ekterya.com

कैसे वजन पीने के पानी खोने के लिए

वजन कम करने के लिए आहार के शस्त्रागार में बहुत अधिक पानी पीना एक उपयोगी उपकरण हो सकता है। यह भूख को दबाने के लिए चयापचय को तरक्की करने में मदद करता है और द्रव प्रतिधारण के कारण वजन को खत्म करने में मदद करता है। अनुशंसित 8 से 10 गिलास रोजाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन दृढ़ निर्णय के साथ, आप वजन कम करने के लिए जल्द ही पानी पर रहेंगे।

चरणों

विधि 1
अपने पानी की खपत में वृद्धि

पानी के साथ वजन कम करने वाला शीर्षक चित्र छवि चरण 1
1
दिन के दौरान पानी पीना दिन भर में पानी पीने मदद कर सकते हैं लेने वाली दूध, दूध, जूस, या उच्च कैलोरी नाश्ता है कि आप अधिक वजन अपलोड कर देगा के साथ चाय की तरह पेय पदार्थों के बिना तृप्त महसूस करते हैं। आप नाश्ते के बाद भी कम खा सकते हैं, क्योंकि आप पहले से ही पूर्णता की भावना महसूस कर सकते हैं। कम कैलोरी खपत दैनिक वजन घटाने में तेजी लाने में आपकी मदद कर सकता है।
  • यदि आप पानी पीना पसंद नहीं करते हैं, तो स्वाद वाले पानी की कोशिश करें। कोई कैलोरी के साथ स्वाद पैकेज खरीदें ताकि पानी में एक बेहतर स्वाद हो।
  • अधिक पानी का आनंद लेने के लिए अधिक सुझावों के लिए, लेख पढ़ें "पानी के स्वाद की सराहना कैसे करें".
  • एक अलार्म शेड्यूल करें जो आपको दिन के दौरान पानी पीने की याद दिलाता है। तो, आप इसे करने के लिए नहीं भूलेंगे। अलार्म भी आपको इसे और अधिक नियमित रूप से पीने के लिए इस्तेमाल करने में मदद करेगा
  • पानी हमेशा हाथ में है आपके लिए अधिक पानी पीना आसान बनाने के लिए हमेशा आपके साथ पानी की एक बोतल है। अपने आप को एक बोतल खरीदें और जब आप घर पर हों, काम पर या दिन-प्रतिदिन के काम कर रहे हों तो आपके साथ रहें।
  • छवि के साथ खो वजन वजन चरण 2 शीर्षक
    2
    प्रत्येक भोजन से पहले एक गिलास पानी पी लें तृप्ति की भावना आपको कम खाने में मदद मिलेगी, जो वजन कम करने के लिए कम कैलोरी का उपभोग करेगा और अधिक कुशलतापूर्वक।
  • कैलोरी सेवन के रूप में भागों के आकार को नियंत्रित करने के लिए मत भूलना पानी एक अस्वास्थ्यकर आहार को रद्द नहीं करता है
