ekterya.com

35 वर्ष की आयु में एक स्वस्थ गर्भावस्था के लिए तैयार करने के लिए

पैंतीस साल जहां यह प्रजनन समस्याओं, गर्भपात, समय से पहले जन्म, stillbirth, अपरा previa (गर्भाशय ग्रीवा के रोड़ा), जन्म दोष, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और जटिलताओं की संभावना में वृद्धि करने के लिए शुरू होता है हो रहा है जन्म के दौरान माता जोखिम को कम करने के तरीके हैं याद रखें कि स्वस्थ एक महिला है, उसके बच्चे के स्वास्थ्य के लिए अधिक से अधिक गारंटी

चरणों

विधि 1

गर्भावस्था से पहले
एक स्वस्थ गर्भावस्था के लिए 35 वर्षीय ओल्ड चरण 1 पर खुद को तैयार करें
1
गर्भवती होने के बारे में अपनी स्वास्थ्य, जीवन शैली और अपनी योजनाओं के बारे में चर्चा करने के लिए, अपने चिकित्सक या दाई के साथ गर्भ धारण करने से पूर्व, एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें अब एक गहन स्वास्थ्य परीक्षा का अनुरोध करने का एक अच्छा समय है
  • 35 वर्षीय स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 2
    2
    अपने व्यक्तिगत या परिवार के स्वास्थ्य के इतिहास को अपने डॉक्टर या दाई को दें आपके व्यक्तिगत इतिहास में पिछले गर्भधारण, सर्जरी, रोग, विकार, दवाएं, व्यसनों, आहार, पोषण, शारीरिक स्थिति और चिकित्सा इतिहास शामिल होना चाहिए।
  • 35 वर्षीय स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 3
    3
    इससे पहले कि आप गर्भाधान की योजना एक जन्म के पूर्व विटामिन तीन महीने ले, क्योंकि अन्य बातों के अलावा, विटामिन फोलिक एसिड, जो आपके बच्चे के विकास के लिए महत्वपूर्ण है को शामिल करना शुरू करें।
  • 4
    गर्भावस्था आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलावों को प्रेरित कर सकती है। यदि आपको या आपके साथी को कुछ पदार्थों जैसे अल्कोहल या तम्बाकू के लिए सहायता की ज़रूरत होती है, तो यह उन्हें छोड़ने का समय है। अपने डॉक्टर से बात करें वह आपको कई संसाधन प्रदान करेगा जो आपके लक्ष्य को गर्भावस्था के दौरान प्राप्त करने में मदद करेंगे।
  • 35 वर्षीय पुराने चरण 5 पर स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आपका वजन आपको चिंता करता है, तो अपने डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • 35 वर्षीय पुराने चरण 6 में स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को तैयार करें
    6

    Video: यदि अधिक उम्र में चाहिए संतान सुख तो ये करे/How to get pregnant in older age/pregnancy in older age

    दिनचर्या सोने के लिए (8 घंटे हर रात), खाने (ताजा और असंसाधित खाद्य पदार्थ) स्थापित करता है, व्यायाम (30 मिनट में 4-6 दिन एक सप्ताह) के लिए और आराम (जब भी आप कर सकते हैं), वे अपने प्रजनन के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और गर्भावस्था के दौरान स्वास्थ्य इसके अलावा, ध्यान रखें कि जितना अधिक आप उस पल में एक दिनचर्या के लिए प्रतिबद्ध होंगे, आपका बच्चा पैदा होने के बाद खुद को फिर से स्थापित करना आसान होगा।
  • एक स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को 35 वर्ष पुरानी चरण 7 में तैयार करें
    7
    खुली हवा में समय बाहर बिताओ, क्योंकि प्रकृति की जगहें और आवाज़ मन, शरीर और आत्मा के लिए अच्छे हैं
  • विधि 2

    गर्भावस्था के दौरान
    35 वर्षीय स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    अपनी सभी चिकित्सा नियुक्तियों में भाग लें और उनका इलाज करें जैसे कि वे पवित्र थे। अपने चिकित्सक के साथ मिलकर, गर्भधारण के दौरान रक्त परीक्षण में प्राप्त परिणाम, विशेष रूप से परीक्षण जो जन्म दोषों के जोखिम को कवर करते हैं।
  • 35 वर्षीय स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    प्रीनेटल स्क्रीनिंग के बारे में अपने डॉक्टर के पर्चे पर छड़ी यदि आप 35 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप अम्निओसेंसेसिस की सिफारिश करेंगे।
  • 3

    Video: क्या ज्यादा उम्र में शादी करने पर बच्चा पैदा होने में होती है दिक्कत ????




