ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि कोई कर्मचारी तनाव में है या नहीं

यदि आप चिंतित हैं कि किसी कर्मचारी को तनाव में पड़ सकता है, तो आपको उस व्यक्ति की दैनिक आदतों का मूल्यांकन करने के लिए समय लेना चाहिए। कई संकेत हैं जो सुझाव देते हैं कि एक व्यक्ति तनाव में है और हालांकि, सभी व्यक्तियों को एक ही लक्षण नहीं दिखाया जाता है, आप आम तौर पर यह बता सकते हैं कि कोई कर्मचारी जब एक भाग या सभी दिखाया गया है तब तनाव में है।

चरणों

छवि बताएं कि क्या एक कर्मचारी तनाव के तहत है चरण 1
1
दिन के दौरान काम करने वाले कर्मचारियों के प्रदर्शन में किसी भी बदलाव का ध्यान रखें। उदाहरण के लिए, वह अचानक अपने काम को हमेशा की तरह पूरा नहीं करता है, इसलिए उसे देर से या काम के घर भी लेना पड़ता है।
  • छवि बताएं कि क्या एक कर्मचारी तनाव के तहत है चरण 2
    2
    धीमी उत्पादकता के लिए खोज - अक्सर कर्मचारी तनाव का संकेत। अगर कोई कर्मचारी बहुत अधिक तनाव में है, तो वह इतने अभिभूत महसूस करता है कि वह अपना सामान्य काम ताल नहीं रख सकता है, इसलिए वह अभिभूत होने के समान भावना से विचलित हो जाता है। यह एक दुष्चक्र है जो आपके दिमाग से बच नहीं सकता क्योंकि यह खपत होती है।
  • चित्र बताएं कि क्या कर्मचारी तनाव के तहत है चरण 3
    3
    कर्मचारी के काम की गुणवत्ता में कमी की तलाश करें आप इसे त्रुटियों की सीमा तक पहचान सकते हैं, जो कि त्रुटियों के प्रकार के साथ-साथ आ रही हैं। आप केवल उन्हें पहचान लेंगे, अगर त्रुटियां चरित्र के हैं
  • छवि बताएं कि क्या एक कर्मचारी तनाव के तहत है चरण 4
    4
    कर्मचारियों के दृष्टिकोण में लगातार थकान और चिड़चिड़ापन को पहचानता है हो सकता है कि यह आपके सवालों के उत्तर में अनावश्यक रूप से छोटा है या आप आसानी से धैर्य खो देते हैं। हालांकि, किसी भी प्रकार के तंत्रिका व्यवहार को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।
  • चित्र बताएं कि क्या एक कर्मचारी तनाव के तहत है चरण 5
    5

    Video: बॉर्डर पर भारत के 53 फौजियों ने चीन को डरा दिया - INDIA NEWS VIRAL




    देखें कि क्या आपका कर्मचारी आम तौर पर जिम्मेदार मुद्दों के बारे में फैसले की कमी के लक्षण दिखा रहा है या शायद निर्णय लेने की स्थिति में भी अनिश्चितता दिखा रहा है, यहां तक ​​कि छोटी से छोटी भी।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कर्मचारी तनाव के तहत है चरण 6
    6

    Video: कन्या राशि | जनवरी 2018 राशिफल | Virgo | January 2018 Rashifal | #Future Guide#

    अगर आपको लगता है कि एक कुशल कर्मचारी अचानक हास्य की अपनी भावना खो देता है, तो ध्यान दें। हो सकता है कि उनका हमेशा से बाहर जाने वाला व्यक्तित्व चुप हो गया और आरक्षित हो गया है या उसका आशावाद एक अजीब सनकीपन में बदल गया है।
  • चित्र बताएं कि क्या कर्मचारी तनाव के तहत है चरण 7
    7
    एक कर्मचारी में सिरदर्द, मतली और अन्य प्रकार की शारीरिक बीमारियों की निरंतर शिकायतों से सावधान रहें इसके अलावा, बीमारी के कारण आवेदन करने वाले बीमार दिनों और लाइसेंसों में वृद्धि एक कर्मचारी के तनाव के स्तर के लिए चिंता का कारण होनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कर्मचारी तनाव के तहत है चरण 8

    Video: चीन के पीछे हटने की असली वजह ये थी ,क्यों इतना ताकतवर देश पीछे हट गया

    8
    जब आप देखते हैं कि एक विश्वसनीय कर्मचारी आम तौर पर आमतौर पर देर से आने पर देखते रहें इसके अलावा, यदि कोई कर्मचारी समय सीमा को पूरा करने में असमर्थ लगता है या निर्दिष्ट समय सीमा को पूरा नहीं कर सकता, तो वह तनाव में हो सकता है
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कर्मचारी तनाव के तहत है चरण 9
    9
    सुनें कि आपके कर्मचारी को क्या कहना है जब वह अपने काम के बोझ के बारे में शिकायत करता है या छोड़ने की धमकी देता है, भले ही बोलने का प्रयास मज़बूत हो। यदि ये टिप्पणियां जगह से बाहर हैं, तो वह अप्रत्यक्ष रूप से अपनी चिंता का संचार कर सकते हैं।
  • चित्र बताएं कि क्या एक कर्मचारी तनाव के तहत है चरण 10
    10
    यह स्थापित करता है कि कर्मचारी नियमित रूप से अवकाश लेता है या नहीं। अपनी भूमिका और जिम्मेदारियों को काम पर गंभीरता से लेना सराहनीय है, लेकिन जब यह रवैया जुनून के मुद्दे पर पहुंचता है, तो आपकी टीम पर तनाव के साथ कर्मचारी हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com