ekterya.com

एक दृढ़ पेट कैसे करें

यदि आपके पेट को मजबूर करना आपके लक्ष्यों में से एक है, तो आप केवल एक ही नहीं हैं यदि आप व्यायाम करते हैं और अच्छी तरह से खाते हैं तो आप अपने पेट को फिर से पुष्ट कर सकते हैं हालांकि, आपको विशेष रूप से पेट की वसा के बारे में नहीं भूलना चाहिए, क्योंकि शरीर में वसा का उपयोग होता है जब यह कैलोरी जलता है।

चरणों

विधि 1

अपना आहार बदलें
अपनी पेटी चरण 1 को कसने वाली छवि
1
पता लगाएँ कि कितनी कैलोरी आप वजन कम करने के लिए उपभोग करना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति की गरमी आवश्यकताओं को उनके वजन और गतिविधि के स्तर के अनुसार अलग-अलग होते हैं, बल्कि उनके चयापचय भी होते हैं। वजन कम करने के लिए, आपको अपने वजन को बनाए रखने के लिए सामान्य से कम कैलोरी का उपभोग करना चाहिए। एक बार जब आप यह पता लगाएंगे कि आपको अपना वजन बनाए रखने के लिए कितनी कैलोरी चाहिए, तो आप को कितना वजन खोना चाहिए यह जानने के लिए प्रति दिन 250 कैलोरी घटाएं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका वजन कम है और आपके पास कम गतिविधि का स्तर है, तो अपना वजन 16 से बढ़ाकर देखें कि आपको अपना वजन बनाए रखने के लिए कितनी कैलोरी चाहिए। यदि आपके पास गतिविधि का एक मध्यम स्तर है, तो इसे 18 से गुणा करें, और यदि आपके पास एक उच्च गतिविधि स्तर है, तो इसे 22 तक बढ़ें।
  • यदि आपका वजन सामान्य है, तो निम्न, मध्यम और उच्च गतिविधि के स्तर के लिए क्रमशः 14, 16 या 18 तक बढ़ो। यदि आप मोटापे हैं, तो अपना वजन क्रमशः 11, 14 और 16 से बढ़ाएं।
  • एक व्यक्ति की गतिविधि का निम्न स्तर होता है जब वह प्रत्येक सप्ताह कम या कोई शारीरिक गतिविधि करता है। एरोबिक अभ्यास करते समय एक व्यक्ति मध्यम गतिविधि करता है, सप्ताह में 3 बार। एक व्यक्ति की गतिविधि का स्तर उच्च होता है जब एक घंटे या उससे अधिक एरोबिक व्यायाम हर हफ्ते कम से कम 3 बार करते हैं।
  • छवि को कसने वाला आपका पेट चरण 2
    2
    चीनी छोड़ दो चीनी आप पेट क्षेत्र में वजन हासिल कर सकता है और यहां तक ​​कि जो भी स्वस्थ दिखता है वह पेय इस समस्या में योगदान कर सकता है। उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि यह फल का रस पीने के लिए एक अच्छा विचार है हालांकि, वे कुछ सोडा के रूप में मीठा होते हैं और आपको फाइबर नहीं मिलता है कि आप पूरे फलों के साथ मिलते हैं। यदि आप मीठा कुछ चाहते हैं, तो एक फल खाओ
  • छवि का शीर्षक आपका पेट चरण 3
    3
    सब्जियों के साथ शुरू करो सब्जियां एक डिश का सबसे स्वादिष्ट हिस्सा हैं यदि आप उन्हें खाने शुरू करते हैं, तो आपके पास अन्य विकल्पों के लिए इतना स्थान नहीं होगा जो आपके लिए बहुत अच्छे नहीं हैं। इसके अलावा, सब्जियों में फाइबर आप को भरने के लिए करते हैं
  • छवि का शीर्षक आपका पेट चरण 4 कसने वाला
    4
    अधिक पौधे आधारित खाद्य पदार्थ खाएं यदि आप इन खाद्य पदार्थों को सब्जी, फल और संपूर्ण खाद्य पदार्थों सहित उपभोग करने पर ध्यान देते हैं, तो आपके कैलोरी सेवन को कम करना आसान है। इन खाद्य पदार्थों में अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में बहुत कम वसा है, इसलिए वे आपको बहुत अधिक कैलोरी दिए बिना आपको भर देते हैं।
  • आपकी पेटी चरण 5 को कसने वाला इमेज
    5
    तुम्हें पता होना चाहिए मांस का कितना टुकड़ा है जब आप मांस खाते हैं, तो अपने हिस्से को 28 ग्राम (3 औंस) तक सीमित करें, जो कार्ड के डेक की मात्रा के बारे में है। इसके अलावा, दुबला मांस चुनें, जैसे चिकन स्तन (बिना त्वचा) और मछली
  • आपकी पेटी चरण 6 कसने वाली छवि
    6
    कम वसा वाले डेयरी उत्पादों को चुनें। जब आप डेयरी उत्पाद खाते हैं, तो कम वसा वाले खाद्य पदार्थों में चिपकाएं उदाहरण के लिए, पूरे दूध के बजाय स्किम दूध, पूरे दही के बजाय कम वसा दही, और कम वसा वाले चीज चुनें।
  • विधि 2

