ekterya.com

आपके बच्चे ने आत्महत्या करने की कोशिश की है, इस खोज से कैसे निपटें?

आत्महत्या तीसरा प्रमुख मौत के लोगों में उम्र के 15 से 24 साल और बच्चों में मौत का छठा प्रमुख कारण और किशोरों के बीच 5 और 14 वर्ष के बीच की उम्र कारण है और यह केवल अमेरिका में है एक बच्चे को आत्महत्या का प्रयास करता है, पूरे परिवार को शायद भ्रम, शर्म की बात है, उदासी, पश्चाताप, दूसरों के बीच की तरह भावनाओं के साथ काम कर एक विशेष रूप से चिंताजनक समय के माध्यम से जाना जाएगा। आत्महत्या एक भयावह स्थिति है, लेकिन आप भविष्य में अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए अपने बच्चे और अपने परिवार की सहायता करना सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सहायता खोजें

अपने बच्चे को खोजने के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि आत्महत्या का प्रयास कर रही है चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को अस्पताल में उचित परीक्षा मिलती है। आपको उसे आपातकालीन कक्ष में ले जाना पड़ सकता है या उसे गहन देखभाल के लिए अस्पताल में ले जाना पड़ सकता है, हालांकि यह आपके बच्चे की आत्महत्या के प्रयास के आसपास की परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। कुछ स्थानों में, उन मरीजों के लिए अनिवार्य हो सकता है जिन्होंने आत्महत्या का रातोंरात रहने का प्रयास किया है या तीन दिन तक। किसी भी मामले में, पहली बात पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने बच्चे की चिकित्सा समस्या को स्थिर करना है। फिर, एक पूर्ण मनोरोग मूल्यांकन किया जाएगा और यदि वह आत्महत्या करने की कोशिश करता है तो आपका बच्चा बारीकी से देखेगा। ये मूल्यांकन के उद्देश्यों हैं:
  • अपने बच्चे के चिकित्सा के इतिहास का निर्धारण (यानी, चिकित्सा समस्याओं, दवाएं, पदार्थ के उपयोग का इतिहास, सिर की चोट आदि)
  • मानसिक स्थिति पर एक परीक्षा ले
  • अनुरोध प्रयोगशाला परीक्षण (यानी, विष विज्ञान परीक्षण, रक्त शर्करा का स्तर, पूर्ण रक्त गणना आदि)
  • मानसिक विकारों की उपस्थिति का निर्धारण करने के लिए अपने बच्चे का मूल्यांकन करें जो सामान्यतः आत्महत्या के प्रयासों को शामिल करते हैं, जैसे कि अवसाद या शराब का दुरुपयोग
  • अपने बच्चे के समर्थन प्रणाली का मूल्यांकन करें
  • अपने मुकाबला संसाधनों का आकलन करें
  • संभावना है कि आप फिर से कोशिश करेंगे मूल्यांकन
  • अपने बच्चे को खोजना के साथ कोप नाम वाली छवि आत्महत्या चरण 2 का प्रयास कर रही है
    2
    अपने बच्चे के लिए एक आउटपेशेंट थेरेपी और उनकी दवाओं के प्रबंधन का समन्वय करें। आपको यह जानना चाहिए कि एक बार इसे करने की कोशिश करने के बाद आपके बच्चे को आत्महत्या करने का अधिक जोखिम है। ध्यान रखें कि आत्महत्या करने वाले 20% लोग बाद में इसे प्राप्त करते हैं। इसलिए, आगे बढ़ने के बारे में आपको कोई योजना स्थापित किए बिना आपको अपने आप को छुट्टी दे दी जानी चाहिए। इस तरह, आपके बच्चे को ठीक होने का सबसे अच्छा मौका होगा
