुत प्यार करते हैं। अस्वीकार होने के कारण, या तो क्योंकि वे आपके साथ टूट गए या क्योंकि वे पहले से आपके साथ बाहर जाना नहीं चाहते थे, वे शारीरिक चोट के रूप में दर्दनाक हो सकते हैं। वसूली प्रक्रिया को थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन यह आपके लिए एक यात्रा है।

चरणों

भाग 1

आपको एक स्थान दें
क्रीम ए हार्टाच चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
व्यथित होने के लिए कुछ समय लें कि आपके दिल को कुचल दिया गया है दर्दनाक है - आप इस तथ्य से बच नहीं सकते हैं कि यह वास्तव में दर्द होता है यही कारण है कि आपको अपने आप को भावनाओं को महसूस करने के लिए समय देना पड़ता है जो आपको गले दिल से छोड़ देता है। आपका मस्तिष्क सचमुच आपको बताता है कि उन्होंने आपको चोट पहुंचाई है, इसलिए इन भावनाओं को दबाने की कोशिश मत करो।
  • आपके लिए रिकवरी स्थान बनाएं आपको अपनी भावनाओं को संसाधित करने और पीड़ित होने के लिए समय और स्थान की आवश्यकता है। जब आपका दिल पीड़ादायक होता है, तो एक शांत जगह की तलाश करें जहां आप भावनाओं की बाढ़ से निपट सकते हैं। आप टहलने के लिए जा सकते हैं, अपने कमरे में जा सकते हैं या अपने आप को चाय बना सकते हैं।
  • आप कड़वाहट, दर्द, दु: ख, चिंता, डर और स्वीकृति जैसे भावनाओं के माध्यम से जाना जाएगा। कभी-कभी आप महसूस कर सकते हैं कि आप डूब गए हैं, लेकिन समय बीतने के बाद आप देखेंगे कि आप इन चरणों में से प्रत्येक के माध्यम से अधिक आसानी से और तेज़ी से जाएंगे।
  • हालांकि, अपने आप को निराशा में डूबने से बचें अपनी भावनाओं से निपटने के लिए और अपने आप को पूरी तरह से अपने आप के साथ भारी करने के लिए एक समय देने के बीच बहुत पतली रेखा है अगर आपको लगता है कि आपने कई हफ्तों में घर नहीं छोड़ा है, तो आपने बख्श नहीं किया है और आपको कुछ भी दिलचस्पी नहीं है, आपको पेशेवर मदद लेनी चाहिए, क्योंकि यह स्वस्थ नहीं है।
  • क्रीम ए हार्टाच चरण 2 नामक छवि
    2
    एक समय में एक दिन रहें यदि आप सभी भावनाओं और दर्द दिल के लिए एक ही समय में पूरी गिरावट से निपटने की कोशिश, आप पूरी तरह से अभिभूत हो जाएगा इसके बजाय, प्रत्येक पल शांत रहें और वर्तमान में रहें।
  • इस समय पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा तरीका है वर्तमान में रहने का अभ्यास करना। जब आप देखते हैं कि आपके विचार बहुत तेज़ होते हैं या अतीत में खो जाते हैं, तो रोकें अपने चारों ओर देखो तुम क्या देख रहे हो? आप क्या गंध करते हैं? आकाश बाहर कैसे दिखता है? आप अपने हाथों से क्या महसूस कर सकते हैं? क्या आप अपने चेहरे से हवा महसूस करते हैं?
