ekterya.com

रोजगार के अंतर को कैसे भरें

रोज़गार का अंतर होने का मतलब है कि आपके कौशलों या दक्षताओं के बीच बढ़ता हुआ विसंगति है और जो आपके लिए जरूरी है इस अंतर की पहचान आपके काम के तरीके से की जाती है, जिस तरह से आप ग्राहकों, सहकर्मियों और प्रबंधकों, आपके दृष्टिकोण, व्यक्तित्व और यहां तक ​​कि कंपनी के अपने दृष्टिकोण और उसके मूल्यों के साथ बातचीत करते हैं। यह डरा देता लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप अपने विशिष्ट अंतर की पहचान करते हैं, तो आप अपने कार्य क्षेत्र के शीर्ष पर रहने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। यह सब चरण 1 से शुरू होता है

चरणों

भाग 1
अपने कर्मचारी की खाई को पहचानें

छवि को भरें एक कर्मचारी गैप चरण 1 भरें
1
अपने बॉस से बात करें आप के अलावा एकमात्र व्यक्ति जो आपके कर्मचारी की अंतर की जटिलताओं को जानता है वह आपके बॉस है अपने काम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए आपको क्या करने की जरुरत है, इसके बारे में स्रोत से सीधे जाना बेहतर है। हालांकि यह डरा देता हो सकता है, अंत में यह इसके लायक है उसे कुछ सवाल पूछें, जैसे:
  • मेरी ताकत और कमजोरियों क्या हैं? मैं अपने संपूर्ण काम के प्रदर्शन में सुधार कैसे करूं?
  • कौन से कौशल या योग्यताएं, जो एक वित्तीय परिप्रेक्ष्य से संगठन के लाभ के लिए एक फर्क पड़ेगा, क्या मैं विकास कर सकता हूं? एक ग्राहक के नजरिए से? एक टीम के नजरिए से?
  • मैं अपनी शिक्षा और विकास के लिए कैसे जिम्मेदार हो सकता हूं?
  • क्या कंपनी प्रशिक्षण या कार्यशालाओं की पेशकश करती है जो मैं अपने प्रदर्शन में सुधार करने के लिए भाग ले सकता हूं?
  • चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 2 भरें
    2
    एक मूल्यांकन केंद्र खोजें मूल्यांकन केंद्र विभिन्न मानदंडों में कर्मचारियों का मूल्यांकन करने के लिए सबसे अधिक उद्देश्य और विश्वसनीय समाधान प्रदान करता है। मूल्यांकन आपको नौकरी के अंतराल को भरने की कुंजी है जिससे आपको यह पता चलता है कि आपकी कमियों में क्या झूठ है और आप अपने कौशल और दक्षता के बीच की खाई को कम करने के लिए क्या कर सकते हैं। मैं यह भी चित्रित कर सकता हूं कि आपका काम आपसे क्या मांगता है
  • शुरूआती चयन और भर्ती प्रक्रियाओं के दौरान मूल्यांकन केंद्रों के लिए बहुत महत्व दिया गया था। हालांकि, अब यह रोजगार के अंतराल को बंद करने की क्षमता और प्रभावी प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रमों को डिजाइन करने के लिए भी देख रहा है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक कर्मचारी गैप चरण 3
    3
    एक परीक्षा लें आकलन केंद्र आमतौर पर मनोचिकित्सा परीक्षण, व्यवसाय खेल, समूह चर्चा, भूमिका निभाता है, संरचित साक्षात्कार, डेटा खोज अभ्यास और पेपर परीक्षा जैसे व्यायाम को रोजगार देते हैं। यह आपके अंतर को खोजने में बहुत उपयोगी हो सकता है अपने मालिक या सहकर्मियों से बात करें कि आपके और आपके संगठन के लिए कौन से मूल्यांकन सबसे अधिक उपयोगी हो सकता है।
  • एक मूल्यांकन केंद्र प्रतिभागियों (कर्मचारियों) के समूहों को सावधानीपूर्वक तैयार की गई परीक्षा और सिमुलेशन अभ्यास का प्रशासन करने में माहिर है। इसके बाद विशेष रूप से प्रशिक्षित सलाहकारों द्वारा इसका प्रदर्शन मनाया, मूल्यांकन और योग्य है।
  • इन परीक्षणों से कर्मचारियों को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलती है, उदाहरण के लिए उनकी भूमिका, उनकी भूमिकाओं को पूरा करने और काम करने की कार्यकुशलता, उनकी कमियों और यहां तक ​​कि उन्हें सुधारने के लिए भी क्या किया जा सकता है।
  • Video: Dairy Loan ,Dairy Farm,How to get Loan for Dairy Farming डेयरी फार्मिंग के लिये लोन कैसे मिलेगा