  • सुनिश्चित करें कि आपको कोई सुझाव मिल जाए या मनोचिकित्सक, मनोचिकित्सक या आउटपैथेंट काउंसलर के साथ एक नियुक्ति का आयोजन करें और जितनी जल्दी हो सके दवाएं प्राप्त करने के लिए नुस्खे लें।
  • अपने बच्चे को खोजना के साथ कोप शीर्षक वाली छवि आत्महत्या का प्रयास कर रही है चरण 3
    3
    एक सुरक्षा योजना विकसित करें अपने बच्चे और आपके परिवार के बाकी हिस्सों में आत्मविश्वास के विचारों की पहचान करने और भविष्य में सहायता प्राप्त करने के लिए ज्ञान और संसाधन होना चाहिए। आपके स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता को अपने बच्चे से पूछना चाहिए कि उनकी सुरक्षा योजना के बारे में एक पेपर फॉर्म भरें।
  • इस रूप में, रणनीतियों आप आत्महत्या के विचार है, जब आपका बच्चा अपने दम पर लागू कर सकते हैं शामिल होंगे (जैसे, व्यायाम, प्रार्थना, संगीत या लेखन के लिए एक पत्रिका में सुनने)। इस योजना में, भी समर्थन नेटवर्क जो अपने बच्चे की मदद के लिए पूछ सकते हैं अपने दोस्तों, अपने परिवार और अपनी आध्यात्मिक सलाहकार के रूप में, के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं और प्रत्यक्ष हेल्पलाइन की प्रदाताओं के संपर्क नंबर शामिल आत्महत्या के लिए
  • इसके अलावा, यह योजना उन तरीकों का उल्लेख करेगी जिनमें आपका बच्चा आत्महत्या कर सकता है और विकल्प को इन संभावित हथियारों तक पहुंचने से रोकने के लिए। आपके बच्चे को भी पूछा जाएगा कि क्या वह सुरक्षा योजना के साथ छड़ी की संभावना है और इसके महत्व को जोर दिया जाएगा।
  • अपने बच्चे को खोजना के साथ कोप शीर्षक वाली छवि आत्महत्या चरण 4 का प्रयास कर रही है

    Video: Behavioral Health Therapy With Mental Health Network CEO Kristin Walker

    4
    अलार्म संकेतों पर ध्यान दें. जब तक कि आपका बच्चा आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को जान सकता है और समझ सकता है, तब तक सुरक्षा योजना मदद नहीं करेगी। आपका बच्चा अपने विचारों और व्यवहारों का संपूर्ण तरीके से मूल्यांकन करने में सक्षम होना चाहिए ताकि वे निर्धारित कर सकें कि योजना में सूचीबद्ध संसाधनों को कब लागू किया जाए। ये कुछ चेतावनी संकेत हैं (हालांकि वे केवल इस सूची तक ही सीमित नहीं हैं):
  • अवसाद या समय की एक लंबी अवधि के लिए एक विशेष रूप से कम मूड
  • उन गतिविधियों में रुचि की हानि जो वह आनंद लेती थी
  • अपराध, निष्ठा या निराशा की भावनाएं
  • व्यक्तित्व में उल्लेखनीय परिवर्तन
  • पदार्थों की खपत
  • अपने परिवार, उसके दोस्तों और उनके नियमित गतिविधियों की वापसी
  • अपनी संपत्ति का टुकड़ा
  • मौत या आत्महत्या के बारे में बात या लिखना
  • स्कूल या काम में प्रदर्शन में कमी
  • अपने बच्चे को खोजना के साथ कोप नाम वाली छवि आत्महत्या का प्रयास करती है चरण 5
