ekterya.com

अपना वजन कम करने के लिए प्रेरित कैसे करें

शायद आपने खुद से वादा किया है कि इस समय आप करेंगे हो सकता है कि आप अगले तीन दिनों में सलाद, जॉग और प्रोटीन बार खाएं - लेकिन कुछ दिनों के बाद, आप आइसक्रीम की एक बड़ी मात्रा में खाने वाले सोफे पर समय बिता सकते हैं अब खाना खाने और अपने आप को प्रेरित करने का समय है। यदि आप तय करते हैं, तो आप बाउंस आहार से बच सकते हैं और शानदार दिख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक नियमित शुरुआत करें जो आपको प्रेरित करती है

छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 1
1
एक यथार्थवादी लक्ष्य निर्धारित करें अगर आप कुछ ऐसा नोटिस करते हैं जैसे "मैं अगले कुछ हफ्तों में 23 किग्रा (50 पौंड) खोना चाहता हूं", यह बहुत अवास्तविक लक्ष्य होगा वज़न इतनी तेज़ी से प्राप्त नहीं हुआ है, इसलिए यह तेज़ी से नीचे नहीं जाएंगे। यदि आप ऐसे लक्ष्यों को निर्धारित करते हैं जो आप तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आप जनरेट किए जायेंगे
  • समझदार साप्ताहिक या मासिक लक्ष्य विकसित करने के लिए स्वास्थ्य पेशेवर से सलाह लें एक व्यक्ति के लिए क्या उपयुक्त है जो दूसरे के लिए अस्वास्थ्यकर हो सकता है, जो आरंभिक वजन, आयु, गतिविधि स्तर, लिंग और अन्य कारकों पर निर्भर करेगा।
  • आप कोच में जा सकते हैं (जिसे बाद में बेहतर समझाया जाएगा) जब एक बेहतर शारीरिक स्थिति विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह जानना उपयोगी होगा कि आप क्या सक्षम हैं, और शायद आपको पता नहीं कि यथार्थवादी क्या है और क्या नहीं। एक अच्छा कोच आपको एक लक्ष्य और योजना विकसित करने में मदद कर सकता है जो आपकी क्षमता तक पहुंचने में आपकी सहायता करेगा।
  • सामान्य तौर पर, धीमी गति से आप अपना वजन कम करते हैं, जितना अधिक हो, आप अपने आप को बनाए रखेंगे। शरीर आमतौर पर अकाल की स्थिति के रूप में एक गंभीर वजन घटाने की व्याख्या करता है, इसलिए यह एक अप्रिय चक्र पैदा करेगा जो आपके चयापचय को कम करेगा, आपको शारीरिक असुविधाएं भुगतना पड़ता है और सामान्य रूप से, आपको अपना वजन बनाए रखने से रोकना पड़ता है
  • 450 ग्राम (1 पौंड) 3500 कैलोरी के बराबर होती है। प्रति सप्ताह 450 ग्राम (1 एलबी) कम करने के लिए, आप अपने आहार में प्रतिदिन 500 कैलोरी कम कर सकते हैं, व्यायाम के जरिए प्रति दिन 500 अतिरिक्त कैलोरी जला सकते हैं या इन दोनों विकल्पों के कुछ संयोजन का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 2
    2
    अपना साथी खोना जिसके साथ अपना वजन कम करना है यदि आप एक भागीदार की तलाश में हैं, तो यह आपको टीम वर्क की शक्ति का सहारा लेने की अनुमति देगा। यह अधिक संभावना होगी कि आप ट्रैक पर बने रहें अगर आपके पास कोई है जो आपको प्रोत्साहित करता है, जिसे आप खाता देते हैं और आप किसके साथ व्यायाम कर सकते हैं
  • आदर्श रूप में, आपके पास एक ऐसा व्यक्ति होना चाहिए, जो आपके स्वास्थ्य के समान है। यदि आप एक 45 वर्षीय महिला हैं जो 20 किलो (40 पौंड) खोने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप 21 साल के एक सहकर्मी में शामिल होने के लिए एक गलती हो सकती है जो 4.5 किलो (10 पाउंड) खोने की कोशिश करता है।
  • आप इंटरनेट पर वजन कम करने के लिए साथी भी प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे कई वजन घटाने वाले पृष्ठ हैं जो आपको एक भागीदार ढूंढने में मदद करेंगे। यह बहुत उपयोगी है अगर आपके सामाजिक मंडल में कोई उपयुक्त व्यक्ति नहीं है या यदि आप अपना वज़न घटाना निजी रखना चाहते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपको पसंद करता है यदि यह व्यक्ति आपको पसंद नहीं करता है या अनुभव को अप्रिय बनाता है, तो आपको कम से प्रेरित महसूस करना होगा।
  • आपके शासन के अनुसार, इस व्यक्ति को आपको स्वस्थ खाने, अधिक व्यायाम करने, या दोनों करना चाहिए। यहां तक ​​कि एक शॉपिंग दोस्त उपयोगी होगा! आपको बस किसी को चुनना पड़ता है जो आपको पूरी प्रक्रिया से बेहतर महसूस कर लेता है, न कि कोई ऐसा प्रतियोगिता जिसे बनाता है
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 3
    3

    Video: अपना वजन कम करें "Lose Weight" (subliminal)