    पाचन में सहायता करने और वजन घटाने में तेजी लाने के लिए भोजन के दौरान, उसके दौरान और उसके बाद एक पूर्ण गिलास पानी पी लें। पानी शरीर को भोजन को तोड़ने और इसके पोषक तत्वों को अवशोषित करने में मदद करता है।
  • पानी के साथ वजन कम करें
    3
    पानी के लिए शक्कर पेय बदलें शीतल पेय, अल्कोहल पेय, सुगंध या उच्च कैलोरी पेय पीने के बजाय, एक गिलास या पानी की एक बोतल का चयन करें। एक उच्च-कैलोरी पेय को शून्य-कैलोरी में बदलने से आपको सैकड़ों कैलोरी प्रति दिन बचा होगा, जो आपको आपकी वजन घटाने की खोज में मदद करेगा।
  • पानी के साथ वजन कम करने वाला नाम शीर्षक छवि चरण 4
    4
    यह पानी के बराबर खपत के साथ सभी शराब की खपत के बराबर है। इन तरल पदार्थों का सेवन करना आपके दैनिक पानी सेवन के रूप में नहीं गिना जाता है। इस उद्देश्य के लिए आप जो पानी पीते हैं वह अपने दैनिक पानी के लक्ष्य से अलग होना चाहिए।
  • चित्रा का शीर्षक, वजन के साथ वजन कम करें चरण 5
    5
    द्रव प्रतिधारण के कारण वजन कम करने के लिए पानी पी लो और अपने नमक का सेवन कम करें। आहार नमक की मात्रा कम करने से आपको द्रव प्रतिधारण से जल्दी से वजन कम करने में मदद मिल सकती है, खासकर जब उच्च रोज़ पानी के सेवन के साथ मिलकर।
  • खाने के स्वाद के लिए नमक के बजाय अन्य जायके और मसालों की कोशिश करें। ताजा जड़ी-बूटियों या लहसुन के पास कोई नकारात्मक स्वास्थ्य प्रभाव नहीं है और इसका उपयोग स्वाद कई खाद्य पदार्थों के लिए किया जा सकता है।
  • यदि कोई ब्रांड कम सोडियम विकल्प प्रदान करता है, तो इसके लिए विकल्प चुनें। यह अनावश्यक नमक के बिना आपको पसंद किए जाने वाले खाद्य पदार्थों का आनंद लेने का एक आसान तरीका है
  • सोडियम सामग्री हमेशा स्पष्ट नहीं होती है, हमेशा पोषण लेबल की जांच करें। डिब्बाबंद और जमे हुए सब्जियां नमक में अधिक होती हैं, जैसे कि रेस्तरां में अधिकांश व्यंजन हैं
    वर्तमान में, कई रेस्तरां इंटरनेट पर पोषण संबंधी जानकारी प्रकाशित करते हैं, ताकि आप आदेश देने से पहले जांच कर सकें।
  • विधि 2
    पानी के साथ एक detoxification आहार की कोशिश करो