    छवि का शीर्षक टाइप करें एक कर्मचारी गैप चरण 4 को भरें
    4
    अपने बॉस से व्यक्तिगत मूल्यांकन कार्ड के लिए पूछें। इनके साथ, कर्मचारियों को प्रभाव (सकारात्मक या नकारात्मक) दिखाया जा सकता है कि उनकी क्षमता, व्यक्तित्व, दक्षता, व्यवहार और कार्यप्रणाली व्यवसाय, परियोजना या संगठन पर हैं। इस तरह, प्रशासन या प्रशासक यह देख पाएंगे कि कर्मचारी कौन सा पहलुओं को सुधार सकता है और क्या अधिक है, वही कर्मचारी उन्हें बंद करने के प्रयास में अपने अंतराल की पहचान करने में सक्षम है।
  • आदर्श रूप से, सभी कर्मचारियों को तब अपने स्वयं के सीखने का अवसर प्राप्त होता है, या तो संगठन को कुछ प्रशिक्षण कार्यक्रमों या कार्यशालाओं के लिए पूछकर और फिर अपने स्वयं के सीखने और विकास का प्रभार लेते हैं। मालिकों को अपनी रचनात्मक आलोचनाओं को भी यह देखना चाहिए कि उन्हें अपने कर्मचारियों को उन्हें व्यावहारिक बनाने के लिए पेश करने की आवश्यकता है।
  • इमेज शीर्षक से एक कर्मचारी गैप चरण 5 को भरें
    5
    मूल्यांकन कार्ड की रचनात्मक आलोचना का उपयोग करें मूल्यांकन कार्ड भरने के बाद, आपके मालिक को आपको रचनात्मक आलोचना देना चाहिए अन्यथा मूल्यांकन कार्ड कोई मतलब नहीं बनाते हैं! अपने मालिक को आपको अपने स्वयं के लक्ष्यों को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, जबकि सुनिश्चित करें कि वे टीम, विभाग, समूह या संगठन के उद्देश्यों के साथ संरेखित करें।
  • रचनात्मक आलोचना में भी उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए आपको जो कदम उठाना चाहिए, उसके बारे में उल्लेख करना चाहिए और कब (सीमित अवधि के लिए बहुत आवश्यक है)। इन उद्देश्यों और उपायों को भी उनकी प्रभावशीलता की समीक्षा करने के लिए समय-समय पर बनाए रखा जा सकता है।
  • चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 6 भरें
    6
    एक रचनात्मक 360 ° आलोचना के लिए पूछें यह पारंपरिक रेटिंग प्रणाली के लिए एक विकल्प है। इस तरह, जानकारी आपके, कर्मचारी, सभी क्षेत्रों से एकत्र की जाती है: स्वयं-मूल्यांकन, सहकर्मियों के मूल्यांकन, वरिष्ठ अधिकारियों के मूल्यांकन और अधीनस्थों के मूल्यांकन। यह एक संयुक्त राय प्रदान करता है जो निश्चित रूप से अधिक सटीक, उद्देश्य और विश्वसनीय है।
  • यह आपको सभी स्तरों पर अपने रोजगार के अंतराल को बता सकता है और किस हद तक वे मौजूद हैं। आदर्श रूप से, यह आपको यह भी सूचित करेगा कि आप उन्हें भरने के लिए क्या करना चाहिए, आपको कौन से प्रशिक्षण कार्यक्रमों की आवश्यकता है (और उपलब्ध हैं), आपके पास कौन-कौन से ट्यूटोरिंग विकल्प हैं, और किन कार्यशालाएं उपयोगी हो सकती हैं
  • रचनात्मक आलोचनाएं कई प्रतिक्रियाओं के साथ उचित हैं, जिससे अधिक खुलेपन और पारदर्शिता हो सकती है। कभी-कभी, जब रचनात्मक आलोचना गुमनाम होती है, तो दूसरों को अधिक ईमानदार होने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2
    अपने कर्मचारी का अंतराल भरें