    वसा को जलाने के लिए व्यायाम करें
    छवि का शीर्षक आपका पेट कदम 7
    1
    अपने पूरे शरीर का उपयोग करें यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आपके पेट पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर होता है, वास्तव में व्यायाम करना बेहतर होता है जो आपके पूरे शरीर को काम करते हैं। इसका कारण यह है कि ये व्यायाम आपके पूरे शरीर में वजन कम करने में मदद करता है, जो बदले में आपके पेट में वसा जलता है। यह आपके पेट की मांसपेशियों को मजबूत करने में भी मदद करता है
    • व्यायाम के लिए जो आपके पूरे शरीर को काम करता है, तैरना, चलाने या चलना
  • आपका शीर्षक पेटी 8 शीर्षक वाला चित्र
    2



    एक स्पोर्ट्स टीम खोजें कई शहरों में वयस्कों के लिए सामुदायिक खेल लीग हैं एक अन्य विकल्प आपके कार्यस्थल पर पाया जा सकता है, क्योंकि आपके पास बेसबॉल या सॉकर टीम हो सकती है एक टीम में शामिल होने से आप सक्रिय बनाते हैं, भले ही आप मज़ेदार हों
  • छवि का शीर्षक आपका पेट चरण 9
    3
    एक अधिक पूर्ण दिनचर्या के हिस्से के रूप में पेट व्यायाम शामिल हैं यद्यपि पेट के अभ्यासों के साथ अपने एब्स को काम करने से आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है, यह आपके पेट पर अपने आप को समतल नहीं करेगा ऐसा इसलिए है क्योंकि व्यायाम उन क्षेत्रों में पेशी को बढ़ाता है, जो आप काम करते हैं, लेकिन यह आपके संपूर्ण शरीर से वसा को निकालता है। इसलिए, हालांकि पेट में एक अच्छा व्यायाम हो सकता है, लेकिन आपको केवल उन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने पेट को ढंकना नहीं चाहिए।
  • यदि आपका मुख्य उद्देश्य पेट में वसा खोना है, तो यह अच्छा है कि आप केवल एरोबिक अभ्यास के लिए छड़ी करते हैं आपको प्रति सप्ताह कम से कम 150 मिनट की एरोबिक अभ्यास करना होगा। यदि आप पेट के व्यायाम को शामिल करना चाहते हैं, तो आप अपने दिनचर्या में 10 से 20 मिनट जोड़ सकते हैं।
  • आपका शीर्षक पेटी 10 शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: "कमर दर्द" से छुटकारा पाने के आसान घरेलु उपाय,जो दर्द भगाये चुटकी में| 12 Best Remedies For BackPain

