ekterya.com

कैसे अपने आप को बेहतर महसूस करने के लिए

हो सकता है कि आपने अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ तर्क किया है, काम या स्कूल से असंतुष्ट महसूस करते हैं या अपने आप को जानने के बिना खुद को गलत समझते हैं। हम सब बार ऐसा होता है, जिसमें हम जो कुछ करते हैं उससे हम संतुष्ट नहीं होते हैं, और आपको याद रखना चाहिए कि अगर आप उन क्षणों में से एक हैं तो यह है कि आप अकेले नहीं हैं हालात के बावजूद आप अपने आप को मिलते हैं, बेहतर तरीके से महसूस करने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं आज अपने मन में सुधार शुरू करने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

इमेज शीर्षक से खुद को बेहतर कदम महसूस करना 1
1
सफल होने के लिए कदम उठाएं यदि आप किसी विशेष कारण के लिए हतोत्साहित महसूस करते हैं, जैसे पेशेवर या भावुक क्षेत्र में असंतोष, आप इसके बारे में कुछ करने तक बेहतर महसूस नहीं करना शुरू करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आप जब तक आप बेहतर नहीं महसूस कर सकते हैं आपको परेशान करने वाली समस्या को हल करें, लेकिन जब तक आप दृष्टिकोण पर कार्रवाई करना शुरू नहीं करते, तब तक आपका मूड सुधार नहीं करेगा, थोड़ा सा, आपका लक्ष्य उदाहरण के लिए, यदि आप निराश हैं क्योंकि आप अपने काम में पूरा नहीं महसूस करते हैं, तो आप विकल्पों को देखने के लिए अपने पुनरारंभ को अपडेट करके बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • अपने आप को बेहतर तरीके से महसूस करना शीर्षक चित्र
    2
    एक खुश स्मृति के बारे में सोचो अपनी कुछ यादें याद करने के लिए कुछ समय निकालें यह बचपन की याद हो सकती है, या कुछ और अधिक हाल ही में हो सकता है जो भी हो, उस समय सोचने के लिए कुछ समय बिताना, चुने हुए स्वाद, चुने हुए स्वाद और चुने हुए स्मृति से संबंधित आप यह लिख सकते हैं कि आपको क्या याद है अगर इससे आपको और अधिक स्पष्ट रूप से पलटा जा सके। बस उस चीज़ के बारे में सोचने से बचना चाहिए जो आपको वर्तमान में दुखी कर दे। आखिर, लक्ष्य आपको बेहतर महसूस करना है।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 3
    3
    एक मित्र के साथ पकड़ो जिसे आपने कुछ समय तक बात नहीं की है। लोग अक्सर कहते हैं कि वे एक दोस्त को कॉल करते हैं, लेकिन कुछ मामलों में वे कभी भी ऐसा नहीं करते हैं। अपने शब्द को पूरा करें और उस पुराने दोस्त को कॉल करें जिनके साथ आप कुछ समय के लिए बात करना चाहते थे कि यह कैसा है। किसी व्यक्ति से बात करने का सरल कार्य आपको यह याद रखने में मदद कर सकता है कि आप कौन हैं और आप जितनी चीजें अपने बारे में पसंद करते हैं यह भी संभव है कि फोन पर बात करने के बाद वे रह रहे हैं, जो आपको बेहतर महसूस कर देगा।
  • अपने आप को बेहतर ढंग से महसूस करना चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एक पुराने मित्र को एक पत्र लिखें। एक पुराने मित्र को एक पत्र लिखना उसे बुला देने से ज्यादा फायदेमंद हो सकता है कोई भी अब पत्र लिखता नहीं है, इसलिए आज जो किसी के बारे में आपकी देखभाल करता है उसे भेजने के लिए वास्तव में मजेदार और मूल हो सकता है। आप अपने जीवन के बारे में बात कर सकते हैं, सवाल पूछ सकते हैं और प्रक्रिया के दौरान किसी के साथ जुड़ने का प्रयास करते हुए अच्छा महसूस कर सकते हैं। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि आपको प्रेषक से मुस्कुराहट मिलेगी, जिससे आप बेहतर महसूस कर सकेंगे।
