ekterya.com

जब कोई आपको एक नस्लवादी कहता है तो कैसे प्रतिक्रिया दें

क्या आपको कभी जातिवाद बताया गया है? यह संभव है कि वे आपको आश्चर्यचकित करके ले गए और आपको पता नहीं था कि क्या जवाब देना है। क्या आपको गुस्सा आता है? दु: खी? नाराज? जब कोई आपको एक नस्लवादी कहता है, तो जवाब देने का सही तरीका जानने से जटिल हो सकता है आपकी भावनाओं को चेक में रखते हुए और आप क्या सोचते हैं और इसके बारे में ईमानदार होने पर यह सुनिश्चित करने के लिए आसान तरीके हैं कि आरोप को सर्वोत्तम तरीके से संभाला जाता है।

चरणों

विधि 1

इस तथ्य को संभाल लें कि वे आपको जातिवाद कहते हैं
छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
1
जातिवाद कहा जाता है और नस्लवादी कहा जाता है जो एक व्यक्ति के बीच अंतर को पहचानें। यदि कोई व्यक्ति किसी विशेष कार्रवाई की ओर इशारा करता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपको नफरत करता है या आपको लगता है कि आप भयानक हैं। बस समझाओ कि आप जिस तरह से आप कह सकते हैं कि "मैं उस गलती में भाग गया जिसे आपने हॉल में छोड़ दिया" या "मुझे यह पसंद नहीं है जब आप मेरी नाक का मजाक करते हैं" तो आप यह कह सकते हैं कि आप कुछ हताश थे।
  • अगर कोई कहता है कि आप एक जातिवादी हैं, तो यह एक बड़ी समस्या का सुझाव देती है। हो सकता है कि आपने कई चीजें जीं जो कि जातिवाद के रूप में देखी गई थीं या हो सकता है कि आपके पास सिर्फ एक भयानक दिन था।
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    2
    स्वीकार करें कि हल करने के लिए एक समस्या है नस्लवाद का आरोप लगाया जा रहा है एक गंभीर आरोप है और जो कोई ऐसा दावा करता है वह बहुत हल्के ढंग से नहीं करता है। जब कोई कहता है कि उन्हें लगता है कि आप नस्लवादी हैं, तो उन्हें गंभीरता से लें अपनी चिंताओं को सुनने के लिए समय ले लो
  • दूसरे पक्ष को पहले जवाब देने से पहले बोलें, अर्थात, दूसरे वक्ता में बाधा न दें। तो, एक शांत और मापा तरीके से, "वैन की तरह कुछ कहो, मुझे चिंता है कि आप मुझे एक जातिवादी मानते हैं। मुझे बाद में इस मामले पर चर्चा करने में दिलचस्पी है चलो इसे गोपनीयता की (मेरे कार्यालय, एक कैफेटेरिया, एक शांत कमरे, आदि) करते हैं। "
  • यदि शक्तियों का असंतुलन है, तो दूसरे व्यक्ति को पूरी तरह से निजी जगह में आप से बात करने से डर लग सकता है यदि हां, तो एक अर्द्ध-सार्वजनिक स्थान पर जाएं, जैसे रेस्तरां, पार्क बेंच, आदि।
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    3
    सबसे अच्छी बात यह है कि आप माफी मांगते हैं और दिखाते हैं कि आप उनकी भावनाओं के बारे में ध्यान रखते हैं। खासकर यदि आप अल्पसंख्यक हैं, तो वे आपसे डरे हुए हो सकते हैं, इसलिए उन्हें सहज महसूस करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। यह दिखाएगा कि आप समझदार व्यक्ति हैं जो सुनने के लिए तैयार हैं।
  • उदाहरण के लिए, "मुझे खेद है अगर मैंने कुछ हद तक दुख किया या कहा। मैं इस बारे में वास्तव में चिंतित हूँ मैं चाहता हूं कि सभी जातियों के लोग मेरे चारों ओर सुरक्षित और आराम महसूस करें - इसलिए, अगर मैं लोगों को असहज महसूस कर रहा हूं तो मैं इसे सुनना चाहता हूं ताकि मैं स्थिति से सीख सकूं। "
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    4