    बोरियत से छुटकारा हो सकता है कि आप उन लोगों में से एक हो, जो खाने के लिए पसंद करते हैं, जब वे ऊब जाते हैं। सैंडविच खाने के बजाय, पैदल चलना भोजन के बजाय व्यायाम करना पेट की वसा कम करने में आपकी सहायता करेगा
  • विधि 3

    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें
    छवि का शीर्षक आपका पेट चरण 11
    1
    आंदोलन में होना सीखें यद्यपि यह संभव है कि आपकी मां ने हमेशा आपको कहा है कि अभी भी रहने के लिए, गति में होने वास्तव में आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा हो सकता है। यद्यपि यह एक व्यायाम नहीं माना जाता है, यह आपके पूरे दिन में कैलोरी खपत करने में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक आपका पेट कदम 12
    2

    Video: परिवर्तन | हनुमान जी का दृढ़ निश्चय | श्रीमान गौरांग प्रिय दास

    पूरे दिन सक्रिय रहें यहां तक ​​कि अगर आप एक डेस्क पर काम करते हैं, तो आप पूरे दिन अधिक सक्रिय होने के लिए कदमों का अनुसरण कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एलेवेटर के उपयोग के बजाय स्टोर से या सीढ़ियों तक पार्क कर सकते हैं।
  • आप दोपहर के भोजन के समय चलने के लिए जा सकते हैं
  • एक और विकल्प अपने मालिक से पूछना है कि यदि आप एक स्थायी डेस्क का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपको पूरे दिन बैठने के बजाय स्थानांतरित करने में मदद मिलती है
  • आपका शीर्षक पेटी 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कवच का प्रयोग करें यदि आपका लक्ष्य अपने पेट को चापलूसी करना है, तो इसे एक कपड़ों की तरह कवच का उपयोग करने के लिए मिलाएं। हालांकि, वास्तव में, बेल्ट लंबे समय में अपने पेट को समतल करने के लिए कुछ नहीं करते।
  • आप ढीले शर्ट पहन सकते हैं, विशेष रूप से वे जो आकृतियों से एक-आकार के होते हैं, क्योंकि वे पेट के चारों ओर पराजित हो जाते हैं।
  • पहनें पैंट यदि आप उच्च-विक्टेड पैंट पहनते हैं, तो वे आपके पेट को और अधिक समर्थन दे सकते हैं, जिससे आप इसे समतल कर सकते हैं।
  • हल्के रंग, साथ ही सरल पैटर्न चुनें कुछ भी असाधारण यह छिपाने के बजाय अपने पेट पर ध्यान आकर्षित कर सकता है छोटे पोल्का डॉट्स या ऊर्ध्वाधर पट्टियों वाले कपड़े पहनें
  • आपकी पेट चरण 14 को कसने वाली छवि
    4
    अपने सिल्हूट को स्वीकार करें सभी लोगों को एक फर्म और सही पेट नहीं हो सकता है जीन भी आपके सिल्हूट का निर्माण करते हैं यह जानने के लिए कि आपके लिए यह क्या करता है, जीवित रहने के लिए, आपको काम पर ले जाने और आपको सूरज की रोशनी का आनंद लेने के लिए सीखकर अपने शरीर से प्यार करना सीखें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके वजन कम करने के लिए सर्जरी के बाद अतिरिक्त त्वचा हो, तो शायद ये अभ्यास आपके पेट को मजबूत करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं व्यायाम करने के अलावा अतिरिक्त त्वचा को खत्म करने या कम करने के सर्वोत्तम तरीके के बारे में अपने चिकित्सक या सर्जन से बात करें

    चेतावनी

    • अपने चिकित्सक से बात करें यदि आपके पास स्वास्थ्य समस्या है जो व्यायाम करने के लिए आपके शरीर की प्रतिक्रिया को प्रभावित कर सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास हृदय, श्वसन, पीठ या गर्दन की समस्या है, तो आपको पहले उन चिकित्सकों से सलाह लेनी चाहिए जो उन समस्याओं को बढ़ाए बिना अपने पेट को मजबूती प्रदान करें।
    और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com