ekterya.com

कैसे दर्द के बिना मरने के लिए

भावनात्मक और शारीरिक दर्द को प्रबंधित करना टर्मिनल चिकित्सा देखभाल का सबसे कठिन हिस्सा है आप गरिमा और अनुग्रह के साथ सबसे खराब सामना करना सीख सकते हैं आवश्यक व्यवस्था पहले से करें और आपके द्वारा छोड़े गए अधिकांश समय का लाभ उठाएं।

टिप्पणी: इस लेख में टर्मिनल चिकित्सा देखभाल शामिल है यदि आप आत्मघाती विचारों के साथ संघर्ष करते हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद या 800-273-टीएएलके, राष्ट्रीय आत्महत्या निवारण नेटवर्क से संपर्क करें, अगर आप संयुक्त राज्य में रहते हैं। यदि आप किसी दूसरे देश में रहते हैं, तो तुरंत अपने आप में आत्महत्या की रोकथाम लाइन से संपर्क करें।

चरणों

भाग 1
दर्द का प्रबंधन करें

मरो शांतिपूर्ण कदम 1 शीर्षक वाली छवि



1
दर्द के प्रबंधन के लिए अपने विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। टर्मिनल चिकित्सा देखभाल में आपके शारीरिक आराम को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है अपनी स्थिति के आधार पर, आप विभिन्न प्रकार की दवाएं ले सकते हैं या विभिन्न प्रकार की प्रक्रियाओं से गुजर सकते हैं, इसलिए अपने चिकित्सक के साथ सभी उपचार विकल्पों पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है और यह सुनिश्चित कर लें कि इन विचारों के अलावा आप आराम कर सकते हैं।
  • सामान्य रूप से टर्मिनल रोगियों के लिए मोर्फ़िन निर्धारित होता है, कभी-कभी एक निरंतर आधार पर। हालांकि इस बारे में कोई बहस है कि क्या मोर्फिन जीवन को छोटा कर सकता है या नहीं, एक प्रभावी एनाल्जेसिक के रूप में इसकी प्रभावकारिता सिद्ध होती है। यदि आपका दर्द मजबूत है, तो इस विकल्प के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
  • कुछ मामलों में, दर्द प्रबंधन के लिए अतिरिक्त गैर-पारंपरिक तरीकों का पालन करना उचित हो सकता है, जैसे कि समग्र चिकित्सा, चिकित्सा मारिजुआना, या अन्य गैर-पश्चिमी उपचार। जब तक ये उपचार आपको प्राप्त अन्य देखभाल के रास्ते में नहीं मिलते, तब तक आपका डॉक्टर उन्हें स्वीकृति दे सकता है, जो प्रयास के लायक होगा।
  • मरो शांतिपूर्ण चरण 2 शीर्षक वाला छवि

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com