  • छोटी गतिविधियां करें स्वीप, स्वच्छ, व्यवस्थित करें, ऑर्डर करें इस तरह घरेलू काम करने से आपका मन नकारात्मक के बजाय सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करता है टेलीविज़न, किताबें और फिल्में छोटी मात्रा में अच्छी चिकित्सा होती हैं, लेकिन वे आपके कार्य-सूची को पूरा करने वाली गतिविधियों के रूप में उपलब्धि की भावना को प्रभावित नहीं करती हैं। जब आप छोटी गतिविधियों को पूरा करते हैं, तो आप फिर से काम करना, फिर से व्यवस्था करने और रीमॉडेलिंग जैसी बड़ी गतिविधियां शुरू कर सकते हैं। जब आप सबसे बड़ी गतिविधियों को पूरा करते हैं, तो आप अपने दृष्टिकोण और आपके परिप्रेक्ष्य में सुधार करेंगे।
  • अपने दिल को तोड़ने वाले व्यक्ति को भूलने के लिए एक महान योजना को विस्तृत करने की शुरुआत न करें। इसके बजाय, बस कुछ ही चीजों के बारे में अपने संकट से निपटने पर ध्यान केंद्रित करें
  • इरेरियल जिसका शीर्षक है क्योर ए हार्टाचे चरण 3
    3
    डिस्कनेक्ट। जब कोई रिश्ते समाप्त हो जाता है या आपको अस्वीकार कर दिया जाता है, तो आप शायद आपके अंदर एक बहुत कम खालीपन महसूस करते हैं, एक काला शून्य जो आपकी सारी खुशी को दूर करना चाहता है बहुत से लोग इस अंतर को तुरंत भरने की कोशिश करने की गलती करते हैं, क्योंकि वे इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। यह सही है, यह चोट लगी है और आप खाली महसूस करेंगे
  • दूसरे व्यक्ति से दूर हो जाओ इसे अपने फोन से हटा दें ताकि आप पाठ संदेश भेजने, उसे छुपाने या उसे सामाजिक नेटवर्क से अवरुद्ध करने के लिए प्रलोभन में न आ सकें, ताकि आप सुबह दो बजे तक बात न करें। अपने दोस्तों से पूछो मत करो कि वे कैसे हैं और वे क्या करते हैं। जितना कम आप उसके बारे में जानते हैं, उतना आसान आपकी वसूली होगी
  • तुरंत वे शून्य को भरने का प्रयास न करें जो उन्होंने आपको छोड़ा था यह एक गलती दिल का इलाज करने की बात आती है जब लोगों को सबसे बड़ी गलतियों में से एक है। एक नए रिश्ते को शुरू करने का मतलब यह है कि आप अपने पिछले साथी द्वारा छोड़े गए शोक और भावना की भावना से बचना चाहते हैं, लेकिन यह उन भावनाओं को दूर करने में वास्तव में मदद नहीं करता है। ये बाद में मजबूत हो जाएगा बाद में मजबूत
  • क्रीम ए हार्टाच चरण 4 नामक छवि
    4
    इसके बारे में बात करें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास हर चीज से निपटने के लिए एक समर्थन प्रणाली है जो दिल की गड़बड़ी लाती है दोस्तों और परिवार के एक मजबूत समर्थन प्रणाली और यहां तक ​​कि एक चिकित्सक किसी और चीज़ से तेज़ी से सुधार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। वे उस व्यर्थ को नहीं भरेंगे, जो आपके प्रिय व्यक्ति को छोड़ दिया गया था, लेकिन वे उस शून्य से निपटने में आपकी सहायता करेंगे
  • एक विश्वसनीय मित्र या परिवार के सदस्य ढूंढें जिनके साथ आप बात कर सकते हैं, विशेष रूप से रात में मुश्किल समय के दौरान किसी ऐसे व्यक्ति को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो आपकी भावनात्मक सहायता के साथ आपकी सहायता कर सके, जो कि दूसरे व्यक्ति को भरना था। अपने मित्र से पूछें कि अगर आपको उस व्यक्ति से बात करने की ज़रूरत है जिसकी आप से दूर रहने का प्रयास कर रहे हैं
  • लेखन वास्तव में उपयोगी हो सकता है आपकी भावनाओं को व्यक्त करने का यह एक अच्छा तरीका नहीं है, खासकर यदि आप अपने मित्रों को अधिभार नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन यह आपकी प्रगति को नियंत्रित करने का एक अच्छा तरीका है। जब आप अपने दर्द दिल के बारे में कम सोचते हैं या फिर जब आप फिर से बाहर जाने में दिलचस्पी लेना शुरू करते हैं (वास्तव में दिलचस्पी, न केवल "अन्य व्यक्ति द्वारा छोड़ा गया अंतर को भरने में") आप इसे देखेंगे।
