ekterya.com

कच्चे खाद्य आहार के साथ अपने आप को आंतरिक रूप से कैसे साफ करें

आज के समाज में, कई लोगों तरीके स्वस्थ खाने के लिए के लिए देख रहे हैं। हालांकि वजन घटाने अभी भी मुख्य कारण लोगों को स्वस्थ भोजन विकल्प देखने में से एक है, कई सामान्य रूप में उनके खाने की आदतों को बदलने के लिए स्वस्थ रहना चाहता हूँ। एक कच्चे खाद्य आहार के साथ अपने शरीर को शुद्ध स्वस्थ खाने की आदतों को पूरी तरह से विकसित करने में पहला कदम हो सकता है। एक कच्चे खाद्य आहार नहीं प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ और कोई विषाक्त पदार्थों के साथ भोजन करने के लिए एक स्वाभाविक पसंद की जाती है। आंतरिक सफाई कच्चे खाद्य पदार्थ जो लोग अपने खाने की आदतों को बदलने के लिए कदम के लिए चाहते हैं के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन समय की एक लंबी अवधि के लिए केवल कच्चे खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रतिबद्ध नहीं कर सकते हैं। यहां कुछ ऐसे कदम आप का पालन करने के लिए जब आप एक सफाई कच्चे आहार शुरू की जरूरत है।

चरणों

विधि 1
कच्चे खाद्य पदार्थों के साथ सफाई शुरू करने के लिए अपने जीवन में एक अपेक्षाकृत शांत समय चुनें

आपके आस-पास के कम व्याकुलता, स्वच्छता से चिपक जाना और खाने की योजना से विचलित नहीं करना आसान होगा।

कच्ची खाद्य आहार चरण 1 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
1

Video: 2013-07-30 (P1of2) Whatever We Assimilate Inside is Translated Outside

पहले से थोड़ा योजना करें और अपने कैलेंडर में जांच करें कि 7 से 10 दिनों की अवधि के लिए आपके पास काम या परिवार की घटनाएं नहीं हैं
  • जब आपके पास कई व्यापारिक लंच, जन्मदिन की पार्टियां या रात्रिभोज नहीं होते हैं, तो आपको योजना में रहना आसान होता है, जिसे आपको उपस्थित होना चाहिए
  • यदि आपके पास 7 से 10 दिनों की निशुल्क अवधि नहीं है, तो समय की एक छोटी अवधि चुनें, जैसे तीन दिवसीय सप्ताहांत। भले ही सफाई के केवल 3 या 4 दिनों के बाद काम करने के लिए वापस जाना पड़ता है, फिर भी सफाई के दौरान आप काम करने के लिए आधे से कम समय तक कम करते हैं
  • जब खाली समय छुट्टी के कारण होने पर सफाई शुरू न करें तो आप अपने प्रियजनों के साथ मनाए जाने वाले छुट्टी मनाने के लिए जा रहे हैं। ऐसा करके, सफाई जारी रखने के लिए कठिन होगा, क्योंकि आपके आस-पास के लोग शायद भोजन और पेय के साथ मनाएंगे।

विधि 2
सफाई शुरू करने से पहले कुछ दिन पहले अपनी खाने की आदतों को बदलना शुरू करें

हर दिन खाने या पीने के कुछ उत्पादों में थोड़ा बदलाव करें - यह केवल कच्चे खाद्य पदार्थ को खाने के लिए संक्रमण को आसान बनाने में आपकी मदद करेगा

एक कच्चे खाद्य आहार चरण 2 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
1
कैफीन की खपत कम करें तीन कप से रोजाना कॉफी या चाय की दैनिक खपत कम हो जाती है, दो से और इतने पर। इससे आपको कैफीन निकासी सिंड्रोम को खत्म करने में मदद मिल सकती है, अगर कैफीन आपके दिन का एक बड़ा हिस्सा बनाती है।
  • कच्ची खाद्य आहार चरण 3 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    2

    Video: Kimyasal Saldırıda Nasıl Hayatta Kalınır?

