ekterya.com

दूसरों की भावनाओं को अवशोषित करने से कैसे रोकें

बहुत से लोग दूसरों की भावनाओं के प्रति बहुत संवेदनशील हैं आपके पास दूसरों के साथ सहानुभूति करने की क्षमता हो सकती है, अक्सर, उस बिंदु पर जहां यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है, एक अति संवेदनशील व्यक्ति के रूप में। फर्म होने पर कीमती सीमाएं आपकी अपनी भावनाओं को प्राथमिकता देने के लिए सीखने में मदद कर सकती हैं। फिर आप अपने लिए भावनात्मक, सामाजिक और शारीरिक स्थान बना सकते हैं, जिसमें आप दूसरों की भावनाओं को बिना नकारात्मक तरीके से प्रभावित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अन्य लोगों की भावनाओं के प्रति अपनी प्रतिक्रिया को समझें

छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 1
1
विश्लेषण करें कि यदि आप बेहद संवेदनशील व्यक्ति हैं एक बेहद संवेदनशील व्यक्ति (पीएएस) भावनात्मक हो जाता है और आसानी से भावुक हो जाता है। पीएएस की कुछ मुख्य विशेषताएं निम्नलिखित हैं:
  • संवेदी विवरण: आप विवरणों की सराहना करते हैं जो आपकी पांच इंद्रियों को देखती है, कपड़े नाजुक लगते हैं, गहन रंग, अमीर ध्वनियां आदि।
  • अर्थ की छाया: आप छिपे हुए अर्थ को समझते हैं और जल्दबाजी में फैसले नहीं करते हैं
  • भावनात्मक जागरूकता: आप अपने भावनात्मक स्वास्थ्य के अनुरूप हैं और इस जागरूकता के कारण आपके पास बेहतर देखभाल करने की क्षमता है।
  • रचनात्मकता: आप शायद बहुत रचनात्मक हैं, लेकिन अंतर्मुखी
  • ग्रेटर सहानुभूति: आप अन्य लोगों की भावनाओं के प्रति बहुत संवेदनशील हैं
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 2
    2
    यदि आप empathic हैं निर्धारित करें एक empathic व्यक्ति वह व्यक्ति है जो सामान्य रूप से अन्य लोगों की भावनाओं के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील है, और अधिकांश लोगों की तुलना में अधिक है सभी empathic लोग पीएएस हैं, लेकिन सभी पीएएस empathic हैं नहीं। ये संकेत हैं जो संकेत कर सकते हैं कि आप एक empathic व्यक्ति हैं:
  • आप अन्य लोगों के भय, चिंता और तनाव महसूस करते हैं आप इन भावनाओं को अपने शरीर से आकर्षित कर सकते हैं और उन्हें अपने दर्द और शारीरिक लक्षणों में बदल सकते हैं। ये हमेशा ऐसे लोग नहीं होते हैं जिन्हें आप नहीं जानते या नहीं पसंद करते हैं। आपके मित्र, परिवार और सहकर्मियों ने भी आपको प्रभावित किया है
  • जब आप लोगों के समूह की उपस्थिति में होते हैं तो आप थके हुए और थका हुआ महसूस करते हैं, और दुखी होते हैं