    5
    सहायता समूह में शामिल हों जो भी हो सकता है वह अपने बच्चे की सहायता कर सकता है क्योंकि वह समय-समय पर उनकी सुरक्षा योजना की समीक्षा करता है और आउट पेशेंट या समूह मनोचिकित्सा में भाग लेता है, आत्महत्या के प्रयासों के बचे लोगों के लिए स्थानीय सहायता समूह में भागीदारी है। इन समूहों में, अपने बच्चे को जो दूसरों इसे करने के लिए कुछ इसी तरह माध्यम से चले गए साथ संबंधों का निर्माण कर सकते हैं, बेहतर खुद को या उसकी पहचान की अपनी अवधारणा के एक भाग के रूप में उसकी मानसिक विकार या आत्महत्या की कोशिश आत्मसात और सौदे के लिए समर्थन हासिल करने आत्महत्या या अवसाद से संबंधित विचारों के साथ
  • आप ऐसे समर्थन समूहों को भी ढूंढ सकते हैं, जो मुश्किल समय के दौरान परिवारों की सहायता करते हैं, जिसमें किसी प्रियजन के आत्महत्या के प्रयास शामिल हैं।
  • Video: PTSD From Emotional Abuse? Accessing Limbic System And Emotions

    अपने बच्चे को खोजना के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि आत्महत्या का प्रयास करती है चरण 6
    6
    पारिवारिक चिकित्सा में भाग लेने की संभावना पर विचार करें। कुछ कारक जो किशोरों में आत्महत्या से संबंधित विचारों में योगदान कर सकते हैं, वे परिवार के संघर्ष, दुर्व्यवहार और संचार में बाधाएं हैं सबसे पारंपरिक उपचार विधियों का फोकस किशोरों के साथ काम करने के लिए परछती रणनीतियों और समस्या सुलझाने के कौशल विकसित करने पर केंद्रित है। हालांकि, अनुसंधान के अनुसार, किशोरों में अवसाद और आत्महत्या के लक्षणों को कम करने के लिए परिवार के प्रभाव को आवश्यक हो सकता है।
  • लगाव के आधार पर पारिवारिक चिकित्सा उन प्रकार के उपचारों में से एक है जो प्रयास किए गए आत्महत्या के प्रयास के बाद परिवार के कार्यों और संबंधों में सुधार करने में प्रभावी रहे हैं।
  • इस तरह की चिकित्सा के माध्यम से, किशोरावस्था समस्याएं सुलझाने और संचार में सुधार के लिए अपने परिवारों के साथ मिलकर काम करते हैं। सबसे पहले, किशोरावस्था के साथ एक निजी बैठक में यह पता चलता है कि कौन-से परिवार की बाधाएं होने से संचार को रोकती हैं और उन कौशलों को विकसित करते हैं जो इन बाधाओं को दूर करने की अनुमति देते हैं। फिर, माता-पिता के साथ एक निजी बैठक आयोजित की जाती है ताकि उन्हें अपने बच्चों के साथ अधिक स्वस्थ पैरेंटिंग रणनीतियों और अधिक देखभाल और समझने के तरीके सिखाने के लिए किया जा सके। अंत में, एक बैठक हर किसी के साथ रणनीतियों को विकसित करने के लिए आयोजित की जाती है जो उन्हें कार्यशीलता और संचार में सुधार करने की अनुमति देती है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि, इस प्रक्रिया के दौरान, आप अपने सभी बच्चों के साथ अपने संबंधों पर काम करते समय बिताते हैं, क्योंकि दूसरों को अपने भाई के आत्महत्या का प्रयास करने के बाद भावनात्मक रूप से अनसुनी महसूस हो सकता है। आप परिवार के उपचार के दौरान इनमें से कुछ समस्याओं का समाधान कर सकते हैं, लेकिन किसी भी मामले में, आपको अपने सभी बच्चों के साथ उस मुश्किल समय से निपटने के तरीके के बारे में बातचीत करने का प्रयास करना चाहिए।