    एक कक्षा के लिए साइन अप करें आप एक कक्षा में नामांकन कर सकते हैं चाहे आप एक व्यायाम साथी हैं या नहीं। आप कक्षाओं के लिए अग्रिम भुगतान कर सकते हैं, क्योंकि इससे आप भाग लेने के लिए प्रेरित करेंगे। कुछ लोग देखभाल भी करते हैं, जिससे आप अपने स्वास्थ्य के साथ थोड़ा दोषी महसूस कर सकते हैं यदि आप इसमें शामिल नहीं हैं सर्वोत्तम कक्षाएं आपको महसूस कर सकती हैं कि आपके पास 30 साथी और एक कोच है
  • कई प्रकार के व्यायाम उपलब्ध हैं कोई एकल प्रकार का व्यायाम वर्ग नहीं है जो हर किसी के लिए उपयुक्त है, और अब इसमें अधिक विकल्प हैं जिम और व्यायाम केन्द्रों के अलावा आप कहीं और भी खोज सकते हैं। आप हॉर्सबैक सवारी, स्कीइंग या ताई ची कक्षाओं में भाग ले सकते थे।
  • आपके लिए पर्याप्त स्तर ढूंढें उदाहरण के लिए, एक अच्छा योग स्टूडियो में वरिष्ठ नागरिकों, समर्पित एथलीट, गर्भवती महिलाओं, युवा वयस्कों, छोटे बच्चों के माता-पिता आदि के लिए व्यायाम हो सकता है।
  • एक नया कौशल सीखने की संभावना पर विचार करें। आप कई भौतिक क्षमताओं की कोशिश कर सकते हैं। बस चलने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन कुछ लोग इसे पसंद करते हैं कुछ सीखिए आप साल्सा, कराटे, रॉक क्लाइम्बिंग या बेली डांस में कक्षाएं ले सकते थे।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 4
    4
    एक ब्लॉग या व्यायाम लॉग प्रारंभ करें यदि आप लिखित में अपनी प्रगति रिकॉर्ड करते हैं तो आप सबकुछ ठोस बना देंगे। आप इसे जिस तरह से आप चाहते हैं, उसे लिख सकते हैं, लेकिन हम आपको ऐसा करने के दो तरीके दिखाएंगे:
  • व्यायाम (और भोजन) का रिकॉर्ड बनाएं यहां आप नीचे लिखेंगे कि आप हर दिन क्या करते हैं, कैलोरी की मात्रा जला दी है, आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के कितने करीब हैं और जो खाना आपने खाया है यदि आपके पास भागीदार है, तो इस जानकारी को उसके साथ साझा करने के लिए आपको ज़्यादा ज़िम्मेदारी लेनी है।
  • व्यायाम ब्लॉग बनाएं आप इंटरनेट की दुनिया के लिए इस जानकारी को प्रकाशित करेंगे, जो सबसे बड़ा संभव एक्सपोजर होगा (यदि कोई इसे पढ़ता है, जाहिर है)। इसके साथ, आप एक और रचनात्मक विकल्प चुन सकते हैं जिसमें एक अभ्यास रिकॉर्ड के सभी कारक शामिल होंगे, लेकिन आप इसके बारे में क्या सोचते हैं, आपके सामने आने वाली बाधाएं और यह प्रगति करते समय आपको क्या महसूस होता है। आपको बस लिखना होगा!
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 5
    5
    एक कोच प्राप्त करें यदि आपके पास कोई मित्र नहीं है जो आपको पूरी तरह मार्गदर्शन कर सकता है या आपको कुछ स्वस्थ उपभोग के लिए प्रोत्साहित कर सकता है, तो एक कोच आपका सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है जो आपके व्यक्तित्व को फिट बैठता है वह ढूंढें, क्योंकि यदि यह आपको बहुत बुरा महसूस करता है, तो आप बहाना करेंगे कि आप बीमार हैं और उपस्थित नहीं होंगे
  • सामान्य तौर पर, सभी जिम आपको प्रशिक्षक के साथ प्रदान कर सकते हैं। उम्मीद है, आप मुफ्त के लिए कुछ परिचयात्मक सत्रों की कोशिश कर सकते हैं। उन लोगों से पूछो जिनके पास अच्छी प्रतिष्ठा है और सिर्फ उन प्रशिक्षकों को प्रशिक्षित करें जो जानते हैं कि वे क्या करते हैं और आपके वजन घटाने के लक्ष्यों का सम्मान करते हैं।
  • कुछ प्रशिक्षकों के एक छोटे से समूह की कीमत की पेशकश, ताकि आप पैसे बचाने के लिए दोस्तों के साथ जा सकते हैं।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाली छवि, चरण 6
    6
    एक विशेष एथलेटिक घटना में दाखिला लिया। यदि आपके पास अपनी शारीरिक स्थिति के लिए समय सीमा है, तो यह एक विशिष्ट लक्ष्य बनने के लिए प्रयास करेगी। सुनिश्चित करें कि ऐसा कुछ है जो आप अपनी भौतिक क्षमताओं के लिए सुखद और उपयुक्त मानते हैं। ये कुछ उदाहरण हैं:
  • अपने इलाके में चलने की घटना में भाग लें-
  • एक चलाओ 5 किमी दौड़
  • अभ्यास करने में सक्षम हो सतह डाइविंग अपनी छुट्टियों पर-
  • करने में सक्षम हो के माध्यम से जाना एक स्थानीय पार्क के लिए सभी तरह-
  • एक टूर्नामेंट में एक प्रतिद्वंदी को हराने Swordsmaster
  • अभ्यास करें बॉलरूम नृत्य अपने बेटे की शादी में