    छवि के साथ खो वजन वजन चरण 6
    1
    सब्जियों और फलों के साथ स्वाद वाले पानी की खपत पर केंद्रित एक छोटे डिटॉक्स आहार की कोशिश करें। स्वाद के लिए पानी, कुछ सब्जियों और फलों खरीदें उदाहरण, खीरे, खरबूजे, स्ट्रॉबेरी, टकसाल पत्ते और अन्य जड़ी बूटी, विभिन्न खट्टे फल, सेब और अनानास के लिए।
    • एक ढक्कन के साथ चश्मा खरीदने पर विचार करें जहां स्ट्रॉ को सम्मिलित किया जा सकता है। आप एक ही समय में अलग-अलग जल बना सकते हैं और उन्हें फ्रिज में रख सकते हैं।
    • सब्जियां और फलों को जितना संभव हो ताजा होना चाहिए, साथ ही साथ पानी भी। यदि फलों और सब्जियों को ताजगी खोना शुरू हो जाए, तो उन्हें फेंक दें और उन्हें बदल दें।
  • चित्रा का शीर्षक, वजन के साथ वजन कम करें चरण 7
    2
    तय करें कि आप डेटॉक्स आहार कब तक करना चाहते हैं। एक लंबे समय से इस तरह से भोजन करने से आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा,
    इस आहार को शुरू करने से पहले संभावित स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें
    क्योंकि आपके शरीर को ऐसे सभी पोषक तत्व प्राप्त नहीं होंगे जो सामान्य रूप से प्राप्त होते हैं, जैसे कि फाइबर और प्रोटीन यह एक सप्ताह या उससे कम समय के लिए करना सबसे अच्छा है
  • यदि आपके पास आहार प्रतिबंध है, तो यह आहार आपके मामले में वजन कम करने के लिए सलाह नहीं दी जा सकती है।
  • यदि आप अपने आप को थका हुआ या ज़्यादा चक्कर आते हैं, तो रोकें और अपने सामान्य खाने की आदतों में लौटें। जल्दी वजन कम करने के लिए आपका सामान्य स्वास्थ्य अधिक महत्वपूर्ण होता है
  • आठवें चरण में पानी के साथ वजन कम करें
    3
    पानी में कटा फलों और सब्जियां डाल दीजिए और उन्हें कुछ घंटों के लिए ठंडा कर दें। आप एक प्रकार का पानी की एक जग बना सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं,
    तीन दिनों के बाद फलों और सब्जियां सड़ या रगड़ सकती हैं
    या कई विभिन्न संयोजनों के अलग गिलास। प्रयोग करें और उन स्वाद संयोजनों की तलाश करें जो आपको अधिक पसंद हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप शक्कर या अन्य मिठास को नहीं जोड़ते हैं, चाहे कितना आकर्षक हो यदि आप दालचीनी या जायफल जैसे विभिन्न मसाले जोड़ना चाहते हैं, तो सही है। सब कुछ से बचें जो द्रव प्रतिधारण को बढ़ावा देता है, जैसे सोडियम, या इसमें कैलोरी होता है।
  • कड़वा फ्लेवर से बचने के लिए खट्टे फलों के गोले काट लें।
  • 3 दिनों से अधिक समय तक पानी का सेवन न करें, क्योंकि फलों और सब्जियां पानी में सड़ांध कर सकती हैं। यह रेफ्रिजरेटर में रखने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन यह कमरे के तापमान पर अधिकतम 1 दिन के लिए संग्रहीत किया जा सकता है।
  • चित्रा 9 नाम से छवि वजन के साथ खोना चरण 9
    4
    प्रतिदिन 2 लीटर (64 ऑउंस) पानी की सिफारिश की मात्रा कम से कम करें। इसे एक घूंट में न लें, बल्कि पानी के 9 से 10 ब्रेक के दौरान एक के बाद 1 गिलास पानी पीते हैं। यह दिन के दौरान खो जाने वाले पानी को बहाल करने के लिए कार्य करता है। अगर आप कर सकते हैं, तो इसे अधिक सेवन करें, लेकिन याद रखें कि 2 लीटर (64 ऑउंस) न्यूनतम है
  • संभवतः काम और अन्य दायित्वों के अलावा किसी अन्य समय के लिए ऐसा करना सबसे अच्छा है ताकि आप जितना संभव हो उतना ताजे पानी पीने पर ध्यान केंद्रित कर सकें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो सप्ताहांत पर भोजन की कोशिश करें, जब आप घर पर लंबे समय से रहते हैं
  • उस समय के दौरान, आप अक्सर बाथरूम जाना चाहते हैं एक बाथरूम के पास रहो, जब आपको ऐसा लगता है कि आपको एक के लिए दौड़ना पड़ता है।
  • छवि के साथ खो वजन वजन चरण 10
    5
    आहार के दौरान जल-युक्त खाद्य पदार्थों का उपभोग करें तरबूज, स्ट्रॉबेरी, तोरी, आड़ू, टमाटर, फूलगोभी, अनानास, बैंगन या ब्रोकोली: जब आप खाते हैं, पानी की मात्रा में उच्च, नीचे दिए गए फलों और सब्जियों जैसे खाद्य पदार्थ के लिए देखो। आप मांस खाने के लिए है, तो चिकन या टर्की के बजाय लाल मांस या पोर्क की तरह एक दुबला मांस के लिए चुनते हैं।
  • यह एक कम कैलोरी आहार और एक जल आहार को जोड़ती है। पी साढ़े हर भोजन और सीमा दैनिक कैलोरी सेवन (महिलाओं के लिए 1200 और 1500 पुरुषों के लिए) से पहले लीटर पानी (16 औंस) वजन घटाने में तेजी लाने और मदद वजन सफलतापूर्वक 1 अप करने के लिए खो दिया है बनाए रख सकते हैं साल।
  • छवि के साथ खो वजन वजन चरण 11
    6



