ekterya.com

एक व्यक्ति से निपटने के लिए जो बैठकों में बहुत अधिक चर्चा करता है

आपके पेशेवर जीवन में कुछ बिंदु पर, यह संभावना है कि आप एक सहयोगी में चले गए हैं जो कार्य मीटिंगों पर हावी हैं यह दूसरों के विचारों को अपना कर सकता है या आप टिप्पणीओं को जोड़ने के लिए दूसरों को लगातार बाधित कर सकते हैं। आप किस प्रकार की बैठक के नियंत्रक के साथ सौदा करना चाहते हैं, आप इस बात से सहमत हो सकते हैं कि यह व्यक्ति गुस्से को उत्तेजित करता है और बैठकों को पूरी तरह से तबाह करता है जानें कि शांतिपूर्ण तरीके से वर्चस्व कैसे प्राप्त करें, किसी व्यक्ति को कम से कम कैसे करें, जो बैठकों का नियंत्रण लेता है और शुरुआत से सफल बैठकों का आयोजन कैसे करें।

चरणों

भाग 1
प्रभुत्व का जवाब

छवि शीर्षक शीर्षक नेटवर्क विपणन चरण 10 में सफल

Video: Agile Leadership

1
सुनो, लेकिन उत्साह मत करो बोलने वाले व्यक्ति की ओर एक तटस्थ और समान अभिव्यक्ति बनाए रखें यदि आप वार्तालाप को पुनर्निर्देशित करने का प्रयास करते हैं, तो किसी भी सकारात्मक या नकारात्मक प्रतिक्रिया से बचें, जैसे व्यक्ति वार्ता करते समय मुस्कुराते हुए या गड़बड़ कर देता है, क्योंकि कोई भी प्रतिक्रिया उन्हें जारी रखना चाहती है साथ ही, दखल से बचने से बचें, क्योंकि शायद वह व्यक्ति लंबे समय तक जारी रखता है।
  • यह विधि सबसे अच्छा काम करती है यदि आप किसी व्यक्ति के सहयोगी हैं या यदि आप नेतृत्व के अलावा अन्य भूमिका ग्रहण करते हैं
  • Video: Expectations of Modi By Dr. Swamy

