ekterya.com

यूरोबिलिनोज़ स्तर कम करने के लिए

Urobilinogen मूत्र में मिला एक यौगिक है। यह शरीर के बिलीरूबिन का एक उत्पाद है जो अंत में गुर्दे के माध्यम से समाप्त हो जाता है। यूरोबिलिनोजन का सामान्य स्तर कम है, इसलिए वृद्धि का अर्थ है कि आपके पास यकृत की समस्या है जैसे कि हेपेटाइटिस, विषाक्तता या सिरोसिस। यदि आपके पास यूरोबिलिनोज़ का उच्च स्तर है, तो आपको तत्काल एक डॉक्टर से मिलना चाहिए।

चरणों

विधि 1
घर पर यूरोबिलिनोज़ स्तर का नियमन करें

लोअर मूरोबिलीनोजन लेवल पायदान 1 शीर्षक वाली छवि
1
भरपूर फल और सब्जियां खाएं फलों और सब्जियों से भरा एक स्वस्थ भोजन, जिगर की स्वास्थ्य और यूरोबिलिनोजेन के सामान्य स्तर को बढ़ावा देता है। सब्जियां और लाल फल में यौगिक होते हैं जो बिलीरुबिन के स्तर को कम करने में मदद कर सकते हैं, जिससे यूरोबिलिनोजन के स्तर को कम करने में मदद मिलेगी। टमाटर इस लक्ष्य को प्राप्त करने का एक अच्छा विकल्प है।
  • जिगर स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए मूली भी एक अच्छा सब्जी है।
  • लोअर अरोबिलिनोजीन लेवल स्टेप 2 नामक छवि

    Video: रिसीवर सोनी एसटीआर-K1500

    2
    अपने आहार में फाइबर और स्वस्थ अनाज शामिल करें फाइबर यकृत स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकता है फलों और सब्जियों के अतिरिक्त, आप साबुत अनाज, चावल, अनाज और पागल में फाइबर पा सकते हैं। पुरुषों को प्रति दिन लगभग 25 ग्राम फाइबर और लगभग 35 ग्राम महिलाओं का उपभोग करना चाहिए।
  • जौ शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है और जिगर को मजबूत करता है।
  • लोअर अरोबिलिनोज़ स्तर स्तर 3
    3
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें अस्वास्थ्यकर आहार यकृत समारोह को नुकसान पहुंचा सकते हैं और बिलीरूबिन और यूरोबिलिनोज़ का स्तर बढ़ सकता है। अधिकतर ताजा, अप्रसारित और प्राकृतिक खाद्य पदार्थों के भोजन को खाने की कोशिश करें। परिष्कृत चीनी, परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट, जंक फूड, तले हुए खाद्य पदार्थ और पूर्व पैक और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ से बचें।
  • 4
    शराब पीने से बचें शराब नकारात्मक आपके यकृत को प्रभावित करता है जिगर की क्षति से जिगर में वसा को संक्रमित करने के लिए, सूजन के लिए और जिगर में निशान के गठन के लिए पैदा हो सकता है, सिरोसिस के मामले में। जब तक आप ऊंचे स्तर के urobilinogen के कारण नहीं जानते, तब तक शराब पीने से बचें
  • लोअर मूरोबिलीनोजन लेवल पायथन 4 नाम वाली छवि
    5
    बहुत पानी ले लो सामान्य राज्य में यूरोबिलिनोज़ स्तर को रखने का एक आसान तरीका हाइड्रेटेड रहना है। आपको प्रत्येक दिन 240 मिलीलीटर (8 ऑउंस) पानी के कम से कम 8 गिलास पीने चाहिए। गुर्दे और यकृत समारोह के लिए हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है
  • लोअर मूरोबिलीनोजन लेवल 5 नाम वाली छवि चरण 5
    6
    वजन कम करें यदि आपके ऊंचे स्तर के urobilinogen हैं, तो डॉक्टर यह सुझाव दे सकता है कि आप अपना वजन कम करते हैं और अपनी शारीरिक गतिविधि बढ़ाते हैं। कुछ यकृत की समस्याओं का वजन स्वस्थ आहार और व्यायाम के साथ वजन कम करके किया जा सकता है।
  • अगर आप वजन कम करने में रुचि रखते हैं तो डॉक्टर से बात करें। यह एक आहार और एक व्यायाम योजना का सुझाव दे सकता है जो आपके विशिष्ट मामले के लिए काम करता है।
  • विधि 2
    यूरोबिलिनोजन के उच्च स्तर का इलाज करें




