ekterya.com

कैसे काम पर कैलोरी जला

आसीन नौकरियां, जैसे कि जो एक डेस्क पर बैठे बैठे कंप्यूटर को एक सप्ताह में पांच दिन के लिए देख रहे हैं, न केवल थकाऊ हैं, वे आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक भी हो सकते हैं। लंबे समय तक लगातार लंबे समय तक बैठा रहने से विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं, जैसे मोटापा, उच्च कोलेस्ट्रॉल, हृदय रोग और यहां तक ​​कि कैंसर भी हो सकते हैं। सौभाग्य से, कुछ उपयोगी तकनीक आपको अपना काम करते समय अपने दिल को पम्पिंग और जला कैलोरी रखने में मदद कर सकती हैं। जब आप काम करते हैं तब कैलोरी जला शुरू करने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

विधि 1

डेस्क से दूर कैलोरी जलाएं
इमेज शीर्षक जिसमें कार्य कैरर कैरर पर चरण 1
1
जब आप व्यापार से बात करते हैं तो चलें एक खराब हवादार कार्यालय या सम्मेलन कक्ष में बैठने के बजाय महत्वपूर्ण व्यावसायिक वार्तालाप करने के बजाय, जब आपको मौका मिलता है तो चलने के लिए जाएं। जब तक कि मौसम सही नहीं है, यह अभ्यास सामान्य बैठक की तुलना में अधिक उत्तेजक और संतोषजनक है जहां हर कोई बैठा है और नींद आ रहा है (यह एक आश्चर्य है कि अब इतना सामान्य नहीं है)। जब आप बात करते हैं तो चलने से आपको काम बंद करने के बिना कैलोरी जलाने का एक बहुत अच्छा मौका मिलता है। आप कार्यालय के विषयों पर चलते हैं और पकड़ सकते हैं, या काम के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं या भविष्य के लिए योजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं। पैदल चलने से आप को फिर से सशक्त बना सकते हैं और आपको सामान्य रूप से कार्य करने वाले कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक ऊर्जा प्रदान कर सकते हैं!
  • इमेज का शीर्षक कैलोरो ऑन वर्क चरण 2
    2
    जब आप काम पर जाते हैं तो व्यायाम करने का मौका लें अपने रोजमर्रा के काम के दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करने और कैलोरी जला शुरू करने का एक सर्वोत्तम तरीका है, काम करने के लिए आपको झुंझलाए जाने के बजाय हर दिन व्यायाम करने का एक रोमांचक अवसर तैयार करना है। सुबह की यातायात को ध्यान में रखते हुए अपनी कार में बैठने से बचने के लिए किसी भी विधि का उपयोग करें। यदि आप आस-पास रहते हैं तो चलने या साइकिल चलाने के लिए जाएं यदि नहीं, तो कम से कम पास के सार्वजनिक परिवहन तक पहुंचने के लिए बाइक या चलने से रोकें और काम करने के लिए अपना रास्ता पूरा करें
  • समय के साथ, कार का उपयोग करने से बचने से वास्तव में आप बहुत पैसा बचा सकते हैं साइकिल चलाना और चलना किसी भी व्यय का उत्पन्न नहीं होता है, केवल उन चीजों पर आप खर्च करेंगे: आपके जूते और साइकिल के लिए स्पेयर पार्ट्स सार्वजनिक परिवहन टिकट कई खर्च उत्पन्न कर सकते हैं, लेकिन साप्ताहिक यात्राओं या हर दूसरे हफ्ते की तुलना में नल (रखरखाव की लागत को छोड़कर) अक्सर तुलनात्मक विकल्प होते हैं।
  • इमेज शीर्षक कैलेंरीज़ वर्क में कार्य चरण 3
    3
    व्यायाम करने के लिए कार्यालय में एक छोटा समूह बनाएं किसी भी अभ्यास की रूटीन आसान है जब आपके आस-पास के लोगों के लिए आपकी सहायता करें और आपको प्रोत्साहित करें, अत: यदि आप कर सकते हैं, तो अपने कुछ सहयोगियों के साथ व्यायाम करने के लिए अपने कार्यालय के एक समूह को स्थापित करने के बारे में सोचें। यह प्रथा छोटी कंपनियों या स्टार्टअप में पहले से ही काफी सामान्य है उदाहरण के तौर पर, रोजाना दोपहर का भोजन करने से 15 मिनट पहले, मांसपेशियों के बारी-बारी से व्यायाम करने के लिए छोटे व्यायाम करने के लिए सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को "प्लेट दिनों" और हथियार का प्रयोग करना चाहिए। मंगलवार और गुरुवार "पेट के दिनों" हो सकते हैं और पेट पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, और वे कार्य के बाद हर रोज़ बास्केटबॉल खेलने के लिए सहमत हो सकते हैं। विकल्प असीमित हैं- सीमाएं आपकी प्राथमिकताओं से निर्धारित होती हैं अपने सहयोगियों से
  • यदि आपका बॉस आपको अनुमति देता है, तो आप अपने प्रशिक्षण समूह को बाकी क्षेत्रों में दोपहर के भोजन के दौरान प्रचारित कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक कैलोरो ऑन वर्क चरण 4
    4
    अपने आराम के दौरान बाहर जाओ अपने कार्यालय की नीति के आधार पर, दोपहर के भोजन के लिए आपका ब्रेक टाइम एक घंटे तक रह सकता है। यदि आपके पास समय है, तो इस एप का इस्तेमाल जल्दी एरोबिक कसरत करने के लिए करें। यदि संभव हो तो जल्दी से चलना, सैर करना या साइकिल चलाने की कोशिश करें यदि आप जाने के लिए भोजन का आदेश देते हैं, तो आप चलते समय खाने की कोशिश भी कर सकते हैं।
  • छवि कैरर पर बर्न कैलरस शीर्षक चरण 5