  • कभी-कभी आपको किसी विशेष चिकित्सक से बात करने की भी आवश्यकता हो सकती है। पेशेवर मदद पाने में कुछ भी गलत नहीं है
  • कैरर ए हार्टाच चरण 5
    5
    सभी यादों से छुटकारा पाएं यादों को ध्यान में रखते हुए केवल आपकी पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया में बाधा पड़ेगी जब तक आपको अपने पूर्व से पुराने पैंट की जोड़ी रखने की ज़रूरत नहीं है, तब तक सब कुछ छुटकारा पाएं।
  • आपको अपनी सारी चीजों को जलाने के लिए भी एक अनुष्ठान करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर यदि आप इसे किसी ऐसे व्यक्ति को दे सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उन्हें अपने जीवन से पूरी तरह से खत्म कर दें। और इस संबंध में कैसे संबंध खत्म हो जाए, जलती हुई चीजें कई दमनकारी भावनाओं को छोड़ सकती हैं।
  • प्रत्येक वस्तु के साथ, उनके साथ जुड़ी यादों के बारे में सोचो। फिर कल्पना करो कि आप उस स्मृति को एक गुब्बारे में डालते हैं। जब आप उस ऑब्जेक्ट से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो सोचें कि गुब्बारे गायब हो जाते हैं आपको कभी भी समस्याओं को कभी नहीं देते हैं।
  • उन शारीरिक वस्तुओं को दान करें, जो अच्छी स्थिति में हैं, उनमें से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। तो आप अच्छी यादों के बारे में सोच सकते हैं कि वस्तुओं को अपने नए मालिकों में छोड़ दिया जाएगा।
  • Video: शरीर के किसी भी नस में होने वाले दर्द अचूक उपाय || perfect remedy for treating pain in body

    क्रीम ए हार्टाच चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    किसी और की सहायता करें जो दर्द महसूस करता है, खासकर अगर यह आपकी तरह एक दर्द है, तो आपको एक पल के लिए अपने बारे में भूलने में मदद मिलेगी। इसका मतलब यह भी है कि आप दु: ख या आत्म-दया में डूबा नहीं होंगे।
  • खुद को अपने दोस्तों की समस्याओं को सुनने और सहायता करने के लिए कुछ समय दें ताकि आप अपने दिल की परेशानी से सब कुछ एकजुट न करें। उन्हें पता है कि वे हमेशा आपसे बात कर सकते हैं और यदि उन्हें इसकी आवश्यकता है तो आप उनकी मदद कर सकते हैं।
  • स्वयं सेवा करें। बेघर लोगों या भोजन बैंक के लिए एक आश्रय में काम करना अपने आप को धर्मार्थ कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए समय दें।
  • क्रीम ए हार्टाच चरण 7 नामक छवि
    7
    अपने आप को कल्पना करना अनुमति दें आप उन कल्पनाओं की तरह होंगे जिन में वह व्यक्ति वापस आ जाता है और आपको बताता है कि यह आपको जाने के लिए कितनी मूर्खता थी। आप शायद उस व्यक्ति के साथ घनिष्ठ क्षणों के बारे में कल्पना करना चाहेंगे, उसके बारे में चुंबन करना और उसके करीब होना। यह पूरी तरह से सामान्य है
  • जितना अधिक आप उन कल्पनाओं से बचने की कोशिश करते हैं, उतनी ही वे आपके दिमाग में रहेंगे। जब आप किसी चीज के बारे में सोचना नहीं चाहते हैं, विशेष रूप से कुछ जो आप खुद पर लगाते हैं, यह वास्तव में आप के बारे में सोचने वाली एकमात्र चीज़ है
  • कल्पनाओं के लिए एक विशिष्ट समय सेट करें ताकि आप अपने सभी समय को कल्पनाशील रूप से खर्च न करें। उदाहरण के लिए, अपने आप को अपने साथ वापस जाने का इच्छुक होने के बारे में सोचने के लिए प्रत्येक दिन 15 मिनट दें यदि यह क्षण आपने स्थापित नहीं किया है और उन विचार आपके सिर में हैं, तो उन्हें सही समय तक सही छोड़ दें। ऐसा नहीं है कि आप उन्हें अनदेखी कर रहे हैं, लेकिन यह कि आप बाद में उनके साथ सौदा करेंगे। यह उन चीजों पर अपने पूर्व के बारे में कल्पनाओं को भी केंद्रित करता है जो आपको दुःख का कारण नहीं देते। रिश्ते क्या हो सकता है, इसके बारे में सपने देखने के बजाय, कल्पना करें कि आपका पूर्व समुदाय के लिए काम कर रहा है या आपको नौकरी के लिए सिफारिश कर रहा है। ये रचनात्मक कल्पनाएं बहुत अधिक संभव है और कल्पना करने के अलावा बहुत उपयोगी हैं कि क्या हो सकता था।