  • भाग 2
    अपनी भावनात्मक प्रतिक्रिया को नियंत्रित करें

    अपने बच्चे को खोजना के साथ कोप नाम वाली छवि आत्महत्या का प्रयास करती है 7
    1
    निम्नलिखित दिनों में अपनी प्रतिक्रिया का प्रबंधन करें आपके बच्चे के आत्महत्या के प्रयास में आपकी प्रतिक्रिया अलग-अलग हो सकती है। उदाहरण के लिए, आप तीव्र क्रोध महसूस कर सकते हैं या अकेले अपने बच्चे को छोड़ने की कोशिश नहीं कर सकते। आप विश्वास के कारण अपराध या जलन महसूस कर सकते हैं कि आपका बच्चा सिर्फ मतलब होने के लिए ऐसा कर रहा है। भले ही आपको कैसा महसूस होता है, आपको अपनी भावनाओं को चेक में अपने बच्चे की उपस्थिति में रखना चाहिए यदि आपका बच्चा अपनी भावनाओं से निपटने का एकमात्र तरीका था, अपना जीवन लेने का प्रयास करना था, तो यह स्पष्ट है कि उसे वास्तव में आपकी ज़रूरत है, चाहे वह उसे एक "संकट कॉल" या कुछ और के रूप में
    • अपने बच्चे से यह पूछने के लिए प्रलोभन का विरोध करें कि उसने ऐसा क्यों किया है या प्रयास के तुरंत बाद दोषी पाए जाने के बाद, विवरण निम्नलिखित दिनों और हफ्तों में स्पष्ट हो जाएंगे। उस क्षण में क्या मायने रखता है कि आपका बेटा जीवित है इसलिए, आपको इस तथ्य के लिए प्रेम, चिंता और प्रशंसा दिखानी चाहिए कि आपके पास अभी भी आपके बेटे हैं और आपके पास दूसरा मौका है
    • अपने बच्चे को एक खुली हुई तरह से डर और दुःख को व्यक्त करें जो आपको पहले व्यक्ति की प्रार्थनाओं से लगा है। यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं जो आप अपने बच्चे से बात करने के लिए कर सकते हैं:
    • "मुझे बहुत बुरा लगता है क्योंकि आपको नहीं लगता था कि जब आप एक समस्या थी, तो आप मुझसे मुड़ सकते थे। मैं अब यहाँ हूँ"।
    • "मैं आपसे यह जानना चाहता हूं कि मैं आपसे प्यार करता हूं और हम इसे परिवार के रूप में दूर करेंगे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है"।
    • "मुझे पता है आपको बहुत दर्द महसूस होगा। मुझे बताओ कि आपकी मदद के लिए मैं क्या कर सकता हूं"।
  • अपने बच्चे को खोजना के साथ कोप शीर्षक वाली छवि आत्महत्या का प्रयास कर रही है चरण 8
    2



    अपने भावनात्मक जरूरतों पर ध्यान दें एक बच्चे की देखभाल जिसने आत्महत्या का प्रयास किया है, भावनात्मक रूप से थकाऊ हो सकता है। इसलिए, याद रखें कि आपको खुद का ख्याल भी रखना चाहिए, क्योंकि अगर आप खुद समाप्त हो जाते हैं, तो आप किसी को भी मदद नहीं कर सकते।
  • इस समय, डराने, सजा देने, दोषी खोजने और आलोचना आपके बच्चे या आपके परिवार के लिए उपयोगी नहीं होगी। यदि आप इसके लिए तरस महसूस करते हैं, तो आपको अपने लिए कुछ समय लेना चाहिए आप जब तुम, आदि समय अकेले अपने विचारों को लिखने, ध्यान, प्रार्थना, संगीत आराम, एक सैर करने के लिए सुनने के खर्च के लिए अपने बच्चे की देखभाल के लिए एक रिश्तेदार या दोस्त पूछ सकते हैं यदि आवश्यक हो, रो और भी अधिक।
