ekterya.com

वेटर या वेट्रेस के रूप में अधिक युक्तियां कैसे प्राप्त करें (वेटर या वेट्रेस)

अच्छे सुझाव प्राप्त करना तालिका हास्य के मामले की तरह लग सकता है, लेकिन वास्तविकता में, आपके द्वारा प्राप्त की जाने वाली युक्तियों की मात्रा पूरी तरह आप पर निर्भर होती है औसतन, अच्छे सुझाव प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छे ग्राहक सेवा कौशल होने के साथ बहुत कुछ किया गया है। यदि आप मुस्कुराते रहें, तो मेनू सीखें और याद रखें "ग्राहक हमेशा पहले होता है", आप जल्दी से युक्तियों में अपनी आय बढ़ा देंगे

चरणों

विधि 1
सबसे अच्छा वेटर बनें

एक बैरागी या वेटरस के चरण के रूप में कम कमाई वाली छवि का शीर्षक
1
ग्राहकों को उनकी तालिकाओं तक पहुंचने से पहले सहायता करें दरवाजा खोलना और एक ग्राहक को बधाई देने से आपको यह परिचारिका में पेश करने का अवसर भी मिलता है। किसी ग्राहक के नाम को जानना और प्रयोग करना एक महत्वपूर्ण, नियमित ग्राहक बनाने में एक महत्वपूर्ण पहला कदम है, जो यह अनुरोध कर सकता है कि जब वह लौटता है, और ये आमतौर पर बहुत अधिक युक्तियां छोड़ते हैं
  • शायद यह व्यस्त बदलावों में संभव नहीं है उस ने कहा, उदाहरण के लिए, आप अभी भी बैठने से पहले ही तैयार होकर और टेबल पर ग्राहकों की मदद कर सकते हैं।
  • जल्दी कहने के लिए दृष्टिकोण "नमस्ते" या "स्वागत" जैसा कि आप बैठते हैं, यह भोजन शुरू होने से पहले एक कनेक्शन स्थापित करने का एक त्वरित, छोटा रास्ता है।
  • एक बैरा या वेटरस के चरण 2 के रूप में कमाई अधिक टिप्स शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने ग्राहकों की जरूरतों का अनुमान लें यदि आपका टेबल फ्राइज़ के लिए कॉल करता है, तो उन्हें केचप लाने के लिए समझदार हो सकता है (इन मदों को अक्सर मेज पर रखा जाता है) यदि आपकी मेज खाने के लिए पूछती है जो किसी गड़बड़ी का कारण बन सकती है, तो अतिरिक्त नैपकिन ले लो। एक महान वेटर बनो और अपनी आवश्यकताओं की आशा करो, उनसे मत पूछो हर बार जब आप जाकर टेबल पर नजर रखें, मानसिक रूप से किसी भी जरूरी जरूरतों (खाली पानी के चश्मे, फर्श पर कांटे, आदि) को नोट करें और जब ज़रूरत हो तो हस्तक्षेप करें।
  • एक बैरागी या वेटरस के रूप में कमाई अधिक टिप्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    ग्राहकों को परेशान मत करो हर बार जब आप अपने सेक्शन पर जाते हैं, तो उनसे संपर्क करना उल्टा और परेशान हो सकता है। आपके ग्राहक आपको यह बताएंगे कि अगर आप वहां जाते हैं तो उन्हें कुछ चाहिए। अपने चश्मे भरें, उन्हें नैपकिन के साथ प्रदान करें, आदि, यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हें केवल एक ही चीज़ पूछनी चाहिए बिल है
  • ग्राहकों की जरूरतों की आशंका के बीच एक पतली रेखा है और उन्हें परेशान करते हैं। आपकी मदद करने के लिए, यह सोचें कि आपके ग्राहक हमेशा एक महत्वपूर्ण बातचीत के बीच में हैं वे इस बातचीत को कटौती या बाधित नहीं करना चाहते हैं, जब तक कि यह बिल्कुल आवश्यक न हो। पानी के चश्मे को चुपचाप भरें, कटलरी की जगह, आदि, यह ठीक है, लेकिन उन्हें पूछने के लिए बंद करो अगर "उन्हें कुछ चाहिए" हर 5 मिनट में आप जल्दी से टायर करेंगे
  • एक बैरागी या वेट्रेस के रूप में कमाई अधिक टिप्स शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने आदेशों को लेकर अपने आप को सुलभ बनाओ। लोग प्रश्न करेंगे, प्रतिस्थापन करना चाहते हैं और सिफारिशें भी चाहेंगी आदेश लेते समय, टेबल के पास खड़े हो जाओ और यहां तक ​​कि नीचे झुकने पर विचार करें ताकि आप दृष्टि के स्तर के करीब हो। कुछ अध्ययनों के अनुसार, करीब एक वेटर मेज पर आता है, उच्च उनके सुझाव
