ekterya.com

आपके शरीर को टोन कैसे करें

क्या आप एक मजबूत, अधिक चुस्त और स्वस्थ शरीर चाहते हैं? आपके शरीर में वजन कम होने से ज्यादा वजन शामिल होता है - जब आपके शरीर का टोन होता है, तो आपके पास अधिक ऊर्जा, एक स्पष्ट मन और आत्मविश्वास होता है जो यह जानने के साथ आता है कि आप सबसे अच्छा संभव आकार में हैं। यहां हम आपको दिखाते हैं कि कैसे आरंभ करें।

चरणों

विधि 1

तरल पदार्थों के भोजन और खपत की स्वस्थ आदतों
सशक्त पैर पायदान के शीर्षक वाला चित्र 10
1
अधिक सब्जियां खाने से आपको लगता है कि आपको ज़रूरत है। आपने पहले ही सुना है कि आपको सब्जियां खाने हैं - अब इस सलाह को गंभीरता से लेने का समय है सब्जियां आपके शरीर को आवश्यक विटामिन देती हैं, पाचन में सहायता करती हैं, बिना कई कैलोरी के अतिरिक्त हाइड्रेशन और पोषण प्रदान करते हैं। सब्जियों पर सभी खाद्य पदार्थों को सुरक्षित रखने से आपको तेन तेजी से देखने में मदद मिलेगी
  • हर भोजन का मुख्य भाग सलाद या पका हुआ हरी सब्जियां बनाएं सिंहपर्णी, पालक, गोभी, कोल्लार्ड साग, सरसों का साग, ब्रोकोली या ब्रुसेल्स अंकुरित भर जाएगा की हरी पत्तियों जैसी हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन खाओ और विटामिन ए, सी, कश्मीर और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों के साथ अपने शरीर को पोषण।
  • नियमित रूप से बारी इस तरह के मीठे आलू, गाजर, फूलगोभी, तोरी, हरी बीन्स, गोभी, प्याज, आदि जैसे अन्य सब्जियां खाते हैं मौसमी सब्जियां खाने की कोशिश करें, जो तब होती है जब वे सबसे अधिक पौष्टिक होते हैं
  • अपने दिन को नाश्ते के सब्जी के साथ शुरू करें पेनकेक्स और बेकन से छुटकारा पाने और, बजाय, मिश्रण बादाम दूध, एक शक्तिशाली ग्रीन स्मूथी के लिए पालक या गोभी और एक कीवी या केले के कुछ मुट्ठी आप दिन की शुरुआत में मदद करेगा। कच्चे गाजर, ब्रोकोली या कुछ अन्य सब्जी के साथ दैनिक स्नैक्स बदलता है।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 12
    2
    फल के साथ अपने शरीर को पोषण करें पूरे फलों को खाने से पोषक तत्वों, पानी और फाइबर को पाने का एक और शानदार तरीका है आपके शरीर को अधिक टोन लगाना शुरू करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप प्रति दिन कई सर्विंग्स खाते हैं, जब भी संभव हो आपके इलाके में एक फल का चयन करें।
  • फल का रस खरीदने के बजाय पूरे फलों जैसे कि जामुन, केला, सेब, नाशपाती, नारंगी, खरबूजे आदि खाएं। पूरे फलों को खाने से आपको फाइबर का लाभ मिलता है - इसके बिना, आप बहुत अधिक फ्रुक्टोज का उपभोग करेंगे, फलों में पाए जाने वाले चीनी के प्रकार
  • फलों के सलाद के साथ अपने विशिष्ट डेसर्ट की जगह करें, या फलों के आधार पर अन्य स्वस्थ डेसर्ट बनाने की कोशिश करें। एक स्वादिष्ट और हल्का आइसक्रीम विकल्प खोजने के लिए, यह अविश्वसनीय रूप से सरल पकवान का प्रयास करें: एक ठोस केले को स्थिर करें और फिर उसे एक खाद्य प्रोसेसर या ब्लेंडर में रखें और जब तक यह मलाईदार न हो जाए तब तक उसे हरा दें। इसमें आइसक्रीम या कस्टर्ड की स्थिरता होगी
  • छवि मजबूत शीर्षक बोनस चरण 4 बनाएं
    3
    दुबला प्रोटीन चुनें मांसपेशियों की टोन हासिल करने के लिए, आपको कई दुबले प्रोटीनों पर खाना चाहिए। प्रोटीन मांस से आ सकते हैं, लेकिन वे सब्जियां, फलियां और पागल में भी पाए जाते हैं।
  • बहुत सी मछली खाओ मछली में आपके सभी प्रोटीन होते हैं, साथ ही साथ आवश्यक फैटी एसिड होते हैं जो आपके शरीर को मजबूत और पतले में मदद करते हैं।
  • सेम और टोफू खाओ यदि आप एक शाकाहारी हैं, तो चिप्स, काले सेम, बीन्स और अन्य फलियां आज़माएं ताकि आपको प्रोटीन मिल सके। टोफू एक स्वस्थ विकल्प भी है।
  • कम मात्रा में लाल मांस खाएं यह समय-समय पर स्टेक, हैम्बर्गर, बेकन और अन्य उत्पादों बीफ और पोर्क से खाने के लिए ठीक है, लेकिन जब आप एक toned शरीर होने को पूरा करने की कोशिश कर रहे अपने दैनिक सेवन से ज्यादातर नहीं हो सकता।
  • ईट की तरह एक बॉडी बिल्डर शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    वसा और अनाज के बारे में मत भूलना एक संतुलित आहार में स्वस्थ वसा भी शामिल होता है जो आपके शरीर को फाइबर और खनिजों की जरूरतों के मुताबिक प्रदान करने के लिए त्वचा और अंगों के स्वास्थ्य के साथ-साथ अनाज में भी योगदान देते हैं।
  • कटा हुआ ओट अनाज, जौ, एक प्रकार का अनाज और प्रसंस्कृत आटा के बजाय quinoa जैसे पूरे अनाज चुनें
  • अखरोट, avocado, जैतून, अंगूर बीज और अन्य स्वस्थ तेल एक स्वस्थ आहार के लिए महत्वपूर्ण पूरक हैं।
  • Video: सुबह गर्म पानी के साथ ये चीज खा लो, पेट की चर्बी, मोटापा आइसक्रीम की तरह पिघलने लगेगा