    याद रखें कि यह एक दीर्घकालिक समाधान नहीं है हालांकि यह आहार आपकी वज़न कम करने में मदद कर सकता है, यदि आपकी सामान्य जीवनशैली एक स्वस्थ जीवन को बढ़ावा नहीं देती है, तो आप को वज़न में फिर से हासिल होने की संभावना होगी।
  • विधि 3
    एक पानी जल्दी बनाओ

    छवि के साथ खो वजन वजन चरण 12
    1
    तय करना कि आप कितनी बार तेज़ी से करना चाहते हैं आम तौर पर, कुछ दिन सबसे अच्छा होता है। यदि आपको लगता है कि आप उस लंबे समय तक विरोध नहीं कर सकते हैं, तो पहले 24 घंटे का तेजी से प्रयास करें यदि 24 घंटों के अंत में आपको लगता है कि आप जारी रख सकते हैं, तो ऐसा करने के लिए स्वतंत्र रहें।
    • याद रखें कि यह वजन कम करने की कोशिश करने का एक अस्थायी तरीका है यदि आप पूरे उपवास को पूरा नहीं कर सकते, तो इसे रद्द करने और अपनी सामान्य खाने की आदतों को फिर से शुरू करने में कुछ भी गलत नहीं है।
    • उपवास से उपवास थोड़ी तेज़ी से करें और फिर कुछ हफ्तों या एक महीने के बाद फिर से प्रयास करें
  • 13 वें चरण के साथ खो वजन के नाम से छवि
    2
    अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि आपके पास आहार या स्वास्थ्य प्रतिबंध है जो आपके कल्याण को खतरे में डालते हैं तो आपको यह तेज नहीं करना चाहिए। यह इसके लायक नहीं है यदि आप तेजी से नहीं कर सकते हैं, तो वजन कम करने के अन्य तरीकों के बारे में सोचो
  • यदि आप पूरी तरह से तेजी से नहीं कर सकते, वजन कम करने में तेजी लाने के लिए पानी के साथ 1 या 2 भोजन की जगह और कुछ कम-कैलोरी खाने की कोशिश करें।
  • यदि आप मधुमेह से पीड़ित हैं या यदि आप स्तनपान कर रहे हैं तो कभी भी तेजी से पानी न लें।
    हम आपको चेतावनी देते हैं कि इस अवधि में प्रोटीन और फाइबर की कमी के कारण इस आहार में कुछ लंबे समय तक प्रभाव पड़ सकते हैं। यह आपको कम ऊर्जा के स्तर और गरीब आंतों के स्वास्थ्य के साथ छोड़ सकता है। उपवास शुरू करने से पहले इसे ध्यान में रखें
  • 14 वें चरण के साथ वजन घटाने वाला नाम
    3
    उपवास के लिए अपने शरीर को तैयार करने के लिए कुछ दिनों तक हल्का खाएं। पानी, फलों और सब्जियों की खपत को बढ़ाएं और केवल दुबला मांस और भूरे रंग के चावल खाएं।
  • भोजन में नमक जोड़ने से बचें, क्योंकि यह इसे नष्ट करने के बजाय पानी बनाए रखने में मदद करता है, जिसे आप नहीं चाहते हैं
  • खोपड़ी वजन के साथ पानी वजन चरण 15 शीर्षक छवि
    4
    अभ्यास मत करो जबकि आपकी इच्छा वजन कम करना है और अभ्यास इसे प्राप्त करने के लिए उत्कृष्ट है, उपवास के दौरान ऐसा करने से बचें, लेकिन यह शरीर के लिए ऊर्जा खर्च करने और पसीने से तरल पदार्थ खोने के लिए बहुत थकाऊ हो जाएगा।
  • खोपड़ी वजन के साथ कदम वजन 16 शीर्षक छवि
    5
    उपवास शुरू करो नाश्ते, दोपहर का भोजन, रात्रिभोज और पूरे दिन जब आप भूखे हो तो केवल पानी पी लें उपवास के दौरान अपने शरीर पर ध्यान दें देखो क्या आपको भूख लगी है यदि आपको चक्कर आती है, तो अपने शरीर को शांत करने और अपने आप को फिर से भरने के लिए कुछ चाय या कार्बोनेटेड पानी पीते हैं
  • उपवास के दौरान आप 15 मिनट का ध्यान भी कर सकते हैं। अपने भावनात्मक कल्याण पर ध्यान दें और अवांछित विचारों और भावनाओं के मन को साफ करें पढ़ना यह एक लेख यदि आप ध्यान करने के लिए अधिक सलाह चाहते हैं
  • हर्बल की खुराक लेने या इलेक्ट्रोलाइट संतुलन के लिए पानी के लिए एक सुरक्षित योजक खोजने पर विचार करें। जबकि पानी का उपवास मिठाइयां या ठोस क्रियान्वयन के दौरान इसकी अनुमति नहीं देता है, इसलिए पानी के नशा को रोकने के लिए रोटी या प्राकृतिक नमक की खुराक लेने की सलाह दी जाती है।
  • छवि के साथ खो वजन वजन चरण 17

    Video: पानी से रातों रात वजन कम करने का तरीका || Drink Water And Lose Weight Fast 10 Kgs in 1 Month