    Video: उम्र के हिसाब से जानिए किस व्यक्ति को दिनभर में कितने कदम चलना चाहिए/ वजन कम करने के लिए कितना चलें

    5
    काम पर तेजी से चलना आपको उठने और आगे बढ़ने के लिए हर अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं! जब आप कार्यालय के माध्यम से चलना चाहिए, तो तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश करें आपको तेज गति के लाभ पाने के लिए किसी को चलाने के लिए किसी कार्यालय को चलाने के लिए कार्यालय के चारों ओर भागना पड़ता है। सामान्य रूप से अधिक तेजी से एक कदम पर चलने से कैलोरी जला सकते हैं। आपको यह जानकर हैरान रहना होगा कि जब आप तेजी से चलते हैं, तो कितना व्यायाम किया जाता है, खासकर यदि आपके पास एक नौकरी है जो आपको पूरे दिन खड़े रहने की आवश्यकता होती है
  • इमेज का शीर्षक कैलोरो ऑन वर्क चरण 6
    6
    अपने शारीरिक कल्याण के लिए सर्वोत्तम लाभ लेने के लिए व्यापार यात्राएं तैयार करें हालांकि व्यापार यात्राएं आप देश (या दुनिया भर में) के चारों ओर स्थानांतरित कर सकते हैं, कभी-कभी ये शब्द के हर अर्थ में स्थानांतरित करने की आपकी क्षमता को भी सीमित कर सकते हैं। विमानों, बसों, लिमो, ट्रेनों और अन्य लोगों पर अनगिनत घंटे कैलोरी को जलाने के लिए आपके प्रयासों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इससे भी बदतर, कई व्यापार मीटिंग भारी, अवनति और कैलोरी युक्त भोजन के दौरान आयोजित की जाती है, इसलिए यदि आपके पास मौका है, तो योजनाएं पहले से करें आपके साथ कुछ प्रकार के व्यायाम उपकरण (जैसे हाथ व्यायाम चिमटी या व्यायाम बैंड की एक जोड़ी) लें, ताकि आप यात्रा करते समय होटल में या आपकी सीट पर उनका उपयोग कर सकें। इससे भी बेहतर, मेहमानों के लिए एक व्यायाम कक्ष या एक जिम उपलब्ध कराने वाला होटल बुक करने का प्रयास करें जब आप यात्रा करते हैं, तो आप अपने हर रोज़ सुख से दूर होते हैं, लेकिन यह आपके शरीर की उपेक्षा का कोई बहाना नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक कैलोरो ऑन वर्क चरण 7
    7