  • भाग 2

    चिकित्सा प्रक्रिया शुरू करें
    क्रीम ए हार्टाच चरण 8 नामक छवि
    1
    ऐसी चीजें करने से बचें जो यादें वापस लाती हैं। ऑब्जेक्ट्स को निकालने से आपको याद आती है कि आपको उसके बारे में सोचना नहीं चाहिए हालांकि, अन्य बातों को ध्यान में रखते हुए आपको ध्यान रखना चाहिए। आप हमेशा उनसे बचने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन मानसिक ट्रिगर्स के बारे में सोचने का प्रयास करने से आपको वसूली में मदद मिलेगी।
    • ट्रिगर कुछ गीत हो सकते हैं जो उन्होंने सुना था जब दोनों ने अपना रिश्ते या कैफे शुरू किया था, जहां वे अपने समय का अध्ययन करते थे या गंध भी करते थे।
    • आप ट्रिगर पाएंगे, भले ही आप उन्हें ढूंढ न सकें। जब आप करते हैं, ट्रिगर को पहचानें और यादें जो आपकी स्मृति में लाती हैं, और फिर इसे जाने दें भावनाओं और यादों के साथ मत रहें उदाहरण के लिए, यदि आप फेसबुक पर हैं, तो आप दोनों की एक तस्वीर देखते हैं, आपको उदासी और कड़वाहट को स्वीकार करते हैं और कुछ सकारात्मक या तटस्थ पर अपना ध्यान आकर्षित करते हैं, जैसे कि आप अगले दिन या नई बिल्ली का उपयोग करेंगे।
    • मुद्दा सभी ट्रिगर्स को हर समय से बचने के लिए नहीं है। आप ऐसा कुछ नहीं कर सकते आपको जो करने की कोशिश करनी है वह आपको कम करने वाली चीजों को कम कर देगी और आपको याद रखेगी ताकि आप वसूली प्रक्रिया को जारी रख सकें।
  • क्रीम ए हार्टाच चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    पुनर्प्राप्ति में आपकी सहायता करने के लिए संगीत का उपयोग करें क्या होता है कि संगीत में एक चिकित्सीय प्रभाव हो सकता है और वसूली प्रक्रिया में आपकी मदद कर सकता है। तो सुखी संगीत सुनें जिससे आपको अच्छा लगता है। विज्ञान ने दिखाया है कि इस प्रकार के संगीत को सुनना एंडोर्फिन जारी कर सकते हैं, आत्माओं को बढ़ा सकते हैं और तनाव से लड़ सकते हैं
  • उदास रोमांटिक गाने सुनने से बचें, क्योंकि वे आपके दिमाग में अच्छे रसायनों को सक्रिय नहीं करेंगे। इसके बजाय, वे आपके दिल की उदासी और दर्द की भावनाओं को खिलाएंगे।
  • जब आप देखते हैं कि आप उदासी और कड़वाहट का थोड़ा सा महसूस कर रहे हैं, तो आपके आत्माओं को उठाने के लिए कुछ अच्छा संगीत डालने का अच्छा समय होगा संगीत को नाचना डालना नाच के एंडोर्फिन के साथ संगीत सुनने की एंडोर्फिन का मिलान कर सकते हैं।
  • कैरर ए हार्टाच चरण 10 नामक छवि
    3
    अपने आप को विचलित। अपनी भावनाओं से निपटने और स्वीकार करने के लिए खुद को एक जगह देने की प्रारंभिक प्रक्रिया से गुजरने के बाद, आपको अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ समय बिताना चाहिए। जब अन्य व्यक्ति के विचार और यादें पैदा होने लगती हैं, तो अपने आप को एक और विचार, एक गतिविधि आदि के साथ विचलित करना शुरू कर दें।
  • उस दोस्त को बुलाओ जिसने तुम्हें बताया था कि जब आप उसे ज़रूरत होती है तो आप उस पर भरोसा कर सकते हैं एक किताब पढ़ें जिसे आप लंबे समय तक पढ़ना चाहते थे एक अजीब फिल्म देखें (बहुत अच्छा, क्योंकि हंसने से वसूली में मदद मिल सकती है)
  • जितना कम आप अपने पूर्व और आपके दर्द दिल के बारे में सोचते हैं, वसूली की प्रक्रिया आसान होगी। यद्यपि यह कुछ प्रयास करेगा वास्तव में आपको अपने विचार को पुनर्निर्देशित करना होगा और उस समय से अवगत रहना होगा जब आप अपने दिल की गलती के बारे में सोचते हैं।
