ekterya.com

कैसे अनावश्यक चिकित्सा यात्राओं से बचने के लिए

चिकित्सा यात्राओं को आवश्यक या अनावश्यक रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है - हालांकि, समस्या यह है कि स्वास्थ्य देखभाल उद्योग के बाहर के लोगों को अंतर निर्धारित करने के लिए मुश्किल है अनावश्यक यात्रा सेवाओं और स्वास्थ्य बीमा पर एक बोझ है, जो समय के साथ दरों और लागत में वृद्धि कर सकता है। सामान्य तौर पर, लोग अपॉइंटमेंट्स शेड्यूल करते हैं क्योंकि उन्हें परेशानी के लक्षण हैं और कारण या उपाय नहीं जानते हैं। एक स्वस्थ जीवन जी रहे हैं और घर पर महत्वपूर्ण संकेतों को नियंत्रित करने से आप अनावश्यक चिकित्सा यात्राओं से बच सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक स्वस्थ जीवन का नेतृत्व करें

अनावश्यक डॉक्टर के दौरे से बचें चित्र 1
1
अधिक व्यायाम करें। मोटापा, हृदय संबंधी रोग और टाइप 2 मधुमेह के जोखिम को कम करने में एक महत्वपूर्ण कारक नियमित रूप से व्यायाम करना है ज़्यादा वजन, मधुमेह या दिल की बीमारी वाले लोग डॉक्टरों की तुलना में अधिक बार डॉक्टरों की यात्रा करते हैं, जिनके पास इन समस्याएं नहीं हैं - जाहिर है, बहुत से दौरे आवश्यक हैं, लेकिन कुछ नहीं हैं। हर दिन हल्के से मध्यम हृदय व्यायाम के लिए 30 मिनट का प्रदर्शन करना बेहतर स्वास्थ्य और दीर्घायु के साथ जुड़ा हुआ है, जो कम चिकित्सा यात्राओं और स्वास्थ्य प्रणाली पर कम बोझ का अनुवाद करता है।
  • अपने पड़ोस के आसपास चलने से प्रारंभ करें (यदि मौसम और निजी सुरक्षा की अनुमति है तो), फिर अधिक कठिन इलाके, ट्रेडमिलों या साइकिल चलाना
  • शुरूआत में गहन व्यायाम से बचें, जैसे तैराकी या लंबी दूरी पर चलना, खासकर अगर आपके हृदय रोग हो।
  • अंत में, वजन उठाना शामिल है क्योंकि अधिक मांसपेशी फाइबर ग्रेड हड्डियों को मजबूत करने के लिए रास्ता दे, ऑस्टियोपोरोसिस और भंग, बुढ़ापे में चिकित्सक की यात्रा के लिए सामान्य कारणों के जोखिम को कम।
  • अनावश्यक चिकित्सक के दौरे से बचें चरण 2
    2
    अच्छी तरह से खाएं और स्वस्थ वजन बनाए रखें। सामान्य अमेरिकी भोजन आम तौर पर कैलोरी, हानिकारक ट्रांस वसा, परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट और सोडियम में समृद्ध होता है। इसलिए, यह आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए कि अमेरिका में मोटापे की दर UU। अधिकतम हो वास्तव में, लगभग 35% अमेरिकी वयस्क वर्तमान में मोटापे हैं मोटापा काफी मधुमेह, हृदय रोग, विभिन्न कैंसर, गठिया, स्वप्रतिरक्षी बीमारियों और मसूरी की शिकायतों जैसी विभिन्न बीमारियों का जोखिम बढ़ाता है। ये सभी समस्याएं महंगी हैं क्योंकि उन्हें चिकित्सक, उपचार और दवाओं के कई दौरे की आवश्यकता होती है। एक बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए, मोटे अमेरिकियों (जिसमें चिकित्सक का दौरा भी शामिल है) के लिए चिकित्सा लागत सामान्य वजन वाले लोगों की तुलना में प्रति वर्ष लगभग $ 1500 अधिक है
  • सब्जी मूल के अधिक स्वस्थ बहुअसंतृप्त और मोनो-असंतृप्त खाओ (बीज, नट और वनस्पति तेलों में पाया) और जोड़ी संतृप्त वसा (जानवर) कम कर देता है और ट्रांस वसा (कृत्रिम) समाप्त करता है।
  • इससे शीतल पेय और ऊर्जा पेय की खपत कम होती है (उच्च फ्रुक्टोज कॉर्न सिरप के साथ भरी हुई) और शुद्ध पानी और ताजा रस की बढ़ोतरी।
  • अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना और नियंत्रण करें बीएमआई समझने के लिए एक उपयोगी उपाय है कि क्या आप अधिक वजन वाले या मोटापे हैं बीएमआई की गणना करने के लिए, अपनी ऊँचाई (मीटर में परिवर्तित) के बीच वजन (किलोग्राम में परिवर्तित) विभाजित करें। बीएमआई के उपाय जिन्हें स्वस्थ माना जाता है, 18.5 से 24.9 के बीच भिन्न होता है। बीएमआई 25 और 29.9 के बीच अधिक वजन माना जाता है, जबकि 30 से अधिक मोटापे के रूप में वर्गीकृत है।
  • Video: Freelancer All Movie cutscenes