  • अपने आप को बेहतर ढंग से महसूस करना चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    इंटरनेट के माध्यम से एक पुराने मित्र से बात करें आप इंटरनेट के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं भले ही आप जीमेल या फेसबुक चैट का उपयोग कर रहे हों, यह सुनिश्चित करें कि आप सदैव पहले किसी व्यक्ति से संपर्क खो चुके किसी से बात करने के लिए अपना समय लेते हैं कि आप हाल के वर्षों में क्या कर रहे हैं और आप कैसे कर रहे हैं। इससे आपको कुछ मजेदार या दिलचस्प बातचीत मिल सकती है, जिससे आपको निराशा की स्थिति से बाहर निकलने में मदद मिलती है। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप इस मौके का इस्तेमाल न करें कि आपका जीवन कितना बुरा है, क्योंकि जिस दोस्त के साथ आप इतनी बात नहीं करते हैं वह आपसे नहीं सुनना चाहेंगे। किसी के साथ बात करने से आपको कम अकेला महसूस करने में मदद मिलेगी और इसलिए, खुश रहेंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को बेहतर लग रहा है चरण 6
    6
    खेलना गेंदबाजी करना किसने कहा कि गेंदबाजी सिर्फ बच्चों के लिए थी? कुछ दोस्तों को बुलाओ और एक अच्छा समय के लिए गेंदबाजी गली पर जाएं। आप मजा मजा आएगा सोडा, बॉलिंग खेलने के लिए अपनी खुद की चपेट में हँसते हुए और जो कि जीत रहा है, उसके बारे में चिंता किए बिना एक अच्छा समय होगा। अगर यह आपको बेहतर महसूस करता है, तो आप इसे नियमित गतिविधि बना सकते हैं पहले अपने दोस्तों को यह समझना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह महसूस करने में उन्हें बहुत समय नहीं लगेगा कि यह कितना मजेदार हो सकता है।
  • Video: Easy Acrylic Pour Painting: Simple Junkmail Swipe Technique for CELLS

    इमेज शीर्षक से खुद को बेहतर लग रहा है चरण 7
    7
    आपको पसन्द व्यक्ति के साथ इश्कबाज़ी करें आप को अपने साथ औपचारिक रूप से जाने या विषय को अधिक महत्व देने के लिए कहने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप जानते हैं कि वह व्यक्ति कहाँ हो सकता है और आप उसके साथ इश्कबाज़ी करना पसंद करते हैं, ऐसे व्यक्ति की तरह ड्रॉप करें जो बात नहीं करना चाहते और बातचीत शुरू करें यह आपको शीघ्रता से मुस्कुराएगा और, कौन जानता है, शायद आपको एक नियुक्ति और सब कुछ मिलेगा
  • अपने आप को बेहतर तरीके से महसूस करना शीर्षक चित्र
    8
    अपने आप को एक उपहार बनाओ आपको बेहतर महसूस करने के लिए एक नया मर्सिडीज खरीदने की ज़रूरत नहीं है उदाहरण के लिए $ 50 की सीमा निर्धारित करें, और खुद को कुछ खरीदें जो आप आगे देख रहे हैं, चाहे वह एक नई जोड़ी के जूते, एक दुपट्टा या झुमके की एक जोड़ी है आप भविष्य के बारे में कुछ सोच भी खरीद सकते हैं, जैसे एक कॉन्सर्ट में टिकटों के कुछ जोड़े जो भी हो, यदि आप इसे करने के बारे में उत्साहित हैं, तो आप इसे खरीदने के बाद बेहतर महसूस करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 9
    9
    एक नींद पार्टी बनाओ आपको नींद पार्टी का आयोजन करने के लिए बारह होने की ज़रूरत नहीं है (आप इसे बीस के साथ भी कर सकते हैं) कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें, आसान फिल्में देखें, पिज्जा खाएं और तकिया युद्ध करें अन्य लोगों के साथ समय बिताएं जो आपके बारे में ध्यान रखते हैं, निश्चित रूप से आपको बेहतर महसूस करने में मदद करेंगे, खासकर यदि आप कुछ समय के लिए नींद पार्टी का आनंद नहीं ले रहे हैं।
