ekterya.com

कच्चे खाद्य डिटॉक्स आहार के साथ अपना वजन कम कैसे करें

अधिकांश डिटॉक्स आहार शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के लिए कच्चे फल या सब्जियां, जूस या पानी खाने पर ध्यान देते हैं। विषाक्त पदार्थों के कच्चे खाद्य आहार को चुनने से आपको detoxification अवधि के दौरान कई प्रकार के विकल्पों की अनुमति मिलती है और एक त्वरित और स्वस्थ वजन घटाने को भी उत्तेजित कर सकता है। इस प्रकार के आहार के साथ वजन कम करने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
अपने आहार संबंधी आवश्यकताओं की गणना करें

प्रत्येक व्यक्ति के पास अद्वितीय स्वास्थ्य संकेतक और आहार की जरूरत है। अपने आहार शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह आपके स्वास्थ्य और आपकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त है यह 7 से 10 दिन की एक detoxification के लिए सुरक्षित है जो एक आहार का चयन करने के लिए आवश्यक है और जो आपकी ऊंचाई, लिंग और गतिविधि स्तर के अनुसार आवश्यक न्यूनतम कैलोरी के लिए अनुकूल है।

Video: TIENES EL HIGADO INTOXICADO? Como lo sabes? SINTOMAS y RECOMENDACIONES ana contigo

कच्ची खाद्य डेटोक्स डायट चरण 1 के साथ वजन कम करने वाला इमेज
1
एक स्वास्थ्य पेशेवर पर जाएं कच्चे खाद्य डिटॉक्स आहार कड़ाई से अनारक और पौधे आधारित खाद्य पदार्थों तक सीमित हैं। चूंकि वे पशु उत्पादों या पके हुए अनाज नहीं करते हैं, जो लोग इस आहार को बनाते हैं और प्रतिबंधों के लिए तैयार नहीं हैं, उन्हें दैनिक कैलोरी की जरूरत पड़ सकती है।
  • Detox आहार आमतौर पर कुछ स्वास्थ्य स्थितियों वाले लोगों के लिए सुरक्षित नहीं होते हैं किसी को भी प्रतिबंधात्मक detoxification आहार नहीं शुरू करना चाहिए - यह एक कच्चा भोजन या अन्यथा होना चाहिए - एक स्वास्थ्य पेशेवर के मार्गदर्शन के बिना
  • पोषण विशेषज्ञ या कच्चे खाद्य विशेषज्ञ की एक यात्रा आपको अपने पोषण संबंधी आवश्यकताओं को उचित ढंग से संबोधित करने में मदद कर सकती है जबकि आप इस तरह के आहार से वजन घटाने का आश्वासन देते हैं।
  • कच्ची खाद्य डेटोक्स डायट चरण 2 के साथ वजन कम करने वाला इमेज
    2
    वजन कम करने के मामले में अपना लक्ष्य अनुमानित करें कम कैलोरी डिटॉक्स आहार लंबी अवधि या बहुत लंबे लक्ष्य के लिए उपयुक्त नहीं हैं
  • कच्चे खाद्य आहार कुछ व्यक्तियों के लिए तत्काल और अल्पावधि वजन घटाने के लिए एक प्रभावी उपकरण हो सकता है, अधिकतर वजह से भोजन की कुछ कैलोरी की अनुमति दी जाती है।
  • कच्ची खाद्य डेटोक्स डायट चरण 3 के साथ वजन कम करने वाला इमेज
    3
    अपनी कैलोरी आवश्यकताओं की गणना करें पुरुषों और बहुत सक्रिय लोगों को ज्यादातर महिलाओं या गतिहीन व्यक्तियों की तुलना में अपने आहार में अधिक कैलोरी की आवश्यकता हो सकती है।
  • आपका वर्तमान वजन, आयु और शरीर में वसा प्रतिशत भी आपकी कैलोरी की जरूरतों को प्रभावित करेगा।
  • एक डिटॉक्स आहार के साथ वजन कम करने के लिए आपको दिन के दौरान खर्च की तुलना में कम कैलोरी का उपभोग करना पड़ता है - कच्चे खाद्य पदार्थों के एक मेनू की योजना बनाएं, जो आपको अपना वजन बनाए रखने के लिए कम से कम 500 कैलोरी देती हैं।
  • विधि 2
    अपने कच्चे खाद्य मेनू की योजना बनाएं

    कच्चे खाद्य detoxification आहार आहार के लिए अच्छे विकल्प हैं क्योंकि वे स्वस्थ भोजन पर आधारित हैं। वे detoxification अवधि के दौरान उपभोग किए जाने वाले भोजन की मात्रा की काफी मात्रा की अनुमति देते हैं और आपको कई प्रकार के खाद्य पदार्थ प्रदान करते हैं जो कि स्वादिष्ट होते हैं और कैलोरी में कम रहने के साथ ही पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं।

    कच्ची खाद्य डेटोक्स डायट चरण 4 के साथ वजन कम करने वाला इमेज
    1
    नियमित रूप से खाने की योजना बनाएं सिर्फ इसलिए कि detoxification आहार को प्रतिबंधात्मक माना जाता है, इसका यह मतलब नहीं है कि आप भोजन छोड़ने या अपने आप को भूखा नहीं जा रहे हैं
    • आपके रक्त शर्करा को स्थिर स्तर पर रखने के लिए और ऊर्जा के संरक्षण के लिए कम करने से आपके चयापचय को रोकने के लिए 2 से 4 घंटे के अंतराल पर खाने के लिए आवश्यक है।
  • कच्ची खाद्य डेटोक्स डायट चरण 5 के साथ वजन कम करने वाला इमेज
    2