  • बहुत सारे "दर्द निवारक" न करें ये ऐसी चीजें हैं जो थोड़ी देर के लिए स्थिति से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं। कभी-कभी आपको अपने आप को एक ब्रेक देने की ज़रूरत होती है, लेकिन आपको सावधानी बरतने चाहिए कि इन सुखदायक दिनचर्याओं का दुरुपयोग न करें, विशेष रूप से शुरुआत में जब आपको वास्तव में इन भावनाओं से निपटने की जरूरत हो। "दर्द निवारक" शराब या नशीले पदार्थ हो सकते हैं, लेकिन वे बहुत ज्यादा टेलीविजन देखने या इंटरनेट को कभी भी नहीं छोड़ने या आराम के लिए बहुत ज्यादा खाने की तरह भी हो सकते हैं।



  • इमेज का शीर्षक है, क्योर ए हार्टाच चरण 11
    4
    अपना रूटीन बदलें दर्द दिल से निपटने का एक हिस्सा कुछ विशिष्ट आदतों में तोड़ने का सामना करना पड़ रहा है जिसे आपने दूसरे व्यक्ति के साथ बनाया है। नई चीजें करने और आप जिस तरह से काम करते हैं, उसे बदलते हुए, आप नई आदतों के लिए रास्ता बनाना चाहते हैं। आपके दिल को तोड़ने वाले व्यक्ति के लिए इस नए जीवन में कोई जगह नहीं होगी।
  • पुरानी दिनचर्या से बाहर निकलने में आपकी मदद करने के लिए आपको बड़े बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ शनिवार को सुपरमार्केट में जाने की बजाय बिस्तरों में झूठ बोलना, नए संगीत को सुनना, कढ़ाई या कराटे जैसी नई शौक सीखना।
  • सबसे अच्छी बात यह है कि जब तक आप सभी फायदे और नुकसान एक संतुलन में नहीं डालते हैं, तब तक वास्तव में कठोर कुछ नहीं करना है। विशेष रूप से वसूली प्रक्रिया की शुरुआत में कठोर कुछ करने से बचें जब आप पहले से ही पर्याप्त प्रगति कर चुके हैं और यह दिखाना चाहते हैं कि आप बदल रहे हैं, तो ऐसा करना एक बेहतर समय होगा जैसे टैटू लेने या अपने बाल काटने।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो अपने आप को छुट्टी पर जाने के लिए कुछ समय दें। यहां तक ​​कि एक हफ्ते का समय लेते हुए और कहीं न कहीं जाने से आपको जो भी हुआ वह सब पर एक नया परिप्रेक्ष्य दे सकता है
  • क्रीम ए हार्टाच चरण 12 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपनी वसूली तोड़फोड़ मत करो जब आप अपनी वसूली पर काम करते हैं, तो शायद आप फिर से पलटा लेंगे यह ठीक है, यह प्रक्रिया का हिस्सा है लेकिन ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप इस बात को रोकने के लिए ध्यान में रख सकते हैं कि पुनरुत्थान से आपको बहुत दूर जाना पड़ता है।
  • आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली भाषा से सावधान रहें जब आप "भयानक" या "भयानक" या "पीड़ा" जैसे शब्दों का प्रयोग करते हैं तो आप सभी को नकारात्मक रूप से देखेंगे। यदि आप सकारात्मक नहीं देख सकते, तो जितना संभव हो उतना तटस्थ विचारों की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, "यह सब ब्रेक भयानक है" कहने के बजाय, "ऐसा कुछ बहुत मुश्किल है, लेकिन मैं इसे दूर करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा हूं।"
  • शर्मनाक परिस्थितियों में खुद को उजागर न करें हर रात अपने पूर्व के घर पर जाने के लिए पता लगाने के लिए कि क्या वह किसी और से डेटिंग कर रहा है, उसे फोन न करें या उसे पाठ न करें आदि इस तरह की चीज यह अतीत को भूलना कठिन बनाती है
  • याद रखें कि चीजें बदलती हैं लोग बदलते हैं, स्थितियों में परिवर्तन होता है। आप जो महसूस करते हैं वह अब नहीं है कि आप एक सप्ताह, एक महीने या एक साल के भीतर क्या महसूस करेंगे। समय के साथ, आप शारीरिक रूप से बीमार महसूस किए बिना अपने जीवन के इस पल को वापस देख सकेंगे।