  • अपने आप को बेहतर बनाएं चरण 10 की छवि
    10
    एक मनोरंजन पार्क में जाएं हो सकता है कि आपने साल के लिए एक रोलर कॉस्टर नहीं चढ़ाया। ठीक है, आज यह फिर से करने के लिए एकदम सही दिन है। मनोरंजन पार्क में जाने से आप अपनी चिंताओं को भूल सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं। कुछ करीबी दोस्तों या परिवार के साथ जाओ और कपास कैंडी खाने, चिल्ला और बच्चों के रूप में मजा करने वाले दिन बिताना।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 11
    11
    दिन आराम आराम करो हो सकता है कि आपको अच्छा न लगे, क्योंकि आप सभी कार्यों के कारण समाप्त हो गए हैं जिन्हें आपको दैनिक करना है यद्यपि काम करना कुछ ऐसा है जो बिना किसी संदेह के, हमें अपने बारे में बेहतर महसूस कर लेता है, आप हमेशा विपरीत दिशा में कुछ समय ले सकते हैं, और दिन को बंद कर सकते हैं। आप अपने पजामा में बैठे दिन, दोपहर के भोजन के लिए अनाज खा सकते हैं, नेटफ्लिक्स पर हाउस ऑफ कार्ड के साथ पकड़ कर अपने सबसे अच्छे दोस्त को लिखकर "लाभ के लिए" कुछ नहीं कर सकते। यद्यपि आप कुछ भी नहीं करने के बारे में उदास नहीं होना चाहिए, एक पूरी तरह से आराम करने वाला दिन आपको अपने मूड को सुधारने में मदद कर सकता है।
  • अपने आप को बेहतर बनाओ शीर्षक से चित्र बेहतर चरण 12



    12
    अपने आप को पढ़ने में विसर्जित करें बस, उस पुस्तक को खोलें जिसे आप पढ़ना और एक नई दुनिया में विसर्जित करने की बहुत इच्छा थी। फ़ोन बंद करें, काम को एक तरफ छोड़ दें और किसी को भी परेशान न करें इसे पूरा करने का प्रयास करें यदि आप खुद को पढ़ने में डूबे हुए देखते हैं ऐसा नहीं है कि आपको अपना वास्तविक जीवन हमेशा के लिए देना होगा, लेकिन दुनिया में खो जाना और लंबे समय से किसी और की समस्या आपको बेहतर महसूस करने में मदद करेगी।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 13
    13
    एक एकल नृत्य पार्टी का आनंद लें अपने पसंदीदा गाना और अपने कमरे में नृत्य करें जैसे कि कोई आपको नहीं देख रहा है (वास्तव में, कोई भी आपको नहीं देखेंगे)। माइक्रोफ़ोन के रूप में बाल ब्रश का उपयोग करें। दर्पण के सामने बेतुका चेहरे रखो। संगीत की धड़कन पर जाएं, अपना सिर हिलाएं और हास्यास्पद बातें करें। इस तरह आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप बेहतर महसूस करेंगे, और अगर आपके पास एक अच्छा समय है, तो किसी मित्र या अपने भाई को पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 14
    14
    योग करो योग करना शरीर और मन के लिए महान है इस अभ्यास से आपको आराम करने, अधिक आशावादी और जीवन में सभी अच्छी चीजों के लिए अधिक आभारी महसूस करने में मदद मिल सकती है, हमेशा नकारात्मक के बारे में सोचने के बजाय। यदि आप इस पद्धति को नहीं जानते हैं, तो आप अपना खुद का अभ्यास कर सकते हैं या प्रवेश स्तर के वर्ग में भर्ती कर सकते हैं। जो भी आप करते हैं, आप निश्चित रूप से बेहतर महसूस करेंगे। यदि आप उदास महसूस करते हैं, तो यह संभव है कि कसरत करने वाली आखिरी चीज है जो आप करना चाहते हैं, लेकिन किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि आपकी मनोदशा को सुधारने में आपकी सहायता करेगी, भले ही थोड़ी ही हो।
  • अपने आप को बेहतर तरीके से लगने वाला चित्र शीर्षक चरण 15
    15

    Video: How Long to Nap for the Biggest Brain Benefits

    Video: How to dreams comes true रहस्य the secret full fill your dreams...