    Video: YOU LAUGH YOU SAD - YLYL #0030

    दूसरे व्यक्ति से पूछिए कि वह क्यों सोचता है कि आप नस्लवादी हैं ध्यान से सुनो उसे आपको क्या कहना है आपने कुछ गलतियाँ की हो सकती हैं या आपने उन चीजों को कहा हो सकता है जो आपके इरादे से भिन्न तरीके से व्याख्या किए गए थे
  • कुछ कहो "मैं जानना चाहता हूं कि आपको ऐसा क्यों लगता है मैंने उसे एक जातिवाद की तरह देखने के लिए क्या किया है? " ध्यान से उनकी प्रतिक्रिया सुनें
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    5
    अपनी कुंठाओं को सत्यापित करें नस्लवाद के किसी भी कार्य के साथ एकजुटता दिखाएं जिसे आपने सामना किया है, चाहे वह गलतफहमी है या नहीं। इसे स्पष्ट करें कि आप अपने दर्द के बारे में ध्यान रखते हैं (दर्द का हिस्सा अन्य अनुभवों के कारण हो सकता है जो आपकी गलती नहीं थी) यह आपको शांत महसूस करने में मदद करेगा और विचार करेगा कि आप अपने आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कुछ सत्यापन बयान "यह कठिन होना चाहिए", "मुझे यह अफसोस है कि आपको उस से निपटना पड़ा" और "यह बहुत बुरा है"।
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है