    अपनी वृत्ति का पालन करें यदि आप अस्वस्थ महसूस करते हैं, तो अपने चिकित्सक पर जाएं या अस्पताल जाना।
  • एक स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को 35 साल पुरानी चरण 11 में तैयार करें
    4
    सुंदरता सैलून में अक्सर मत जाओ रासायनिक वाष्प से दूर रहें अपने बालों का रंग या रासायनिक इलाज होने से बचें जब आप अपना मैनीक्योर या पेडीक्योर कर रहे हैं, तब तक कम करें अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र का अनुरोध करें
  • 35 वर्षीय ओल्ड चरण 12 में एक स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक पोषण विशेषज्ञ के सख्त पर्यवेक्षण के तहत गर्भकालीन मधुमेह को रोकने के लिए आहार बनाए रखें। गर्भावधि मधुमेह बाद में मधुमेह के लिए एक अग्रदूत साबित हो सकता है, और इसके परिणामस्वरूप बड़े बच्चों में अपनी स्वयं की स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं, कुछ ज्यादा जोखिम भरा नहीं होने का उल्लेख करना। एक पोषण विशेषज्ञ आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आपको किस खाद्य पदार्थ से बचने या कम करना चाहिए। उदाहरण के लिए, मछली की एक उच्च पारा सामग्री है
  • 6
    प्रीपेन्टल मालिश विशेषज्ञ के साथ नियमित नियुक्तियां करें नियमित मालिश, विशेष रूप से स्वीडिश, शियात्सू, गहरी ऊतक मालिश और रिफ्लेक्सोलॉजी आपकी पहुंच से बाहर हैं।
  • एक स्वस्थ गर्भावस्था के लिए 35 वर्षीय पुराने चरण 14 में खुद को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    सोने के लिए सख्त दिनचर्या का पालन करें, खाएं, व्यायाम करें और आराम करें।
  • 35 वर्षीय स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    8
    एक सप्ताह में दो से तीन बार प्रसूति योग कक्षाओं में नामांकित करें। प्रति दिन अधिकतम 30 मिनट तक चलें।
  • एक स्वस्थ गर्भावस्था के लिए 35 वर्षीय ओल्ड चरण 16 में खुद को तैयार करें
    9
    पहली तिमाही बहुत मांग है अपने शरीर को सुनो, गति को कम करें, और अतिरिक्त सो जाओ (पीछे की ओर न जाएं और पीछे की ओर नहीं सीखें)। दोपहर naps डे रीग्गुरु हैं आप सुबह बीमारी का अनुभव कर सकते हैं या नहीं हो सकता है दिन में 6 बार दैनिक आहार का पालन करके मतली से दूर रहें, दोनों मजबूत गंध और फैटी या तला हुआ भोजन से बचें। उच्च ऊँची एड़ी के जूते से छुटकारा पायें और उन्हें स्नीकर्स के लिए बदल दें, अधिमानतः। बड़े जूते पहनने के लिए इस्तेमाल करें, जो `सूजन` को समायोजित करते हैं तनावपूर्ण स्थितियों में प्रवेश करने से बचें आपके शरीर धीरे धीरे आंतरिक गर्मी बढ़ रही है उन कपड़ों को तैयार करें जिन्हें आप इस अवसर पर सर्दियों में भी इस्तेमाल करेंगे।
  • 35 वर्षीय स्वस्थ गर्भावस्था के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    10
    दूसरी तिमाही सुनहरी तिमाही है नियमित रखें।
  • एक स्वस्थ गर्भावस्था के लिए 35 वर्षीय ओल्ड चरण 18 में खुद को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    तीसरी तिमाही, फिर से काफी मांग है, खासकर पिछले 4 हफ्तों में। यदि आप काम करते हैं और डॉक्टर आपको चेतावनी देते हैं कि आपकी गर्भावस्था उच्च जोखिम है, तो डॉक्टर के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए उम्मीद से पहले काम करना बंद कर दें। योग, आराम के घंटे, आहार और प्रकाश व्यायाम के साथ जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • काम पर, किसी आपातकालीन योजना को एक सहयोगी के लिए तैयार करने के लिए, आपको अपने डिलीवरी गंतव्य पर ले जाने के लिए, यदि आप डिलीवरी के समय काम कर पाते हैं। चादर की जाँच करें जो ऐसे नाम हैं और अपने व्यक्तिगत संपर्कों के फ़ोन नंबर, आपके सेवा प्रदाता (दाई या डॉक्टर) के नाम और फोन नंबर, प्लस पते और अपने गंतव्य का एक नक्शा (घर, केंद्र प्रदर्शन पर मातृत्व, अस्पताल, आदि)
    • अपने आप को सूचित करें और खुद को शिक्षित करें जितने किताबें पढ़िए, उतनी ही आप गर्भावस्था या प्रसव के बारे में (कम से कम 4) पढ़ सकते हैं और बच्चे के जन्म के बारे में शैक्षिक वीडियो देख सकते हैं (नेटफ्लिक्स में एक सभ्य चयन होता है)। बच्चे के जन्म के बारे में और शिशु देखभाल के बारे में गैर-मेहमाननवाज वर्ग ले लो ओवर-द-काउंटर दवाओं से बचें
    • जब आपको बस, ट्रेन या मेट्रो कार पर तरजीही सीटों का अनुरोध करना हो तो शर्मीली न हों अपने पेट को बताएं और पूछें, अधिकांश लोग मदद करने में प्रसन्न होंगे।
    • जन्म के लिए एक डौला (सहायक जो गर्भवती महिलाओं को सहायता प्रदान करता है) को भर्ती करने की संभावना को ध्यान में रखें।
    • जन्म के बारे में नकारात्मक या द्रुतशीतन कहानियों से बचें।
    • अपनी स्वास्थ्य देखभाल में भाग लें, परीक्षाओं और प्रक्रियाओं के बारे में प्रश्न पूछें। गर्भावस्था के दौरान अपने दांतों की देखभाल करें
    • हर दिन ताजा और स्वस्थ भोजन खाएं सब्जियों, फलियां, फल, नट और प्रोटीन, साथ ही साथ डेयरी और साबुत अनाज पर ध्यान केंद्रित करें। रसायन और मिठास से बचें, बॉक्सिंग या डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ और जंक फूड भी कृत्रिम और बहुत प्यारी खाद्य पदार्थों को हटा दें ताजे जड़ी-बूटियों और मसालों का उपयोग करें, विशेष रूप से लहसुन। विटामिन, तेल, एंजाइम और प्रोबायोटिक्स के साथ अपने आहार को पूरक। इसके अलावा, अच्छी हाइड्रेटेड रहें। शक्कर पेय से बचें
    • अपने आप को प्रशिक्षित! कम से कम, एक किलोमीटर और एक आधे से चार बार चलना (शॉपिंग सेंटर में चलना)। पूरे स्क्वेट करें, दिन के दौरान 3 से 10 तक। अपनी शारीरिक स्थिति को बनाए रखने के लिए कक्षाएं लीजिए इसी तरह, अपने यौन जीवन का आनंद लें: कम से कम, सप्ताह में तीन बार यास्त्री कमजोर पड़ जाते हैं।
    • अपने घर में कृत्रिम सुगंध, सिंथेटिक कपड़े और रसायन सिर और शरीर (टूथपेस्ट, डीओडरन्ट, सौंदर्य प्रसाधन और बाल उत्पादों रसायनों के साथ लादेन के उपयोग से बचें) के उपयोग को कम कर देता। प्लास्टिक के उपयोग को कम करें: उन में भोजन को गर्म मत करो। अपने घर में पौधे रखो, खासकर अपने कमरे में।
    • अपने आप को विचलित। घर से कुछ समय दूर खर्च करें यदि आपके पास बहुत से सामाजिक जीवन, स्वयंसेवक या सामाजिक समूह में शामिल नहीं है एक सकारात्मक एक के साथ किसी भी नकारात्मक आंतरिक (या बाह्य) बातचीत को बदलें
    • आराम करें। अक्सर एक झपकी ले लो और 8 घंटे सो जाओ जिनके पास कम जन्म होते हैं ध्यान में रखें, प्रार्थना करें, या कुछ भी नहीं करने में 15 मिनट का खर्च करें मन और शरीर आराम करो साथ ही, एक सप्ताह में कम से कम एक बार, समुद्री नमक के 2 बाथरूम ले लो।

