ekterya.com

उपयुक्त संसदीय प्रक्रियाओं का उपयोग कर बैठक कैसे करें

यह बहुत संभावना है कि आपके जीवन के कुछ बिंदु पर आप अपने आप को एक औपचारिक बैठक में भाग लेंगे या भाग लेंगे। व्यावसायिकता और बोर्ड की गंभीरता की डिग्री के आधार पर आप प्रतिभागियों के बीच क्रम घटनाओं पर अराजकता शासन काल को रोकने के लिए बनाने के लिए एक रास्ता खोजने चाहिए: वहाँ सभ्यता विकार जिसमें सभी अपनी राय चिल्लाने के बीच एक बहुत पतली रेखा है। सौभाग्य से, एक प्रोटोकॉल या प्रक्रिया एक सकारात्मक वातावरण बनाए रखने और संवाद को प्रोत्साहित करने की क्षमता इस लेख में parlamentario- बुलाया गया है जानें कि आपका बैठकों के लिए इसे लागू करने के लिए है।

चरणों

उचित संसदीय प्रक्रिया का उपयोग कर एक बैठक का आयोजन किया गया चित्र चरण 1
1
संसदीय प्रक्रिया के दौरान अपनाए जाने वाले व्यवहार प्रोटोकॉल के स्वयं के मैनुअल प्राप्त करें या बनाएं। लगभग किसी भी संस्थागत निकाय के अपने व्यवहार संबंधी दिशानिर्देश हैं, लेकिन कई अंग्रेजी में प्रकाशन से निकले हैं रॉबर्ट के नियम ऑफ़ ऑर्डर, जो आप ऑनलाइन रुचि रखते हैं, तो आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं।
  • उचित संसदीय प्रक्रिया का उपयोग कर एक बैठक आचरण शीर्षक छवि चरण 2

    Video: CIA Archives: Buddhism in Burma - History, Politics and Culture

    2
    दिन का एक ऑर्डर बनाएं यदि वहाँ उद्देश्यों की एक सूची की बैठक के दौरान प्राप्त किए जाते हैं यह निगरानी और बेकाबू हो जाता है करने की क्षमता खोने के लिए बहुत आसान हो जाएगा। एक आदेश दिन इस जोखिम के खिलाफ अपने आप को बचाव कर सकते हैं: सुनिश्चित करें कि सभी विषयों को सही ढंग से बैठक के घंटे के भीतर एक कार्यक्रम है बोर्ड की रिपोर्ट के संवाद स्थापित करने में कम से कम समय छोड़ने मिनट पढ़ने के लिए सुनिश्चित करें,,, मामलों को समाप्त , प्रक्रियाओं में समस्याएं, और नई घोषणाएं संगठन के भीतर कस्टम पर निर्भर करते हुए, एजेंडे के लिए अंक सेट करने की जिम्मेदारी राष्ट्रपति, सचिव या उपाध्यक्ष पर गिर जाएगी।
  • उचित संसदीय प्रक्रिया का उपयोग कर एक बैठक आचरण शीर्षक छवि चरण 3
    3
    एक "मिनट" दस्तावेज़ को डिज़ाइन करें मिनटों में पिछली बैठक के दौरान चर्चा की गई एक संक्षिप्त लेकिन प्रभावशाली रूपरेखा शामिल होगी यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह काफी आम है कि प्रतिभागियों क्या (मानव स्मृति सही से दूर है) इस में संबोधित किया जाना था के बारे में पिछले सत्र के विषयों और प्रतिबद्धताओं भूल है। सचिव आमतौर पर प्रत्येक बैठक के दौरान अगले सत्र में मिनट पेश करने के लिए अंकों को ध्यान में रखते हुए प्रभारी होते हैं, हालांकि यह भी भिन्न हो सकता है
  • उचित संसदीय प्रक्रिया का उपयोग कर एक बैठक आचरण शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: The Great Gildersleeve: Jolly Boys Election / Marjorie's Shower / Gildy's Blade




    4
    सत्र के सदस्य के रूप में शरीर की बैठक के सदस्य नियुक्त करें (यदि यह समारोह राष्ट्रपति को नहीं गिरता है) मध्यस्थ को संसदीय प्रक्रिया का संपूर्ण ज्ञान होना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास मैनुअल की एक प्रति है वहाँ कुछ सत्र जहां संदेह या प्रक्रिया के बारे में असहमति एक निश्चित मुद्दा उठता है के इलाज के लिए अपनाई जाने वाली में कई बार हो जाएगा, और यदि मीटिंग पीठासीन एक तत्काल और प्रभावी समाधान नहीं दे सकता, मॉडरेटर सुनिश्चित करना है कि प्रोटोकॉल सम्मान दिया जाता है हस्तक्षेप करना चाहिए।
  • उचित संसदीय प्रक्रिया का उपयोग कर एक बैठक आचरण शीर्षक छवि चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि सभी मीटिंग में उपस्थित लोगों को संसदीय प्रक्रिया पता है संगठन जो नियमित रूप से बैठकों में भाग लेने या एक वोट समझ में नहीं आता कि कैसे प्रक्रिया काम करता है कास्ट कर सकते हैं के कुछ सदस्यों, होगा समस्याओं-और एक ही मामले में आप बोर्ड के मुसीबत रखते हुए नियंत्रण होगा के रूप में।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका संगठन एक सरकारी संस्था है या एक बहुत बड़े औद्योगिक निगम का प्रतिनिधित्व करता है, तो आप एक संस्थागत संविधान और स्थिति का शरीर लिख सकते हैं। ये दस्तावेज "घर के नियम" के रूप में काम करेंगे, और इसे आसानी से संशोधित या अवज्ञा नहीं किया जा सकता है।
    • संसदीय प्रक्रिया पर समूह के सभी सदस्यों को निर्देशित करने के लिए व्यवसाय के दायरे के बाहर एक पाठ्यक्रम या बैठक का आयोजन करें। इस तरह आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सभी एक ही सूचना के साथ बैठकों में आए।
    • संस्थागत नीतियों में कोई भी बदलाव समूह के सभी सदस्यों के वोट के लिए प्रस्तुत किया जाना चाहिए जिनके पास इसे जारी करने का अधिकार है।

    Video: Consti-tuition Ep. 04: Committees

    चेतावनी

    • लोग अक्सर अपनी असहमति व्यक्त करेंगे, हमेशा एक सभ्य तरीके से नहीं। यह मॉडरेटर और निदेशक की जिम्मेदारी है जो एक बैठक से बचने के लिए मीटिंग का अध्यक्षता करता है, जो एक खड़ा युद्ध बनने से रोकता है। यदि आप उन पदों में से एक हैं, तो आपको दृढ़ता से कार्य करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना होगा कि झगड़े आपकी संस्था के भीतर अयोग्य हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैठकों के लिए उपयोग की गई प्रक्रिया मैनुअल के कई प्रतियां
    • कार्यसूची
    • मिनट की बैठक
    • ग्रुप के सदस्य किसी भी अतिरिक्त कार्यों को करने के लिए तैयार हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com