    Video: YouTubers React to Knife Game Song

    6
    अपने आप को नस्लवाद में विशेषज्ञ न समझें नस्लवाद को परिभाषित करने के लिए मुश्किल हो सकता है और इसे साकार करने के बिना नस्लवादी बातें कहने या करना संभव है। यदि आप श्वेत हैं और अन्य व्यक्ति रंगीन है, तो आप संभवत: नस्लवाद के बारे में अधिक जानते हैं। अपने स्पष्टीकरण को ध्यान से सुनो और आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं
  • मैं सोच सकता था कि आप नस्लवादी हैं क्योंकि आप नस्लवादी नीतियों का समर्थन करते हैं जैसे कि कुछ दवाइयों या अपवर्जन क्षेत्रों की नीतियों का अपराधीकरण। हालांकि इन नीतियों, सिद्धांतों में, विशेष रूप से अल्पसंख्यकों पर लक्षित नहीं हैं, उनका कार्यान्वयन और प्रभाव स्पष्ट रूप से किसी दी गई दौड़ के पक्ष में पक्षपातपूर्ण है और इसलिए, जातिवाद हैं। इन नीतियों को मजबूत करने के लिए तलाश करने वाले राजनेताओं के समर्थन का समर्थन जातिवाद के रूप में माना जा सकता है।
  • अंत में, नस्लवाद की सबसे स्पष्ट और आम परिभाषा यह है कि जिसके द्वारा एक व्यक्ति का मानना ​​है कि एक जाति श्रेष्ठ है या दूसरे के लिए नीच स्पष्ट जातिवाद का अपमान, समर्थन करने वाली गुलामी, अलगाव या निर्वासन का उपयोग करना, और विश्वास करना कि दौड़ नियंत्रण व्यवहार (उदाहरण के लिए, "मेक्सिकोवासी बलात्कारी हैं" कह रहे हैं) गंभीर नस्लवाद के उदाहरण हैं इसके अलावा, अगर आपने कुछ कहा, "मुझे लगता है कि दास को मुक्त करने की गलती है," आप जातिवाद हैं
  • यदि आप समझ नहीं आते हैं, तो पूछें "मुझे समझ में नहीं आता कि यह जातिवाद क्यों है क्या आप कृपया समझा सकते हैं? "
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    7
    ऐसे साक्ष्यों से बचें जो लोगों को आपको बताते हैं कि आपको नस्लवादी नहीं होना चाहिए अपने काले दोस्त, अपने एशियाई प्रेमी, लेटिनो बच्चों के साथ स्वयं सेवा, आदि का उल्लेख करें। यह चीजों को ठीक नहीं करेगा अपने वंश का उल्लेख करना या तो मदद नहीं करता है क्योंकि, सिर्फ इसलिए कि आप अल्पसंख्यक जाति के हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अन्य अल्पसंख्यक दौड़ वाले लोगों के साथ जातिवाद नहीं कर सकते। सभी जातिवाद नफरत करने वाले लोगों को क्रॉस जलाते हैं, और आप दुर्घटना से एक जातिवादी हो सकते हैं, भले ही आप सामान्य तौर पर नस्लवाद पसंद नहीं करते।
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    8
    जो भी जातिवाद आपके द्वारा किए गए हैं, उसे पहचानें याद रखें, पश्चिम में, जहां सरकारों और समाजों को सफेद पुरुषों द्वारा नियंत्रित और निर्देशित किया गया है, वे कुछ हद तक या किसी अन्य के लिए सभी नस्लवादी हैं। अपने अभियुक्त को याद दिलाएं कि आपके में बेहोशी जातिवाद के कई उदाहरण हैं और आप उन्हें सुधारने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। वार्तालाप या स्थिति की विशिष्ट परिस्थितियों का उपयोग करें, जिसने आपको विषय में विषय पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए नस्लवाद का आरोप लगाया।
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    9
    किसी गलत व्याख्या वाली टिप्पणी को स्पष्ट करें यह संभव है कि आपने जो कुछ कहा वह जातिवाद को लग रहा है, भले ही ऐसा न हो। यदि हां, तो गलतफहमी के लिए माफी मांगो, किसी भी परेशानी के लिए आपने जो कारण और स्पष्ट किया है कि आप वास्तव में क्या कहना चाहते थे
  • उदाहरण के लिए, "मेरा क्या मतलब था कि मैं ओबामा की नीतियों से असहमत हूं और मुझे यह पसंद नहीं है कि उसने देश के साथ क्या किया है। मुझे खुशी है कि संयुक्त राज्य अमेरिका का अपना पहला काला राष्ट्रपति रहा है और मुझे उम्मीद है कि कई और आएंगे। मुझे खेद है अगर मैंने आपको अन्यथा इंप्रेशन दिया था यह निश्चित रूप से नहीं है कि मैं क्या कहना चाहता हूं। "
  • आपको लगता है कि किसी भी आश्चर्य को पहचानें उदाहरण के लिए, "ओह, नहीं, मुझे खेद है! अगर मेरे शब्दों को इस तरह से लिया गया तो मुझे आश्चर्य और भयभीत हो रहा है! मैं अपनी प्रेमिका को खूबसूरत समझता हूं, जिसमें उसे गहरे रंग की त्वचा भी शामिल है! और मुझे खुशी है कि वह परिवार में शामिल हो गई है, मैं वादा करता हूँ कि मैं उसे फोन करूंगा और उसे आज बताऊंगा। "
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    10
    अपनी सीमाओं को पहचानें बहुत से लोगों को यह महसूस किए बिना नस्लवादी विश्वास हैं और यह संभव है कि आप अभी भी उन्हें नष्ट नहीं कर पाए हैं
  • एक रूपरेखा के भीतर अपनी संस्कृति के इतिहास के बारे में सोचो जो पूरी तरह समतावादी समाज के लिए संरचनात्मक चुनौतियों को पहचानता है। यह बहुत संभावना है कि आपने यह जानने के बिना कुछ सांस्कृतिक पूर्वाग्रहों को अवशोषित किया है।
  • यह दिखाने के लिए कुछ उदाहरण बताएं कि आप समस्या को समझते हैं। अल्पसंख्यकों को कम सावधानी से सुनना, जब आप रंग के लोगों के साथ होते हैं और किसी के नाम पर परंपरागत नहीं है या नस्लीय लगता है, तो कुछ अधिक बेहोश लेकिन नस्लीय पक्षपाती व्यवहारों में से कुछ हैं जो हर किसी में है एक सफेद समाज शायद प्रदर्शन
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    11
    आपके द्वारा किए गए किसी भी क्षति की मरम्मत करें यदि आप किसी को असुविधाजनक रूप से चोट पहुँचाते हैं, तो उन्हें स्वीकार करते हैं और माफी मांगते हैं। अगर दूसरा व्यक्ति आपको माफ़ करने को तैयार नहीं है, तो पूछें कि क्या आप क्षतिपूर्ति कर सकते हैं और कैसे। आप क्या देखना चाहेंगे कि वह व्यक्ति आगे बढ़ता है, लेकिन आप के साथ संतुष्ट और सुरक्षित महसूस कर रहे हैं
  • अगर आप किसी का अपमान करते हैं, तो उन्हें उन चीज़ों को बताएं जो आप उनके बारे में प्रशंसा करते हैं। समझाओ कि आप इसे मित्र, सहकर्मी, सास, आदि के रूप में मानते हैं। और सुनिश्चित करें कि नस्लीय टिप्पणी उसके लिए आपकी भावनाओं को प्रतिबिंबित नहीं करती है।
  • किसी दोस्त या प्रियजन के मामले में, रिश्ते में कुछ अतिरिक्त समय बिताएं। उसे कहीं मजा लें, उसके लिए कुछ अच्छा करें या एक साथ अतिरिक्त गुणवत्ता का समय बिताएं।
  • अगर कोई आपको देखना नहीं चाहता है, तो उसे जब तक जरूरत है, उसे स्थान दें। इस तरह आप दिखाएंगे कि आप उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं।
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    12
    आपकी प्रतिष्ठा को किसी भी नुकसान के बारे में बात करें यदि वे सार्वजनिक रूप से अपमान करते हैं, तो पूछें कि क्या वे विशेषण को हटा सकते हैं यदि आप सहानुभूति रखते हैं और संशोधन करने को तैयार हैं, तो अन्य व्यक्ति सहमत होने की संभावना है। यदि आप ऐसा करने के लिए सहमत नहीं हैं, तो आप उस व्यक्ति के साथ थोड़ा कठिन प्रयास कर सकते हैं, लेकिन समझाते रहें और यदि आवश्यक हो, तो उन्हें बताएं कि आप और अभियुक्त ने संशोधन किया है और आपने खुद को किसी नस्लवादी कार्रवाई के लिए सही कर दिया है।
  • उस व्यक्ति के साथ वार्तालाप के अंत में, जिसे आप एक जातिवाद कहते हैं, उससे पूछिए "क्या आप इस बात से संतुष्ट हैं कि यह कैसे समाप्त हुआ? क्या आप अभी भी मुझे जातिवाद या बुरा व्यक्ति मानते हैं? यदि आपका उत्तर अनुकूल है, क्या आप कृपया दूसरों को सूचित कर सकते हैं? मैं इसे पीछे छोड़ना चाहूंगा और यदि संभव हो तो मैं अपनी प्रतिष्ठा बरकरार रखना चाहूंगा। "
  • विधि 2

