ekterya.com

दिन में सपने और चीजों को कैसे रोकें

सोफे छोड़ने और अपनी लंबी सूची के साथ काम करने के लिए तैयार है, लेकिन आप सुनिश्चित नहीं हैं कि दिन में सपने देखने और शुरू करने से कैसे रोकें? लगभग हर बार सपनों को सपने देखते हैं अध्ययनों से पता चलता है कि 96% वयस्कों में कम से कम एक काल्पनिक एपिसोड एक दिन है। जब आप ऊब हो जाते हैं या दिन के अपने दायित्वों और प्रतिबद्धताओं से व्याकुलता के रूप में ये मानसिक रूबल मनोरंजन के रूप में कार्य कर सकते हैं यद्यपि वे वास्तविकता से एक अच्छा ब्रेक हो सकते हैं, उन्हें बे पर रखने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप उत्पादकता के साथ सपने का स्थान बदल सकें।

चरणों

भाग 1
कुछ प्रेरणा प्राप्त करें

स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोन स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
खड़े हो जाओ और खिंचाव अपने आप को व्यवस्थित करने के लिए प्रोत्साहित करें और खड़े होने पर कार्रवाई करें। अपने हाथों से सीधे अपने हाथों से ऊपर खड़े हो जाओ और किनारे पर खींचें
  • अपने पैरों के साथ कूल्हे ऊंचाई पर अलग रखें श्वास और छत की तरफ अपना हथियार बढ़ाएं। कंधों को पीछे की तरफ ले जाएं और कूक्स को डालें।
  • सांस खोलते समय, दाएं तरफ झुकें अपने हाथों को सही होने दें अपनी बाहों को बढ़ाएं 4 से 5 साँस के लिए इस स्थिति को पकड़ो।
  • श्वास और छत की ओर अपने हाथों के साथ केंद्र पर वापस जाएँ
  • जैसा कि आप साँस छोड़ते हैं, अपने बाईं ओर दुबला अपने हाथों को बायीं ओर गिरने दो। अपनी बाहों को बढ़ाएं 4 से 5 साँस के लिए इस स्थिति को पकड़ो।
  • श्वास और केंद्र पर वापस आ जाएं। छत की ओर अपनी बाहों को बढ़ाएं और धीरे-धीरे उनको पक्ष में ले जाएं, जब आप श्वास छोड़ दें।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोन स्टेप 2 को टाईप करें
    2

    Video: एक चुटकी हींग बदलेगी आपकी किस्मत, सच होगा आपके जीवन का हर सपना , ग्रहों की दशा बदलने का अचूक उपाय

    कार्य करने से पहले एक नियमानुसार बनाएं काम करने के लिए या काम करने के लिए तैयारी की एक नियमित और पथ तैयार करने से आपको ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी। आपकी दिनचर्या में सुबह में एक कप कॉफी और एक नाश्ते शामिल हो सकते हैं जिसके बाद एक त्वरित खिंचाव हो। एक विकल्प के रूप में, आप अपने कुत्ते को पैदल चलने के लिए ले सकते हैं और दोपहर का भोजन कर सकते हैं। इसके बाद, अपना काम करने के लिए अपने घर या अपने कमरे में एक क्षेत्र को नियुक्त करने का प्रयास करें
  • किसी भी दस्तावेज़ या सामग्री को आपको व्यवस्थित करें, जब आप डेस्क पर या काम के क्षेत्र में बैठ जाएं फिर, काम करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोन स्टेप 3
    3
    किसी भी व्याकुलता को समाप्त करें अपने सेल फोन पर कंपन मोड सेट करें, अपने कमरे के दरवाज़े को बंद करें और अपने आस-पास के लोगों को यह पता करें कि आप काम करते हैं। इसके अलावा, आपको अपनी वाई फाई एक्सेस को बंद करना पड़ सकता है यदि आपको इंटरनेट पर काम करने की ज़रूरत नहीं है।
  • यदि आप जानते हैं कि दिन के समय के दौरान आप आसानी से विचलित हो जाते हैं, जैसे कि दोपहर के भोजन के समय या दोपहर के समय, इसके लिए तैयार रहें। दिन के दौरान आपके दैनिक दिनचर्या या नाश्ते के लिए या दोपहर के भोजन के लिए एक समय अलग करें, इस तरह से यह एक व्यथा के बजाय आपकी दिनचर्या का हिस्सा बन जाएगा।
  • भाग 2
    संगठित हो जाओ