  • भाग 3

    स्वीकृति प्राप्त करें
    ईयर हार्टाच चरण 13 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपराध से बचें चीजों की गिनती के लिए स्वीकृति पाने के एक गले दिल का इलाज करने का एक भाग, यह महसूस करता है कि खुद को दोष देने या दूसरे व्यक्ति को दोष देने में मदद नहीं करता है। क्या हुआ, हुआ और वहां कुछ भी नहीं है जो आप कर सकते हैं या इसे बदलने के लिए कह सकते हैं, इसलिए अपराध के पीछे छोड़ दें।
    • उसे या उसके लिए अच्छा करने की कोशिश करो आपके जो कुछ भी हो या आपने नहीं किया है, आपके चीजों के लिए एक छोटी सी करुणा की कोशिश करें, जो आपके साथ हो रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसे माफ़ करना है, लेकिन आप अपने या उसके प्रति क्रोध के साथ नहीं जीते हैं
    • इसी तरह, अपने आप को दोष मत करो आप उन चीजों को स्वीकार और सौदा कर सकते हैं जिनसे आपने रिश्ते में काम किया था जो कि यह काम नहीं करता और भविष्य में बेहतर करने के लिए खुद को वादा करता है। लेकिन जो कुछ भी गलत हो गया था, उसके लिए खुद को परेशान करने में बहुत समय बर्बाद मत करो।
  • ईयर हार्टाच चरण 14 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    जब आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं, तो पहचानें हम सभी एक अलग गति से ठीक हो जाते हैं। गले दिल से ठीक होने के लिए कोई विशिष्ट अवधि नहीं है, लेकिन कुछ लक्षण हैं जो आप स्वस्थ स्थान पर आ रहे हैं।
  • आप अपने आप से पूछना बंद कर देते हैं कि क्या वह वह है जो हर बार फोन करता है जिसे आप ध्वनियों को नहीं पहचानते हैं
  • आपने इस विचार के बारे में कल्पना करना बंद कर दिया है कि उसने सामान्य ज्ञान प्राप्त कर लिया है और वह आपको घुटनों पर उसे माफ करने के लिए भीख मांग रहा है।
  • आप टूटने के बारे में गाने और फिल्मों के साथ ज्यादा पहचान नहीं करते। आपको पता है कि आप उन चीजों को पढ़ने और सुनना पसंद करते हैं जिनके संबंधों के साथ कुछ भी नहीं है।
  • इरेरियल जिसका शीर्षक है क्योर ए हार्टाचे चरण 15
    3
    पता लगाएं कि आप कौन हैं एक चीज जो रिश्ते में पृष्ठभूमि में होती है और जब यह समाप्त हो जाती है तब दुःख के पहले चरण में होता है कि वह स्वयं बनना है एक लंबे समय के लिए यह एक दंपति के रूप में एक जीवन के हिस्से के रूप में और आपके बाद किसी व्यक्ति के रूप में किया गया है जो कि एक दंपति के रूप में उस जीवन से पीड़ित है।
  • अपने व्यक्तिगत विकास पर आंतरिक और बाहरी रूप से काम करें फिट हो या अपना स्वरूप बदलें। इस तरह की चीज आपके आत्मविश्वास को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकती है, जिसे संभवतः दिल की गड़बड़ी से मुश्किल झटका लगा है। डिस्कवर करें कि आपके अंदरूनी स्वयं के किस क्षेत्र में आपको काम करना है उदाहरण के लिए, शायद आपका बुरा क्रोध है जो आपको आक्रामक तरीके से कार्य करता है, इसलिए आपको उस कड़वाहट को व्यक्त करने के लिए स्वस्थ तरीके खोजने पर काम करना चाहिए।
  • क्या आपको अद्वितीय बनाती है, इसका विकास करें जब आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ बहुत अधिक समय बिताते हैं और गोलमाल से निपटते हैं, तो आप अपने आप के महत्वपूर्ण पहलुओं पर कम ध्यान केंद्रित करते हैं। लोगों और गतिविधियों के संपर्क में वापस जाओ, जिनके लिए आपके पास इस रिश्ते से निपटने और टूटने का समय नहीं था।
  • नई चीजें करें इस तरह से आप अलग-अलग लोगों से मिल सकते हैं, जो कि आपके दिल को तोड़ने वाले व्यक्ति से कभी नहीं मिले हैं। नई चीजें सीखने से आप अपने दिमाग को जो कुछ भी हुआ उससे दूर रख सकते हैं और वर्तमान में रह सकते हैं।