  • कई प्रशिक्षण कार्यक्रम और अनुप्रयोग हैं जो आपको चलने और चलने के कार्यों को बारीक करके अपनी फिटनेस में सुधार करने में मदद करेंगे। चलने के लिए ब्रेक लेने में कोई समस्या नहीं है! यदि आप यूएस में रहते हैं, तो रनिंगिहुएसएएसएएडीओ और नेक्स्टबीब इस देश में व्यापक कैरियर की सूची प्रदान करते हैं। इसलिए, कोई बहाना नहीं होगा, क्योंकि आप बहुत आसानी से पंजीकरण कर पाएंगे।
  • वज़न कम करने के लिए स्वयं को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 7
    7
    अपने व्यक्ति के पिछले संस्करणों से खुद की तुलना न करें। जब आप छोटी, पतली या एथलेटिक थे, तो आप खुद की तस्वीरें पोस्ट करते हैं - यह आपको बहुत कुछ दे सकता है यहां तक ​​कि अगर आप अपना वजन कम करते हैं, तो आप खुद का पुराना संस्करण नहीं होगा। आप अपने किशोर संस्करण के साथ 50 साल की उम्र में खुद की तुलना करने के लिए अनुचित होगा। सामान्य तौर पर, किशोरावस्था में तेज चयापचय होता है, बच्चों या कई बीमारियां नहीं होती हैं और आमतौर पर व्यायाम करने के लिए "खाली समय" होता है। इसके बजाय, ऐसे छवियों का उपयोग करें जो बेहतर ढंग से प्रदर्शित करें जो आपको प्रेरित करें और आज आपको प्रेरित करें, जैसे कि निम्नलिखित:
  • हाल के फ़ोटो जहां आपको लगता है कि आप अच्छे दिखते हैं आपको बहुत पतली दिखनी नहीं पड़ेगी, लेकिन आपको खुश होना चाहिए, आराम से या मजेदार होना चाहिए - या उस गायन में जिस पर आप गर्व कर रहे हैं - या जो कुछ भी आपको देखकर खुश करता है। अगर आप अपने आप को अच्छी तरह देख रहे हैं, तो इससे आपको अपना ध्यान रखना होगा।
  • पसंदीदा स्थानों की तस्वीरें सक्रिय होने के लिए यह उष्णकटिबंधीय द्वीप हो सकता है जहां आप कैनोइंग, अपने पसंदीदा समुद्र तट या आप की एक तस्वीर को रेस में फिनिश लाइन पार करने की उम्मीद करते हैं।
  • आपके दोस्तों, परिवार और अन्य प्रियजनों की तस्वीरें खुद का ख्याल रखना ताकि आप इन लोगों की देखभाल कर सकें और उनके साथ रह सकें।
  • प्रेरणादायक उद्धरण यह बाइबल से आपकी पसंदीदा कविता हो सकती है, एक मूवी उद्धरण या जो आपकी सालाना में लिखा है - प्रेरणा आप आगे बढ़ने में सहायता कर सकते हैं।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज। चरण 8
    8

    Video: जानिए मात्र 4 घंटे में कोलेस्ट्रॉल कम कैसे करें | How to control cholesterol | Gharelu nuskhe.

    उन कपड़ों को त्यागें जो आपके लिए उपयुक्त नहीं हैं कुछ लोग उन्हें फिट करने के लिए एक परिधान के लिए परहेज़ की गलती करते हैं अगर आप कपड़े पहनते हैं जो आप बार-बार फिट नहीं होते हैं तो आप खुद को अवमूल्यन कर सकते हैं इसके अलावा, ऐसे कपड़ों को चुनने के बजाय, जो आप के पक्ष में हैं, आप अपने शरीर के लिए बुरा महसूस कर सकते हैं, यह निर्धारित करने के लिए आप कपड़े पहने होंगे। यदि आप अपने शरीर के साथ बुरा महसूस करते हैं, तो संभवतः आप इसकी देखभाल नहीं करते जैसा
  • पुरानी मान्यता यह है कि अगर कपड़े आप को कस लें और लगातार असहज महसूस करें, तो यह हर पल में आपको याद दिलायेगा कि आपको अपना आहार योजना का पालन करना चाहिए। हालांकि, असुविधा आमतौर पर प्रेरित नहीं होती है सामान्यतः, क्या होता है कि व्यक्ति अधिक वजन वाले होने के कारण खराब, शर्मिंदगी और अधिक उदास महसूस करता है। यह दुख आपको अधिक बार पेट भरने और कसरत नहीं करने का कारण बनता है। आप प्रेरणादायक कपड़े के बजाय, यह केवल दुःख का स्रोत होगा।
  • एक और प्राचीन विश्वास को वजन कम करने के लक्ष्य के रूप में कपड़ों के आकार का होना चाहिए। हालांकि, आकार आम तौर पर महिलाओं के लिए विशेषकर मानकीकृत नहीं होते हैं परिधान का कटौती आपके रहने के तरीके और आपके शरीर पर मौजूद प्रकटन को बहुत प्रभावित कर सकता है। इसके अलावा, हमेशा यह संभावना है कि उच्च विद्यालय में आपके आकार का आकार 45 वर्ष की उम्र में आपके लिए एक यथार्थवादी लक्ष्य नहीं है।
  • दूसरे प्रकार का कपड़ों का उपयोग करना शुरू करें बस उन कपड़ों से छुटकारा पाएं जो, वर्तमान में, आपको फिट नहीं है और आपके शरीर के लिए चापलूसी नहीं कर रहे हैं - और एक छोटे से कपड़े खरीद लेंगे अब वे आप पर अच्छे लगते हैं समझदार रूप से वजन कम करके, आप आज खुद के बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं इसके अलावा, यह एक समय पर वर्तमान, एक दिन पर ध्यान केंद्रित करने के परिप्रेक्ष्य को प्रतिबिंबित करेगा।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज स्टेप 9