  • अपने आदेशों के लिए पहले बच्चों और महिलाओं से पूछें यह मूल है, लेकिन अधिकांश वेटर्स और वेट्रेस्स इसे अनदेखा करते हैं। यदि आप इस बुनियादी सांस्कृतिक नियम का पालन करते हैं, तो आप आश्चर्यचकित होंगे कि आने वाले दिनों में युक्तियां कैसे दिखेंगी।
  • एक बैरा या वेट्रेस के रूप में कमाने वाली छवि शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    क्रम दोहराना ठीक है कई अध्ययनों से पता चला है कि यदि आप प्रत्येक ग्राहक के क्रम को दोहराते हैं तो आप अधिक युक्तियां अर्जित करते हैं, परावर्तन नहीं करते हैं। आपके ग्राहक तब (अनावश्यक रूप से) सोचेंगे कि आप उनके समान हैं और यह आपको एक कनेक्शन स्थापित करने में मदद करेगा।
  • इससे उन्हें यह भी महसूस होता है कि आप उन पर ध्यान देते हैं और उन्हें आश्वस्त करते हैं कि वे उनकी देखभाल करेंगे।
  • एक बैरा या वेटरस के रूप में कमाई अधिक टिप्स शीर्षक चित्र 6
    6
    कभी भी अपने पेय बाहर चला दें। यह बहुत बुनियादी है, लेकिन जब यह ठीक नहीं किया जाता है, तो यह वास्तव में आपको आर्थिक रूप से चोट पहुंचा सकता है। यदि आप जानते हैं कि वे नशे में हैं, तो आपको उन्हें एक बार में दो पेय लाने पर विचार करना पड़ सकता है उन्हें पूछने की आवश्यकता महसूस न करें कि क्या वे चाहते हैं कि आप अपने चश्मे भर दें: यदि स्तर बहुत नीचे जाता है, तो एक और पेय ले आओ। जब पूरी मेज पानी मांगते हैं, तो अतिरिक्त पानी लाने से कोई नुकसान नहीं होता है।
  • एक बैरागी या वेट्रेस के रूप में कमाएं अधिक टिप्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    एक बार जब आप मिठाई, कॉफी, आदि का आदेश दिया तो खाते को तैयार करने के लिए तैयार रहें डेसर्ट, कॉफी, इत्यादि का आदेश देने के बाद अपने खाते प्रिंट करें, और इसे खाताधारक में रखें। कोई भी ग्राहक अपने वेटर को खाते से वापस आने के लिए इंतजार करना नहीं चाहता है, इसलिए यह हमेशा तैयार होने के लिए उपयोगी है। एक वेटर के लिए एक मिनट ग्राहक के लिए पांच लग सकता है।
  • एक बार जब आप खाते को वितरित करते हैं, तो गायब नहीं होते हैं। जब लोग खाता प्राप्त करते हैं, तो वे जाने के लिए तैयार होते हैं, इसलिए आपको इसे संसाधित करना होगा और इसे पूरा करने के लिए इसे पूरा करना होगा।
  • एक बैरागी या वेटरस के रूप में कमाई अधिक टिप्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आपका भोजन पैकेज करने का प्रस्ताव अपने ग्राहकों को एक बॉक्स लाने के बजाय, उन्हें खाना पैक करने की पेशकश करें कुछ नहीं कहेंगे, इस मामले में आप उन्हें एक बॉक्स ला सकते हैं, लेकिन यह वास्तव में एक कदम आगे बढ़ेगा और टिप छोड़ने के लिए समय आ जाएगा।
  • नोट: कुछ स्थानों पर यह अवैध है सुनिश्चित करें कि आप पहले से ही अपने नियोक्ता की नीतियों को जानते हैं
  • एक बैरा या वेटरस के रूप में कमाई अधिक टिप्स शीर्षक छवि 9 कदम
    9
    वेटर सहायकों और रसोइयों के साथ विनम्र और सहायक रहें। आप अपने सुझावों को अपने द्वारा नहीं कमा सकते हैं और असंतोष के साथ एक महाराज हमेशा अपने भोजन को पकाने के लिए थोड़ी देर इंतजार कर सकते हैं यदि आप उसे कठोर कर रहे हैं नतीजतन, आपकी तालिका प्रतीक्षा कर रही है और आपको सुझावों में कम भुगतान करने की संभावना है
  • यह सिर्फ रेस्तरां के लिए नहीं है जहां सभी कर्मचारी युक्तियों को विभाजित करते हैं आपको हमेशा कर्मचारियों के साथ दयालु, विनम्र और सहायक होना चाहिए, क्योंकि आपके में दोनों के बिना एक नौकरी होगी।
  • विधि 2
    ग्राहकों के साथ एक कनेक्शन स्थापित करें