  • शोर, गंध और बातचीत से अधिक आपको परेशान और चिंतित कर सकता है
  • आपको अपनी ऊर्जा को ठीक करने के लिए अकेले रहना होगा।
  • आपको लगता है कि आप क्या महसूस बौद्धिक बनने की संभावना कम है। वे आपकी भावनाओं को आसानी से चोट पहुँचाते हैं
  • आप प्रकृति से एक दयालु, उदार, आध्यात्मिक व्यक्ति और एक अच्छा श्रोता हैं।
  • आप आम तौर पर यह सुनिश्चित करते हैं कि आपके पास बचने की योजना है ताकि आप जल्दी से भाग ले सकें, जैसे आपकी कार को ईवेंट में ले जाना आदि।
  • करीबी रिश्तों का अंतरंगता आपको घुटन महसूस कर सकता है या आपकी पहचान खो सकता है।
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 3
    3
    पहचानें जब आप दूसरों की भावनाओं को अवशोषित करने के लिए सबसे अधिक संवेदनशील हो प्रत्येक व्यक्ति को अन्य लोगों द्वारा उसी हद तक या यहां तक ​​कि आवश्यक तरीके से प्रभावित नहीं किया जाता है। हालांकि, हर किसी के क्षण हैं जब उनके आसपास के लोग अपनी भावनाओं को प्रभावित करते हैं। किस प्रकार की स्थितियों में आप के लिए ज्यादातर होता है यह जानने का प्रयास करें
  • जब आप अन्य लोगों के आसपास हों तो आपको कैसा महसूस होता है इसके अलावा, अधिक तीव्रता से उत्पन्न होने वाली भावनाओं पर ध्यान दें। क्या आपकी भावनाएं प्रभावित होती हैं जब आप उस किसी व्यक्ति के करीब हैं जिसे आप प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं? क्या वे उस व्यक्ति से प्रभावित हैं जो आपको धमकाता है? जब आप लोगों के समूह में हों तो क्या आपको डर लगता है?
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 4
    4
    उन लोगों को पहचानें जो आपको बुरा महसूस करते हैं Empathics के लिए विशेष रूप से मुश्किल लोगों में शामिल हैं जो आलोचना, पीड़ितों, narcissists और नियंत्रकों। इन लोगों को अक्सर "भावनात्मक पिशाच" कहा जाता है
  • अपने आसपास के लोगों का मूल्यांकन करें क्या आप बहुत आलोचना करते हैं? वे तुम्हें हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं? क्या वे लगातार उनके बारे में बात करते हैं? क्या वे कभी आपसे पूछते हैं कि आप कैसी हैं?
  • जब आप जानते हैं कि इन व्यवहारों की पहचान कैसे की जाती है, तो आप स्वयं को उनसे बचा सकते हैं। इसमें आपकी मौजूदगी से दूर चलना शामिल है और कहती है, "मैं इस व्यक्ति के अंदर का सम्मान करता हूं, भले ही वह मुझे पसंद नहीं करता है।"
  • विधि 2
    अन्य लोगों के लिए सीमा निर्धारित करें

    छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 5
    1
    निर्धारित करें कि आपकी ज़रूरतों और मूल्य क्या हैं पहचानें कि आपको वास्तव में क्या जरूरत है और क्या आप खतरे में नहीं होंगे। ये आपकी सबसे मूल्यवान प्राथमिकताएं और गैर-नियोज्य तत्व हैं, जैसे कि आपके स्वास्थ्य, आपके बच्चे, आदि। क्या आपको निश्चित रूप से शांति बनाए रखने की आवश्यकता है, आप सीमा निर्धारित करने के लिए शुरू कर सकते हैं
    • अन्य पहलू यह निर्धारित करना है कि आप इसके बारे में क्या लचीला हो सकते हैं आप क्या समझौता करने, कम करने या आप क्या छोड़ने के लिए तैयार हैं?
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 6

    Video: انواع الرجال وكيفيه التعامل معهم

    2
    अपने प्रियजनों को अपनी आवश्यकताओं को व्यक्त करें जब आपको अपनी भावनाओं को संसाधित करने और आराम करने के लिए थोड़ी सी जगह की आवश्यकता होती है, तो अपने प्रियजनों को बताएं। उदाहरण के लिए, अपनी ज़रूरतों के बारे में संवाद करने से आपके साथी को यह समझने में सहायता मिलेगी कि आप एक पल के लिए दूर क्यों रहेंगे। जब यह व्यक्ति आपके इरादों को समझता है, तो आपके रिश्ते को मजबूत किया जा सकता है, जबकि आपको अपनी ज़रूरत की जगह मिलती है।
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 7
    3
    योजना करें कि आप कठिन परिस्थितियों का कैसे जवाब देंगे जब आप एक कठिन स्थिति का सामना करते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपनी सीमाएं बहुत लचीली बना रहे हैं यदि आप पहले से अपने उत्तर की योजना बनाते हैं, तो आप दृढ़ रह सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अगर किसी मित्र को किसी काम के बारे में उनकी शिकायत सुनने की जरूरत है तो आप कैसे जवाब देंगे? आप कह सकते हैं "मैं अपने काम में स्थिति के बारे में सुनना चाहता हूं, लेकिन मेरे पास सिर्फ 10 मिनट बोलना है।" फिर, इसे 10 मिनट के लिए सुनो।
  • दूसरे उदाहरण में, मान लें कि आपके पास एक सह-कार्यकर्ता है जो आखिरी मिनट में हमेशा परियोजनाओं को छोड़ देता है और आप अपने तनाव को कम करने के लिए समस्या का समाधान करते हैं। आप कहकर एक सीमा निर्धारित कर सकते हैं "इस समय मेरे पास अपना काम खत्म करने के लिए है मुझे खेद है, लेकिन अभी मैं तुम्हारी मदद नहीं कर सकता हूं। "
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 8
    4
    समय सीमा निर्धारित करें यह जानकर कि आप अपने मानसिक कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए कितना बर्दाश्त कर सकते हैं और उस सीमा का अनुसरण कर सकते हैं। उन लोगों के लिए दोस्ताना लेकिन सार्थक सीमा निर्धारित करें जो आपको डूबते हैं
  • उदाहरण के लिए, अगर आप केवल 30 मिनट रख सकते हैं, तो बात करने वाले किसी व्यक्ति को दो घंटे बिताने का समय नहीं दें। किसी बहाने का आविष्कार करें और स्थिति छोड़ दें
  • विधि 3
    आपके लिए एक स्थान बनाएं

    छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 9
    1
    जानें कैसे केवल आप पर निर्भर करते हैं. अपनी भावनाओं, भावनाओं, इच्छाओं और जरूरतों को जानिए स्थिर रहें दूसरों के लिए ताकि आप को खुश और पूरा होने की जरूरत महसूस कर सकें। यदि आप लगातार दूसरों पर निर्भर करते हैं कि यह निर्धारित करने के लिए कि आपको कैसा लगता है या आपको कैसे कार्य करना चाहिए, तो आप आमतौर पर उनकी भावनाओं और प्रतिक्रियाओं को अपनाना चाहेंगे। इसके बजाय, अपने खुद के कार्य करने के लिए सीखने के द्वारा अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को प्राथमिकता दें।
    • अन्य लोगों के लिए प्रतीक्षा करने के लिए आपको कार्य करने की अनुमति न दें आप किसी भी अन्य व्यक्ति के अनुमोदन के लिए बिना पूछे अपने खुद के फैसले कर सकते हैं छोटे निर्णय के साथ शुरू करें अगर किसी वस्त्र को खरीदने से पहले आप पर अच्छा लग रहा है तो किसी को मत पूछो, अगर इसे पसंद है तो इसे खरीद लें। अन्य लोगों की राय पूछे बिना थोड़ा अधिक महत्वपूर्ण निर्णयों को कम करें यह आपके आत्मविश्वास का विकास करेगा और अपनी भावनाओं के लिए एक स्थान बना देगा और स्पष्ट होने की आवश्यकता होगी।
    • सुनिश्चित करें कि आपको कठिन परिस्थितियों पर काबू पाने के लिए अन्य लोगों पर निर्भर होने की ज़रूरत नहीं है अपनी कार ले लो या जब आवश्यक हो तो घर आसानी से प्राप्त करें यदि आप घबराहट महसूस करना शुरू करते हैं तो चीजों को अलग तरह से हल करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त धन है
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 10
    2