    लोअर अरोबिलीनोजन स्तर के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    दवाएं बदलें यदि आपके पास एक दवा के परिणामस्वरूप यूरोबिलिनोज़ का असामान्य स्तर है, तो चिकित्सक यह सुझाव दे सकता है कि आप दवा लेना बंद कर दें या किसी दूसरे को बदल दें। दवा छोड़ने से यूरोबिलिनोजेन के स्तर को कम करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • लोअर अरोबिलिनोजीन लेवल पायदान 7 नामक छवि

    Video: मेरा नया उप

    2
    लोहे की खुराक लें एनीमिया यूरोबिलिनोजेन के उच्च स्तर का कारण हो सकता है यदि यह मूल कारण है, तो डॉक्टर लोहे की खुराक लिखेंगे एनीमिया की गंभीरता पर निर्भर करते हुए, आप मौखिक पूरक ले सकते हैं या लोहे के अंतःशिण में पाए जा सकते हैं।
  • यदि आपके पास गंभीर एनीमिया है, तो आपको अस्पताल में भर्ती होने की संभावना है ताकि चिकित्सक विकार को नियंत्रित कर सकें।
  • लोअर अरोबिलिनोज़ स्तर स्तर 8
    3
    अस्पताल में एक यकृत विकार का इलाज करता है। यदि यकृत की बीमारी यूरोबिलिनोजन के उच्च स्तर का कारण बनती है, तो चिकित्सक विकार को बारीकी से नियंत्रित करेगा। यदि रोग गंभीर हो जाता है, तो आपको अस्पताल में भर्ती होने की संभावना है। जब आप अस्पताल में हैं, तो आपको विकार के इलाज के लिए एंटीवायरल दवाएं दी जा सकती हैं।
  • यदि यकृत की गंभीर क्षति होती है, तो संभवतः आपको प्रत्यारोपण की आवश्यकता होती है।
  • विधि 3
    यूरोबिलिनोजन के उच्च स्तर का निदान करें

    लोअर अरोबिलिनोज़ स्तर स्तर 9
    1
    गहरे मूत्र और पीले रंग की त्वचा पर ध्यान दें। कुछ लक्षण हैं जो आप पर ध्यान दे सकते हैं यदि आपके ऊंचे स्तर के urobilinogen हैं मूत्र में एक गहरा रंग होगा, जबकि मल में हल्का रंग होगा।
    • आपकी त्वचा और आँखों में भी एक पीली स्वर हो सकती है।
  • लोअर अरोबिलिनोजीन लेवल स्टेप 10 नामक छवि
    2
    एक डॉक्टर से मिलने यदि आपके पास यूरोबिलिनोज़ का उच्च स्तर है, तो आपको डॉक्टर से मिलने चाहिए। यूरोबिलिनोज़न के उच्च स्तर से संकेत मिलता है कि आपके जिगर के साथ समस्या है। कई गंभीर और संभावित घातक जिगर रोगों को यूरोबिलिनोज़ का ऊंचा स्तर होता है, इसलिए आपको तत्काल एक डॉक्टर से मिलने जाना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आपके पास यकृत सिरोसिस, यकृत कैंसर या हेपेटाइटिस हो सकता है
  • लोअर अरोबिलिनोज़ स्तर स्तर 11 छवि
    3
    एक मूत्र परीक्षण प्राप्त करें यदि आपको लगता है कि आपके ऊंचे स्तर के urobilinogen हैं, तो डॉक्टर मूत्र परीक्षण की सिफारिश करेंगे। आपको एक परीक्षण पट्टी दी जाएगी जो यूरोबिलिनोज के प्रति प्रतिक्रिया करती है, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके उच्च स्तर हैं या नहीं। फिर, यदि टेस्ट स्ट्रिप सकारात्मक है, डॉक्टर यह निर्धारित करने के लिए एक परीक्षण करेंगे कि आपके पेशाब में आपके पास कितना यूरोबिलिनोजन है।
  • डॉक्टर शायद एक ही समय में एक रक्त परीक्षण और एक यकृत समारोह परीक्षण करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com