    खरीदारी करना हालांकि आपको समस्याओं को भूलने के लिए खरीदने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, खरीदारी एक दोपहर या मॉल के चारों ओर चलना, हमेशा से भरा लोगों से, आपको बेहतर महसूस करने में सहायता मिल सकती है यहां तक ​​कि अगर आप केवल कुछ जीन्स या मेकअप उत्पाद खरीदते हैं, तो आपके मूड में भंडारों के माध्यम से चलने, संगीत सुनने और आपकी समस्याओं को भूल जाने के सरल तथ्य से सुधार होगा। जाहिर है, आपको कुछ भी नहीं खरीदना चाहिए जिसे आप बर्दाश्त नहीं कर सकते, क्योंकि यदि आप करते हैं, तो आप इससे भी बदतर महसूस करेंगे हालांकि, एक छोटे से शॉपिंग थेरेपी किसी को भी चोट नहीं पहुँचाती है।
  • अपने आप को बेहतर बनाएं चरण 16 को बेहतर चित्र देखें
    16
    बारिश में नृत्य जब तक कोई बिजली की बोल्ट नहीं होती है, आप बारिश में नृत्य कर सकते हैं, चिल्लाओ और मजे करते समय आप अपने आप को पूरी तरह से भिगो दें। कुछ मित्रों और पड़ोसियों को आप में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें, और एक एकल नृत्य के रूप में जो शुरू हुआ वह एक गड़बड़ हो जाएगी। अगर आप कुछ ऐसे सहज, मजेदार और बेवकूफ करते हैं, तो चिंता के बारे में सोचने के लिए आपके लिए यह मुश्किल होगा, और आप देखेंगे कि जीवन मज़े और स्वतंत्र होने के बारे में है, किसी भी समस्या के लिए गिरने के बारे में नहीं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 17
    17
    समुद्र तट पर जाएं समुद्र तट पर अपने दोस्तों के साथ एक दिन व्यवस्थित करें और लहरों को देखकर मज़े करें, और अगर तैरने वाला मौसम मौसम में आता है। हालांकि यह तैरना बहुत ठंडा है, समुद्र तट पर रहने का साधारण तथ्य एक अद्भुत अनुभव हो सकता है बेवकूफ करो और अपने आप को रेत में दफन करो, रेत का खंभा बनाएं या बस वॉलीबॉल खेलें या फेंक दें फ़्रिस्बी। यदि आप बहुत सक्रिय नहीं महसूस करते हैं, तो आप एक पत्रिका को पढ़ने के दौरान झूठ और तन कर सकते हैं। जो भी आप करते हैं, समुद्र के करीब होने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 18
    18
    एक कविता या एक कहानी लिखें अपनी रचनात्मकता को निशाना साधा और जल्द ही आप बेहतर महसूस करना शुरू कर देंगे। आपको जो भी लिखना है उसका एक भी शब्द देखने की जरूरत नहीं है, और आप अपने आप को अपनी इच्छा के अनुसार व्यक्त कर सकते हैं। कागज पर अपने रचनात्मक विचारों को लिखकर, आप बेहतर महसूस करना शुरू कर सकते हैं। आप को प्रेरित करने के लिए आप कुछ कविता या कुछ छोटी कहानियां भी पढ़ना शुरू कर सकते हैं। जैसा कि आप लिखते हैं, आपको अपने आप को न्याय नहीं करना चाहिए या पूर्णता नहीं लेना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से खुद को बेहतर लग रहा है चरण 1 9
    19