    एक बैरागी या वेटरस के रूप में कमाने वाली छवि शीर्षक शीर्ष 10 कदम
    1



    अपने काम के साथ प्यार में पतन जब आप वास्तव में एक वेटर बनना चाहते हैं, तो यह दिखाता है आप अपने अच्छे दृष्टिकोण से संक्रामक बनेंगे और बड़ी युक्तियां अर्जित करेंगे। यह साबित हो जाता है कि जब लोग अपने वेटर के साथ एक सामाजिक संबंध महसूस करते हैं, तो वे अधिक सुझाव देते हैं, जैसे कि वे मित्र हो सकते हैं। इस रवैया को विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप दूसरों के साथ अपना काम और बातचीत का आनंद लें।
    • एक बड़ी खुली मुस्कान, सुझावों को 140% तक बढ़ा सकते हैं
  • एक बैरा या वेट्रेस के रूप में कमाई अधिक टिप्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2

    Video: 11 Amazing Tipping Stories

    यह अच्छा लग रहा है और अच्छा खुशबू आ रही है काम करने के लिए आने से पहले कुछ समय लेना चाहिए। एक गंदा वेटर आंखों के लिए अप्रिय है और आप और रेस्तरां की एक बुरा छवि देता है। अपना एप्रन और अपनी वर्दी धो लें और जब आप काम पर हों तो अच्छे कपड़े पहनने का प्रयास करें। हालांकि यह साबित नहीं किया जा रहा है कि आकर्षक बढ़ते हुए पुरुष वेटर, प्रयास और स्वच्छता के लिए टिप्स निश्चित रूप से करते हैं।
  • महिलाओं को कुछ बुनियादी श्रृंगार का उपयोग करने के लिए और अधिक युक्तियां अर्जित करने के लिए, क्योंकि एक फ्रांसीसी अध्ययन से पता चला है कि 50% अधिक पुरुष वेटरस के लिए इत्तला दे चुके हैं, जिन्होंने उन लोगों की तुलना में श्रृंगार का इस्तेमाल किया था। दुर्भाग्य से, यह साबित हो जाता है कि सबसे आकर्षक महिलाओं को कम से कम आकर्षक की तुलना में अधिक टिप्स प्राप्त होते हैं, लेकिन आपको अपने स्वयं के लाभ के लिए इस तथ्य का भी फायदा उठाना चाहिए।
  • एक ही अध्ययन में पाया गया कि आपकी पोशाक के लिए एक फूल या बटन की तरह व्यक्तित्व का थोड़ा सा जोड़ना, लगभग 15% की वृद्धि हुई टिप्स महिलाओं के लिए, यह विशेष रूप से स्पष्ट है जब आप अपने बाल पर कुछ का उपयोग करते हैं।
  • एक बैरा या वेटरस के रूप में कम कमाई छवि शीर्षक 12
    3
    अपने आप को परिचय ग्राहकों के साथ कनेक्शन स्थापित करने के लिए और, इसलिए, अपनी युक्तियों को बढ़ाएं, अपना नाम तालिका को जानना सुनिश्चित करें जब आप पहुंचें, तो कहें "नमस्ते" और विशेष से शुरू होने से पहले उन्हें अपना नाम बताएं। जो सेवा कर्मचारी दिखाता है वह प्रति खाता लगभग $ 2 अधिक कमाता है।
  • यदि ग्राहक आपको अपने नाम देते हैं, तो उन्हें याद रखना सुनिश्चित करें और उनका उपयोग करें। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है, जब आप उन्हें खाता देते हैं जब कोई क्रेडिट या डेबिट कार्ड लौटाता है, तो जब आप खाते को देते हैं, तो कार्ड पर नाम का शुक्रिया अदा करना सुनिश्चित करें। यह साबित हो जाता है कि यह युक्तियों को बढ़ाता है
  • एक बैरा या वेट्रेस के रूप में कमाने वाली छवि शीर्षक 13 चित्र चरण 13
    4
    ग्राहकों को अतिरिक्त कुछ देना, जैसे टकसाल या साधारण ड्राइंग जब लोगों को भव्य लगता है, तो वे आम तौर पर कोशिश करते हैं "उसे वापस लौटें" उस व्यक्ति के साथ जो उनके साथ उदार था यह साबित होता है कि यहां तक ​​कि एक साधारण लेखन भी है "धन्यवाद" एक खाते के पीछे युक्तियाँ बढ़ जाती हैं, और खुश चेहरे और सरल चित्र भी मदद करते हैं
  • भोजन के दौरान दयालु और उदार होने के कारण समान प्रभाव पैदा हो सकता है। अगर कोई कुछ फैलता है या कोई ऑर्डर पूरी तरह से बाहर नहीं आ जाता है, तो आपको उस स्थिति को सुधारने की पेशकश करनी चाहिए जितनी आप कर सकते हैं।
  • एक बैरा या वेट्रेस के रूप में कमाने वाला छवि शीर्षक 14