    9
    अपनी योजनाओं को अपने परिवार, रूममेट्स और मित्रों को बताएं ज़िम्मेदार होने के नाते अक्सर किसी भी स्वास्थ्य योजना का मुख्य तत्व होता है यदि आपको लगता है कि दूसरों को पता चलेगा कि आप क्या कर रहे हैं, तो आप अधिक से अधिक अच्छे निर्णय लेने की संभावना लेंगे इसके अतिरिक्त, आपके पास के लोग आपको प्रोत्साहित कर सकते हैं और आपकी प्रक्रिया में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • हालांकि, आपको खुद को आलोचना के प्रति कमजोर छोड़ने की जरूरत नहीं है। कुछ लोगों को आपकी स्वास्थ्य योजनाओं में भाग लेने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति नहीं हो सकता है। उन लोगों को अपनी योजनाओं को कहने में कोई समस्या नहीं है, जिन्हें आप उन में शामिल करना चाहते हैं। कभी-कभी, ऐसे लोग होंगे जो हमें अपना समर्थन नहीं देंगे, वे हमें बहुत आलोचना करेंगे या उन्हें हमारे वजन घटाने कार्यक्रम के बारे में नहीं पता होना चाहिए।
  • उसी तरह, आपको बस अपनी योजनाओं को लोगों के एक समूह में बता सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप पोस्ट करते हैं, जो आपने दिन के दौरान खाया है और फेसबुक पर आपके अभ्यास के लिए, यह काम कर सकता है जैसे कि यह एक ब्लॉग था हालांकि, आपको निम्नलिखित प्रश्नों पर प्रतिबिंबित करना चाहिए: क्या आपके मित्र सूची में शामिल लोगों को नाश्ता पर खाने के लिए दैनिक अद्यतन करना चाहते हैं? क्या आप सचमुच लोगों को यह जानना चाहते हैं कि आप कितना वजन करते हैं? यदि आप अपने ज़ुम्बा वर्ग को याद करते हैं, तो क्या आपकी बहन इस बारे में कुछ उपयोगी कहने के बजाय एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी कर सकती है? इस प्रयोजन के लिए एक निजी सूची बनाना बेहतर हो सकता है
  • यदि आप दूसरों को बताते हैं, तो ये उन्हें तदनुसार योजना में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप आहार और व्यायाम योजना का पालन कर रहे हैं, और समुद्र तट पर सप्ताहांत खर्च करने जा रहे हैं, तो आप समुद्र तट पर चलने की सलाह दे सकते हैं, लेकिन आइसक्रीम की दुकान से बचें।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 10
    10
    किताबें, ब्लॉग और सफलता की कहानियां पढ़ें यदि आप देखते हैं कि सैकड़ों लोग आपके जैसा एक ही चीज़ के माध्यम से चले गए हैं, तो यह आपको बहुत कुछ प्रेरित कर सकता है। आपकी कुछ कहानियां आपको छू सकती हैं इससे आप यह देख सकते हैं कि अन्य लोग सफल हुए हैं
  • आप कई स्थानों में वजन घटाने की सफलता की कहानियां पा सकते हैं। यदि आप अंग्रेजी को जानते हैं, तो आप प्रामाणिक रूप से Emmie.com, Canyoustayfordinner.com और bloggingrunner.com जैसे पृष्ठों की समीक्षा करके शुरू कर सकते हैं। अन्य लोगों की कहानियों को सुनना उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि आपके पास कई रोल मॉडल नहीं हैं जो आपके पास हैं। आपको प्रेरित करने के अलावा, आप उन्हें संसाधनों के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • छवि प्रेरित खुद भार चरण 11 खोने के लिए शीर्षक से
    11
    इनाम सिस्टम की स्थापना करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम खुद को कैसे समझते हैं, हम सभी एक ही बुनियादी आवेगों का जवाब देते हैं। यदि आप उपयुक्त इनाम सिस्टम स्थापित करते हैं, तो यह आपके मन को तत्परता दिखाएगा
  • कुछ लोग एक स्कोरिंग सिस्टम को विकसित करना चाहते हैं, जहां वे हर अच्छे निर्णय के लिए एक बिंदु प्राप्त करते हैं (चाहे वह भोजन या अभ्यास के बारे में है)। जब आप 100 अंक तक पहुंचते हैं, तो आपको अपने आप को कुछ ऐसी चीज से इनाम करना होगा जो आप चाहें (जैसे मालिश या शॉपिंग ट्रिप)। अस्वास्थ्यकर विकल्पों के साथ खुद को इनाम न दें, जैसे एक हैमबर्गर खाने या चीनी में अमीर कैंडी खरीदना। यह अकेले आपके प्रयासों को बर्बाद कर देगा
  • कुछ लोग अपनी प्रगति को पैसे के साथ इनाम देना पसंद करते हैं हर बार जब आपको अच्छा दिन मिलते हैं तो आपको एक जार में थोड़ा पैसा देना होगा। आप इस पैसे को अपने पुरस्कार पर खर्च करेंगे, चाहे जो भी हो।