    इमेज शीर्षक से सावधान रहें और सजाने वाला सामान चरण 4
    1
    करने के लिए चीजों की एक सूची बनाओ आपकी सूची में पहली चीज़ कुछ ऐसी होनी चाहिए जिसे आप तुरंत कर सकते हैं यह दूसरी रात व्यंजनों को धोने या दोस्त को फोन करने के लिए कुछ आसान हो सकता है, जिसे आप संपर्क में आने का इरादा रखते थे। सूची में दूसरी बात यह है कि आप अगले 2 से 5 मिनट में ऐसा कर सकते हैं। इस तरह से जारी रखें यह आपको उन चीजों की सूची के अनुसार कार्य करेगा जो आपको तुरंत करना है उन चीजों को रखो जो सूची के नीचे अधिक समय लेते हैं। जब आप उन पर पहुंच जाते हैं, तो आपको उन्हें सामना करने के लिए काफी प्रेरित किया जाना चाहिए।
    • यदि आपको नहीं पता कि कैसे करना है, लेकिन आपको ऐसा करने की आवश्यकता है (जैसे "करों की गणना" या "दरवाज़े के संचालन की मरम्मत"), उस गतिविधि को कैसे करें, यह जानने के लिए तरीके खोजने के लिए एक नोट लिखें। अपनी सूची डालें: "माँ से पूछें कि करों की गणना कैसे की जाए" या "एक टूटे हुए दरवाज़े के संचालन की मरम्मत के बारे में ऑनलाइन मंचों की समीक्षा करें"।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डॉन स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: यह नुस्खा बालो का झड़ना ऐसे रोक देगा सपने में भी नहीं सोचा होगा - duniya ka no. 1 hair fall treatment




    कैलेंडर में महत्वपूर्ण तिथियाँ रखें एक कैलेंडर उपकरण का उपयोग करके एक भौतिक कैलेंडर या अपने फोन पर अपनी प्रतिबद्धताओं और नियुक्तियों को व्यवस्थित करें। अपॉइंटमेंट्स के विवरण के साथ विस्तृत करें ताकि आप याद कर सकें कि इसके बाद क्या है। उदाहरण के लिए: या "एक बाल कटवाने के लिए Berenice कमरे में जाओ" "इतालवी रेस्तरां ओक्टावियो पाज़ एवेन्यू में मार्सेलो के साथ मिलो।"
  • यदि आप अपने सेल फोन के कैलेंडर में तिथियां डालते हैं, तो आपको याद दिलाने के लिए 1 दिन या फिर कई घंटे पहले अपॉइंटमेंट के रूप में अलार्म भी डाल देना चाहिए।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डॉन स्टेप 6 को टाईप करें
    3
    सख्त लक्ष्यों और समय सीमा निर्धारित करें आपके कैलेंडर की नोटिस करने के लिए या अपने नोट्स में आने वाली चीज़ों की अगली बात यह है कि उस तिथि को लिखना है जिसमें आपको कार्य पूरा करना होगा। यदि होमवर्क प्रगति पर है, जैसे जिम में एक लक्ष्य या दीर्घकालिक नियुक्ति, तो उस समय के बारे में विशिष्ट है जब आप दैनिक, साप्ताहिक या मासिक आधार पर लक्ष्य पूरा कर लेंगे।
  • यदि संभव हो, तो अपनी सूची या अपने कैलेंडर में चीजें 1 या 2 दिन पहले करने का प्रयास करें। इस तरह, जब तक आप अपने काम (विज्ञान के काम या आपके बॉस के लिए अंतिम रिपोर्ट) को वितरित करना चाहते हैं तब तक आपके पास समय का अंतराल होगा और समय सीमा समाप्त होने पर आपको तनाव नहीं होगा।
  • भाग 3
    काम करो