    Video: कभी सबसे मजेदार टिप्स वाम के लिए वेटर या वेट्रेस ✔

    5
    खाली तालिकाओं के बारे में जानें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब रेस्तरां बहुत व्यस्त या भरना है। जबकि आपको हमेशा दयालु और विनम्र होना चाहिए, आप चाहते हैं कि लोग खाने, भुगतान करें और छोड़ दें ताकि आप एक नई तालिका पा सकें और इसलिए, एक नई टिप। ऐसा करने के लिए, एक बार बर्तन उठाओ सभी खाने के लिए तैयार हो गए हैं और उन्हें पूछना है कि क्या वे उनके लिए पूछने के लिए अतिरिक्त व्यंजन (जैसे डेसर्ट) चाहते हैं।
  • विधि 3
    बड़े खातों को प्रोत्साहित करें

    एक बैरा या वेट्रेस के रूप में कमाने वाला छवि शीर्षक शीर्ष 15
    1
    मेनू से शुरू से लेकर अंत तक जानने वाले उत्पाद में एक विशेषज्ञ बनें ध्यान दीजिए, जब आप एक वेटर या वेट्रेस से मिलते हैं, जिसने मेनू पर हर चीज की कोशिश की है, तो आप उनकी सिफारिशों के बारे में अधिक सुनते हैं। यदि आप अधिक युक्तियां अर्जित करना चाहते हैं, तो मेनू पर सब कुछ खाने का निर्णय लें और अपने ग्राहकों को बताएं कि आपने क्या आनंद लिया। वे इसकी सराहना करते हैं और आपको टिप में अधिक देते हैं।
    • कम से कम, आपको 3 से 5 व्यंजनों की सिफारिश करने में सक्षम होना चाहिए जिन्हें आपने कोशिश कर ली है और आनंद उठाया है। आप प्रत्येक डिश में आम एलर्जी के साथ-साथ मूल आहार प्रतिबंधों को भी जानते हैं (चाहे वे शाकाहारी हों या नहीं, लस-मुक्त, आदि)।
    • उनके व्यंजनों और भोजन के बारे में शेफ से बात करें वे अक्सर आपको जानकारी के अच्छे टुकड़े प्रदान कर सकते हैं, जैसे पेय के संयोजन और जहां सामग्री आती है, जिससे आपको और अधिक विशेषज्ञ दिखेंगे।
  • एक बैरा या वेट्रेस के रूप में कमाने वाली छवि शीर्षक से छवि चरण 16
    2
    अधिक भोजन बेचें जब आप खातों में कुल योग करते हैं, तो आपको उच्च युक्तियां प्राप्त होती हैं। ऐपेटाइज़र, पेय और डेसर्ट उनके नामों से ऑफर करता है आकर्षक और वर्णनात्मक शब्दों का प्रयोग करें, जैसे कि "रसीला", "मलाईदार", "मुलायम", "मसालेदार", आदि। रात के खाने के बाद अपने ग्राहकों को एक एस्प्रेसो या कैप्पुकीनो दें यह उन्हें गर्म कर देगा और उन्हें लगता है कि आप कितने अच्छे हैं और वे आपको छोड़ने वाली बड़ी टिप के बारे में सोचेंगे।
  • कम से कम, आपको हमेशा ग्राहकों को मिठाई या कॉफी पेश करना चाहिए
  • कह रही भोजन के बारे में विनम्रतापूर्वक आधिकारिक रहें "मैं आपको मिठाई मेनू ले आया" के बजाय "क्या आप मिठाई पर विचार करना चाहेंगे?"।
  • Video: 5 युक्तियाँ एक बेहतर सर्वर के लिए, आपके सुझाव बढ़ाएँ और अब अधिक पैसे कमाएँ!