    एक मोटी चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 1 9
    5
    ज्यादातर पानी पीने से पीने के पानी से आपके शरीर को विषाक्त पदार्थों को खत्म करने और हाइड्रेटेड रहने में मदद मिलती है, जो एक टोन और स्वस्थ दिखने वाली होती है। जब आप व्यायाम कर रहे हैं, तो प्रति दिन 8 या अधिक गिलास लेने की कोशिश करें।
  • बहुत अधिक शराब पीने से बचें यह आपके शरीर को द्रव को बनाए रखता है और अन्य हानिकारक प्रभाव पड़ता है जो टोनिंग की बजाय सूजन पैदा करता है।
  • सोडा, रस और दूध पर पानी चुनें शुद्ध पानी में कोई कैलोरी नहीं है और किसी अन्य पेय की तुलना में आपके शरीर के लिए स्वस्थ है।
  • विधि 2

    अधिक मांसपेशी स्वर को प्राप्त करने के लिए व्यायाम
    छवि स्कीनी पैर त्वरित चरण 6 प्राप्त करें

    Video: 5 Hours: Deep Sleep Music Delta Waves, Dream Music, Soothing Music, Calming Music

    1

    Video: 5 Hours : Easy Sleeping Music to Help with Lucid Dreaming Music, Binaural Beats (alpha)




    हृदय व्यायाम के साथ हृदय की दर को बढ़ाएं। शरीर toning के लिए सबसे अच्छा कसरत हृदय व्यायाम है कि आपके हृदय की गति को बढ़ाने के लिए और समग्र फिटनेस और वजन प्रशिक्षण, जो मांसपेशियों को मजबूत में सुधार का एक संयोजन है। कार्डियोवैस्कुलर अभ्यास करें सप्ताह में तीन बार व्यायाम करें, जैसे कि निम्नलिखित के रूप में व्यायाम करें:
    • पैदल या 30 से 40 मिनट के लिए एक दौड़ के लिए जाओ। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि दिल की दर हर समय उच्च होती है। यदि आप कड़ी मेहनत और पसीना लेते हैं, तो संभवत: आपको एक अच्छी कसरत हो रही है आप अपनी हृदय गति को मापने के लिए हृदय गति मॉनिटर खरीद सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि यह सही तरीके से ऊंचा है।
    • एक बाइक, लंबी पैदल यात्रा या एक टीम खेल खेलना तैरने की कोशिश करें। ये सभी व्यायाम आपको समय की एक विस्तारित अवधि के लिए आगे बढ़ते रहेंगे। उन्हें मिश्रण आपको व्यायाम में रूचि रखेगा।
  • छवि शीर्षक से मजबूत चरण 6 प्राप्त करें
    2
    वजन के साथ प्रशिक्षण शुरू करें अकेले कार्डियोवास्कुलर व्यायाम आप जितना संभव हो उतना शरीर को टोन में मदद नहीं करेगा। कुछ वजन प्रशिक्षण शामिल करने से आपको परिणाम तेजी से देखने में मदद मिलेगी। कुछ हफ्तों के बाद, आपकी मांसपेशियों के रूपरेखा को परिभाषित किया जाएगा, और आपके पास पहले से कहीं अधिक ऊर्जा होगी।
  • सभी मांसपेशी समूहों पर ध्यान दें वजन प्रशिक्षण जो आपके हाथ, पीठ, कंधों, पैर और धड़ पर केंद्रित है
  • अभी भी उचित उठाने की विधि का उपयोग करते हुए आप अधिकतम वजन उठा सकते हैं। उदाहरण के लिए, 5, 7 का वजन और 2 और 4 किलो के बजाय 10 किलो भी चुनें। आप अधिक वजन के साथ तेज परिणाम देखेंगे
  • सप्ताह में दो या तीन बार से ज्यादा वजन नहीं लें आप मांसपेशियों को बहुत अधिक दबाव डाल सकते हैं यदि आप उन्हें व्यायाम के दौरान ठीक करने का समय नहीं देते हैं।
  • विधि 3