    Video: आहार जिनके सेवन से यूं पिघलेगी चर्बी जैसे मक्खन गरम चाकू पर Diet Which Can Melt the Intake of Fat




    अपने चयापचय को बेहतर बनाने और काम पर अधिक कैलोरी जला करने में सक्षम होने के लिए शारीरिक रूप से तैयार हो जाओ। मांसपेशियों के ऊतकों में वसा ऊतक (73 कैलोरी प्रति दिन प्रति दिन प्रति दिन अधिक सटीक होना) की तुलना में अधिक कैलोरी जलता है, इसलिए जितनी अधिक मांसपेशियां आप बनाते हैं, उतनी ही आपके आराम वाले चयापचय दर (आरएमआर) बढ़ेगी। प्रत्येक मांसपेशी कोशिका के बारे में सोचो जो आपने एक छोटी सी फैक्ट्री के रूप में प्राप्त की थी, जो आपके लिए कैलोरी को लगातार जलती है, जब भी आप सोते हैं, और जब आप व्यायाम करते हैं, तो आपके काम की गति बढ़ाते हैं मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने के लिए, व्यायाम के साथ जो आपकी ताकत और काम के बाहर अन्य समान लोगों को बढ़ाते हैं, यह गारंटी का एक शानदार तरीका है कि आप सभी संभावित कैलोरी जलाते हैं जबकि "आप काम में हैं", यहां तक ​​कि उन दुर्लभ अवसरों में भी, जिन्हें आपको रहना होगा अभी भी।
  • इमेज का शीर्षक कैलोरियों पर काम करते हुए चरण 8
    8

    Video: कैलोरी का सही मतलब क्या होता हैं || Ultimate Health and Home Remedies

    कैफीन का सेवन करें और चीनी और क्रीम से बचें "कुछ" सबूत हैं कि सिद्धांत का समर्थन करता है कि कैफीन आपको अपना वजन कम करने में मदद कर सकता है, भले ही यह पूरी तरह से ठोस न हो। कैफीन आपके शरीर को गर्मी और ऊर्जा पैदा करने के तरीके से उष्मकारक की प्रक्रिया को उत्तेजित करके कैलोरी की जड़ें बढ़ा सकती है। कैफीन भी भूख को रोक सकता है, जिससे आप सामान्य से कम खाना खा सकते हैं हालांकि, कैफीन का सबसे उपयोगी गुण यह हो सकता है कि यह आपको बस ध्यान केंद्रित करने की ऊर्जा देता है, उदाहरण के लिए, ट्रेडमिल पर बस थोड़ा और अधिक चलना या अपने व्यायाम चिमटी को कसने पर बस एक बार।
  • वैसे भी, वजन कम करने में मदद करने के लिए कैफीन की तुलना में व्यायाम पर अधिक निर्भर करते हैं। कैफीन वास्तविक अभ्यास के लिए कोई विकल्प नहीं है, और अगर आप बहुत अधिक व्यंजन करते हैं, तो कैलोरी जलाने के सभी प्रभावों में मदद नहीं मिलेगी यदि आप एक घबराहट और कांपते हुए आपदा बन जाते हैं।
  • विधि 2