    स्वीकार करें कि आपने एक नस्लवादी कृत्य किया है
    छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    1
    आप ने जो कहा या उसके कारण अपराध का कारण बनता है, उसके बारे में चिंतन करें। चिंतनशील सोच के लिए आपको धीमा और नई तरीके से प्राप्त जानकारी को संसाधित करने की आवश्यकता होती है। एक मानसिक कदम वापस लें और अपने पक्षपात का मूल्यांकन करें क्या आप कुछ ऐसे विश्वासों के साथ बड़े हुए हैं जो आपको लोगों के समूह के बारे में एक लापरवाह सामान्यीकरण करने के लिए प्रेरित किया? क्या आपके पास एक ऐसी विशिष्ट दौड़ के बारे में आंत भावनाएं पैदा होती हैं जो आप नहीं समझा सकते? क्या आप खराब स्वाद में मजाक बनाते हैं जो विषैला स्टिरीओटिप्स को छुपाता है? चिंतनशील सोच से, आप के खिलाफ आरोप के एक और त्रि-आयामी दृश्य प्राप्त कर सकते हैं।
    • नस्लवाद के अन्य आरोपों के साथ आप पर आरोप लगाना जो आपने पहले सुना है। यह कैसे समान है या अलग है?
    • क्या आप दौड़ के साथ अपने रिश्ते की नई समझ प्राप्त करने से रोक सकते हैं, इसके बारे में सोचें। अपने खुद के विचारों और विचारों के ऊपर रहें, जैसा कि आप अपने जातिवाद पर प्रतिबिंबित करते हैं।
    • अधिक सार शब्दों में सोचने की कोशिश करें अपने आप को अभियोजक की स्थिति में रखो आप अपने आप को कैसे देखेंगे? एक और जाति के लोगों ने आप के बारे में क्या कहा या क्या किया?
    • बेहतर सीमांत जातीय पहचान के साथ उन लोगों के अनुभवों को समझने के लिए, आपको empathically उन्हें अपने जीवन और बात से संबंधित मुद्दों के बारे में पढ़ने के लिए प्रयास करना चाहिए। आप विभिन्न तरीकों को सुनने के लिए आश्चर्यचकित होंगे कि उन्हें दुनिया में कैसे देखा जाता है।
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    2
    ऑनलाइन आरोपों के तुरंत जवाब न दें ऑनलाइन संचार का एक आशीष यह है कि जल्दी से सोचने के लिए कम दबाव है आपको अपनी भावनाओं को संसाधित करने और आपकी प्रतिक्रिया को विस्तृत करने में कुछ समय लेने की अनुमति है।
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है