  • आपको हमेशा अंत में पुरस्कार प्राप्त नहीं होगा! इसे एक निश्चित दूरी के लिए सेट करें, कम कैलोरी की एक निश्चित मात्रा या खो वजन, या एक निश्चित संख्या के दिन जिसमें आप क्या चाहते थे खा नहीं है यदि पुरस्कार स्थिर होते हैं, तो आप उन पर अपनी आँखें रखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को वजन कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 13
    12
    सकारात्मक सोचने में कुछ समय निकालें यदि आपकी मानसिक प्रक्रिया में केवल "मैं मोटा हूँ मैं कभी भी कोई प्रगति नहीं करूँगा ", आप एक आत्मनिर्भर भविष्यवाणी रहने के जोखिम को चलाएंगे। यदि आप सकारात्मक सोचना शुरू करते हैं, तो मुश्किल से कुछ हासिल करने का विचार अधिक विश्वसनीय होगा, क्योंकि आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे। आपको पता चल जाएगा कि आप ऐसा कर सकते हैं और आप इसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • अगर आपको सकारात्मक सोचने में कई कठिनाइयां होती हैं (जो पूरी तरह से सामान्य है), उस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ मिनट सुरक्षित रखें। यदि आप नकारात्मक सोचते हैं, तो आपको रोकना चाहिए और शुरू करना चाहिए। आप अपने बारे में क्या पसंद करते हैं? दूसरे लोग क्या कहते हैं कि वे आपके बारे में क्या पसंद करते हैं? तुम क्या कर रहे हो? समय के साथ, यह आसान और आसान हो जाएगा, जैसे किसी अन्य गतिविधि।
  • Video: आहार और व्यायाम के अलावा 8 टिप्स, जो हैं वजन घटाने की गारंटी

    विधि 2
    अपने आहार और अपने अभ्यास को प्रेरित करें

    वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि 14
    1
    अपनी लय का पालन करें आम तौर पर, कुछ छोटे से शुरू करना बेहतर होता है, बहुत जल्दी ही बहुत ज्यादा कवर करने के बजाय यह विशेष रूप से होता है यदि आप एक अच्छा समय के लिए अपेक्षाकृत निष्क्रिय रहे हैं या यदि आप एक उन्नत उम्र के हैं। यदि आप बहुत जल्द बहुत जल्द पकड़ लेते हैं, तो यह आपके शरीर को चोट पहुंचाएगा और आपके व्यायाम कार्यक्रम को बर्बाद कर सकता है। बस करो जो आप कर सकते हैं, इसलिए आपका शरीर गति रख सकता है
    • यदि आपने लंबे समय तक प्रयोग नहीं किया है, तो आपको कुछ छोटे से शुरू करना चाहिए। अपने फिटनेस स्तर का आकलन करने के लिए एक सप्ताह के लिए समर्पित करें। डिस्कवर करें कि आप क्या आसान और कठिन मानते हैं, और उससे शुरू करें। केवल अपनी गतिविधि को प्रति सत्र 10% तक बढ़ाएं, इसलिए यह आपके शरीर पर कहर बरपा नहीं देगा।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 15
    2
    गतिविधियों को दिलचस्प और मज़ेदार रखें हो सकता है कि आप सप्ताह में एक ही बार 5 किमी में चल रहे हैं और आप पिछले 4.5 किलो (10 एलबी) खो सकते हैं। आप और आपके शरीर को आपकी रूटीन से ऊब हो सकता था इसे एक क्रॉस ट्रेनिंग के साथ मिलाएं, एक ऐसा वर्ग ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं या एक नया विशिष्ट व्यायाम लक्ष्य निर्धारित करते हैं।
  • कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें और भार उठाना यदि आप केवल इन अभ्यासों में से एक कर रहे हैं, तो यह आपकी समस्या हो सकती है
  • यदि आप कसरत से नफरत करते हैं, तो यह आपके लिए व्यायाम नहीं होगा। रनिंग एक अच्छा अभ्यास है, लेकिन अगर आप दौड़ से नफरत करते हैं, तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। यदि आप जो कुछ करते हैं उससे नफरत करते हैं, तो आप इसे नहीं रखेंगे यदि आप अपना समय और ऊर्जा एक ऐसी गतिविधि में समर्पित करते हैं जो आपको अच्छा महसूस करती है, तो यह आपके पूरे जीवन के लिए एक शौक बन जाएगा।
  • अपनी दिनचर्या को अक्सर संशोधित करें! यदि आप कुछ महीनों के अंतराल पर अपना रूटीन संशोधित करते हैं, तो यह बोरियत को नियंत्रण में रखेगा और दोहराया उपयोग से चोटों से बचने के लिए होगा।
  • यह कार्यक्रम को मौसम के अनुसार जाने की अनुमति देगा यह गिरावट में चलने के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन सर्दियों के ठंड के महीनों में शायद इतना नहीं।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज शीर्षक चरण 16



    3
    अपने आहार के बारे में बात करने के अपने तरीके को संशोधित करें यह दिखाया गया है कि यदि आप अन्य लोगों और खुद को बताते हैं कि आप यह कहने के बजाय कुछ खाद्य पदार्थ नहीं खायेंगे आप उन्हें नहीं खा सकते हैं, इससे आपके लक्ष्य को छड़ी करने की आपकी क्षमता में सुधार होगा ..