    एक घर में अपना स्वयं का निजी स्थान बनाएं, जिसे आप दूसरों के साथ साझा करते हैं अन्य लोगों से अपने आराम का सम्मान करने के लिए कहें, जिसके दौरान आप फिर से जीवंत हो सकते हैं जब आपको कुछ स्थितियों से दूर जाना चाहिए या अधिक असुरक्षित महसूस करने की आवश्यकता है, जैसे जब आप थके हुए होते हैं, तो आपके लिए एक जगह व्यवस्थित करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी की भावनाओं को अपनाने से रोकें। एक ऐसी जगह का पता लगाएं, जिसे आप शांति और शांति से जोड़ते हैं।
  • अपने साथ झरने की एक छवि ले लो या रसीला जंगल और जब आप अभिभूत महसूस करते हैं तो इसे देखें।
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 11
    3
    जब आप किसी सार्वजनिक स्थान पर हों, तो अपने आप को एक भौतिक स्थान दें। उदाहरण के लिए, जब आप भौतिक स्थान प्राप्त कर रहे हैं, तो आप लोगों के समूह में हैं, कुछ भावुक स्थान ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं। जब पास के कई लोग हैं, तो उन जगहों की तलाश करें जहां आप शरण ले सकते हैं, जैसे किनारे पर बैठे या दूर खड़े रहें।
  • यदि आप पीएएस हैं और आप अपने पर्यावरण के प्रति अधिक संवेदनशील हैं, तो उन जगहों का चयन करने के लिए सचेत प्रयास करें, जो आपको भावनात्मक स्थान प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप एक रेस्तरां में होते हैं, तो एक मेज पर बैठें, जहां आप दीवार के सामने अपनी पीठ को दुबला कर सकते हैं। केंद्र में या शौचालय या कचरा के पास एक मेज पर बैठना न करें।
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 12
    4
    आंतरिक शांति का भाव विकसित करना अपने ध्यान पर ध्यान केंद्रित करके संकटग्रस्त परिस्थितियों पर ध्यान केंद्रित करना सीखें साँस लेने का या एक जगह की कल्पना करना जिससे आपको खुशी मिलती है यह एक महान उपकरण हो सकता है जिसे आप अन्य लोगों की भावनाओं से अवशोषित करते समय उपयोग कर सकते हैं। कुछ मिनटों के लिए नकारात्मकता को शांत करना और शांति बढ़ाने के लिए जारी रखें। यह क्या हो रहा है और भय या अन्य कठिन भावनाओं को शुद्ध करने के बारे में जागरूक होने में मदद करता है।
  • प्रदर्शित करता है एक धूसर कोहरे की तरह नकारात्मकता के लिए जो आपके शरीर को छोड़ देता है और एक सोने की रोशनी की तरह आशा करता है जो उसे प्रवेश करती है। इससे त्वरित परिणाम उत्पन्न हो सकते हैं
  • योग और साँस लेने की तकनीक की कोशिश करो संकट के समय इन प्रथाओं ने भावुक ध्यान केंद्रित किया और एक सुरक्षित स्वर्ग का सहारा लिया। आपकी श्वास लेने की आदतों ने अपने जीवन की लय के अनुसार विशिष्ट रूप से विकसित किया है। कभी-कभी, वे आपको अपने शरीर में सही समय पर ऑक्सीजन की इष्टतम मात्रा प्राप्त करने से रोक सकते हैं। हालांकि, आप योग या अन्य साँस लेने की तकनीक का अभ्यास करके अपनी श्वास को बदल सकते हैं, जो आपको अंकुश लगाने के लिए नकारात्मक भावनाओं पर अधिक नियंत्रण दे सकते हैं।
  • विधि 4
    आप को मजबूत करने के लिए सकारात्मक बदलाव करें

    छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 13
    1
    अपनी भावनाओं को बढ़ाने के लिए सकारात्मक भावनाओं का विकास करें। यदि आप शांति और प्यार से घिरे हैं, तो आप उसी तीव्रता के साथ कामयाब होंगे जिसके साथ नकारात्मक भावनाओं को आप कमजोर कर देंगे। अध्ययन बताते हैं कि जब आपके पास अधिक सकारात्मक भावनाएं होती हैं, तो आप अपने जीवन में अधिक संतुष्टि महसूस करते हैं।
    • किसी के बारे में सोचें जो आपको पसंद है उस व्यक्ति के करीब होने पर आप महसूस करते हैं कि गर्मी और खुशी के बारे में सोचो अब उस भावना को लागू करें जिसे आप कम जानते हैं उस व्यक्ति के बारे में कुछ खोजें जो आपको खुश करता है, फिर अपने आसपास के अन्य लोगों को उसी भावना को लागू करें जैसा कि आप अन्य लोगों के सकारात्मक लक्षणों को पहचानना सीखते हैं, आप अपने व्यक्ति में सकारात्मक भावनाओं को विकसित कर सकते हैं जो आपको जीवन की अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो बदले में नकारात्मकता को दबाने देगा।
    • अन्य सकारात्मक भावनाओं का विकास करें अक्सर मुस्कुराओ जब आप मुस्कुराते हैं, तो आपका मस्तिष्क रसायनों को रिलीज करता है जो आपके मन में सकारात्मक रवैये को बेहतर बनाता है।
    • ऐसी चीजें करें जो आपको पसंद हैं जब आप एक शौक का अभ्यास करते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो आप अपने आप को सकारात्मक भावनाओं से घेरे हैं।
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 14
    2
    सकारात्मक लोगों और स्थितियों के लिए खोजें अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से लगाएं, जो आपको अच्छा महसूस करते हैं और आपको अपना समर्थन देते हैं। नकारात्मकता की तरह, एक सकारात्मक दृष्टिकोण आपके कल्याण को प्रभावित कर सकता है। आप शायद पूरी तरह से अन्य लोगों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील नहीं रह सकते, इसलिए नकारात्मक लोगों के बजाय सकारात्मक लोगों को चुनना बेहतर है।
  • किसी मित्र को अच्छे से देखने के लिए बुलाओ एक सहयोगी के साथ समय व्यतीत करें जो चीजों के सकारात्मक पक्ष की पुष्टि करता है। आशावान लोगों को सुनो शब्दों, गीतों और आशाजनक कला प्रकारों का आनंद लें
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 15
    3
    अपने भावनात्मक अधिभार को नियंत्रित करें कुछ लोग empathic हैं और स्वभाव से उनके पर्यावरण में क्या होता है के प्रति अधिक संवेदनशील होता है - इसलिए, वे उन स्थितियों में दिक्कत महसूस कर सकते हैं कि अन्य लोग असहज महसूस नहीं करेंगे। हालांकि, आप चाहे कितने भी संवेदनशील होते हैं, आपको दूसरों की भावनाओं को अवशोषित करने की आपकी क्षमता का पालन करने की आवश्यकता नहीं है।
  • पहचानें कि कुछ स्थितियों आपके लिए बहुत भारी हो सकती हैं इन स्थितियों से दूर हो जाओ उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप उन लोगों के तनाव को अवशोषित करेंगे जो अपने क्रिसमस की खरीदारी करते हैं, तो इस वर्ष के दौरान दुकानों में जाने से बचें।
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 16
    4
    अपनी आंतरिक रचनात्मकता को पहचानें पीएएस आमतौर पर कलात्मक गतिविधियों में एक बेहतर डिग्री रचनात्मकता प्रदर्शित करती है। इसके अलावा, कुछ दार्शनिकों ने रचनात्मकता की क्षमता का वर्णन किया है जो विकास और परिवर्तन के लिए आवश्यक है। रचनात्मकता कुछ है जिसे हम सभी को प्राप्त करने में सक्षम हैं, भले ही कुछ बिंदु पर हमने ब्रश लिया या नहीं। इस मायने में, हर बार जब आप किसी के साथ बातचीत करते हैं या जब भी आप नाश्ते की तैयारी करते हैं तो हर बार कला बन सकती है। इससे आपको अपने रोज़मर्रा के जीवन में और अधिक रचनात्मक कैसे बनना सीखना होता है।