    3
    आप जिस अपराध को उकसाया था उसके लिए पहचानें और माफी मांगें हो सकता है कि आप हेलोवीन पार्टी में नाटकीय श्रृंगार के साथ शेर की पोशाक पहनकर लोगों को हंसी बनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वास्तव में आपके बहुत से दोस्तों को परेशान किया गया। अपने आप से पूछें कि क्या आपका मजाक वास्तव में इसके लायक है, ताकि लोगों के पूरे समूह को परेशान किया जा सके और संभावित रूप से आपकी प्रतिष्ठा को हमेशा के लिए नुकसान पहुंचा सके। एक बार जब कोई कहता है कि आपने जो किया या कहा था वह जातिवाद था, अपने गर्व को अलग कर दिया और माफी मांगो।
  • कुछ कहो "मुझे बहुत खेद है। मैंने जो कहा वह बहुत भयानक था। मेरे साथ बात करने और मेरी समझ में मदद करने के लिए धन्यवाद क्यों क्या आप मुझे मेरी असंवेदनशीलता के लिए माफ कर सकते हैं? "
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    4
    अपने व्यवहार के बहाने की कोशिश मत करो जिस तरह से आप को उठाया गया दोष मत करो, और न ही पुष्टि करते हैं कि यह एक बड़ी समस्या नहीं है, मत कहो क्योंकि काले रंग में एक व्यक्ति को बुरा आप एक बार और नहीं कहना है कि यह भड़काने दूसरे व्यक्ति की गलती है था कि नस्लवाद असली नहीं है । अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेनी महत्वपूर्ण है, भले ही यह कठिन हो। एक स्पष्टीकरण और एक बहाने के बीच अंतर याद रखें
  • ऐसा करने में पहला कदम स्वीकार करने के लिए है "मैं एक बुरा व्यक्ति नहीं हूँ, लेकिन मैं नकारात्मक नस्लीय पूर्वाग्रहों एक और जाति के लोगों पर एक हानिकारक प्रभाव पड़ता है की क्या ज़रूरत है।"
  • स्वीकार्य के रूप में अपने नस्लवाद को उचित ठहराने का प्रयास न करें, विशेष संदर्भ उदाहरण के लिए, यदि आपको लूट लिया गया है और पुलिस ने आपराधिक को वर्णित किया है जो आपको नस्लवादी शब्दावली का इस्तेमाल कर चुरा लेता है, तो आप अभी भी जातिवादी हैं सिर्फ इसलिए कि किसी खास जातीय या नस्लीय मूल के किसी ने तुम्हें चुरा लिया है, आपको बुनियादी शिष्टता और सम्मान को अलग करने की पूरी अनुमति नहीं है।
  • विधि 3