    अपने डेस्क पर कैलोरी जलाएं
    इमेज का शीर्षक शीर्षक कैलोरो ऑन वर्क चरण 9
    1
    खड़े रहने के लिए एक डेस्क का निर्माण (या खरीद) डेस्क पर काम करते समय कैलोरी को जलाने का सबसे अच्छा तरीका डेस्क को काम करने वाली कारक को खत्म करना है, जो बिना गतिशील गतिविधि के लिए बैठा रहता है पूरे दिन बैठने के बजाय, किसी पास की मेज, कक्ष या कैबिनेट में स्थानांतरित करने का प्रयास करें, और अगर यह काफी अधिक है, तो वहां अपना निजी कंप्यूटर रखें और एक ठहराव पर काम करें। यदि यह बहुत कम है, तो अपने कम्प्यूटर को उच्च स्तर पर रखने के लिए एक दूसरे के ऊपर कुछ बक्से लगाने की कोशिश करें स्थायी बैठने से अधिक कैलोरी जलता है - सटीक अंतर व्यक्ति से भिन्न होता है, लेकिन आमतौर पर प्रति घंटा लगभग 50 कैलोरी होता है।
    • स्वयं के द्वारा, 50 कैलोरी ज्यादा नहीं हैं, लेकिन समय बीतने के साथ-साथ, ये छोटे प्रयास भी अच्छे परिणाम दे सकते हैं। मान लीजिए कि आप कार्यालय में हर दिन 4 घंटे तक खड़े होते हैं, जो प्रति दिन 200 कैलोरी के बराबर होता है। 5 दिवसीय कार्य सप्ताह में यह 1000 कैलोरी के बराबर है। यह पर्याप्त है, अन्य चीजें समान होने पर, आप वजन कम करना शुरू कर सकते हैं, हालांकि धीमी गति से, क्योंकि 3,500 कैलोरी हासिल करने या खोने के लिए आवश्यक है ताकि आपके शरीर में लाभ हो या आधा किलो वसा का नुकसान हो।
  • इमेज शीर्षक जिसमें काम पर कैलर जला होता है चरण 10
    2
    ट्रेडमिल पर ट्रेन अपने पैरों पर काम करने के लिए डेस्क से आपके शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बेहतर भी एक मेज-ट्रेडमिल या चलने के लिए एक डेस्क है ट्रेडमिल पर प्रशिक्षण आपको काम करते समय सामान्य व्यायाम करने की अनुमति देता है। कैलोरी को खोने के अलावा, आपको एहसास होगा कि जब आप काम करते हैं तब भी आपकी ऊर्जा और प्रेरणा के स्तर में वृद्धि होती है। डेस्क चलने के लिए बाजार में उपलब्ध हैं, हालांकि वे कुछ महंगा हो सकते हैं। आप एक सामान्य ट्रेडमिल के लिए उपयोग किया है, एक और अधिक सुविधाजनक विकल्प खरीदने के लिए (या निर्माण, या सुधारने) एक विशेष शेल्फ है कि आप एक पारंपरिक ट्रेडमिल इच्छुक सतह में पर्सनल कंप्यूटर करने की अनुमति देता है।
  • आपको ट्रेडमिल पर प्रशिक्षण के लाभ पाने के लिए चलाने या पसीना नहीं पड़ती है, लेकिन जितनी तेजी से आप जाते हैं, उतनी अधिक कैलोरी आपको जलाएगा।
  • Video: ये आहार तेजी से बर्न करेंगे आपकी कैलोरी - Onlymyhealth.com

