ekterya.com

कैसे एक detoxification के लिए तैयार करने के लिए

विषाक्त पदार्थों का सेवन करने की प्रक्रिया है। शरीर में विषाक्त पदार्थों में थकान, अवसाद, शरीर में खुजली, अनिद्रा और ध्यान केंद्रित करने में असमर्थता जैसे लक्षण पैदा हो सकते हैं। आप अपने शरीर को शुद्ध करने के लिए अपने शरीर को शुद्ध करने के लिए चुन सकते हैं, जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है और जो आपके कल्याण को प्रभावित कर सकते हैं Detoxify के विभिन्न तरीके हैं, वे 1 दिन से एक महीने तक चले गए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस विधि का निवारण करना चाहते हैं, आपको इस प्रक्रिया के लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी। इन दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए पता करें कि एक विषाक्तता के लिए तैयार कैसे करें।

चरणों

Video: Revive Tired Feet and Eliminate Toxins With This DIY Foot Detox Soak

एक डिटॉक्स चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक छवि
1
जितना हो सके detoxification प्रक्रिया के बारे में जानें। यह आपको आपके शरीर में detoxification की योजना बनाने में मदद करेगा, जो आपके लिए सबसे अच्छा है और यह जानने के लिए भी तैयार है कि क्या उम्मीद है। निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • दुष्प्रभाव के बाद से अपने शरीर के ऊतकों में जमा हो जाती विषाक्त पदार्थों को जारी करता है, इन विषाक्त पदार्थों खून में जारी कर रहे हैं और इस तरह के पित्ती, खुजली सिर और शरीर, बुरा सांस, शरीर की गंध, अनिद्रा, मिजाज के रूप में साइड इफेक्ट के एक नंबर पैदा कर सकता है , दस्त, कब्ज और फ्लू के लक्षण असुविधा के बावजूद इन लक्षणों के लिए तैयार रहें और अपने आप को दृढ़ता से पेश करें।
  • विषाक्तता के प्रकार Detoxify का कोई सही तरीका नहीं है, लेकिन सभी detoxification भोजन की आदतों को बदलने पर ध्यान केंद्रित करने की योजना है। आप एक त्वरित detoxification, किसी विशेष detox आहार या दोनों के संयोजन का विकल्प चुन सकते हैं। अपने आप को एक योजना के साथ अपने आप को विसर्जित करने की तैयारी करें, जिसे आप मान सकते हैं कि आप अनुसरण कर सकते हैं।
  • Detoxification की अवधि एक detox, जब तक आप चाहते हैं के रूप में पिछले कर सकते हैं detox आप के लिए चुनते हैं के प्रकार पर निर्भर है, लेकिन आप कैसे आप 2 या 3 दिन के भीतर महसूस के आधार पर बदलाव नज़र आ।
  • डिटेक्स फॉर अ डिटोक्स स्टेप 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    नीचे लिखें कि आप को नक्सलीकरण से पहले कैसा महसूस होता है। एक नोटिफिकेशन डायरी में इन नोटों को रिकॉर्ड करें शारीरिक और मानसिक दोनों अवधारणाओं को शामिल करना सुनिश्चित करें क्योंकि आप अपनी निदान प्रक्रिया पर आपको सलाह देने के लिए उनका उपयोग करना चाहते हैं।
  • डिटेक्स फॉर अ डिटोक्स स्टेप 3 नामक छवि शीर्षक
    3
    भोजन के साथ अपनी रसोई भरें जो कि आप अपने निदान के दौरान उपयोग करेंगे। साथ ही, उन खाद्य पदार्थों को बूट या छिपाना जो आपके डिटॉक्सिफिकेशन आहार में शामिल नहीं हैं। यदि आपके डिटॉक्स में पूरक होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास जिन लोगों की ज़रूरत होती है, वे हैं
  • डिटेक्स फॉर अ डिटोक्स स्टेप 4 नामक छवि शीर्षक



    4
    अपने खाने की आदतों को बदलने के लिए जब अपने detoxification आहार के लिए तैयारी फैटी प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ आप खाने और उपभोग ताजे फल और सब्जियों की मात्रा कम करें, पानी की हर 2 या 3 घंटे एक गिलास पीने के लिए और लेने वाली कैफीन, परिष्कृत चीनी और शराब को रोकने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। तेजी से अपने शरीर को परिवर्तन की आवश्यकता detox आहार, और अधिक आरामदायक आपको लगता है जब आप अपने शरीर desintoxiques acclimate करने के लिए शुरू करते हैं।
  • डिटेक्स फॉर अ डिटोक्स स्टेप 5 नामक छवि

    Video: Alcohol Home Detox Program for Alcoholics and People with Alcoholism

    5
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान आपके सिस्टम में कई हानिकारक विषाक्त पदार्थों को छोड़ देता है और किसी भी detoxification योजना के लिए हानिकारक है।
  • डिटेक्स फॉर अ डिटोक्स चरण 6

    Video: 6 Simple Ways to Detox Your Body

    6
    आराम से सुंदर जब आपके शरीर का विस्फोट हो जाए तो आप शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक परिवर्तन अनुभव करेंगे, और इन परिवर्तनों से सोते समय गड़बड़ी हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आपने अपने विषाक्तता से पहले पर्याप्त आराम दिया है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके detoxification आहार में फलों और सब्जियां शामिल हैं, तो उन लोगों का उपभोग करने का प्रयास करें जो व्यवस्थित रूप से बड़े हो जाते हैं। कार्बनिक उत्पादन में विटामिन और खनिजों की बेहतर एकाग्रता है और इसमें कोई कीटनाशक नहीं है जो आपके शरीर को उनको निकालने के लिए काम करेगी।

    Video: How to Detox Your Organs For a Complete Body Cleanse

    चेतावनी

    • विषमता के दौरान दर्दनाशक दवाओं से बचें। हालांकि शायद आप आपके शरीर detoxify असुविधा महसूस करते हैं, तो याद रखें कि कुछ भी आप दर्द से राहत के लिए ले भी आपके सिस्टम से निकाल दिया जाएगा ताकि आप detoxify करने के लिए की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com