    अपनी भावनाओं को पता लगाएं
    छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    1
    आतंक मत करो आप अपमानित महसूस कर सकते हैं या दूसरों के बारे में चिंता करने लग सकते हैं। इसके बजाय, तत्काल स्थिति पर ध्यान दें, समस्या के बारे में आपकी भावनाएं और संभव समाधान यदि आप नस्लवाद के एक आरोप के सभी संभव असर के बारे में चिंता करना शुरू करते हैं, तो आप केवल चीजों को बढ़ाना ही पड़ेगा
    • यदि जरूरी हो, तो आपको शांत होने के लिए एक ब्रेक लें और अपने आप को चिंता से मुक्त करें, जो आपको नस्लवाद का आरोप लगाते हैं। दोपहर के भोजन के लिए बाहर जाओ या एक त्वरित झपकी ले लो
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    2
    क्रोध के साथ काम न करें गुस्से में रहना ठीक है यदि वे आपको जातिवाद के रूप में कहते हैं हालांकि, निराशा से प्रेरित किसी तरह से बात या कार्य नहीं करें इससे केवल समस्या ही बदतर होगी यदि आप एक आमने-सामने मुठभेड़ में आरोप का सामना करते हैं, तो जवाब देने से पहले गहन साँस लें। उस व्यक्ति को चिल्लाओ या अपमान न करें जो आपको जातिवाद मानता था। यदि आवश्यक हो, तो अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए माफी मांगें और कहने या ऐसा करने से पहले शांत हो जाएं जो बाद में आपको अफसोस होता है
  • तुम वहाँ से वापस लेने की जरूरत है, मैं कहता हूँ की तरह कुछ "मैं कुछ हवा की जरूरत है," या "यह बहुत महत्वपूर्ण है और मैं कुछ समय सोचने के लिए लेना चाहते हैं।"
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    3
    इसे अपने सिस्टम से बाहर निकालने के लिए कहीं और अपनी समस्याओं को आगे बढ़ाएं। यदि आपके पास एक कठिन समय था, तो उस व्यक्ति को उस व्यक्ति को न दिखाएं जो आप पर चिल्लाये। इसके बजाय, अपने सामान को किसी सामाजिक नेटवर्क खाते या किसी विश्वसनीय दोस्त के माध्यम से लाएं।
  • ऑनलाइन तथ्य न रखें कि वे आपको जातिवाद कहते हैं क्योंकि लोग आपको देख सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि आप असंवेदनशील हैं। हालांकि, अपनी परेशानीग्रस्त कार के बारे में, अपनी पत्नी के बारे में एक क्रूर टिप्पणी के बारे में या अपने बॉस की मांग के बारे में, अपनी समस्याओं के बारे में बहुत ही विस्तारित बातचीत करने के लिए स्वतंत्र है।
  • आपकी व्यक्तिगत समस्याएं "जेल से बाहर निकलने" के लिए एक कार्ड का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं। संभव है कि एक भयानक दिन (सप्ताह या महीना) हो और अभी भी जातिवाद या हानिकारक चीजें हैं। फिर भी, आप अपने कार्यों के लिए अभी भी जिम्मेदार होंगे
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    4
    आरोपों पर नकारात्मक प्रतिक्रियाओं से बचें भागो मत या जब आप का सामना आप स्थिर रहने और जो व्यक्ति आपको नस्लवादी बुलाया व्यंग्य नरम पड़ने कभी नहीं। उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको एक जातिवाद कहता है, तो व्यंग्यात्मक मत कहो, "हां, मैं बहुत नस्लीय हूं!", जब वास्तव में आप खुद को इस तरह से नहीं मानते हैं इसके अलावा, जबकि यह संभव है कि आप पूरी तरह से दावा है कि जातिवाद के साथ आश्चर्य से पकड़ा है, वहाँ रहने, हकला से बचने और हैरत में डाला हुआ और शर्मिंदा रहने और कमरे से बाहर नहीं जाना। अपने विचारों का आदेश दें और सोचें कि अभियोजक को क्या कहना है।
  • कभी किसी हमले के साथ जवाब न दें या "रिवर्स नस्लवाद" को रोका। इससे स्थिति को खराब हो जाएगा, यह इसमें सुधार नहीं करेगा।
  • जो व्यक्ति सोचता है कि आप नस्लवादी हैं, उससे बचने से समस्या दूर नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है