    अनावश्यक डॉक्टर के दौरे से बचें चित्र 3
    3
    धूम्रपान न करें या बहुत ज्यादा पीओ मत। धूम्रपान सिगरेट जैसे खराब जीवनशैली की आदतों या अत्यधिक मात्रा में शराब का सेवन करने से विभिन्न रोगों और लक्षणों के कारण जाना जाता है, जिसके परिणामस्वरूप लोग डॉक्टर के साथ अनावश्यक नियुक्तियों का निर्धारण कर सकते हैं। धूम्रपान करने से शरीर को व्यापक रूप से नुकसान होता है, खासकर गले और फेफड़ों में। फेफड़ों के कैंसर के अतिरिक्त, धूम्रपान से दमा और वातस्फीति का कारण बन सकता है, जो चिकित्सक से मिलने के सामान्य कारण हैं। शराब शरीर को उतना ही विनाशकारी है, खासकर पेट, यकृत और अग्न्याशय के लिए। मद्यपान भी पोषण संबंधी कमियों, संज्ञानात्मक समस्याओं (उन्माद) और अवसाद के साथ जुड़ा हुआ है।
  • धूम्रपान छोड़ने में आपकी मदद करने के लिए गम या निकोटीन पैच का उपयोग करने पर विचार करें अक्सर, इसे छोड़ दें "पूर्ण" इससे बहुत अधिक दुष्प्रभाव उत्पन्न होते हैं (cravings, depression, सिरदर्द, वजन घटाने), जो अधिक अनावश्यक चिकित्सा यात्राओं का नेतृत्व कर सकते हैं
  • शराबी शराब पीने या एक दिन से ज्यादा पीने के लिए खुद को सीमित न करें।
  • अधिक से अधिक धूम्रपान करने वाले लोगों का एक उच्च प्रतिशत भी नियमित रूप से शराब पीता है, ये बुरी आदतों से दूसरे को प्रोत्साहित होता है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    भाग 2
    अनावश्यक चिकित्सा यात्राओं को कम करें