    एक बैरा या वेटरस के रूप में कमाई अधिक टिप्स शीर्षक छवि 17 कदम
    3
    का प्रयोग करें "सूचक बिक्री" अपने ग्राहकों को निर्णय लेने में मदद करने के लिए बिक्री का विस्तार करने के लिए, एक अतिरिक्त आइटम का सुझाव दें, जैसे एक चिंराट गार्निश जिसे स्टेक में स्टेक या चिकन के साथ ले जाना है। शराब के साथ खाना जोड़ने के लिए एक समूह की सहायता करना यह सुझाव देने का एक शानदार तरीका है कि वे अपने भोजन के साथ एक महंगी बोतल का आदेश देते हैं।
  • अपने सुझावों के साथ आधिकारिक रहें उदाहरण के लिए, इसमें एक हैमबर्गर पर पनीर डाल करने के लिए एक अतिरिक्त लागत हो सकती है, लेकिन आपको इसकी व्याख्या करने की आवश्यकता नहीं है। जब कोई हैमबर्गर के लिए पूछता है, तो बस पूछें: "क्या आप इसे पनीर से पसंद करेंगे?"।
  • व्यस्त बदलावों के दौरान यह आपके लिए कम उत्पादक हो सकता है युक्तियों में वृद्धि के कारण खाते में $ 5 जोड़ना, लेकिन एक नए समूह को बैठकर खाने पर 55 डॉलर खर्च करने के परिणामस्वरूप सामान्य रूप से अधिक सुझाव दिए जाएंगे
  • एक बैरा या वेट्रेस के रूप में कमाई के अधिक सुझाव स्टेप 18
    4
    मेज पर मैनीक्योर बनाओ, जैसा कि लोग खाते हैं जब पेय के नैपकिन भिगोए जाते हैं, तो उन्हें बदल दें। जब वे अपने बर्तन के साथ समाप्त करते हैं, उन्हें हटा दें। यदि वे मेज पर गड़बड़ कर देते हैं, तो उसे नम्रतापूर्वक साफ करें। लोग स्वच्छ और स्वच्छ वातावरण में बेहतर महसूस करते हैं और यदि वे अपने आखिरी पकवान से बचा नहीं देखते हैं तो अधिक भोजन मांगने की अधिक संभावना है।
  • यदि एक प्लेट रिक्त है, तो विनम्रता से पूछें कि आप इसे हटा सकते हैं। हालांकि, अगर कोई अभी भी खा रहा है तो किसी से व्यंजन निकाल नहीं सकते इससे लोग जो अभी भी खा रहे हैं महसूस कर रहे हैं।
  • चुपचाप और कुशलता से छोटी चीजों से छुटकारा पाएं जल्दी से पारित करने की कोशिश करें और जितना संभव हो उतना चर्चा से समूह को ध्यान भंग करने से बचें।
  • युक्तियाँ

    • कई सुझाव बनायें और व्यंजनों के बारे में अपने फैसले को सुदृढ़ करें।
    • दोस्ताना रहें जब आप अपने आप को पेश करने के लिए बाहर जाते हैं, तो हमेशा मुस्कुराएं और अच्छे हों
    • यदि तीन से ज्यादा लोग हैं, तो उन्हें बाएं से दाएं सेवा दें यदि केवल दो ही हैं, तो महिला या बच्चे की सेवा पहले करें।
    • यदि टेबल पर बच्चे हैं, तो उन्हें चुटकुले बताएं और उनके साथ बातचीत करें। यदि आपका रेस्तरां गुब्बारे या अन्य वस्तुओं की तरह चीजें दूर करता है, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें एक कॉपी मिल गई है!
    • जब वे बोलते हैं और वे जो भी कहते हैं पर ध्यान केंद्रित करते हैं, साथ ही आंखों में ग्राहकों को आंखों में देखें।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके ग्राहकों को याद रखें, आपके व्यक्तित्व में थोड़ा सा शैली जोड़ें।
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखना सब कुछ है, इसलिए जब आप काम कर रहे हैं, तो हमेशा मुस्कुराहट करते हैं।

    चेतावनी

    • किसी की आलोचना न करें
    • ग्राहक वह हमेशा सही है!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक वेटर का टैबलेट (एक बैरा बटुआ अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से काम करता है)
    • कलम
    • शराब की बोतल सलामी बल्लेबाज (वैकल्पिक)
    • आग लगनेवाला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com