    6
    अपने आहार में नरम खाद्य पदार्थों का परिचय दें तेजी से पहले खाने की कोशिश करें ताकि आपका शरीर धीरे-धीरे ठीक हो जाए। कच्चे फल और सब्जियां, दुबला मीट, भूरे रंग के चावल खाओ, और अपने पानी का सेवन रखें।
  • पानी के उपवास के बाद कुछ किलो लौट जाना सामान्य है, क्योंकि ज्यादा वजन घटाने के कारण मांसपेशियों का इस्तेमाल होता है।
    भले ही आप अपना वजन फिर से बढ़ाएं, निराश मत हो या महसूस न करें कि तेज ने मदद नहीं की। अन्य स्वस्थ आदतों को रखें जैसे कि एक बेहतर भोजन और वजन कम रखने के लिए नियमित व्यायाम।
  • विधि 4
    वजन कम करने के लिए अन्य समाधान

    छवि के साथ खो वजन वजन चरण 18
    1
    हरी चाय आहार की कोशिश करो इसे बनाने के लिए, आपको दिन में 4 बार गर्म या ठंडे हरी चाय के 200 मिलीग्राम (8 ऑउंस) का गिलास पीना पड़ता है: आप बिस्तर से और प्रत्येक भोजन से पहले उठते हैं। चाय शरीर में एंटीऑक्सिडेंट को बढ़ावा देने में मदद करता है और खाने से पहले आपको तृप्त होने में मदद करता है, तो आप कम खाने पाएंगे
    • नाश्ता खाने के बजाय अधिक चाय पीते हैं तरल पदार्थ में वृद्धि से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलती है और भोजन से इतने सारे कैलोरी का उपभोग नहीं किया जाता है।
    • दिन के दौरान पीने के पानी को रखें। हरी चाय वास्तव में आप निर्जलीकरण कर सकते हैं इससे बचने के लिए, चाय के साथ सामान्य मात्रा में पानी पीते हैं।
  • छवि के साथ खो वजन वजन कदम शीर्षक 19
    2
    रस के आहार की कोशिश करो यह आहार उत्कृष्ट और अधिक फलों और सब्जियों का उपभोग करना आसान है एक अच्छा ब्लेंडर के लिए देखो जो एक ठंडे स्थिरता के साथ भोजन छोड़ देता है आप आहार की अवधि के लिए जूस पीना चुन सकते हैं या सिर्फ एक स्वस्थ शेक (नाश्ते या दोपहर के भोजन के साथ) के कुछ भोजन को बदल सकते हैं। अधिकतम 1 सप्ताह के लिए इस आहार को बनाए रखने का प्रयास करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप फलों पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, बल्कि सब्जियों पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं। हिरण पत्तेदार सब्जियां जैसे कि काले और पालक की सिफारिश की जाती है। यदि आप केवल सब्जियों का रस नहीं चाहते हैं, तो उसे मीठा करने के लिए अनानास जोड़ें।
  • कच्ची सब्जियों और दुबला मीटों का एक स्वस्थ खाना खाएं यह आपको दिन के इस समय अस्वास्थ्यकर भोजन का एक द्विगुणित देने के लिए प्रतिउत्पादक होगा।
  • यदि आप पाते हैं कि आप भूखे हैं, अधिक रस, पानी पीते हैं या नाश्ते में खाने के लिए बादाम या निर्जलित फल जैसे आपकी भूख को कम करते हैं
  • Video: How to Make Green Tea Lemonade for Weight Loss