  • इसके अलावा, अपनी रोज़ दिनचर्या के एक हिस्से के रूप में व्यायाम करने पर विचार करने की कोशिश करें, जो कुछ करने के लिए आपको बाध्य है
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 17
    4
    अपने कैलोरी, दूरी और अपने कदमों की गणना करें यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको थोड़ी देर तक परिणाम नहीं मिलेगा। इसके बजाय, आप अपने दैनिक जीवन में विभिन्न आंकड़े एकत्र कर सकते हैं। आपने दिया होगा एक सप्ताह के दौरान चलने के बाद हजारों कदम। यह आंकड़ा बहुत प्रभावशाली लगेगा!
  • आपका पंजीकरण या ब्लॉग इस बिंदु पर उपयोगी होगा। यदि आप सब कुछ नीचे लिखते हैं, तो आप जल्द ही यह देखने के लिए चिंतित होंगे कि संख्या कैसे बढ़ती है। क्या आप इस हफ्ते 24 किमी (15 मील) चलने की कल्पना कर सकते हैं, 4500 कैलोरी को कम करते हुए और 30,000 कदम उठा सकते हैं?
  • आप अपने कदमों की गणना कैसे नहीं जानते हैं? आप केवल एक pedometer मिलता है।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 18
    5
    अपने आप को कार्य करने के लिए थोड़ा स्वतंत्रता दीजिए यदि किराने की दुकान में आपकी यात्रा के लिए आपको आइसक्रीम के गलियारे को देखने की आवश्यकता नहीं है, तो आप असफल होने के लिए नियत हो जाएंगे। एक दिन आएगा जब आप सावधानी बरतें और मिठाई खाने के लिए आहार को त्यागने का निर्णय लेते हैं। यदि आप खुद को थोड़ा स्वतंत्रता देते हैं तो आप ऐसा होने से रोक सकते हैं
  • यदि आप बार-बार व्यवहार करते हैं, तो इससे आप इन खाद्य पदार्थों से वंचित महसूस कर सकते हैं और आपकी प्रेरणा कमजोर कर सकते हैं। समय-समय पर अस्वास्थ्यकर भोजन लेने में कोई समस्या नहीं है। सामान्य सेवारत 1/4 में सेवार करें, फिर धीरे-धीरे पानी के घूंट के बीच में स्वाद लें।
  • नीली रंग भूख को दबा देता है यदि आप एक छोटे से स्वाद के लिए जा रहे हैं, तो आप इसे नीली प्लेट पर रख सकते हैं।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज
    6
    नकारात्मकता को समाप्त करें वजन कम करने के संबंध में बहुत निराश होना आसान है यह जितनी जल्दी और आसानी से आप चाहते हैं उतना कभी नहीं होगा। आपको लगता है कि आपने पिछले दो हफ्तों में 120% समर्पित किया है और, जब आप पैमाने पर चढ़ते हैं, तो आप ध्यान देते हैं कि आपने केवल 230 ग्रा (1/2 पाउंड) कम किया है हम सबके माध्यम से किया गया है, और यह बहुत अप्रिय है। सबसे आसान बात यह है कि नकारात्मक रुख अपनाना है, लेकिन मत देना, क्योंकि इस तरह आप प्रेरणा खो देंगे।
  • इसके बजाय, अपनी प्रगति पर ध्यान दें जो रिकॉर्ड आप ले रहे हैं वह कुछ सुंदर है, क्योंकि यह सबूत है कि आप ट्रैक पर हैं इसे पढ़ें और आंकड़ों की समीक्षा करने के लिए वापस जाएं। बाद में चिंता करने के लिए एक समय रिज़र्व करें, अब अच्छा निर्णय लेने का समय है।
  • वज़न कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करने के लिए शीर्षक से छवि 20 कदम
    7
    व्यायाम को संक्षिप्त और सुखद रखें कई लोगों ने बहाना "मेरे पास समय नहीं है" या "व्यायाम इतनी उबाऊ है!" हालांकि, उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण मिनटों में किया जा सकता है और बहुत अधिक कैलोरी जला सकता है। यह सब बहाने को रद्द कर देगा
  • ऐसा करने के लिए, आपको बस इतना करना होगा कि व्यायाम और बाकी की तीव्र अवधि में अंतर होता है यह कहने के लिए कि आप कैलोरी जलाएंगे, इस प्रशिक्षण को कम करके समझना है, क्योंकि यह एक पल में व्यावहारिक रूप से गायब हो जाएगा। आप इसे किसी भी उपकरण के साथ कर सकते हैं, लेकिन ट्रेडमिल एक सरल उदाहरण है। कुछ मिनटों के लिए चलना शुरू करें, अपनी तीव्रता में 9 0% तक की वृद्धि करें अधिकतम हृदय गति 30 सेकंड के लिए और फिर एक मिनट के लिए चलने की गति फिर से शुरू करें। उसके बाद, 30 सेकंड के लिए बहुत तीव्र स्तर पर लौटें। इसे 8 से 10 बार करो और यह पर्याप्त होगा
  • अगर आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में थोड़ी सी भी चिंता है तो इस आहार की कोशिश करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें यह उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं होगा जो मुश्किल से कुछ का सामना नहीं करना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 21
    8
    एक अच्छी टीम प्राप्त करें यदि आपके पास नई चीजें हैं, तो आप दौड़ना शुरू कर सकते हैं, जिम पर जा सकते हैं या अधिक आसानी से कक्षा में जा सकते हैं। जूते, हेडफ़ोन या एक नया व्यायाम पोशाक प्राप्त करें सब कुछ है कि अभ्यास दिलचस्प रहता है की कोशिश करो!
