ekterya.com

कैसे एक बहुमूल्य कर्मचारी बनने के लिए

सभी मूलभूत और कौशल जो कि कंपनियां अपने कर्मचारियों के लिए आवश्यक हैं, जानें। उन सभी लोगों के लिए मौलिक शर्त जो काम पर सफल रहना चाहते हैं, उनके करियर और भविष्य के लिए ascension

चरणों

एक मूल्यवान कर्मचारी चरण 1 बनें छवि का शीर्षक
1
ध्यान दें कि कई ऐसे कौशल हैं जिनके पास हर पेशेवर होना चाहिए। यह कुछ ऐसा आश्चर्यजनक होना चाहिए क्योंकि यह किसी भी स्कूल या विश्वविद्यालय में नहीं पढ़ाया जाता है। मौलिक कौशल हैं:
  • एक मूल्यवान कर्मचारी चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त दृष्टिकोण रखें इस संदर्भ में रवैया यह है कि आप कैसे नियुक्त किए गए कार्यों का ध्यान केंद्रित करते हैं और कैसे कार्य करते हैं। कल्पना करने की कोशिश करें कि आप किस प्रकार के कर्मचारी हैं, जो आप के लिए काम करना चाहते हैं। ज्यादातर लोग चाहते हैं कि कोई व्यक्ति समर्पित, काम और शिकायत न करे। इस प्रकार के कर्मचारी मॉडल की तरह बनने की कोशिश करें
  • एक मूल्यवान कर्मचारी बनने वाला छवि चरण 3
    3
    समझे और समय का प्रबंधन। यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपको कौन सी कार्य या गतिविधि करना है, वह है, समय का लाभ कैसे उठाएं और उसका लाभ उठाएं। यदि आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो आप समय बर्बाद कर लेंगे और दो बार कार्य करने में जितना अधिक महत्वपूर्ण होंगे, उतना महत्वपूर्ण नहीं होगा या किसी को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करनी होगी।
  • Video: Witch's Love - Ep 2 - Eng Sub, PT BR, Sub Esp, Indo, Japanese and others

    एक मूल्यवान कर्मचारी बनने वाला छवि चरण 4
    4
    अपने कंप्यूटर कौशल की समीक्षा करें और उन्हें रखें। आपको हमेशा कंप्यूटर कार्यक्रमों की दुनिया में अपने आप को बेहतर ढंग से अद्यतन करना चाहिए ताकि वे अधिक कुशलता से काम कर सकें। आप समय बचाने के लिए Word, Excel और Outlook में शॉर्टकट्स सीख सकते हैं। एक सस्ता कार्यक्रम खरीदें जो आपको सिखाता है कि और जानने के लिए कुछ सॉफ़्टवेयर कैसे उपयोग करें। इस तरह आप कम समय में अपना काम करेंगे!
  • एक मूल्यवान कर्मचारी बनें शीर्षक वाला छवि चरण 5



    5
    अपनी मेमोरी में सुधार करें हर सफल कार्यकारी के मुख्य उपकरण में से एक एक महान स्मृति है नवीनतम बिक्री के आंकड़ों को याद रखना, अपने सभी प्रमुख ग्राहकों को जानना और संबंधित तथ्यों और आंकड़े उद्धृत करना कौन ऐसा कर्मचारी नहीं चाहता है! यह संभव है, लेकिन इसके लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता है
  • एक वैल्यू कर्मचारी के चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने आप को अपडेट करें जिस क्षेत्र में आप हैं, नवीनतम प्रगति के साथ अद्यतित रहना आवश्यक है। यह किसी भी स्तर के लिए काम करता है - उदाहरण के लिए, यदि आप मानव संसाधन में काम करते हैं, तो श्रम कानून के नवीनतम परिवर्तनों को जानना महत्वपूर्ण है। इसे प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका पढ़ना है। नवीनतम प्रकाशन, ऑनलाइन सामग्री और अन्य प्रकार देखें
  • एक मूल्यवान कर्मचारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    रचनात्मक आलोचना देखें अपने प्रदर्शन के बारे में आलोचना पूछिए क्योंकि यह आपको बताएगा कि क्या आप सही रास्ते पर हैं और यदि आपके प्रयासों को सर्वोत्तम तरीके से केंद्रित किया गया है। तब आपको एहसास होगा कि आलोचना रक्षात्मक हो जाएगी।
  • शीर्षक वाला एक छवि एक मूल्यवान कर्मचारी बनें चरण 8
    8

    Video: आईवीएफ उपचार के बाद गर्भपात की कितनी संभावना हैं - Onlymyhealth.com

    स्व-विश्लेषण का अभ्यास करें लगातार अपने प्रदर्शन का विश्लेषण करें दिन के अंत में अपने आप से पूछें कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं।
  • एक मूल्यवान कर्मचारी बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    इस तरह से कार्य करें ... अगर आप को पदोन्नति या अपनी स्थिति में कुछ बेहतर करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप कार्य करें और व्यवहार करें जैसे कि आप पहले से ही अपने पदोन्नति पर पहुंच गए हैं इन बुनियादी तत्वों और महत्वपूर्ण कौशल के विकास और माहिर करके, आप अपने स्वयं के प्रदर्शन और उत्पादकता में सुधार करेंगे। आपको एहसास होगा कि वे आपको पदोन्नति देने की सलाह देंगे। इन सभी कौशलों को प्राप्त करने के लिए उन्हें बहुत समय की आवश्यकता होती है, लेकिन जीवन में कुछ भी आसान नहीं है। आपकी यात्रा पर शुभकामनाएँ!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com