    detoxification जो आपको आकार में रखता है
    शीर्षक के लिए चित्र ध्यान के लिए एक सही जगह चुनें चरण 5
    1
    अभ्यास योग योग अपनी मांसपेशियों को ऊपर खींचता है, लेकिन यह आपके शरीर को भी नतीजे देता है। विषाक्त पदार्थों के संचय में द्रव प्रतिधारण और वजन में वृद्धि हो सकती है, इसलिए यदि आप अपने शरीर को स्वर करना चाहते हैं तो उन्हें निकालना महत्वपूर्ण है। हफ्ते में 2 से 3 बार योग कक्षा में भाग लेने से मजबूत और स्वस्थ बनने का एक शानदार तरीका है।
  • छवि के साथ सौदा विदारक दर्द के चरण 22
    2
    तेज़ प्रयास करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका आहार कितना स्वस्थ है, समय के साथ, पर्यावरण से विषाक्त पदार्थ आपके शरीर में जमा हो सकता है और स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है। उपवास जहरीम को निकालने और पाचन तंत्र को शुद्ध करने का एक शानदार तरीका है। इससे ऊर्जा और स्वर में वृद्धि हुई है
  • दिन के आखिरी भोजन को छोड़ना आपके जीवन में उपवास को शामिल करने का एक आसान तरीका है। दोपहर में 2 और 4 के बीच अपना आखिरी भोजन खाएं और अपने शरीर को आराम देने के लिए रात्रिभोज छोड़ दें। उपवास की अवधि अगली सुबह नाश्ता तक चली जाएगी।
  • आंतरायिक उपवास से शरीर को शुद्ध करने के लिए 36 घंटों के लिए उपवास की प्रथा है अगर आप इस प्रकार के उपवास की कोशिश करना चाहते हैं तो पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • जूस आधारित उपवास उपवास का एक और लोकप्रिय प्रकार है। एक बार फिर, आपको अपने आहार को समय की विस्तारित अवधि के लिए काफी पहले बदलने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • एक आंतरायिक उपवास आहार चरण 7 को अपनाने वाला चित्र
    3
    सूखी ब्रशिंग की कोशिश करो। यह प्राचीन छूटना तकनीक आपकी त्वचा में परिसंचरण में सहायता करता है और आपके शरीर को विषाक्त पदार्थों को रिलीज करने में मदद करता है। दैनिक ब्रशिंग के कुछ हफ्तों के बाद, आपकी त्वचा अधिक टोन और स्वस्थ दिखेगी यह भी माना जाता है कि इस तकनीक से सेल्युलाईट की उपस्थिति कम हो जाती है।
  • अपने आप को एक प्राकृतिक ब्रश से बना शरीर ब्रश खरीदें अपने पैरों से शुरू करो, जांघों तक मजबूती के साथ ब्रश करें, हमेशा हृदय की दिशा में ब्रश करें। अपने धड़, अपने glutes और हथियार ब्रश रखो
  • शीत रात्रि चरण 4 पर स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने दिमाग का पता लगाना जब आप पर बल दिया जाता है, तो आपका शरीर हार्मोन जारी करता है जिससे आपको वजन बढ़ाना पड़ता है और आपको कम टोन लगता है। निम्न चरणों का पालन करके अपने जीवन में तनाव को कम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें:
  • बहुत सो जाओ आपके शरीर और मन को आपके व्यस्त दिनों के बाद ठीक होने के लिए समय की आवश्यकता है यह साबित हुआ है कि नींद की कमी से वजन में वृद्धि होती है
  • कदम हटाना कड़ी मेहनत के साथ प्रशिक्षण सत्रों के साथ अपना समय भरने की कोशिश करने से आपके टोन को प्राप्त करना अधिक कठिन होता है। यदि संभव हो तो, गतिविधियों की संख्या कम करें ताकि आपके स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अधिक समय हो।
  • घर से दूर समय व्यतीत करें टीवी के सामने आराम करने के बजाय, पैदल चलना और कुछ ताजा हवा प्राप्त करें। बाहर होने के नाते आपके मन और आपके शरीर के लिए उतना ही अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    Video: 5 Hours : Sleep Hypnosis, Sleep Therapy, for Deep Sleep and Better Resting
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com