  • विधि 3
    अपना रूटीन रखें

    बचत शीर्षक के लिए शीर्षक वाले चित्र, किशोरों के चरण 9
    1
    अपने आप को पुरस्कृत करें आपको पहले से बताए गए पुरस्कारों की प्रणाली को लागू करना होगा और आपको ऐसा आवृत्ति के साथ करना होगा जो आप चाहते हैं। आप न केवल अपने आप को इनाम कर सकते हैं जब आप एक दीर्घकालिक लक्ष्य तक पहुंचते हैं। आप अल्पकालिक लक्ष्यों के लिए छोटे पुरस्कार भी दे सकते हैं, जैसे कोई पुस्तक या सहायक खरीदने के लिए
    • सामान्य रूप में, यह एक बुरा विचार है कि एक इनाम के रूप में भोजन का उपयोग करें। फिर भी, आप समय-समय पर एक इलाज कर सकते हैं - हालांकि, अगर आप इसे अपने इनाम सिस्टम में शामिल करते हैं, तो यह अस्वास्थ्यकर व्यवहार पैटर्न को प्रोत्साहित कर सकता है
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें 23
    2
    रिलैक्स। अब आपको आराम करने के लिए बहुत समय लगेगा कि आपका शरीर पहले की तुलना में अधिक सक्रिय होगा दिन के दौरान कुछ समय निकालें। अपनी ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने के लिए एक लंबी बौछार या झपकी ले लो, क्योंकि आप इसके लायक होंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को वज़न कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 24
    3
    चित्र लें यदि आपके पास एक कठिन समय हो रहा है और सक्रिय रहना है, तो आप इन फोटोज का उपयोग आपके द्वारा किए गए कार्य को याद करने के लिए कर सकते हैं। एक तस्वीर पहले दिन ले लो और फिर हर हफ्ते। आपका शरीर किस तरह से बदल रहा है?
  • जब आपकी प्रगति कुख्यात होनी शुरू होती है तो आप इन कमरों को अपने कमरे में या अपने पूरे घर में प्रकाशित कर सकते हैं यह आपको याद दिलायेगा कि आपने यह सब काम किया है, आप इसे अब तोड़फोड़ क्यों करना चाहिए?
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 25
    4
    एक नई स्वस्थ आदत चुनें जिसे आप शामिल कर सकते हैं जैसे ही आपको अपना व्यायाम दिनचर्या जोड़ना चाहिए, जैसे ही आप इस स्वस्थ जीवनशैली का मास्टर बनते हैं, आप एक नई आदत भी शामिल कर सकते हैं। आप एक सप्ताह में एक शाकाहारी आहार ले सकते हैं, एक विटामिन लेते हैं या खुली हवा में एक शौक का अभ्यास कर सकते हैं। आप अपने व्यक्ति के इस नए संस्करण को क्या पसंद कर सकते हैं?
  • यदि आप अभी भी नहीं करते हैं, तो पाक शुरू करें। अपने मित्रों और परिवार के जीवन को सुधारने के अलावा, यह आपको कौशल का एक सेट विकसित करने और स्वस्थ खाने को और अधिक सुलभ बनाने की अनुमति देगा।
  • इमेज शीर्षक से खुद को वजन कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 26
    5
    जब आप गिर जाते हैं, तब अपने पैरों पर वापस जाओ यह लगभग हमेशा एक उच्च प्राथमिकता होनी चाहिए ध्यान रखें कि आपके पास बाधाएं हैं यह अनिवार्य होगा और इसका क्या होगा? सभी। केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं वह ट्रैक पर वापस आ जाएगी। यदि आप एक दिन के लिए व्यायाम बंद कर देते हैं, तो यह 2 दिनों के लिए रोक से बेहतर होगा! अपने आप को पीड़ा मत करो, बस अगले दिन शुरू करो।
  • एक निश्चित बिंदु पर प्रयास करना छोड़ने से ज्यादा कठिन है। यदि आप एक हफ्ते के लिए कसरत बंद कर देते हैं, तो यह आपको उस बिंदु पर वापस जाने का कारण हो सकता है जहां आप थे दो सप्ताह इसे ध्यान में रखें जब आप सुबह अपने बिस्तर पर झूठ बोलना चाहते हैं कुछ दिनों में इसका क्या परिणाम होगा?