    अनावश्यक डॉक्टर के दौरे से बचें शीर्षक 4 चित्र



    1

    Video: Selective Hearing: Brian Deer and The GMC

    घर पर अपने महत्वपूर्ण लक्षणों की जांच करें आज की किफायती और विस्तारित तकनीक के साथ, घर पर महत्वपूर्ण संकेतों को मापने के लिए यह सरल और सुविधाजनक है और डॉक्टर के साथ अनावश्यक नियुक्ति का समय नहीं निर्धारित करता है। व्यक्तिगत उपयोग के लिए बने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ रक्तचाप, हृदय की दर, श्वसन की दर और यहां तक ​​कि रक्त शर्करा (ग्लूकोज) का स्तर आसानी से घर में मापा जा सकता है। यदि महत्वपूर्ण लक्षण सामान्य सीमाओं के भीतर नहीं हैं, तो एक चिकित्सा यात्रा की पुष्टि की जा सकती है - हालांकि, यदि संख्या सही है, तो चिकित्सकीय ध्यान शायद अनावश्यक है। चिकित्सक से पूछें कि आपके महत्वपूर्ण लक्षणों के लिए सबसे उपयुक्त श्रेणियां क्या हैं - ध्यान रखें कि वे उम्र के साथ बदल सकते हैं
    • घरेलू चिकित्सा उपकरण आमतौर पर फार्मेसियों, चिकित्सा आपूर्ति भंडार और पुनर्वास सुविधाओं में पाए जाते हैं।
    • घर पर कोलेस्ट्रॉल के स्तर को मापना भी संभव है। कुछ साल पहले, कोलेस्ट्रॉल किट बहुत सटीक नहीं थे - हालांकि, अब उनकी सटीकता मानक प्रयोगशाला परीक्षणों (करीब 95% शुद्धता) के बहुत करीब है।
    • कुछ यौगिकों या मापदंडों पर प्रतिक्रिया करते समय विभिन्न रंगों को बदलने के लिए डिज़ाइन परीक्षण स्ट्रिप्स के साथ रक्त और मूत्र का विश्लेषण किया जा सकता है।
  • अनावश्यक डॉक्टर के दौरे से बचें शीर्षक

    Video: Thomas Mann's "The Magic Mountain" (1987)