    स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोनट स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने उत्पादक क्षणों के दौरान अपनी परियोजनाओं को रेखांकित करें स्टैनफोर्ड के मनोविज्ञानी बी जे फॉग के सिद्धांत के अनुसार, प्रेरणा लहरों के रूप में आती है। कभी-कभी आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप प्रेरणा और उत्पादकता के उत्कृष्ट स्तर पर हैं और कभी-कभी कम अंक या खराब लकीर पर। उच्च प्रेरणा सूचकांक के दौरान सबकुछ करने के बजाय, आपको अपने सभी कार्यों या परियोजनाओं को रूपरेखा देना चाहिए ताकि जब आपकी प्रेरणा आती है, तो आप सभी सूचकांक के दौरान पूरा नियोजन या पिछली कार्य के आधार पर जल्दी काम कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप कक्षा के लिए मधुमक्खी कॉलोनी के पतन के बारे में एक लेख पर काम करने की कोशिश करेंगे। अपने उच्च प्रेरणा सूचकांक के दौरान, मधुमक्खियों और कॉलोनी पतन के कारणों के बारे में कुछ शोध करें और लेख के लिए एक योजना बनाएं और अपनी थीसिस के लिए भी। फिर, जब आपको कम प्रेरित या उत्पादक लगता है, तो आप अंतराल को भरने के लिए पिछले लेख का उपयोग कर सकते हैं और लेख को समाप्त कर सकते हैं।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोनट स्टेप 8 नामक इमेज
    2
    इनाम सिस्टम बनाएं आपकी सबसे बुनियादी प्रवृत्ति के अनुसार, क्या आपको उपलब्धि की भावना और खुद को पुरस्कृत करने का एक कारण बनाने के लिए कार्यों को पूरा करना है अपने पसंदीदा भोजन (जैसे चॉकलेट) या अपनी पसंदीदा गतिविधि (जैसे टीवी शो देखने या वीडियो गेम खेलना) के बारे में सोचें। फिर, आपको यह बताना चाहिए कि यदि आप अपनी सूची से पहले एक बात पूरी करते हैं तो आप केवल अपने पसंदीदा मनोरंजन का आनंद ले सकते हैं
  • समय के लिए अपनी सूची में एक या कई चीजों को एक्सचेंज करें जो आपको पसंद है लेकिन यह ज़्यादा ज़्यादा मत करो और स्वयं को इनाम दें जब आप कोई कार्य पूरा करें।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डॉन स्टेप 9 नाम वाली छवि स्टेप 9
    3
    सूची को पूरी तरह से बाहर कर दें, जैसा कि आप उन्हें पूरा करते हैं। अपनी उपलब्धि को एक बार या काम पूरा करने के बाद पार करके इसे हाइलाइट करें। यह आपको यह भी जानने में मदद करेगा कि आपने कितनी चीजें पूरी की हैं और सूची के अंत तक जारी रखने के लिए आपको प्रेरित करेंगे।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोनट स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने कार्यों या लक्ष्यों में दूसरों को शामिल करें दिन के लिए अपनी योजनाओं के बारे में दूसरों के साथ बात करके अपनी चीजों की सूची के लिए ज़िम्मेदारी लीजिए।
  • अपनी उत्पादक भावना और मित्रों, अपने साथी या अपने परिवार को बंद करने के लिए अपने लक्ष्यों को बताकर विफल रहने का डर साझा करें इस तरह, आप उन्हें पूरा करने के लिए प्रेरित किया जाएगा और आप सहयोगी दलों है कि आप को काम करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, जाग रहने के बजाय।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com