    चेतावनी

    अपने चिकित्सक से संपर्क करें, अस्पताल जाएं या निम्नलिखित लक्षणों में से किसी के लिए 911 पर कॉल करें:

    1. योनि खून बह रहा
    2. असह्य दर्द, विशेष रूप से पेट।
    3. कंधे में दर्द गर्भावस्था से संबंधित नहीं है
    4. गंभीर सिरदर्द, चक्कर आना और / या दृष्टि विकार
    5. गंभीर मतली या उल्टी
    6. चेहरे और / या हाथों की अचानक सूजन
    7. बुखार और ठंड लगना
    8. पेशाब जब दर्द होता है
    9. शिशु के सामान्य आंदोलन में कमी
    10. संकुचन, 36 हफ्तों से पहले, जो लयबद्ध हैं और गतिविधि के परिवर्तन के साथ कमी नहीं करते हैं
    11. 36 सप्ताह की गर्भावस्था से पहले अमीनोटिक द्रव का नुकसान
    12. श्रोणि में गहरा दबाव
    13. जो कुछ भी आप धमकी या संदिग्ध विचार करते हैं
    14. चक्कर आना, बेहोशी, अचानक पसीना या गर्म चमक

    उच्च जोखिम वाली गतिविधियों से बचें जो गिरने या अन्य चलने में परिणाम कर सकते हैं

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com