  • Video: मस्सों को जड़ से ख़त्म कर देगे ये अचूक उपचार

    इमेज का शीर्षक है, क्योर ए हार्टाचा चरण 16
    4
    रिलायंस से बचें जिस तरह से आपको अपनी वसूली को तोड़ने से बचने की ज़रूरत है, आपको उन चीजों से दूर रहना होगा जो आपको दुःख में पीएं। कभी-कभी आप इसकी मदद नहीं कर सकते, लेकिन आप जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • उस व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत जल्द वापस आने न दें। यदि आप करते हैं, तो आप में दुःख और उदासी उत्पन्न हो सकती है कभी-कभी एक पूर्व के मित्र होने के नाते असंभव होता है
  • यदि आप पीछे आते हैं, तो चिंता मत करो। आप उदासी पर काबू पाने के लिए प्रयास किए गए प्रयासों को बर्बाद नहीं करना है। हार न दें हम सभी को बाधाओं से निपटना होगा, खासकर इस प्रकार की चीज़ के साथ।
  • ईयर हार्टाच चरण 17 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    ऐसी चीजें करें जो आप आनंद लेते हैं ऐसी चीजें करने से जो आपको खुश करती है आप अपने दिमाग में डोपामाइन के स्तर को बढ़ा सकते हैं। यह एक रासायनिक है जो खुशी के साथ मदद करता है और तनाव कम करता है।
  • ऐसी चीजें करें जो आपकी पूर्व से संबंधित नहीं हैं नई चीजें करने की कोशिश करें या उन चीजों को करने की कोशिश करें जो आप अपने पूर्व के साथ कर रहे थे।
  • खुश रहना सीखो लोग खुश लोगों से आकर्षित होते हैं, क्योंकि खुश लोग उन्हें खुश महसूस करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप हर समय खुश महसूस नहीं करने जा रहे हैं, आप जिस चीज़ों का आनंद लेते हैं और जो आपको पसंद हैं उसे जीने के लिए प्रयास करें।
  • कैरर ए हार्टाच चरण 18
    6
    प्यार दो गले दिल की एक ब्रेक और लंबी वसूली प्रक्रिया के बाद, आपके लिए अन्य लोगों को फिर से खोलना मुश्किल हो सकता है। अतीत में आपके साथ क्या हुआ, अपने वर्तमान या अपने भविष्य में आपको नकारा न दें।
  • पहचानें कि यदि आप खुले हैं, तो आपको फिर से चोट लगी जा सकती है, लेकिन आप इसे वैसे भी करना है। अपने आप को इस विचार से बंद करने से आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर आ सकते हैं
  • Video: मस्सो का 100% आयुर्वेदिक उपचार

    क्रीम ए हार्टाच चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    निराश मत हो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि उदासी से उबरने की प्रक्रिया एक प्रक्रिया है। यह रातोंरात नहीं होगा। आपको बाधाएं पड़ेगी, आप समस्याओं के साथ पार करेंगे और आपके पास अप्रिय भावनाओं की एक महान विविधता होगी आखिरकार उन्होंने आपके दिल का एक हिस्सा लिया। दर्द यह सबूत है कि आप इंसान हैं, हम सभी की तरह करुणा और खामियां बनाते हैं।
  • छोटी जीत का जश्न मनाने के द्वारा खुद को प्रोत्साहित करें अगर आपने अपने पूर्व के बारे में सोचने के बिना पूरे दिन बिताया है, तो इसे एक पेय या कुकी के साथ मनाएं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को प्यार रखें, भले ही यह एक असंभव लक्ष्य लगता है। लंबे समय में, आप एक मजबूत व्यक्ति हो जाएगा
    • अन्य लोगों की मदद से आप आम तौर पर अपने आप को सहायता कर रहे हैं अच्छी सलाह दें और नकारात्मक न हो
    • एक मजाक एक दिन आपको मुस्कुराते रहेंगे और ऐसे समय के दौरान, भले ही आपको लगता है कि यह गलत है, मुस्कुराते हुए आपको खुश कर देगा।

    चेतावनी

    • केवल इन युक्तियों पर निर्भर न करें यदि चीजें बदतर हो जाती हैं, तो आपको पेशेवर मदद लेने पर विचार करना चाहिए।
    • प्यार को खोने के लिए खुद को चोट मत करो या खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com