    छवि का शीर्षक एक कर्मचारी गैप चरण 7 को भरें
    1
    अपनी स्थिति की अपेक्षाओं को परिभाषित करने के लिए अपने बॉस से पूछें इसे अक्सर के रूप में संदर्भित किया जाता है "प्रतियोगिता के आधार पर प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली"। इस दृष्टिकोण का उपयोग करते हुए, प्रत्येक नौकरी के लिए अपेक्षित प्रवीणता के स्तर के कौशल और गुणों को असाइन किया जाता है। इस पर आधारित, आप जानते हैं क्या वास्तव में आकांक्षा के लिए
    • तो आप, कर्मचारी, आपके कार्य, जिम्मेदारियों, शिक्षा और विकास का प्रभार लेने के लिए पर्याप्त सक्षम होने के लिए आवश्यक सटीक कौशल को अवशोषित कर सकते हैं। इतना ही नहीं, यह आपको सबसे कुशल और प्रभावी तरीके से उच्चतम स्तर की क्षमता के लिए लक्ष्य भी प्रदान करता है। जब आप जानते हैं कि आपसे क्या उम्मीद है, तो आप शीर्ष पर चढ़ सकते हैं।
  • चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 8 भरें
    2
    एक संरक्षक के साथ कार्य करें. कर्मचारियों के विकास, शिक्षा और विकास में मदद करने में सहायक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे आपको लक्ष्य निर्धारित करने के बारे में सलाह दे सकते हैं, रणनीतियों का पालन करने के लिए आपको उनका पालन करना चाहिए और आपके मनोदशा को भी उच्च स्तर पर रखना चाहिए। क्या अधिक है, एक संरक्षक शायद उन संसाधनों और उन लोगों के विशाल नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं जो भी मदद कर सकते हैं।
  • एक संरक्षक के साथ एक सलाह का संबंध कौशल, दक्षता और व्यक्तित्व के निर्माण और विकास के लिए ध्यान केंद्रित करना चाहिए। व्यक्तित्व के पहलू में व्यक्ति को अपनी ताकत और कमियां, व्यवहार और उचित कार्यों की समीक्षा करने के लिए ट्यूशन प्राप्त करने में मदद मिलती है जो कार्यान्वित होने चाहिए और उनके संचार कौशल, समस्या सुलझाने और टीमवर्क की आदतों को सुधारने के लिए काम करते हैं।
  • एक संरक्षक रखने से आप संगठन की अपेक्षाओं के साथ अधिक संरेखित कर सकते हैं। यह थोड़ी सी हद तक, छोटे और दीर्घकालिक दोनों में, आप कहां और आप से क्या उम्मीद कर सकते हैं, के बीच अंतराल को कम करने के उद्देश्य की सेवा कर सकते हैं।
  • चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 9 भरें
    3
    अपने काम से प्रशिक्षण प्राप्त करें श्रम रुझान और प्रौद्योगिकियों के साथ तालमेल रखने के लिए कर्मचारियों की बढ़ती आवश्यकता है। उन्हें अपने कौशल को लगातार अद्यतन रखने की जरूरत है, आप केवल एक ही नहीं हैं! इस वजह से, कई कार्यस्थल प्रशिक्षण प्रदान करते हैं नौकरी प्रशिक्षण कार्यक्रम कर्मचारियों में अंतराल को अद्यतन या कम करने या कम करने के सर्वोत्तम तरीके हैं। यदि आपका कार्यस्थल एक प्रदान करता है, तो इसका लाभ उठाएं!
  • सभी कर्मचारियों के लिए सभी प्रशिक्षण कार्यक्रम उपयुक्त नहीं हैं आपके कार्यस्थल को प्रशिक्षण कार्यक्रम की पेशकश करनी चाहिए और आपका बॉस इसे सावधानी से चुनना चाहिए अगर कर्मचारी क्षेत्र में कार्यक्रम को लागू नहीं कर सकता है या यदि यह तीसरे पक्ष द्वारा दिया जाता है, जिसके पास आपके लक्ष्यों का ध्यान नहीं है, तो यह समय और संसाधनों (पैसे, सुविधाओं, कोच) की बर्बादी हो सकती है।



  • चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 10 भरें
    4
    कार्यशालाओं, प्रशिक्षण और सेमिनारों में जिम्मेदारी लेता है आपकी क्षमता, क्षमता और अपनी क्षमता को पूरा करने की क्षमता किसी भी प्रशिक्षण कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण कारक हैं। यदि आप तैयार, तैयार और सक्षम हैं, तो आप इस तरह से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं कि आप कई कौशल विकसित कर सकते हैं और विभिन्न भूमिकाएं और जिम्मेदारियों को तैयार करने के लिए तैयार हो सकते हैं जो आपके लिए आवश्यक हैं। हालांकि, यदि आप प्रशिक्षण को गंभीरता से नहीं लेते हैं, तो आप की तरह समाप्त होने की संभावना है।
  • प्रशिक्षण, अंतराल और अंतराल के माध्यम से जो आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने से रोका है, वे गायब हो सकते हैं। यह आपको अपनी पूरी क्षमता का उपयोग करके अपने कामकाजी दुनिया का पता लगाने की अनुमति देता है। हम जोर देते हैं: यदि आप इसका लाभ उठाते हैं तो!
  • चित्र भरकर एक कर्मचारी गैप चरण 11 भरें
    5
    अपनी अनुकूलनशीलता और मनोदशा को भी सुधारने के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करें प्रशिक्षण कार्यस्थल या प्रौद्योगिकी में किसी भी बदलाव के लिए उन्हें तैयार करके कर्मचारियों की अनुकूलन क्षमता में सुधार करता है। इस प्रशिक्षण के साथ, आप एक व्यक्ति को टीम, पूरे संगठन या खुद को समायोजित करने के लिए तैयार कर सकते हैं
  • प्रशिक्षण कर्मचारियों को बेहतर प्रदर्शन करने की अनुमति देता है, जो अक्सर काम को अधिक संतोषजनक बनाता है इससे उनकी प्रेरणा और नौकरी की संतुष्टि पर असर पड़ सकता है क्योंकि उन्हें महसूस नहीं होता है "पीछे छोड़ दिया"।
  • आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आपका संगठन आपके बारे में परवाह करता है क्योंकि आपने आपको अपडेट रखने, भविष्य के लिए तैयार करने और मूल्यवान होने के लिए एक मंच प्रदान किया है। प्रशिक्षण आपको संरक्षित करने और टीम का हिस्सा बनने का ठोस प्रयास है। यह महसूस करके, आप अपने काम से अधिक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं, जो आपके मनोदशा को सुधारता है।
  • चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 12 भरें
    6
    एक कार्यशाला में जाएं एक कार्यशाला औपचारिक प्रशिक्षण कार्यक्रम, एक सेमिनार या मीटिंग से कुछ अलग है। इसका इस्तेमाल प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रमों के साथ किया जा सकता है। यह आमतौर पर अधिक अनौपचारिक होता है और कर्मचारियों को अपने अंतराल को कम करने के तरीकों से पेश करने के लिए एक आदर्श मंच है। कभी-कभी कर्मचारियों को उन तरीकों से पूछा जाता है जिनमें उन्हें लगता है कि वे उनकी मदद कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, प्रशिक्षण में अभ्यास की अपेक्षा अधिक भागीदारी की आवश्यकता है।
  • कार्यशालाएं सॉफ्ट स्किल्स के लिए भी उत्कृष्ट हैं, जो समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। वे ग्राहकों, खरीदारों, सहकर्मियों और प्रबंधकों के बीच संबंधों के साथ भी मदद कर सकते हैं। दूसरी ओर, वे मौखिक और लिखित संचार कौशल, बातचीत कौशल और पत्राचार समस्याओं दोनों से भी निपट सकते हैं। यदि आपका लक्ष्य अपने नरम कौशल में सुधार करना है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है।
  • कार्यशालाओं में, कर्मचारियों को संगठन में उनके सीखने, कौशल, विकास और स्वीकृति का प्रभार लेने का अवसर होता है। फिर, आप महसूस कर सकते हैं कि आपके पास कंपनी के विचारों की समझ है और आप उनके दृष्टिकोण का हिस्सा हैं।
  • छवि को भरें एक कर्मचारी गैप चरण 13 भरें
    7
    प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करना सीखें अक्सर कार्यशालाओं का उपयोग प्रौद्योगिकियों और रुझानों को प्रस्तुत करने के लिए किया जाता है जो संगठन को अपनाना चाहेंगे। एक बार जब आप जानते हैं कि प्रौद्योगिकी क्या शामिल है, तो इसे जानें! इससे उस स्थान को बनाए रखकर यह अंतर बहुत कम हो सकता है जहां कंपनी आगे बढ़ना चाहती है।
  • यदि आपको नहीं पता कि आवश्यक तकनीक का इस्तेमाल कैसे करना है, तो यह संभव है कि आपके पास कई विकल्प हैं जो आपने अभी तक नहीं सोचा हैं। क्या आपके सहकर्मियों ने आपकी मदद की है? क्या आप एक कक्षा ले सकते हैं? इंटरनेट के बारे में क्या? एक संरक्षक? यदि आपकी कंपनी प्रशिक्षण प्रदान नहीं करती है, तो अपने आप को समस्या हल करने के तरीकों की खोज करें
  • भाग 3
    शीर्ष पर रहें