  • अपनी व्यक्तिगत शैली या अपनी दैनिक गतिविधियों के साथ प्रयोग शाप के बजाय, एक उपहार में अपने पर्यावरण के उत्तेजनाओं के लिए असाधारण उच्च संवेदनशीलता को रूपांतरित करने का यह एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 17
    5
    अपनी सहानुभूति को सकारात्मक कार्रवाई में बदलें जब आप दूसरों की भावनाओं से अभिभूत महसूस करते हैं, तो इस भावना को अपने पक्ष में कुछ सकारात्मक करने के लिए उपयोग करें एक ऐसा कारण चुनें जो आप महसूस कर रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, सड़कों में बेघर लोगों के पास चलने का सरल कार्य अत्यधिक संवेदनशील व्यक्ति को दर्द का कारण हो सकता है। यह महसूस करने से आप इस दर्द से बचने के लिए शहरों या कुछ इलाकों में लगातार जाने से बच सकते हैं। रचनात्मक कुछ को अपनी भावनात्मक ऊर्जा को समर्पित करें आप बेघर होने के लिए एक आश्रय में स्वयंसेवक काम कर सकते हैं या बेघर व्यक्ति के लिए भोजन खरीदने की पेशकश कर सकते हैं। इस व्यक्ति की कहानी को सुनें
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 18
    6
    अपने आप के साथ दयालु हो भारी भावनाओं के खिलाफ खुद को बचाने का एक तरीका के रूप में करुणा का उपयोग करना सीखें अनुकंपा आपको अन्य लोगों के साथ सहानुभूति दिखाने की अनुमति देता है, लेकिन इसके लिए यह भी जरूरी है कि आप खुद को करुणामय बनें इसका मतलब यह है कि आपको दबंग महसूस करना बंद करने के लिए दोषी महसूस करने की ज़रूरत नहीं है
  • अपने सामान्य मानवीय स्थिति को ध्यान में रखें आप केवल उन्हीं व्यक्ति नहीं हैं जिनके पास उन भावनाएं हैं यह पहचानने से कि आपकी भावनाएं एक सामान्य मानव अनुभव का हिस्सा हैं, आप इतनी अलग नहीं महसूस करेंगे उदाहरण के लिए, यदि आप अभिभूत महसूस करते हैं, तो आप कह सकते हैं कि "हर कोई समय पर अभिभूत होता है"
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 19
    7
    अपने आप को स्वीकार करें आप कौन हैं कभी-कभी आपके पर्यावरण के प्रति अत्यधिक संवेदनशील होने पर आप दूसरों के साथ कदम से बाहर महसूस कर सकते हैं, खासकर जब आपके चारों ओर के लोग निवर्तमान या मिलनसार लगते हैं ऐसा इसलिए है क्योंकि पीएएस और empaths आमतौर पर अंतर्मुखी हो सकता है इसके अलावा, लगभग 70% एसबीपी अंतर्मुखी हैं, इसलिए आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने आसपास के लोगों को नहीं समझते हैं। हालांकि, चूंकि आपकी संवेदनशीलता की डिग्री आपके शरीर की खासियत है, इसलिए यह आवश्यक है कि आप इन भावनाओं को अपने व्यक्ति के हिस्से के रूप में स्वीकार करें।
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो`s Emotions Step 20

    Video: 11 Common Mistakes About Sunscreen And How To Choose The Best One

    8
    अपने आप को अलग-अलग स्थितियों में रखें सहानुभूति आम तौर पर स्वस्थ रूप से होती है और स्थिति के आधार पर बहुत अलग भावनाएं उत्पन्न कर सकती है। यदि आप हर रोज एक ही लोगों से घिरे रहते हैं, तो आपके लिए निश्चित रूप से यह निर्धारित करना मुश्किल होगा कि किस प्रकार के लोग कुछ भावनाओं को पैदा करते हैं जब आप ऐसी स्थिति का अनुभव करते हैं जिसे आप आम तौर पर से बचते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि आप अलग तरह से जवाब देते हैं।
  • एक नया शौक प्रैक्ट करें या उस पार्टी में जाएं जहां आप कई लोगों को नहीं जानते हैं। एक नए वातावरण में होने पर आपको अलग तरह से जवाब देने की आजादी मिल सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com