    सफाई शुरू करने से पहले दिन बहुत सरल और नरम खाद्य पदार्थ खाएं।
  • मांस जैसे उच्च वसा वाले खाद्य पदार्थ खाने से बचने की कोशिश करें तले हुए भोजन, मिठाई और अन्य खाद्य पदार्थों से दूर रहें जो वसा में उच्च होते हैं
  • जितना संभव हो उतना सब्जियों और फलों पर छड़ी। यदि आप अपने भोजन में अनाज जोड़ना चाहते हैं, तो ओट्स, गेहूं या क्विनोआ जैसे स्वस्थ अनाज चुनें, और जो कुछ भी सफेद और संसाधित है उससे बचें।
  • कच्ची खाद्य आहार चरण 4 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    3
    अपने शरीर की निदान प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए सफाई के कुछ दिनों पहले शराब से बचें। यकृत निर्जलीकरण प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि यह शरीर से अशुद्धियों और विषों को खत्म करने में मदद करता है। शराब यकृत को मजबूत करता है और detoxification की दर को धीमा कर सकता है।
  • विधि 3
    अपने आप को सफाई के नियमों से परिचित कराएं और उन्हें कदम से कदम रखें

    आगे की योजना बनाना और पता होना महत्वपूर्ण है कि कच्चे खाद्य पदार्थों के साथ सफाई के कदम क्या हैं। यदि आप जानते हैं कि आपके शुरू होने से पहले क्या उम्मीद की जाती है, तो आपके लिए निर्देशों का पालन करना आसान होगा और ठीक उसी तरह से करें कि आपको क्या करना चाहिए।

    एक कच्चे खाद्य आहार चरण 5 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    1
    24 घंटों के लिए उपवास के कच्चे खाद्य पदार्थों के साथ सफाई शुरू करें
    • यदि आप सोमवार को सफाई शुरू करने जा रहे हैं और रात के पहले रात (रात 8:00 बजे), तो आप 8:00 बजे तक पानी के अलावा कुछ भी खाने या पीने में सक्षम नहीं होंगे। मीटर। सोमवार।
    • अपने फास्ट को पूरा करने के बाद, आप विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों को अपने आहार में पुनः शामिल कर सकते हैं।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 6 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    2
    24 घंटे की तेजी से पूरा करने के बाद धीरे-धीरे अपने आहार में कुछ खाद्य पदार्थों को पुन: सम्मिलित करें आप सफाई के दौरान इन खाद्य पदार्थों को खाने के लिए जारी रखेंगे
  • कच्चे ताजे फल को वापस अपने आहार में शामिल करना शुरू करें फल आम तौर पर पचाने के लिए आसान कर रहे हैं और अगर आप उपवास के बाद उन लोगों के साथ शुरू करते हैं, कम कुछ पेट खराब अनुभव होने की संभावना है। सफाई के लिए अच्छा फल के कुछ उदाहरणों में सेब, नाशपाती, तरबूज, आम, केला, अंगूर, आड़ू, बेर, नारियल और जामुन हैं।
  • एक बार जब आप फलों को शामिल कर लें, तो अपने आहार में कुछ ताजा कच्ची सब्जियां जोड़ना शुरू करें आप फल खा सकते हैं, लेकिन आप फलों और सब्जियों को वैकल्पिक रूप से बदल सकते हैं या उन्हें जोड़ सकते हैं। सब्जियों के कुछ उदाहरण जिनमें उत्कृष्ट सफाई गुण हैं, उनमें खीरे, अजवाइन, लाल चुक़ंदर, गोभी, प्याज, एवोकैडो (avocado) और हरा पत्ते हैं।
  • यदि संभव हो तो, अपने आहार में पत्तियों, उपजी और पौधों की जड़ें शामिल करें।
  • विधि 4
    हमेशा फलों और सब्जियों की किस्में रखें