    बनाओ एक बिक्री प्रस्तुति चरण 6 शीर्षक छवि
    2

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    बातचीत का विषय पुन: निर्देशित करता है स्पीकर के लिए बधाई देते हैं, लेकिन फिर विषय को एक अलग तरीके से जारी रखने के लिए बदलें। इस तरह, आप उस व्यक्ति को संतुष्ट करते हैं और बैठक को वापस ट्रैक पर प्राप्त करने का मौका लेते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप "धन्यवाद, राफेल" कह सकते हैं मुझे यह विचार पसंद है मारिया, क्या आपके पास चौथाई तिमाही की आय बढ़ाने के बारे में कोई विचार है? " उस व्यक्ति को मान्यता देते हुए जो बहुत ज्यादा बोलता है, उन्हें शिक्षित तरीके से रोकना है। इसके अलावा, यह रणनीति किसी और को बोलने की अनुमति देती है
  • मेक ए सेल्स प्रेजेंटेशन चरण 4 नामक छवि
    3
    अपने शरीर की भाषा को एक संदेश भेजें चूंकि सभी लोगों को एक बैठक में अपने विचारों को व्यक्त करने का अधिकार है, इसलिए आदरणीय हो, यहां तक ​​कि एक प्रचालक के साथ भी। बोलने वाले व्यक्ति के साथ नज़र से संपर्क रखें और हर बार जब आप उस व्यक्ति को बात करना जारी रखना चाहते हैं तो एक उत्साहजनक संकेत बनाएं हालांकि, जब यह बंद होने का समय है, तो अपने शरीर की भाषा के साथ एक स्पष्ट संदेश भेजें
  • आप किसी दूसरे व्यक्ति को अपना ध्यान निर्देशित करके, हथियार या पैरों को पार करके और संपर्क के माध्यम से अगले व्यक्ति को मान्यता देकर ऐसा कर सकते हैं। अगर आप एक पर्यवेक्षक हैं, तो टेबल उठकर उठकर पैदल चलकर गति में परिवर्तन कर सकते हैं और व्यक्ति को यह पता कर सकते हैं कि यह किसी और के लिए रास्ता बनाने का समय है।
  • यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप बैठक का प्रबंधन करते हैं या यदि आप व्यक्ति के पर्यवेक्षक या प्रबंधक हैं।
  • मेक ए सेल्स प्रेजेंटेशन चरण 3 नामक छवि
    4
    एक व्यक्ति के साथ दृढ़ रहें जो हमेशा बीच में आता है कुछ लोगों का मानना ​​है कि उन्हें हमेशा (या तो एक जागरूक या अवचेतन स्तर पर) बात करनी चाहिए। यह एक समस्या बन सकती है जब उन्हें नहीं करना चाहिए। हो सकता है कि आप अपने विचार साझा करें और इस व्यक्ति ने आप के साथ उनकी बिगाड़ दी। अगर ऐसा होता है, तो एक ऐसे व्यक्ति से निपटने के तरीके होते हैं, जो आप बैठे बैठते वक्त अनादर में बिगाड़ते हैं।
  • मुझे पूरा करने के लिए पूछें सच्चाई यह है कि जब आप एक को छोड़कर सभी लोगों का कुल ध्यान रखते हैं तो आपको बोलने को खत्म करने के बारे में पूछना नहीं चाहिए। हालांकि, यह दृढ़तापूर्वक करने से उस व्यक्ति को याद दिलाने में मदद मिल सकती है जो बीच में बीच में आ जाता है, निश्चित रूप से, यह आप ही था जिसकी मंजिल थी और आप इस विचार को पूरा करना चाहते हैं। आप कह सकते हैं "माफ करना, राउल, मैं खत्म नहीं कर रहा हूँ, क्या आप अपनी टिप्पणियों को साझा करने के लिए एक दूसरे की प्रतीक्षा कर सकते हैं?"
  • बात करते रहें, जैसे कि आपने बीच में आने के अपने प्रयासों को ध्यान नहीं दिया हालांकि यह उपाय एक भ्रामक पल का कारण हो सकता है जिसमें दोनों एक ही समय में बात करने का प्रयास करते हैं, अन्य व्यक्ति शायद यह स्वीकार करेगा कि आप उन्हें मंजिल देने का इरादा नहीं करते हैं भाग्य के साथ, यह लगातार बने रहेगा
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 5
    5
    व्यक्ति को एक तरफ ले जाएं और व्यवहार को फटकारें। व्यक्ति को सीधे बताएं कि उनकी भागीदारी सभाओं में अतिरंजित है और वह दूसरों को बोलने नहीं देता है इसे सम्मान से करो, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप एक ही समय में यह समझें कि यह व्यवहार स्वीकार्य नहीं है
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "आप इस विषय में बहुत शामिल हैं और आप इसके बारे में बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि अन्य लोगों को विचारों में योगदान करने की स्वतंत्रता महसूस हो। इसके अलावा, यदि आप सभी जानकारी प्रदान करते हैं, तो दूसरों को भाग लेने में परेशानी होगी। " यह कह कर, आप उस व्यक्ति को उत्तेजित करते हैं और, एक ही समय में, अपना मुद्दा प्रेषित करें
  • भाग 2
    वर्चस्व कम करें

    एक नौकरी साक्षात्कार चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    जोर देता है कि सभी लोगों की भागीदारी एक आवश्यकता है। अपने सहकर्मियों को भी बताएं कि आपकी राय मायने रखती है। यह टेबल के चारों ओर जाकर और प्रत्येक व्यक्ति को किसी विशेष विषय के बारे में क्या सोचते हैं, यह पूछने के लिए उतना आसान हो सकता है।
    • उन्हें शामिल करना (बैठक में किसी व्यक्ति को हावी करने की बजाय) लोगों को बात करने के लिए प्रोत्साहित करेगा और किसी को हर समय नियंत्रण न करने दें।
    • आप बस कह सकते हैं "इस कार्यालय में सभी विचार मूल्यवान हैं, इसलिए सभी को बोलने का अवसर मिलता है। जो लोग शर्मीले हैं वे सुने जाएंगे और जो लोग बहुत बोलते हैं उन्हें शब्द में देना होगा"।
  • आचरण छवि आचार संहिता चरण 6



