ekterya.com

एक दिन में 1 किलो कैसे खोना

सिर्फ एक दिन में 1 किलो खोने की कोशिश करना वजन कम करने का एक अतिवादी और संभावित खतरनाक तरीका है। ज्यादातर मामलों में, स्वस्थ वजन घटाने का अर्थ लगभग 1 किलो प्रति सप्ताह खोना है, इसलिए एक दिन में इसे प्राप्त करना मुश्किल काम है और लापरवाही से नहीं किया जाना चाहिए। यदि आप एक बॉक्सर या राइडर हैं, उदाहरण के लिए, ऐसे समय आएंगे जब आपको वजन कम करने के लिए जल्दी वजन कम करना पड़ेगा - हालांकि, आपको हमेशा एक अनुभवी कोच और डॉक्टर के साथ परामर्श करना चाहिए। यदि आप एक दिन में अपना वजन कम करते हैं, तो पानी का वजन सबसे अधिक होता है, जो जल्दी से वापस आ जाएगा।

चरणों

विधि 1
पसीना निकालना

एक दिन में 1 एलज़ इन लेज़ 2 नामक छवि
1
सॉना पर जाएं पानी का वजन कम करने के लिए सबसे सरल तरीके से पसीना बस है यह एक अल्पकालिक तकनीक है जो मुक्केबाज और अन्य सेनानियों का वजन आमतौर पर वजन से पहले अतिरिक्त किलो को खत्म करने के लिए होता है। आप कई मायनों में पसीना कर सकते हैं - संभवतः, संभवतः, समय के संदर्भ में सबसे प्रभावी तरीका सौना में समय व्यतीत करना होगा। यहाँ आप पसीना और पानी का वजन जल्दी से खो देंगे
  • क्योंकि सौना तीव्र हो सकता है, आपको इसे केवल 15 मिनट या आधे घंटे के लिए ही बैठना चाहिए।
  • प्रत्येक छोटे अंतराल के बाद पता चला कि आपका कितना खो गया है
  • यदि आप सॉना में बहुत अधिक पसीना करते हैं और निर्जलित होते हैं, तो आपका शरीर पानी पकड़ना शुरू कर सकता है, इसलिए हाथ पर थोड़ा सा पानी है और नियंत्रण करें कि आप नियमित रूप से कितना वजन कम करते हैं
  • एक गर्म स्नान एक सौना के रूप में उसी तरह काम करेगा
  • एक दिन में 2 एलबीएस लॉज़ नाम वाली छवि चरण 2
    2
    व्यायाम करें। पसीने का एक और आसान तरीका व्यायाम करना है यदि आप बाइक चलाने या सवारी करते हैं, या किसी अन्य प्रकार की ज़ोरदार शारीरिक गतिविधि करते हैं, तो आप पसीना शुरू कर देंगे और अस्थायी तौर पर पानी के कुछ भार खो देंगे। कुछ एथलीट्स कपड़ों के अतिरिक्त परतों का इस्तेमाल करते हैं जो अधिक पसीना आते हैं, लेकिन यह खतरनाक हो सकता है और ओवरलीटिंग का कारण बन सकता है, जो घातक हो सकता है।
  • विक्रम योग एक गर्म वातावरण में अभ्यास का एक उदाहरण है जो आपको सामान्य से अधिक पसीना देगा।
  • गर्मी और नमी गर्मी से संबंधित बीमारी के संक्रमित होने की संभावना का प्रतिनिधित्व करते हैं और यह सिफारिश की जाती है कि आप इन अभ्यासों को करने से पहले डॉक्टर से परामर्श लें।
  • एक दिन में खोने के लिए 2 दिन में एलबीएस छवि 3
    3
    एक सॉना सूट का प्रयास करें पसीने को प्रेरित करने का दूसरा तरीका एक सॉना सूट के साथ अभ्यास करना है ये सूट केवल आप और अधिक उपयुक्त कपड़े पहनते हैं जब आप अधिक उपयुक्त कपड़े पहनते हैं, तो आप व्यायाम करते समय पसीना करते हैं। पसीने के लिए सभी तकनीकों के साथ, आप कुछ किलो पानी का वजन बहुत जल्दी खो सकते हैं, लेकिन जब आप कुछ खा लें या पीते हैं, तो आप ये किलो भी तेज हो जाएंगे
  • एक दिन में 4 एलबीएस लॉज़ नाम वाली छवि चरण 4
    4
    जोखिम और लागतों को जानें पसीने के लिए इन सभी तकनीकों के साथ, निर्जलीकरण के खतरे, गर्मी से संबंधित बीमारियां और इलेक्ट्रोलाइट घाटे बहुत ही वास्तविक हैं। इन विकल्पों में से किसी पर विचार करने से पहले आपको डॉक्टर से बात करनी चाहिए। यदि आप मुक्केबाजी या कुश्ती मैच के लिए वजन कम करने की कोशिश करते हैं, तो ध्यान रखें कि वजन का अचानक नुकसान आपको स्पष्ट रूप से सोचने में समस्या पैदा कर सकता है, जिससे आपको सत्ता खोनी पड़ेगी और अचानक मूड स्विंग हो जाएगी।
  • विधि 2
    सोडियम, स्टार्च और पानी के अपने सेवन को संशोधित करें

    Video: 7 दिनों में 15 किलो तक वजन कम करे (Yoga Poses & Exercise That Can Change Your Body)