    आपके पास हर समय फलों और सब्जियों की एक विस्तृत विविधता होनी चाहिए - इससे आप क्या खा रहे हैं उससे ऊब नहीं होने में मदद करेंगे।

    एक कच्चे खाद्य आहार चरण 7 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    1
    रोजाना अपने आहार में जोड़ने के लिए कम से कम एक किलो सब्जियां रखें यह आपके खनिजों को अधिक विविधता प्रदान करके अपनी लालच को कम करने में मदद करेगा कि आप अगर आप सिर्फ फल खा रहे थे तो आपको नहीं मिलेगा
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 8 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    2
    अगर आपके पास नमकीन खाद्य पदार्थों के लिए बहुत अधिक लालच है, तो हाथ पर थोड़ा अजवाइन करें। सेलेरी नमक के लिए cravings बंद करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • एक कच्चे खाद्य आहार के साथ शुद्ध शीर्षक चरण 9



    3
    यदि आप किसी विशेष फलों या सब्ज़ियों की लालसा करते हैं, तो इसे खरीदने और इसे आज़माएं हाथ पर अलग-अलग फलों और सब्जियां रखने से आप अपने क्षितिज को विस्तृत कर सकते हैं और आपको हर दिन उसी चीजों को खाने में भी मदद कर सकते हैं।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 10 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    4
    अगर आपको लगता है कि फलों और सब्जियों की खपत आपको भूख लगी है तो प्रत्येक भोजन के लिए एवोकैडो (एवाकाडो) के कुछ स्लाइस जोड़ें। Avocados स्वस्थ monounsaturated फैटी एसिड से भरे हुए हैं जो आपको लंबे समय तक फुलर महसूस करने में मदद करेंगे।
  • विधि 5
    उन खाद्य पदार्थों के साथ रचनात्मक रहें जिन्हें आप खा रहे हैं

    Video: Turpentine The Ultimate Parasite Cleanse

    तथ्य यह है कि खाना कच्चा होना चाहिए इसका मतलब यह नहीं है कि इसे उबाऊ होना चाहिए। रचनात्मक रहें और अपना भोजन तैयार करने के अन्य तरीकों की तलाश करें।

    एक कच्चे खाद्य आहार चरण 11 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    1
    चिकन बनाने के लिए बर्फ और पानी के साथ फल मिश्रण करें। फलों के साथ अतिरिक्त तरल तरल आपको फल से खाया जा सकता है अगर आप फलों को खा लेते हैं।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 12 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    2
    यदि संभव हो तो, ताजे फल और सब्जी का रस प्राप्त करने के लिए एक दिन में एक या दो बार व्यावसायिक चिमटा का उपयोग करें। रस विविधता प्रदान करता है और आप तरल अवस्था में सभी लाभकारी पोषक तत्व प्राप्त करते हैं।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 13 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    3
    कच्ची सब्जियों का सलाद तैयार करें, लेकिन कुछ फलों को शामिल करें, जिन्हें आप आमतौर पर सलाद में नहीं जोड़ते हैं।
  • आप ताजा स्ट्रॉबेरी और कटा हुआ नाशपाती के साथ एक कच्ची पालक पत्ता सलाद की सजावट कर सकते हैं।
  • गहरे हरे रंग के पत्तों के साथ सलाद के लिए थोड़ा सा स्वाद जोड़ने के लिए ताजा नींबू या नींबू के रस को थोड़ा ऊपर से छिड़क दें।
  • ताजा avocados (avocados), टमाटर, बैंगनी प्याज और नींबू का रस के साथ एक guacamole तैयार करें। इसे अन्य सब्जियों के लिए सॉस के रूप में उपयोग करें
  • विधि 6
    खाद्य पदार्थों को पहचानें जिन्हें आप से बचना चाहिए