    2
    किसी और की टिप्पणी के लिए पूछकर शुरू करें यदि आप जानते हैं कि एक व्यक्ति विस्तार करने के लिए जाता है, तो अंत के लिए अपनी टिप्पणी सहेजें किसी अन्य व्यक्ति से वर्तमान मुद्दे के बारे में उनकी राय के लिए पूछें फिर, तालिका के चारों ओर चक्कर लगाए रखें, जब तक व्यक्ति को बोलने का मौका नहीं मिलता है।
  • वक्ताओं इनकार करने की कोशिश कर सकते हैं- हालांकि, यदि वे करते हैं, तो एक उंगली उठाएं और कहें "प्रत्येक व्यक्ति को बोलने का मौका मिलेगा, एस्टेबन ... मारियाना, जारी"।
  • छवि प्रभावी ढंग से संचारित करें चरण 9
    3
    समय पर टिप्पणी के साथ कमरा चलना प्रत्येक व्यक्ति के लिए समय सीमा निर्धारित करें और टाइमर सेट करें। ऐसा करने से आप मीटिंग शेड्यूल को बनाए रखने में मदद करेंगे और इसे बहुत लंबा लेने से रोक सकते हैं। यह एक व्यक्ति को बहुत बात करने और पूरी बैठक का नियंत्रण लेने से भी रोका जा सकता है।
  • अगर लोगों को प्रस्तुतीकरण करना चाहिए, तो उन्हें यह बताएं कि बैठक से कुछ दिन पहले क्या समय सीमा है या बैठक की शुरुआत में आवंटित समय के बारे में उन्हें सूचित करें।
  • छवि प्रभावी ढंग से संवाद शीर्षक 11
    4
    बैठकों के बाहर व्यक्ति के साथ की जाँच करें किसी विराम के दौरान या बैठक के बाद व्यक्ति को अपने विचारों के बारे में बात करने के लिए त्याग दें। इससे व्यक्ति को किसी भी चीज को साझा करने की अनुमति मिल सकती है जो पूरे समूह के प्रबंधन के बिना महत्वपूर्ण है।
  • उदाहरण के लिए, "मैं आपको कार्लोस से पहले एक मीटिंग के लिए इतना ध्यान नहीं दिया है, कहते हैं। मुझे यकीन है कि आप उन्हें अभ्यास में डाल करने के लिए कई चीजें लिखी हैं। यदि आपके पास कुछ और विचार हैं जिन पर आप चर्चा करना चाहते हैं, तो आप कार्यालय के घंटों के दौरान मुझसे संपर्क कर सकते हैं। "
  • यह उपाय आपको एक सकारात्मक सुदृढीकरण देता है और आपको यह बताता है कि आप उन्हें प्रस्तुत करने के बजाय हमेशा विचारों को सुनना पसंद करेंगे। यदि व्यक्ति को साझा करने के लिए विचार हैं, तो ऐसे अन्य चैनल हैं जो ऐसा करने के लिए बैठकों के सामने नहीं होते हैं।
  • भाग 3
    बेहतर बैठकें

    छवि प्रभावी ढंग से संचारित करें चरण 6
    1

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    यह स्पष्ट बुनियादी नियमों को स्थापित करता है सभी को यह बताने की मीटिंग शुरू करें कि बैठक का विषय, उद्देश्य और अवधि कितनी है
    • इन नियमों को स्थापित करके मीटिंग शुरू करने से योजनाबद्ध तरीके से इसे बाहर ले जाने में मदद मिल सकती है यह विषय को दूर करने से टीम को रोका जा सकता है और विचारों को उत्पन्न करने के लिए लोगों को मिलकर काम करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
    • कुछ कहो "नमस्ते सभी, मुझे यकीन है कि आपके बारे में बहुत कुछ कहना है, लेकिन आज हमें एक संक्षिप्त बैठक होगी। केंद्रीय विषय वार्षिक दान कार्यक्रम है। आइए हम इस विषय पर खुद को सीमित करें ताकि हम आगे बढ़ सकें। "
  • क्रिटिकल थिंकिंग स्किल्स विकसित करें शीर्षक शीर्षक छवि 24
    2
    एक एजेंडा के लिए छड़ी एक कार्यक्रम बनाएं जिसमें वार्तालाप का विषय शामिल है, साथ ही प्रत्येक व्यक्ति के लिए समय सीमा भी शामिल है। इन नियमों का निर्माण न केवल आपको बैठक के अनुसूची का पालन करने देता है, बल्कि लोगों को बहुत अधिक बोलने से रोकता है और बैठक में हावी होती है। यह सुनिश्चित करने के लिए एक व्यक्ति का समय नियंत्रण असाइन करें कि कोई भी समय सीमा से अधिक नहीं हो।
  • एक न्यायालय आदेश प्राप्त करें
    3
    लोगों को समूहों में विभाजित करें और उन लोगों को एक साथ रखें जो बहुत बोलते हैं। उन लोगों को इकट्ठा करो जो एक छोटे समूह में बैठकों और दूसरे समूह के अन्य लोगों पर हावी करना चाहते हैं। यह उपाय उन लोगों को अनुमति देगा जिन पर बोलने का अवसर नहीं है, उन्हें ऐसा करने का मौका मिलता है।
  • बातचीत करने के लिए समय सीमित करने के लिए लगभग 10 मिनट के बाद समूहों को रोकें और दिखाएं कि आपको समाधान तक पहुंचने के लिए बड़ी मात्रा में ज़रूरत नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक, सुशोभित करें चरण 4
    4
    बैठकों की प्रभावशीलता का मूल्यांकन करने के लिए किसी समूह से पूछें अपने सहयोगियों से पूछें कि वे बैठक के बारे में क्या सोचते हैं वे अपनी राय कागज पर लिख सकते हैं या वे व्यक्तिगत रूप से आपको अपने दृष्टिकोण के अंक बता सकते हैं। यह उपाय आपको दूसरे लोगों से पूछने का मौका देता है कि वे एक विशेष व्यक्ति के बारे में क्या सोचते हैं, यदि आवश्यक हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com