    एक दिन में खोए हुए 2 एलबीएस नाम वाली छवि चरण 5
    1
    पीने के पानी को बंद न करें यदि आप अपने द्वारा रखे हुए पानी की मात्रा को कम करना चाहते हैं, तो आपको बहुत अधिक पानी पीना चाहिए। अपने पानी का सेवन बनाए रखने के द्वारा, आप अपने शरीर को प्रभावी ढंग से अतिरिक्त नमक को खत्म कर सकते हैं जो पानी के प्रतिधारण का उत्पादन करते हैं। यदि आप लगातार दिन में कम से कम 8 गिलास पानी पीते हैं, तो आपका शरीर सीख लेगा कि नमक से निपटने के लिए इतने पानी बनाए रखने की आवश्यकता नहीं है।
    • बहुत सारे पानी पीने से आपकी चयापचय दर में वृद्धि हो जाती है, जिससे आप लंबे समय तक वसा को तेजी से जला सकते हैं।
    • बहुत अधिक पानी पीना और पानी के नशे से पीड़ना संभव है, जो घातक हो सकता है। ऐसा तब हो सकता है जब कोई गर्मी से संबंधित बीमारी के बाद पानी या अति-हाइड्रेट्स को मजबूती से पीता है
    • आवश्यक तरल पदार्थों को पियो ताकि आप प्यास महसूस न करें और जिससे आपका मूत्र हल्का पीला या रंगहीन हो।
    • यदि आप कुछ किलो बहुत जल्दी खोने की कोशिश करते हैं, तो आपको एक दिन के लिए किसी भी तरल का उपभोग नहीं करना चाहिए। इससे आपको कुछ किलो पानी का वजन अस्थायी रूप से खोना पड़ सकता है, लेकिन यह आपके स्वास्थ्य के लिए अनुशंसित नहीं है।
  • एक दिन में एलज इन लेज़ 2 एलबीएस छवि का शीर्षक
    2
    अपने नमक का सेवन कम करें आपके शरीर में नमक की मात्रा पानी को बनाए रखने के स्तर को प्रभावित करती है, और बदले में, आपके पास पानी का अधिक वजन होता है कार्य करने के लिए आपके शरीर को 2000 से 2500 मिलीग्राम सोडियम प्रति दिन की जरूरत होती है, और अगर आप इससे ज्यादा खा लेते हैं, तो आप पानी बनाए रखेंगे यदि आप अपने नमक का सेवन प्रति दिन 500 या 1500 मिलीग्राम तक सीमित करते हैं, तो लगभग दो चम्मच के बराबर है, तो आप कम पानी बनाए रखने की संभावना है।
  • आप अपना भोजन (जैसे अदरक और काली मिर्च) के मौसम में मसाले के साथ नमक को बदल सकते हैं।
  • एक दिन में लेज़ 2 एलबीएस नाम वाली छवि 7
    3
    स्टार्च के साथ कम कार्बोहाइड्रेट खाएं कार्बोहाइड्रेट और स्टार्चयुक्त खाद्य पदार्थों की मात्रा को कम करना कई आहार योजनाओं का एक प्रसिद्ध पहलू है अपने आप को स्वस्थ साबुत अनाज कार्बोहाइड्रेट और उच्च फाइबर फलों और सब्जियों को सीमित करने से आपको एक स्वस्थ आहार और वजन बनाए रखने में मदद मिल सकती है। परिष्कृत अनाज और शर्करा के आपके सेवन को सीमित रखने से आपको स्वस्थ रखने में मदद मिल सकती है, लेकिन याद रखें कि कार्बोहाइड्रेट स्वस्थ संतुलित आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।
  • स्टैर्की कार्बोहाइड्रेट पानी के प्रतिधारण, पानी के लाभ और सूजन के लिए नेतृत्व करते हैं।
  • एक दिन में 8 एलबीएस में खोने वाला इमेज
    4
    एक स्वस्थ और अधिक स्थायी तरीके से सोचें वजन कम करें. यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं, भले ही यह लड़ाई से पहले आपको तौलना है, तो आप इसे जल्दी से नहीं करना चाहिए, क्योंकि लागत लाभ से अधिक हो सकती है मुक्केबाजी और कुश्ती डिब्बों का सुझाव है कि लड़ाकू हमेशा अपने कुश्ती के वजन के 2 या 4.5 पाउंड (5 या 10 पाउंड) के भीतर रहते हैं ताकि वजन कम करने से पहले वे कुछ अतिरिक्त पाउंड सुरक्षित और धीरे-धीरे खो सकते हैं।
  • इन खेलों में भी तेजी से वजन कम करना विवादास्पद है साथ ही, आवश्यक सावधानी बरतने या किसी विशेषज्ञ की सलाह के बिना इसे नहीं किया जाना चाहिए।
  • प्रदर्शन, साथ ही साथ स्वास्थ्य पर होने वाले संभावित परिणामों, वजन घटाने के लिए उल्टा उल्टा कर सकते हैं।
  • को जल्दी से अपना वजन कम करें एक स्थायी और प्रबंधनीय तरीके से, बहुत सारे व्यायाम के साथ एक स्वस्थ आहार का संयोजन करें
  • Video: 7 दिनों मैं 7 किलो वज़न कम करने के 7 रामबाण उपाय : Tips to Loose Hips and Belly fat fast

    चेतावनी

    • एक वजन घटाने आहार से गुजरने से पहले हमेशा एक डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com