  • अपने बच्चे को खोजने के साथ सहल शीर्षक छवि आत्महत्या का प्रयास किया है चरण 9
    3
    अपने स्वयं के कल्याण की देखभाल करने के लिए किसी से बात करें जैसा कि आप और आपका परिवार इस घटना के असर के साथ काम कर रहे हैं, आप करीबी मित्रों और रिश्तेदारों से मदद पा सकते हैं। यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो आपको मदद के लिए पूछने से डरा नहीं होना चाहिए एक दोस्त, रिश्तेदार या सहकर्मी का समर्थन स्वीकार करें जो समझ में आ सकते हैं। आत्महत्या और मानसिक स्वास्थ्य के बारे में व्यापक कलंक से बचने से बचें अगर आप किसी से बात करते हैं, तो आप उस स्थिति के बारे में अपनी भावनाओं को प्रोत्साहित कर सकते हैं और सोच सकते हैं कि आप और आपके परिवार के माध्यम से जा रहे हैं। साथ ही, यदि आप अपनी कहानी उसके साथ साझा करते हैं तो किसी अन्य व्यक्ति के लिए किशोर में आत्मघाती व्यवहार की पहचान करना आसान हो जाएगा। इस तरह, यह एक जीवन बचा सकता है
  • यदि आप अपने क्रोध या अपनी चोटों की भावनाओं को नियंत्रण में नहीं रख सकते हैं या यदि आप अपने आप को और घटना के लिए अपने पेरेंटिंग कौशल को दोष देना बंद नहीं करते हैं, तो स्थिति के बारे में जानने के लिए आपको परामर्शदाता से मिलना चाहिए। एक सहायता समूह से संपर्क करें या अपने बच्चे के मानसिक स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं में से किसी एक से संपर्क करें ताकि आप उन पेशेवरों की सिफारिश करें जिनके साथ आप इन भावनाओं को बेहतर ढंग से समझ सकें।
  • अपने बच्चे को खोजने के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि आत्महत्या का प्रयास कर रही है चरण 10
    4
    ऐसी जानकारी के लिए तैयार करें जो दुख की बात हो सकती है क्योंकि यह प्रकाश की बात आती है अगले कुछ हफ्तों में, उससे बात करने के लिए एक व्यक्ति या मानसिक स्वास्थ्य सेवा प्रदाता होना महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि आपके बच्चे के बारे में विनाशकारी जानकारी, उसका स्वास्थ्य और कल्याण हो सकता है। सबसे अधिक संभावना यह है कि आप अपने बेटे या अपने जीवन के बारे में पता लगा सकते हैं कि उस पल तक आपको नहीं पता है। इसलिए, आप इसके लिए तैयार रहना चाहिए और इसके बारे में आप क्या सोचते हैं, इसके बावजूद समझने की कोशिश करें।
  • उदाहरण के लिए, यह ऐसा मामला हो सकता है कि आपका बच्चा आत्महत्या का प्रयास उस कारण था बदमाशी या उत्पीड़न या यौन उत्पीड़न, या आपके बच्चे को अपनी यौन पहचान या ड्रग्स या अल्कोहल के साथ एक समस्या के साथ परेशानी हो रही है किशोरावस्था में, उन लोगों के लिए दो से तीन गुना ज्यादा संभावना होती है, जो स्वयं को समलैंगिकता के रूप में पहचानते हैं और एक घातक तरीके से आत्महत्या करने का प्रयास करते हैं, साथ ही जो लोग बहुत जोखिम के साथ पदार्थों के दुरुपयोग से निपटते हैं।