    2
    केवल आवश्यक दवा लेने के लिए हालांकि दवाएं दर्द और सूजन जैसे लक्षणों से राहत में स्पष्ट रूप से उपयोगी हैं, और कुछ वास्तव में जान बचाने के लिए, ये सभी दुष्प्रभावों का उत्पादन करते हैं। ड्रग्स जो उपयोगकर्ताओं के उच्च अनुपात में कई दुष्प्रभावों के कारण जाने जाते हैं, वे स्टेटिक्स (उच्च कोलेस्ट्रॉल के लिए निर्धारित होते हैं) और एंटीहाइपरटेंस (उच्च रक्तचाप के लिए) इन दवाओं के लिए ओवरडिकाइजेशन और यहां तक ​​कि करीब से निर्देशों का पालन करने से अक्सर अन्य लक्षण और चिकित्सक के लिए और अधिक यात्राएं होती हैं। उन सभी व्यंजनों के लिए साइड इफेक्ट्स के जोखिम के बारे में पूछें इसके अलावा, कुछ शर्तों के लिए वैकल्पिक उपाय (पौधे की उत्पत्ति) की जांच करने पर विचार करें, जिसके कारण कम और कम गंभीर साइड इफेक्ट हो सकते हैं (हालांकि ये उपाय अक्सर वैज्ञानिक सत्यापन की कमी या अध्ययन करते हैं कि वे वास्तव में काम करते हैं या नहीं)।
  • अक्सर, स्टेटिनियों के कारण मांसपेशियों में दर्द, यकृत की समस्याएं, पाचन समस्याएं, त्वचा की चकत्ते, फ्लशिंग, स्मृति हानि और भ्रम का कारण होता है।
  • हर्बल उपचार को कम कोलेस्ट्रॉल के स्तर को आटिचोक निकालने, मछली के तेल, गोरा psyllium, अलसी, हरी चाय निकालने, नियासिन (विटामिन बी 3) और जई चोकर शामिल मदद कर सकते हैं।
  • अक्सर, antihypertensives खांसी, चक्कर आना, चक्कर, उल्टी, घबराहट, थकान, सुस्ती, सिर दर्द, नपुंसकता और पुरानी खांसी का कारण है।
  • हर्बल उपचार रक्तचाप को कम मदद कर सकते हैं नियासिन (विटामिन बी 3), अंगूर के बीज निकालने, फैटी एसिड ओमेगा -3, coenzyme Q10 और जैतून का तेल शामिल हैं।
  • छवि शीर्षक 37244 5
    3
    वार्षिक शारीरिक परीक्षा की अनुसूची करें दीर्घकालिक चिकित्सा यात्राओं को कम करने का एक तरीका है परीक्षण करने, शॉट प्राप्त करने और किसी भी संभव स्वास्थ्य समस्याओं की पहचान करने और इससे पहले कि वे और अधिक गंभीर हो जाते हैं, उन्हें जांचने के लिए एक मेडिकल परीक्षा निर्धारित करना। स्वास्थ्य बीमा इस यात्रा को कवर कर सकते हैं, अपने बीमा एजेंट से पूछें कि निवारक देखभाल से क्या शामिल है।
  • निवारक देखभाल के लिए एक यात्रा तब की जाती है जब आप स्वस्थ महसूस करते हैं और किसी विशिष्ट शारीरिक समस्या या बीमारी का इलाज नहीं करते हैं
  • अनावश्यक डॉक्टरों के दौरे से बचें चित्र 6
    4
    छोटी समस्याओं के लिए स्थानीय आउट पेशेंट क्लीनिक का उपयोग करें डॉक्टरों की संख्या की संख्या को कम करने का एक और अधिक व्यावहारिक तरीका स्थानीय बाहर के रोगी क्लीनिकों का उपयोग अक्सर टीके के लिए, नुस्खे को नवीनीकृत करना, उन्हें महत्वपूर्ण संकेतों को मापने और बुनियादी शारीरिक परीक्षाएं करना है। अधिक से अधिक फार्मेसी श्रृंखलाएं इस प्रकार की चिकित्सा सेवाओं की पेशकश करती हैं और उनके लाभ लेने से चिकित्सक के कार्यालय में और सामान्य तौर पर स्वास्थ्य व्यवस्था में बोझ कम हो जाता है। सामान्य तौर पर, ये छोटे क्लीनिक डॉक्टरों को नहीं भर्ती करते हैं, लेकिन विशेष नर्स, चिकित्सा सहायक और योग्य नर्स
  • फार्मेसियों में बच्चों और वयस्कों के लिए आम टीके की पेशकश फ्लू और हेपेटाइटिस है
  • छोटे आउट पेशेंट क्लीनिक citas- की आवश्यकता नहीं है, भले ही आप इंतजार, यह अक्सर (यदि फार्मेसी एक किराने की दुकान के अंदर स्थित है) समय पारित करने के लिए भोजन की खरीद करने के लिए आसान और सुविधाजनक है।
  • युक्तियाँ

    • अक्सर, हल्के से मध्यम मस्तिष्किकृत दर्द (आँसू और मोचों से) उपचार के बिना तीन से सात दिनों के भीतर राहत मिली है।
    • लगभग सभी ऊपरी श्वसन संक्रमण एक सप्ताह के भीतर अपने पाठ्यक्रम का पालन करते हैं और उन्हें एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता नहीं होती है, खासकर यदि वायरस उन्हें कारण देते हैं
    • तनाव के स्तर को कम करने से आपके स्वास्थ्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है और आपको अपने डॉक्टर से नियमित रूप से ज़रूरत से रोका जा सकता है।
    • पेपनिकॉलाओ टेस्ट की अब हर साल आवश्यकता नहीं है यू.एस. के सबसे हालिया दिशानिर्देश निवारक सेवा टास्क फोर्स महिलाओं के लिए प्रत्येक तीन साल में एक पेप टेस्ट की सिफारिश करती है, जो 21 वर्ष की आयु से शुरू होती है और 65 साल की उम्र में समाप्त होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com