  • इमेज शीर्षक से खुद को वजन कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 27
    6
    एक सफल डायरी लिखें इसके लिए आपको बहुत लिखने की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको इसे हमेशा अपनी पुस्तक के रूप में लिखना नहीं होगा, क्योंकि यह आपके रिकॉर्ड या आपके ब्लॉग का एक हिस्सा भी हो सकता है। बस यह सुनिश्चित करें कि आप जो लिखते हैं वह यह है कि आप कितनी अच्छी तरह कर रहे हैं, यह समर्पित है जब आप इस खंड में लिख सकते हैं तो आपको बहुत अच्छा लगेगा।
  • अगर आपको लगता है कि आपका कोई सफल दिन नहीं है, तो आपको विश्लेषण करना जारी रखना चाहिए। क्या प्रलोभन आप को छोड़ दिया है और जो आप में दे सकते हैं? आपने जो कुछ किया है उसके अलावा, आपने जो भी नहीं किया है, उस पर गौर करें।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 28
    7
    1 या 2 विशेषता गीत हैं रॉकी एक गाना था जिसने उसे चित्रित किया था, इसलिए आपका क्यों नहीं है? हर किसी को कुछ ऐसा है जो उन्हें पर्यावरण में प्रवेश करने की आवश्यकता है आपकी विशेषता गीत क्या है?
  • लगभग 15 गाने ढूंढने में कुछ समय लेंगे जो आपको बहुत कुछ प्रेरित करते हैं। अगर आपके पास गाने की एक सूची है जो आपको कुछ ही सेकंड में प्रेरित करती है, तो इससे आप अपने सभी व्यायाम ठीक से शुरू कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरणा दें चरण 2 9
    8
    जब आप "वसा" थे तो दान के लिए दान करें। समय आ गया है! उन पैंट पहले से ही दरवाजे के माध्यम से चले गए हैं, आप अपने लक्ष्य वजन तक पहुंच गए हैं और आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए कपड़े अब उपयोगी नहीं हैं। उन्हें परोपकारिता और गर्व के कार्य के रूप में दान में दे। बधाई!
  • आप अपने कपड़े किसी ऐसे संगठन को दान कर सकते हैं जो इसे योग्य है, लेकिन क्या आप अपना समय और ज्ञान दूसरों को भी दान दे सकते हैं? आप शायद कम से कम कुछ लोग जानते हैं जो वर्तमान में आपके जैसा एक ही चीज़ के माध्यम से जा रहे हैं आप किस तरह से उनकी मदद कर सकते हैं?
  • युक्तियाँ

    • पानी बहुत महत्वपूर्ण है आपको कम से कम 8 गिलास एक दिन में पीना चाहिए।
    • यथार्थवादी रहें यदि आपके पास एक दोस्त है जो बहुत पतला है और आप उसका आकार चाहते हैं, तो इसे भूल जाओ! किसी ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं, जिसकी बनावट आपके जैसा है यह आपके लिए बहुत उपयोगी होगा
    • एक यथार्थवादी परिप्रेक्ष्य रखें सौंदर्य उन लोगों की आंखों में है जो इसे देखते हैं कोई सौंदर्य मानक नहीं है आकर्षक होने के लिए आपको कुछ उपायों की ज़रूरत नहीं होगी
    • निराश मत हो! यदि आप करते हैं, तो अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात करें और उसे बताएं कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं। वह आपकी बात सुनेगा और आपकी सहायता करने की कोशिश करेगा। जिन लोगों को आप प्यार करते हैं, स्वयं के प्रति सजग मत बनो, वे भी आपको प्यार करते हैं!
    • एक शॉपिंग दोस्त प्राप्त करें जो आपको अस्वास्थ्यकर भोजन खरीदने या किसी के साथ संवाद नहीं करने देता है जो आपको बहुत अधिक खाने से रोक सकता है
    • शुरुआत में किसी भी प्रकार के वजन घटाने के पूरक की कोशिश न करें व्यायाम करें और स्वस्थ आहार खाएं जाहिर है, इसमें कुछ महीनों लगेंगे, लेकिन परिवर्तन स्थायी होंगे। आशा मत खोना
    • अधिक बार घर पर खाएं, क्योंकि आपको पता नहीं होगा कि रेस्तरां भोजन क्या होगा - इसके बजाय, आपको पता चलेगा कि घर पर खाने वाले भोजन के बारे में आप क्या जानते हैं।
    • ऐसे खाद्य पदार्थों के स्वस्थ विकल्प खोजें, जिन्हें आप नाश्ते के रूप में खाना पसंद करते हैं और जो आपके लिए उपयुक्त नहीं हैं। क्या आपको मिठाई पसंद है? आप एक फल खा सकते हैं क्या आप डोनट्स या केक पसंद करते हैं? एक धागा खाओ अन्य तरीकों से ढूंढें, जिसमें आप अपने अस्वास्थ्यकर जीवनशैली में धीरे-धीरे सुधार कर सकते हैं, एक बार में नहीं।

    चेतावनी

    • जब आप उदास या थका हुआ महसूस करते हैं तो मिठाई का उपभोग न करें! शक्ति रखो और ध्यान रखें कि आपका मूड पारित होगा
    • अगर आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में कोई चिंता है, तो पहले अपने आहार या व्यायाम दिनचर्या में अचानक परिवर्तन करने से पहले डॉक्टर या स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com