    सुनिश्चित करें कि आप ध्यान दें कि आप भोजन के लिए तैयार करते समय क्या खरीद रहे हैं, ताकि आप सफाई के दौरान हाथों वाले खाद्य पदार्थों के लिए अनुमति न दें।

    एक कच्चे खाद्य आहार चरण 14 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक

    Video: Markus Rothkranz has your Instructions for a New Life and True Freedom

    1
    नट, बीज और तेल से बचें
  • कच्ची खाद्य आहार चरण 15 के साथ शुद्ध शीर्षक वाला छवि
    2
    सूखे जड़ी बूटियों या मसालों का उपयोग न करें अगर आपको लगता है कि आपको वास्तव में मसाला की ज़रूरत है, तो अपने भोजन के मौसम के लिए ताजा जड़ी बूटियों का उपयोग करें
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 16 के साथ शुद्ध छवि शीर्षक
    3
    सफाई करते समय पानी के अलावा कुछ और के साथ हाइड्रेटेड मत बनो। ठंड, गर्म या गर्म पानी ले लो दिन में एक बार, विविधता जोड़ने के लिए एक स्पार्कलिंग पानी चुनें, यदि आप चाहते हैं इसके अलावा, यदि आप चाहें तो प्रति दिन चीनी के बिना कैमोमाइल चाय का एक कप हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • वहाँ वहाँ बाहर कैसे कच्चे खाद्य और उन विशिष्ट खाद्य पदार्थों के साथ सफाई की संरचना करने पर सफाई के दौरान आप के लिए बेहतर कर रहे हैं सलाह के एक बहुत हैं। यह विशेषज्ञों की सलाह का पालन करें और अपने विशिष्ट सफाई के लिए प्रस्तुत योजना का पालन करने के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि, यह करना भी महत्वपूर्ण है जो आपको सहज महसूस करता है। आप करते हैं तो एक रस आहार क्या आपको लगता है, यदि आप सब्जियों और फलों के साथ ताज़ा रस गठबंधन करने के लिए, यह भी इसी तरह अच्छी तरह से कर सकते हैं funcionarte केवल सब्जियों और फलों खाने आदर्श तरीका हो सकता है आप के लिए सबसे अच्छा काम करता hazlo-, है तुम्हारे लिए का चयन करते समय एक विशेषज्ञों द्वारा सिफारिश की है और यह भी आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं योजना से मेल, आप और अधिक सफलतापूर्वक सफाई पूरा करने के लिए की संभावना हो।
    • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप जो सफाई कर रहे हैं वह आपके शरीर और दिमाग को दीर्घकालिक मदद करेगा। अपने शरीर को साफ करके और विषाक्त पदार्थों से छुटकारा करके, आप युवा, स्वस्थ और अधिक सक्रिय महसूस करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप उन्हें खाने से पहले सभी ताजे खाद्य पदार्थों को अच्छी तरह से धो लें

    चेतावनी

    • जब आप पूरी तरह से अपने आहार को बदलते हैं और केवल कच्चे खाद्य पदार्थों के साथ साफ करते हैं तो समस्याएं हो सकती हैं कुछ लोगों ने भोजन के बारे में अत्यधिक थकान, चिड़चिड़ापन और अत्यधिक चिंता की सूचना दी है दूसरों ने कहा है कि आहार ने उन्हें बहुत ज्यादा मतली या उल्टी होने का कारण दिया है।
    • यदि आप कॉफ़ी या चाय के एक भारी शराब पीने वाले हैं, तो इस सफाई से आपको पहले चरण के दौरान सिरदर्द होने का कारण हो सकता है, क्योंकि शरीर में कैफीन को निगलना होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ताजे फल और सब्जियां
    • बहुत सारे पानी
    • सब्जी एक्सट्रैक्टर (वैकल्पिक)
    • वाणिज्यिक ब्लेंडर (वैकल्पिक)
    • खाद्य प्रोसेसर (वैकल्पिक)
    • साइट्रस जूसर (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com