  • भाग 3
    भविष्य में अन्य प्रयासों से बचें

    अपने बच्चे को खोजना के साथ कोप नाम वाली छवि आत्महत्या का प्रयास करती है चरण 11
    1
    हथियारों से छुटकारा पाएं आपको अपने बेडरूम, बाथरूम, रसोई और भंडारण अलमारियाँ या गैरेज जैसे किसी अन्य कमरे की अच्छी तरह से जांच करनी चाहिए, यह देखने के लिए कि क्या आपके बेटे को अपने अस्पताल में रहने से पहले घर लौटने से पहले इसमें संभावित हथियार होते हैं। सुरक्षा योजना में, आपका बच्चा आपके स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता के साथ आत्महत्या करने के संभावित तरीकों पर चर्चा करता है, लेकिन फिर भी, आपको संभावनाओं को कम करना चाहिए कि आप हथियारों, चाकू, रस्सियों, तेज वस्तुओं से छुटकारा पाने और फिर से कोशिश कर लेंगे आपके घर पर मौजूद दवाइयां यदि घर पर दवाएं जरूरी हों, तो उन्हें लॉक करें या सीमित मात्रा में रखें।
  • अपने बच्चे को ढूँढ़ने के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि आत्महत्या चरण 12 का प्रयास कर रही है
    2
    घर पर एक व्यापक वातावरण विकसित करें अपने परिवार के साथ ईमानदारी से बोलने के बजाय आत्महत्या के बारे में बोलें, जैसे कि यह छुपाने के लिए शर्मनाक गुप्त था इस तथ्य पर बल दें कि जिस पर काबू पाने का रास्ता एक साथ रह जाएगा। वह कार्य करने के लिए प्रत्येक परिवार के सदस्यों के साथ व्यक्तिगत तौर पर बात करता है या पूछताछ करता है कि इस अवधि के दौरान प्रत्येक व्यक्ति सहयोग करने के लिए क्या कर सकता है। उदाहरण के लिए, आपके बड़े बच्चों में से एक आपके छोटे बच्चों में से एक (जो कि आत्महत्या करने की कोशिश करता है, क्योंकि यह आपके वयस्क पर्यवेक्षण के तहत यथाशीघ्र रखा जाना चाहिए) की देखभाल करने की पेशकश कर सकता है, जबकि अपने बच्चे को चिकित्सा या अपने समूहों समर्थन का
  • तर्कों को कम करने और घर के भावनात्मक वातावरण को शांत और उत्साहजनक रखने के लिए प्रयास करें। आप परिवार के मज़ेदार गतिविधियों, जैसे बोर्ड गेम्स या फिल्मों की रात के आयोजन के द्वारा आपके बीच के संबंधों के गठन को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • अपने बच्चे को खोजना के साथ कोप नाम वाली छवि आत्महत्या चरण 13 की कोशिश की गई है
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जानता है कि वह आपसे बात कर सकता है उसे याद दिलाएं कि यह आपके और परिवार के लिए कितना महत्वपूर्ण है जब आप जब आपसे बात करना चाहें तब समय पर यह न पहचानें। अपने उपचार की प्रगति की समय-समय पर बोलकर उसके साथ समय-समय पर बोलकर और इस समय का फायदा उठाएं कि वह स्थिति के साथ कैसे काम करता है। इस तरह, आप अग्रिम स्थिति में अलार्म संकेतों का पता लगाने में सक्षम होंगे अपने बेटे फिर से आत्महत्या करने की कोशिश करता है.