    चित्रा का शीर्षक, वजन के साथ वजन कम करें चरण 20
    3
    अपने भोजन में साफ भोजन शामिल करें हम मुख्य रूप से संरक्षित और additives से मुक्त unprocessed खाद्य पदार्थों के लिए देखें यह सब्जियां, फलों और ताजी जैविक खाद्य पदार्थों को शामिल करता है, और मिठास और रंजक जैसे कृत्रिम सब कुछ टालता है। इस प्रकार आप अपने सबसे प्राकृतिक राज्य में भोजन खाने की गारंटी देंगे, जो आपके लिए सबसे स्वस्थ होगा।
  • सामग्री को देखने के लिए हमेशा लेबल पढ़ें अगर आप कुछ नहीं बोल सकते हैं, तो इसे इंटरनेट पर देखें शायद यह कुछ ज्ञात और अहानिकर के लिए एक तकनीकी शब्द है यदि सामग्री की सूची में बहुत सारे नाम हैं जिन्हें आप नहीं पहचानते हैं, तो उत्पाद खरीदने से बचें।
  • पारंपरिक बाजारों या उत्पादकों में खरीदें। ये अपने सबसे प्राकृतिक राज्य में भोजन खोजने के लिए सबसे अच्छी जगह हैं
  • अपना भोजन बढ़ाएं बगीचे में उगाई जाने वाली चीज़ों के मुकाबले ज्यादा जैविक कुछ भी नहीं है। अपने घर में प्रवेश करने के लिए अपने घर में एक बगीचे बनाने की कोशिश करें।
  • चीजें खुद करो कुछ व्यंजनों जैसे कि सलाद ड्रेसिंग, आइसक्रीम या यहां तक ​​कि बेबी भोजन की तलाश में आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आपका परिवार क्या खाता है
  • छवि के साथ खो वजन वजन चरण 21
    4
    स्वस्थ रहने वाले लोगों को बढ़ावा देने वाली अपनी जीवन शैली में बदलाव करें व्यायाम और स्वस्थ भोजन वजन कम करने और खाड़ी पर रखने के लिए कुंजियाँ हैं। अपने चिकित्सक से बात करें या एक पोषण विशेषज्ञ से संपर्क करें ताकि आप उन गलतियों को सीख सकें जो आप कर सकते हैं और एक स्वास्थ्य योजना तैयार कर सकते हैं जिसे आप मिल सकते हैं।
  • बिजली के भोजन से बचें, क्योंकि वे आपको केवल अस्थायी परिणाम देंगे स्वस्थ लंबी अवधि वाली आदतों को अपनाना सर्वोत्तम है
  • वजन घटाने के साथ धैर्य रखें बहुत जल्दी हारने का यह मतलब नहीं है कि यह एक लंबे समय तक चलेगा। तेजी से वजन कम करने की तुलना में एक स्वस्थ जीवन शैली रखने पर अधिक ध्यान दें
  • Video: गर्म पानी सिर्फ दिन में 3 बार और देखें जादू सा असर | Drink warm water 3 times a day | Boldsky

    युक्तियाँ

    • एक स्वस्थ और संतुलित आहार और व्यायाम योजना के साथ जोड़ते समय अपना वजन कम करने में पानी का सेवन बढ़ाने या पानी आहार बनाने में अधिक प्रभावी होगा।
    • यदि नहीं, तो आप एक पानी का आहार बना सकते हैं जहां पानी की खपत में काफी वृद्धि हुई है, लेकिन वजन घटाने के लिए व्यायाम या आहार परिवर्तन शामिल नहीं हैं। हालांकि ये आहार खतरनाक हो सकता है, यदि आपके पास खनिजों और इलेक्ट्रोलाइट्स का पर्याप्त सेवन नहीं है, तो ये आमतौर पर पालन करना आसान होता है। कुछ लोग काफी वजन कम करते हैं
    • अध्ययनों से पता चला है कि हर दिन पानी की नशे में रिश्तेदार और निरपेक्ष बढ़ोतरी लोगों को आहार बनाने में वजन घटाने के परिणामों को बेहतर बना सकती है। अपने रोजाना पानी का सेवन बढ़ाने की कोशिश करें, जो सिफारिश की दैनिक मात्रा से बराबर या थोड़ा अधिक हो। आमतौर पर वयस्क पुरुषों के लिए 3.5 लीटर (1 गैलन) और 2.5 लीटर (आधा गैलन) वयस्क महिलाओं के लिए, सभी स्रोतों (पीने के पानी, अन्य पेय पदार्थों और भोजन) के लिए क्या सिफारिश की जाती है।
    • यदि आप एक प्रतिरोध खिलाड़ी हैं, तो व्यायाम के दौरान पीने के लिए पेशेवर को उचित मात्रा में पूछिए। वह आपको इलेक्ट्रोलाइट्स के साथ स्पोर्ट्स ड्रिंक के साथ वैकल्पिक पानी की सिफारिश कर सकता है।

    चेतावनी

    • अपने तरल पदार्थ सेवन बढ़ाने से आपको बाथरूम में जाना भी पड़ सकता है, इसलिए नियमित पहुंच की योजना है।
    • बहुत ज्यादा पानी पीना संभव है, जिससे इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन, गुर्दा की क्षति और मृत्यु भी हो सकती है। इलेक्ट्रोलाइट्स की सावधानी से खपत के बिना अतिरिक्त पानी पीना या भोजन की जगह नहीं लेना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com