    Video: RATING YOUTUBER APOLOGY VIDEOS

    5
    पहचानें कि यह आपके बारे में शायद नहीं है इसे व्यक्तिगत आधार पर लेने से चीजों को और भी बदतर हो सकता है किसी नस्लवादी या किसी को चोट पहुंचाई जा सकती है, जबकि आप अभी भी एक अच्छे और अद्भुत व्यक्ति हैं इसका केवल मतलब है कि आपने एक गलती की है
  • यह आपके बारे में नहीं होने का कारण बनें आप परेशान हो सकते हैं - हालांकि, आपको उत्तर या कुछ के रूप में नस्लवाद के किसी और व्यक्ति को रोना, चिल्लाना या आरोप नहीं करना चाहिए। ये प्रतिक्रियाएं अपरिपक्व और प्रतिउत्पादक हैं
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    6
    झूठे आरोपों को एक तरफ रखो लोग गलतियां करते हैं, चाहे वे क्या कहते हैं या गलत जानकारी प्राप्त करते हैं। यदि अभियोक्ता माफी मांगता है, तो वह उसका आरोप भूल जाता है। पहचानो कि व्यक्ति ने एक ईमानदार गलती की है और इसे भूल जाते हैं। अपने जूते अपने आप में रखो और सोचें कि आप कैसे महसूस करेंगे कि यदि आपके द्वारा लगाई गई स्थिति वास्तव में हुई है आप क्या महसूस करेंगे या कहेंगे?
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने सोचा, जैसे आपका अभियोक्ता सोच सकता है, कि किसी ने कहा था कि एशियाई एकमात्र बुद्धिमान दौड़ हैं, तो आप उस व्यक्ति पर शायद उस व्यक्ति पर आरोप लगा सकते हैं जो कहा जा रहा है कि जातिवाद का बयान। अगर जिस व्यक्ति ने आप पर आरोप लगाया था, तो आपने सोचा था कि आपने ऐसा कुछ कहा है, आप समझ सकते हैं कि उसने ऐसा क्यों किया। इस सहानुभूति का उपयोग क्षमा के साथ जवाब देने और समस्या से आगे बढ़ने के लिए करें।
  • भले ही कोई अन्य व्यक्ति माफी न करे, उसे दिल से माफ़ कर दें आपको उस व्यक्ति को उसके बारे में जानने की ज़रूरत नहीं है कि आपने उसे क्या कहा, उसके लिए माफ़ किया है। हताशा और शर्मिंदगी से चिपकाने से आपको केवल लंबे समय तक आपको नुकसान होगा
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    7
    अपने आप को नस्लवादी कार्यों के लिए क्षमा करें हम सभी को कभी-कभार अन्य लोगों को चोट लगी है और पश्चाताप महसूस करना एक संकेत है कि हम अभी भी दिल में अच्छे हैं। आप गलती से एक भयानक एक के बिना कुछ नस्लवादी बना सकते हैं आपकी गलती आपके लिए जिस मुआवज़ की भरपाई करती है उससे कम महत्वपूर्ण है हमेशा के लिए पश्चाताप न करें और अपने आप को आगे बढ़ने की अनुमति दें।
  • विधि 4

    कम जातिवाद बनें

    नस्लवाद व्यापक है और आप इसे साकार करने के बिना छोटे जातिवाद के रुख पर रोक लगा सकते हैं। यहां हम आपको बताते हैं कि उन्हें एक तरफ कैसे रखा जाए।

    छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    1
    नस्लवाद के बारे में पढ़ें रंग के लोगों के दृष्टिकोण को सुनने से आपको यह पता चल सकता है कि यह कैसा दिखता है, कैसे लगता है और इसे कैसे टालना है। परिणामस्वरूप आप बहुत अधिक सीख सकते हैं और काफी अधिक शिक्षित और समतावादी व्यक्ति बन सकते हैं।
    • किताब "क्यों सभी काले बच्चे कैफेटेरिया में एक साथ बैठे हैं: और अन्य बातचीत रेस के बारे में "(" क्यों सभी काले बच्चों के कैफेटेरिया में एक साथ बैठे और दौड़ के बारे में अन्य बातचीत ")।
    • नस्लवाद के बारे में कुछ किताबें बहुत शैक्षिक हो सकती हैं अधिक सुविधाजनक लेखन शैली के लिए, घंटी हुक पढ़ने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    2
    विविध लोगों के साथ खुद को चारों तरफ देखें जो लोग आपके जैसा दिखते हैं, उनके लिए न सिर्फ देखो विभिन्न जातियों, मूल, धर्मों, क्षमताओं, आदि के लोगों के करीब आओ।
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    3
    दौड़ के बारे में बातचीत के दौरान सावधानी बरतें। यह बेहतर है कि लोग आपकी टिप्पणियों से फंसने के बजाय आप कितने सतर्क हैं पर हंसते हैं। यदि आप निश्चित रूप से नहीं हैं, तो उद्धृत या शांत रहें यहाँ कुछ उदाहरण हैं कि कैसे काफी बोलें:
  • "मुझे कुछ कहना है, लेकिन मुझे लगता है कि मैं अनिच्छुक हूं क्योंकि मैं बुरी तरह से या नस्लीवादी बोलना नहीं चाहता क्योंकि मेरा इरादा नहीं है। मैं इसे सही कहने की कोशिश करने जा रहा हूं, इसलिए यदि यह अजीब है तो मुझे रोक दें। "
  • "मेरे जैसे पीली लड़के से न पूछो कि नस्लवाद क्या महसूस करता है! उस व्यक्ति से पूछें जो इसे अनुभव कर चुके हैं जुआना ने नस्लवाद का अध्ययन किया है और यह एक बेहतरीन स्रोत है। "
  • "मुझे जोड़ने के लिए कुछ नहीं है, मुझे सुनने में खुशी है।"
  • छवि शीर्षक जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है
    4
    सुनना उन लोगों के लिए जो आपकी दौड़ से नहीं हैं जो लोग नस्लवाद के शिकार रहे हैं लगातार अपने पदों और जातिवाद के रूप में व्यवहार का मूल्यांकन है, तो आप हो सकता है। बहुत से लोग नस्ल के बिना नस्लवादी हैं स्ट्रक्चरल नस्लवाद, एक दौड़ है कि व्यापार, राजनीति, कला और अन्य सामाजिक क्षेत्रों में सभी दूसरों पर हावी की वैधता, अक्सर अदृश्य है, लेकिन प्रकट नस्लवाद, और नस्लीय अपमान और अपमानजनक टिप्पणियों से कम नहीं हानिकारक है। वे क्या विषय लोग हैं, जो दोनों प्रकार के नस्लवाद का अनुभव किया है बेहतर आरोप है कि अपने आप को जातिवाद का जवाब देने के लिए तैयार कर सकते हैं make`re पर कहना है सुनें।
  • किसी को क्या कहना है सुनने के लिए, बात करना बंद करो अगर संभव हो तो सीट लें, और दोनों तरफ आराम से तरीके से फर्श पर रखें। अपने हाथों को अपने जांघों पर रखो।
  • स्पीकर के साथ आँख संपर्क बनाए रखें
  • विचलित विचारों के अपने मन को साफ़ करें और दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है, सुनने के लिए तैयार रहें। इस समय उपस्थित रहें आप क्या सुनना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें, लेकिन एक खुले दिमाग रखें। यह देखने के लिए वार्तालाप के बाद जांचें कि आपकी अपेक्षा वास्तविकता के साथ मेल खाता है या नहीं।
  • बातचीत करने के लिए एक नोटबुक ले लीजिए ताकि आप उनके बारे में नोट्स ले सकें।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो एक रिकॉर्डिंग डिवाइस (जैसे एक पोर्टेबल रिकॉर्डर) लें, ताकि आप वार्तालाप को रिकॉर्ड कर सकें और फिर उसे फिर से सुन सकें।
  • युक्तियाँ

    • एक संघर्ष की स्थिति में, आपको खुले प्रश्न पूछने होंगे और अपनी राय को प्रभावी रूप से व्यक्त करने के लिए पहले व्यक्ति की पुष्टि के साथ शुरू करना होगा। एक वाक्यांश जैसे "मैं निराश हूं कि मैंने आपको ऐसा महसूस किया है" दूसरे व्यक्ति के बयान से बेहतर है जैसे "आप पागल हो"।
    • यदि आप उन लोगों के लिए समर्थन सहयोगी होने के बारे में चिंतित हैं जो अक्सर नस्लवाद अनुभव करते हैं, तो अल्पसंख्यकों के साथ आपकी बातचीत के बारे में आकस्मिक नस्लवाद की ओर इशारा करते हुए या खुले तौर पर इसका अर्थ पूछताछ करें। नम्रता दिखाकर किसी व्यक्ति को पारस्परिक त्रुटियों से कैसे निपट सकते हैं इसका उदाहरण बनें

    चेतावनी

    • रक्षात्मक मत हो इसका मतलब है कि आप उस व्यक्ति से इनकार नहीं करते हैं, जो आपको नस्लवाद के आरोप लगाते हैं या आपके द्वारा किए गए किसी भी असमान व्यवहार का उल्लेख करके प्रतिशोध करते हैं। यह केवल उसे और अधिक नाराज होने का कारण देगा।
    • उस व्यक्ति की टोन की आलोचना न करें जो आपको नस्लीय कहलाता है। यह अच्छी तरह से नहीं होगा। अगर किसी व्यक्ति ने अपनी पहचान के पहलुओं से संबंधित मजाक बनाया है, तो यह आपकी पहचान और उन लोगों के लिए लागू होगा जो आपके जैसा दिखते हैं। जाहिर है, वे उन्मादी हो जाएगा उन्हें खुश होने की उम्मीद मत करो
    और पढ़ें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com