ekterya.com

सॉना के लाभों को तेज करने के लिए

पारंपरिक फिनिश स्नान में इसकी उत्पत्ति के बाद, आधुनिक सौना अब गर्म हो गया है, जिससे आपको पसीना आती है। कई प्रकार के सौना हैं जिनमें अवरक्त, नम, धुएं, सूखी और भाप शामिल हैं। हालांकि विभिन्न प्रकार के सौना हैं, लेकिन अवधारणा एक समान है। शैली के बावजूद, वांछित प्रभाव शरीर को गर्म करना है। नतीजतन, जो लोग सौना का आनंद लेते हैं वे कई तरह के फायदों का आनंद लेते हैं जो शारीरिक और मानसिक दोनों ही हैं, थोड़ा प्रयास के साथ आप सॉना के लाभों को तेज करने के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

Video: 5 मिनट में दिमाग तेज करें - Dimag तेज Karne Ke Tarike - मेमोरी ब्रेन पावर में सुधार

एक सौना चरण 1 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाली छवि
1
सॉना में प्रवेश करने से पहले व्यायाम करें सॉना पूरे शरीर में रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देती है, इससे आपको प्रशिक्षित होने के बाद जोड़ों और मांसपेशियों के दर्द से उबरने में मदद मिलेगी।
  • एक सौना चरण 2 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाली छवि
    2
    कसरत करने के बाद आराम करने के दिनों में सॉना के उपयोग की योजना बनाएं जबकि यह व्यायाम के संबंध में लाभ लाता है, यह कहा जाता है कि प्रशिक्षण के साथ एक 15-20 मिनट का सत्र आपको 1-2 घंटे की पैदल दूरी के बराबर देगा। इसका कारण यह है कि आप अपनी हृदय गति को बढ़ा देंगे जो कि जब आप चलते हैं
  • एक सौना चरण 3 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाली छवि
    3
    सॉना में प्रवेश करने के बाद व्यायाम करें भले ही आप सौना का उपयोग करने से पहले व्यायाम करने की योजना बना रहे हों, यह अभी भी स्वस्थ हो सकता है एक छोटी सी रिक्ति आपको मांसपेशियों को गर्म करने में मदद कर सकता है जो आपको चोटों से रोकने और हृदय पर व्यायाम के तनाव को दूर करने में मदद करेगा। आपका दिल सही तरीके से पंप करेगा क्योंकि आपके रक्त वाहिकाओं का विस्तार होगा।



  • एक सौना चरण 4 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाली छवि

    Video: रोज़ 1 चम्मच खाने से दिमाग कंप्यूटर से भी तेज़ हो जायेगा - How to increase memory and brain power

    4

    Video: ये 5 जड़ी बूटियां बना सकती है आपके दिमाग को कंप्यूटर से भी तेज | 5 Herbs to Boost Your Brain

    मांसपेशियों गर्म और आराम कर रहे हैं जब सौना के दौरान खिंचाव। मांसपेशियों को पोषक तत्व भेजने के दौरान व्यायाम करने से पहले खड़े होने से रक्त का प्रसार भी होता है। प्रशिक्षण के बाद खींचने से मांसपेशियों की पीड़ा फिर से आती है और उनके अंदर कचरे को समाप्त करने में मदद मिलती है। मांसपेशियों को मालिश करना भी इसी प्रभाव का उत्पादन कर सकता है
  • एक सौना चरण 5 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाली छवि
    5
    शीत के पहले संकेत पर सॉना का उपयोग जब एक सॉना शरीर का तापमान बढ़ जाता है, तो बुखार का अनुकरण होता है। बुखार तब होता है जब प्रतिरक्षा प्रणाली एक बीमारी से लड़ रही है और प्राकृतिक उपचार प्रक्रिया का हिस्सा है। ठंड का सामना करते समय, भाप सॉना सूखा सॉना के लिए बेहतर होता है, क्योंकि यह ठंड की उपस्थिति से अधिक प्रभावित होता है सौना में नीलगिरी जोड़ना ठंडा होने के साथ जुड़ी भीड़ को ढकने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सत्र समाप्त होने के तुरंत बाद तुरंत हाइड्रेट याद रखें
    • एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए सौना को नियमित रूप से जोड़ें चूंकि यह छिद्रों को खोलता है जो शरीर से विषाक्त पदार्थों और अन्य अशुद्धियों को हटाने की सुविधा देता है, साथ ही साथ तनाव को राहत देता है, और छूट को उत्तेजित करता है यह वजन घटाने में मदद करने के लिए भी कहा जाता है।

    चेतावनी

    • यदि आप कोरोनरी समस्याओं का अनुभव करते हैं, तो आपको दिल का दौरा पड़ने का खतरा हो सकता है, खासकर सॉना के बाद तेजी से कूलिंग के कारण।
    • गर्भावस्था के दबाव के कारण बच्चों को सौना के दौरान सावधानी से देखा जाना चाहिए।
    • सॉना का उपयोग करने से पहले आपको शराब पीने से दूर रहना चाहिए यह सत्र के दौरान आपको निर्जलीकरण कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com