    पानी में जाओ चाहे आप पूल में तैर रहे हों, कैनोइंग, सर्फिंग या किसी जलीय गतिविधि का अभ्यास करें, आप लहरों में समय बिताने के बाद बेहतर महसूस करेंगे। अपने जलीय साहसिक कार्य में शामिल होने के लिए कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें तरंगों में होने से स्वतंत्रता की भावना पैदा होती है, इसलिए आप अपनी चिंताएं जल्दी से भूल जाएंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 20
    20
    आपके पास क्या है इसके लिए आभारी महसूस करें याद रखने के लिए अपने जीवन में सभी अच्छी चीजों की एक सूची बनाएं कि आपके पास कई कारण हैं क्योंकि खुश रहना और आभारी महसूस करना है। कम से कम पांच मिनट के लिए लिखें, जो कुछ भी आपके दिमाग को, अपने स्वास्थ्य से आपकी मां के प्रसिद्ध सेब पाइ से, और फिर अपनी तरफ से ज़ोर से सूची को पढ़कर देखें। एक मुस्कान जल्दी से आपके चेहरे पर खींचा जाएगा, और आपको पता चल जाएगा कि आपके पास कई कारण हैं क्योंकि खुश रहना है।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 21
    21
    तैयार हो जाओ कभी-कभी, थोड़ा श्रृंगार का उपयोग करके, अपना संगठन चुनना या अपने समय पर कुछ समय बिताने से आपको बेहतर महसूस हो सकता है यदि आप मनोदशा में कम महसूस करते हैं, तो खुद को फिक्सिंग करना और कहीं भी जाने से आप अपने साथ और दिन के दौरान बेहतर महसूस कर सकते हैं। यद्यपि यह सतही और दीर्घकालिक समाधान नहीं हो सकता है, यह तुरंत बेहतर महसूस करने का एक अच्छा तरीका है शायद आप मूड में हैं क्योंकि आप दो दिनों में नहीं दिखाया है, हालांकि आपने इसके बारे में सोचना बंद नहीं किया है।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 22
    22
    अपने पसंदीदा संगीत को सुनो यह जीवंत संगीत या नृत्य संगीत होना जरूरी नहीं है आप मखमली भूमिगत या कुछ भी नरम और आराम से सुन सकते हैं बस अपने हेडफ़ोन पर रखो, अपनी आँखें बंद करें और संगीत का आनंद लें। कितना अद्भुत संगीत की सराहना के अलावा अन्य कुछ मत करो यह आपको जल्दी से अपने मन को सुधारने में मदद कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 23
    23
    अपने बारे में सभी चीजों की सूची बनाएं ऐसा करना अहंकार का संकेत नहीं है। जब आप इसे सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है, तो यह केवल आपके आत्म-सम्मान और आत्म-आत्मविश्वास को प्रोत्साहित करने और मजबूत करने का एक तरीका है। अपने पसंदीदा व्यक्तिगत गुणों में से कम से कम दस लिखिए, और सोचें कि आप कितने अद्भुत हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने आप को सही समझते हैं, लेकिन आपको यह गर्व महसूस होता है कि आप कौन हैं। एक बार जब आप अपने बारे में सबसे अधिक पसंद करते हैं, तो आप बेहतर तरीके से महसूस कर लेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com