    इमेज शीर्षक कैरर जला कैरर पर चरण 11
    3
    बैलेंस बॉल कुर्सी में निवेश करें मानो या न मानो, कैलोरी जलाने शुरू कर सकते हैं और अपने धड़ को टर्निंग करके बस कुर्सी के प्रकार को बदलकर आप उपयोग कर सकते हैं। यदि आपका कार्यालय एक नहीं प्रदान कर सकता है, तो अपनी खुद की बैलेंस बॉल कुर्सी खरीदने पर विचार करें। जब आप इस विशेष प्रकार की कुर्सी पर बैठते हैं, तो आपके शरीर को सीधे और संतुलित रखने के लिए धड़ की मांसपेशियों को फेंकना पड़ता है। समय के साथ, आप अपने धड़ में थोड़े "जलन" महसूस करेंगे, जिसका मतलब है कि आप अपनी मांसपेशियों (और कैलोरी जला रहे हैं) का प्रयोग कर रहे हैं।
  • एक अतिरिक्त मूल्य के रूप में, बैलेंस बॉल कुर्सियां ​​आपको बैठे हुए थोड़ी ऊपर और नीचे स्विंग करने की अनुमति देती हैं, जिसका मतलब है कि थोड़ी अधिक ऊर्जा का उपयोग किया जाता है और कैलोरी प्रक्रिया में जलाया जाता है
  • इमेज का शीर्षक कैलोरियों पर काम करते हुए चरण 12
    4
    हाथ व्यायाम, छोटे वजन, या अभ्यास के एक बैंड के लिए चिमटी का उपयोग करें। यदि आप अपने डेस्क पर कार्डियोवस्कुलर अभ्यास नहीं कर सकते, तो आपके पास अब भी ऊपरी शरीर के साथ कैलोरी जलाने का विकल्प है। जब आप काम करते हैं तो अपने ऊपरी शरीर को व्यायाम करने के लिए कई तरह के उपकरण होते हैं कुछ सबसे आम हाथ अभ्यास, छोटे वजन, व्यायाम बैंड और अन्य समान वस्तुओं के लिए चिमटी हैं ये विकल्प सस्ते, छोटे और हल्के होते हैं इसके अलावा, वे व्यायाम करने के लिए सही अवसर आप अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर या कागज पर या तो कुछ पढ़ने के लिए जब प्रस्तुत करते हैं, के लिए, जबकि आप पढ़ रहे हैं, तो आप शायद अपने हाथ अक्सर उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी। अपने व्यायाम के लिए अपने चिमटी को कसने का मौका लें, भार उठाने या अपने बैंड के साथ व्यायाम करना। और अधिक (और अधिक जोरदार) आपका व्यायाम दिनचर्या, और अधिक कैलोरी आप जला देगा
  • इमेज का शीर्षक कैरर पर जला कैरर चरण 13
    5
    Fidgets। कुछ शोध से पता चलता है कि बहुत कम स्तर के प्रयासों (जैसे उंगलियों और पैर की उंगलियों के साथ हल्के स्ट्रोक, बालों के साथ खेलना, इशारों को बोलने आदि) के साथ भी गतिविधियां सामान्य रूप से शारीरिक कैलोरी को बढ़ाने और शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ाने में मदद कर सकती हैं। । वास्तव में, एक अध्ययन में पाया गया है कि मोटापे से ग्रस्त व्यक्तियों, दैनिक गतिविधियों स्लिम लोगों की आदतों को अपनाने के लिए शरीर के साथ टिंकर करने के लिए प्रति दिन लगभग 300 अतिरिक्त कैलोरी जला सामना कर सकता है एक प्रवृत्ति सहित पहुंचे हैं। सभी चीजें समान हैं, इसका मतलब है प्रति वर्ष 15 किलो तक खोना!
  • जुगुटेयर कई व्यवहारों में से एक है, जो कि गतिविधि से थर्मोनेसिस के उत्पादकों के रूप में वर्गीकृत कैलोरी के जलने का उत्पादन करता है जो व्यायाम (एनएटी, अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) का गठन नहीं करता है, जैसे किसी भी आंदोलन को व्यायाम नहीं माना जाता है। कितनी बार (और कितनी शक्ति के साथ) आप अपने एनएएटी को बढ़ाने वाले इन आंदोलनों को बनाते हैं, आप प्रति घंटे 100 और 150 अतिरिक्त कैलोरी के बीच जला सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि शुरू करने से पहले हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ऐसा करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं, अपने डॉक्टर से पूछें।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com