  • जब वे छोटे होते हैं, तो बच्चे होते हैं "खुली किताबें" लेकिन वे प्राथमिक स्कूल तक पहुंचने पर बंद होने लगते हैं इसलिए, यदि आप चाहते हैं कि आपका बच्चा आपकी बात करे, तो बंद किए गए प्रश्नों या प्रश्नों से मत पूछो "क्यों"। उत्तरार्द्ध आपको रक्षात्मक पर रख सकता है या इसे बंद करने के लिए कारण सकता है
  • इसके बजाय, यह ओपन-एंड प्रश्न का उपयोग करता है जिसका जवाब सिर्फ एक से अधिक व्यापक होना चाहिए "हां" या एक "नहीं"। उदाहरण के लिए, यदि आप पूछते हैं तो आपके बच्चे को आपके साथ ईमानदार होने की अधिक संभावना है "आज आपके साथ क्या अच्छी चीजें हैं?" के बजाय "आपका दिन कैसा था?"। उत्तरार्द्ध जैसे एक monosyllabic प्रतिक्रिया उत्तेजित कर सकता है "अच्छी तरह से", जो एक वार्तालाप को समाप्त करने की ओर जाता है
  • यह भी पूरे परिवार के साथ एक संवाद शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है हर किसी को काम या विद्यालय में अपने दैनिक संपर्कों के बारे में बात करना सहज महसूस करता हूं। इस तरह, आपके बच्चों को संभवतया समस्याग्रस्त क्षेत्रों, जैसे कि स्कूल में होने वाली समस्याओं, के बारे में बात करना आसान हो जाएगा, बदमाशी या आपके यौन अभिविन्यास इसके बदले, भविष्य में अन्य आत्महत्या प्रयासों की रोकथाम के लिए बहुत मदद मिलेगी।
  • अपने बच्चे को खोजना के साथ कोप शीर्षक वाली छवि आत्महत्या चरण 14 का प्रयास कर रही है
    4
    अपने बच्चे को अधिक सक्रिय होने के लिए प्रोत्साहित करें आत्महत्या के प्रयास के बाद वसूली एक लंबी और कठिन प्रक्रिया हो सकती है। यदि आप देख रहे हैं कि आपका बच्चा अवसाद या आत्महत्या से संबंधित विचारों के लक्षणों को दिखाता है, तो आपको उसे कुछ व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, क्योंकि शारीरिक गतिविधि उसे नकारात्मक सोच पैटर्न से विचलित कर सकती है। इसके अलावा, गतिविधि आपके बच्चे को एंडोर्फिन प्रदान करेगी, जो वास्तव में जरूरत है। ये रसायन होते हैं जो शरीर व्यायाम के बाद पैदा होता है जो कि कल्याण की भावना पैदा करता है और तनाव, चिंता और अवसाद को राहत देने में मदद करता है, साथ ही साथ आपके बच्चे के रवैये को बेहतर बनाता है।
  • नए शोध के अनुसार, जो छात्र पीड़ित थे बदमाशी ने कुछ शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करके विचारों या आत्महत्या के प्रयासों में 23% कमी का अनुभव किया है, जो सप्ताह में कम से कम चार बार होता है।
  • अपने बच्चे को ढूँढ़ने के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि आत्महत्या का प्रयास कर रही है चरण 15
    5
    अपने बेटे के लिए एक डायरी ले लीजिए जर्नलिंग कई मानसिक स्वास्थ्य लाभ प्रदान कर सकती है, जैसे तनाव से राहत, अवसाद कम हो, और व्यक्ति को लिखने में मदद करने से इसे ट्रिगर्स और नकारात्मक विचार पैटर्न पहचानने में मदद मिलती है आपकी समस्याओं (या कागज पर उन्हें लिखना) के बारे में बात करना आपके बच्चे के लिए बहुत कठोर हो सकता है और वास्तव में उसे आत्महत्या के विचारों और लक्षणों को कम करने में मदद करता है।
  • चेतावनी

    • ध्यान रखें कि इस आलेख में दी गई जानकारी में चिकित्सा सलाह नहीं है और इसलिए, आपको इसे इस तरह से नहीं मानना ​​चाहिए। यदि आप सोचते हैं कि आपका बच्चा या आप खुद को स्वयं को या दूसरों के लिए खतरे में डालते हैं, तो आपको तुरंत बाहर की मदद लेनी चाहिए आप आत्महत्या के मामले में निगरानी के बारे में पूछने के लिए अस्पताल से संपर्क कर सकते हैं।
    • ऐसा लगता है कि आपके बच्चे को आत्महत्या करने का प्रयास करने का एक वास्तविक कारण है, जैसे कि मानसिक बीमारी या पुरानी तनाव। इसलिए, शर्मिंदा या मान लें कि आपको पता नहीं है कि समस्या क्या है दूसरी ओर, यदि आप वास्तव में कारण जानना चाहते हैं, तो इसे सीधे पूछें और जैसे ही आप उत्तर जानते हैं, इसे छोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com