    अपना मेनू बनाएं कम से कम 7 से 10 दिनों के लिए नाश्ते, दोपहर का भोजन, रात्रिभोज और कच्चे भोजन के कम से कम 2 स्नैक्स की योजना बनाएं।
  • प्रत्येक कम से कम 300 कैलोरी के तीन भोजन का उद्देश्य, प्रतिदिन प्रत्येक या उससे अधिक 100 कैलोरी के कम से कम 2 स्नैक्स के साथ।
  • कच्ची खाद्य डेटॉक्स आहार चरण 6 के साथ वजन कम करें
    3
    विभिन्न प्रकार के फलों, सब्जियों और अनाज का चयन करें। हालांकि कच्चे खाद्य आहार आपको खाना पकाने के लिए पर्याप्त भोजन करने की अनुमति नहीं देते हैं, एक निर्जलित तैयारी, इसे प्यूरी करें, थोड़ा गरम करें या इसे सोखें अनुमति दी जाती है।
  • कच्चे खाद्य पदार्थों के पूरा भोजन के लिए व्यंजनों के साथ काफी व्यापक ऑनलाइन डेटाबेस हैं जो कि आपके आहार के दौरान प्रत्येक दिन के लिए भोजन और नाश्ता चुनने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • व्यंजनों से बचें जो वसा और तेल जोड़ते हैं, लेकिन अपने दैनिक आहार में प्रोटीन जैसे पागल और सेम के स्रोत शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • कच्ची खाद्य डेटोक्स डायट चरण 7 के साथ वजन कम करने वाला इमेज
    4
    जब आप सुपर काम करते हैं, तो केवल कच्चे खाना खरीदें एक बार जब आप अपना मेनू समाप्त कर लें, तो आपको आवश्यक वस्तुओं को खरीदने की आवश्यकता होगी।
  • जब तक आप अन्य परिवार के सदस्यों के लिए भी खरीद नहीं लेते हैं, तो पेय के साथ-साथ केवल आपको आवश्यक कच्चे खाद्य पदार्थ और स्नैक्स खरीदें। पत्र को आहार का पालन करें क्योंकि यह आपके वजन लक्ष्य तक पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3
    एक उच्च प्रोटीन, कम वसा वाले आहार की तलाश करें

    अनुसंधान से पता चलता है कि एक आहार ऊर्जा में सीमित है, लेकिन प्रोटीन में उच्च और वसा वाले वसा कम वसा वाले आहार से वजन कम करने के लिए ज्यादा उपयोगी होते हैं जो आपको कार्बोहाइड्रेट को प्रतिबंधित भी करते हैं। उच्च प्रोटीन और कम वसा वाले खाद्य पदार्थों के साथ अपने आहार को भरकर, आप खुद को कच्चे खाद्य पदार्थों के आधार पर आहार के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का अवसर देते हैं।

    कच्ची खाद्य डेटोक्स डायट चरण 8 के साथ वजन कम करने वाला इमेज
    1
    इसमें पागल, बीज और फलियां शामिल हैं ये आहार में प्रोटीन का सबसे मूल्यवान स्रोत हैं जब तक आप एक सुशी डिश में कच्ची मछली को शामिल नहीं करना चुनते हैं।
    • कच्चे खाद्य आहार में उपलब्ध प्रोटीन का सबसे अच्छा स्रोत मछली है, लेकिन यदि आवश्यक हो तो पौधे उत्पाद इसे बदल सकते हैं।
    • Quinoa, एक प्रकार का अनाज और जंगली चावल प्रोटीन भरे अनाज है जो आपके कच्चे खाद्य आहार के लिए एक उत्कृष्ट पसंद करते हैं।
  • कच्ची खाद्य डेटॉक्स आहार चरण 9 के साथ खो वजन नाम वाला छवि

    Video: 6 Simple Ways to Detox Your Body

    2

    Video: HOW TO SAVE MONEY IN SOUTH AFRICA (7) GET RICH - ISRAEL

    आहार के दौरान अपने भोजन में वसा को न जोड़ें जैतून का तेल, वनस्पति तेल या flaxseed तेल का स्वाद में उपयोग न करें या भोजन के दौरान भोजन को नमी लें या भोजन तैयार न करें जब तक कि विशेष रूप से आवश्यक सामग्री में नुस्खा (छोटी मात्रा में) आवश्यक न हो।
  • स्वाभाविक रूप से इसे खाने से सभी आवश्यक वसा प्राप्त करें (जैसे पागल)
  • युक्तियाँ

    Video: Red Tea Detox

    • ऐसे कच्चे खाद्य पदार्थों के detoxification आहार में विविधताएं हैं जिनमें व्यक्तियों को धीरे-धीरे इस तरह के आहार से समायोजित करने में तीन सप्ताह तक तीन चरणों का समावेश होता है।

    चेतावनी

    • यदि आप कमजोरी, अत्यधिक थकान या बेहोशी के संकेतों का अनुभव करते हैं, तो आहार को बंद कर दें और स्वास्थ्य पोषण के लिए अपनी पोषण की जरूरतों और आहार योजनाओं में सहायता करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com