    Video: How to register in employment exchane online रोजगार नियोजनालय में अपना नाम ऑनलाइन कैसे रजिस्टर कर

    चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 14 भरें
    1
    प्रशिक्षण के बाद रचनात्मक आलोचना के लिए पूछें एक बार जब आप प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा कर लेंगे, तो कार्यशालाएं, सेमिनार, कक्षाओं और यहां तक ​​कि ज़्यादा ज़रूरी है: एक बार आपके पास आप अधिक सक्षम महसूस करते हैं, रचनात्मक आलोचना के लिए पूछें। आपने कितना सुधार किया है? अब आप अपेक्षाओं को पूरा करते हैं? क्या आपने अंतराल बंद कर दिया है?
    • अब अपनी रचनात्मक आलोचना प्राप्त करने के लिए उपयोगी हो सकता है, जैसा कि आपने इसे अपने प्रशिक्षण से पहले प्राप्त किया था। इस तरह आप दोनों की तुलना कर सकते हैं, अपनी प्रगति की तुलना कर सकते हैं। आप इस अखबार को देख पाएंगे कि आपने खुद को और आपके कैरियर में कितना सुधार किया है।
  • चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 15 भरें
    2
    एक परीक्षा दोबारा लें यदि आप एक मूल्यांकन केंद्र पर गए और एक परीक्षा ली, तो फिर से करें! यह देखने का एक ठोस तरीका है कि आपके द्वारा किए गए सुधारों और किन क्षेत्रों में आप यह भी स्पष्ट कर सकते हैं कि किन क्षेत्रों में आपको अभी भी सही दिशा में थोड़ी सी धक्का की आवश्यकता है। सुनिश्चित करें कि आप इसे ले लें एक ही परीक्षा - यदि आप अलग-अलग लेते हैं तो इसे खरीदना इतना आसान नहीं होगा।
  • चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 16 भरें
    3
    अपनी राय दें कर्मचारियों की राय इकट्ठा करने के लिए कार्यशालाएं, सेमिनार और प्रशिक्षण उत्कृष्ट प्लेटफार्म हैं। इस समय का उपयोग कर्मचारियों को अधिक दिखाई देने के लिए किया जाना चाहिए, इसलिए इसका लाभ उठाएं! प्रशिक्षण ने आपकी मदद कैसे की? क्या इसे बेहतर कर सकता है? क्या इसके किसी भी हिस्से को अधिक मोटे तौर पर लागू किया जाना चाहिए?
  • यह समस्याओं के समाधान तैयार करने, अपनी चिंताओं को बोलना, अनुशंसाएं प्रदान करने और उनसे पूछने का एक अवसर है, जिन्हें आप पूछने के लिए मर चुके हैं। यह न केवल उस समय होगा जब आप रचनात्मक रूप से अपनी कंपनी की आलोचना कर सकते हैं, लेकिन अब भूमिकाएं बदली जायेंगी: कंपनी उपयोग कर सकती है सुधार करने के लिए आपकी रचनात्मक आलोचना वह एक नियोक्ता के रूप में
  • चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 17 भरें
    4
    अपने प्रयासों के बारे में अपने मालिक से बात करें सबसे अधिक संभावना है, रचनात्मक आलोचना और नौकरी के प्रदर्शन के बारे में सभी बातों के साथ, आपका मालिक जानता है कि आप कुछ पर निर्भर हैं अकेले उसके साथ बातचीत करें और आपके द्वारा किए गए सभी प्रयासों का उल्लेख करें और भविष्य में आपने जो कुछ भी सीखा है उसे आप स्वयं को लागू करने के तरीके के बारे में बताते हैं। अब जब आपने यह सब प्रयास किया है, तो क्या आपके पास और भी अधिक काम करने के तरीके के बारे में कोई अन्य विचार है?
  • इस समय न केवल प्रशिक्षण पर चर्चा करने के लिए (और यह कैसे और भी प्रभावी बनाया जा सकता है) पर विचार करें कि भविष्य में इस समस्या से कैसे बचें। क्या आपके लिए नियमित रूप से कार्यान्वित किया जा सकता है जो कुछ बेहतर है? क्या यह रणनीति अन्य कर्मचारियों के लाभ के लिए काम करती है? यह सामान्य रूप से कंपनी को कैसे प्रभावित कर सकता है?
  • चित्र भरें एक कर्मचारी गैप चरण 18 भरें
    5
    लगातार अपने कौशल में सुधार काम की दुनिया हमेशा बदल रही है और सुधार रही है। यहां तक ​​कि अगर आप अभी उम्मीदें पूरी करते हैं, तो भविष्य में चीजें बदल सकती हैं। यह के लिए सही है हर कर्मचारी! शीर्ष पर रहने के लिए, प्रशिक्षण रखना सेमिनारों और कार्यशालाओं पर जाएं, भले ही आपके पास नहीं है प्रौद्योगिकी के साथ जारी रखें अपने गुरु के संपर्क में रहें इन रणनीतियों के साथ, यह एक आवर्ती स्थिति नहीं है
  • थोड़ा भाग्य के साथ, आपके अनुभव आपके नियोक्ता को दिखाएंगे कि प्रशिक्षण प्रभावी है एक नए कार्यक्रम को लागू करने के बारे में अपने मालिक से बात करें यदि आपको पहले से इस मुद्दे को स्वयं ठीक करना पड़ा था
  • न तो नए कौशल सीखने से बचें सिर्फ इसलिए कि आपके काम की आवश्यकता नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपका काम आसान नहीं बना सकता है। अगर आपके पास कुछ जानने का अवसर है जो आपके प्रदर्शन को बेहतर बना सके, तो करें! आप खुद से प्रभावित होंगे और निश्चित रूप से आपके बॉस भी
  • युक्तियाँ

    • यह एक समस्या है जो लगभग सभी व्यवसायों में लोगों के साथ होती है। इस कारण से, भर्ती, प्रशिक्षण और मूल्यांकन केंद्र हैं। संसाधनों के बारे में अपने मालिक से बात करें जो वह जानता है कि आप एक और अधिक मूल्यवान कर्मचारी बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com