ekterya.com

जब आपके पास एक निष्क्रिय व्यक्तित्व है, तो अधिक आत्मविश्वास कैसे बनें

यदि आप अधिक मुखर हैं, तो यह आपके आत्म-मूल्य की भावना को सुधार सकता है और आपके जीवन में तनाव की मात्रा कम कर सकता है। यदि आप ज़्यादा ज़ोरदारता दिखाते हैं, तो यह आपके आस-पास के लोगों के साथ स्वस्थ और सक्रिय संबंधों का आनंद लेने की आपकी क्षमता में सुधार कर सकता है। अगर आप भावनात्मक स्तर पर सीधे और ईमानदारी से संवाद करना सीखते हैं, तो आप निष्क्रिय या आक्रामक बातचीत से बच सकते हैं, और आप अधिक मुखर और प्रभावी कम्युनिकेटर बन जाएंगे।

चरणों

भाग 1

निष्क्रिय होने से रोकें
चित्र से छेड़छाड़ की गई छवि, चरण 5
1
सम्मान और अपने खुद के परिप्रेक्ष्य vocalize अधिक प्रत्यक्ष होने के लिए, अपने दृष्टिकोण को महत्व देना सीखें यदि आप दूसरों के साथ बातचीत करते समय अपेक्षाकृत निष्क्रिय होते हैं और अधिक मुखर बनने की अपेक्षा रखते हैं, तो आपको अपनी आवश्यकताओं, भावनाओं और रायओं को अधिक बार पहचानना और समझना होगा। इसे प्राप्त करने का सबसे प्रभावी तरीका यह है कि आप अपनी विशिष्ट ज़रूरतों और इच्छाओं को याद रखें, और अपने आसपास के लोगों को सक्रिय रूप से और सम्मानपूर्वक संवाद करें।
  • आपके मुखरता बढ़ाने के लिए प्रयास करें जैसे ही आप शुरू करते हैं, आत्मनिर्भर प्रक्रिया बन जाएंगे - यहां तक ​​कि आपके मुखरता में सबसे छोटी वृद्धि से आपको क्या लगता है और सबसे अधिक प्रभावी ढंग से महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप देखते हैं कि आपके पास एक ज़रूरत या इच्छा है जो आप अभी तक नहीं कवर कर रहे हैं (शायद आंशिक रूप से क्योंकि आपने इसे वोकल नहीं किया है), इस बात पर प्रतिबिंबित करें कि आप स्थिति को कैसे बदलना चाहते हैं।
  • यह आपकी आवश्यकताओं और इच्छाओं को लिखने के लिए उपयोगी हो सकता है, जिन्हें आप बेहतर बोलना चाहते हैं, या करीबी मित्र के साथ उनके बारे में बात कर सकते हैं। अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को पहचानें और बोलो, ताकि आप जब ज़रूरत हो तो अपने आप को दृढ़तापूर्वक अभिव्यक्त करके अधिक सुरक्षित महसूस कर सकें
  • एक घर खरीदते समय गलतियों से बचें छवि शीर्षक 10
    2
    एक निश्चित क्षेत्र में अपनी मुखरता बढ़ाने के लिए शुरू करें आप अपने जीवन के एक क्षेत्र में पहले ध्यान केंद्रित करके अधिक आसानी से अधिक मुखर हो सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने कार्यस्थल में कम या कम अनुभवी स्थिति वाले लोगों के साथ अधिक मुखर होना चाहिए। इसके बजाय, आपको उन लोगों के साथ अधिक दृढ़ होना चाहिए, जो आपको अच्छी तरह से जानते हैं और जो लोग सामाजिक संबंधों में आपकी अधिक सक्रिय भागीदारी का सम्मान कर सकते हैं।
  • विशिष्ट रहें किसी विशिष्ट स्थान पर या एक विशिष्ट व्यक्ति के साथ आपकी बातचीत के दौरान अधिक मुखर होना चुनें। उदाहरण के लिए, आप एक मित्र के साथ अधिक दृढ़तापूर्ण होने का निर्णय ले सकते हैं जो हमेशा आपको बिना पूछे बिना सब कुछ योजना बनाने की कोशिश करता है।
  • स्थिर रहें जब भी आप उस जगह पर या उस व्यक्ति के साथ हों, आपको अधिक मुखर होना चाहिए। अगर आपका मित्र आमतौर पर आपको शुक्रवार दोपहर को आपको बताने के लिए कहता है कि वे एक साथ क्या करेंगे, हर हफ्ते कॉल की आशा करें और आप क्या कहेंगे उसका अभ्यास करें।
  • जब आप देखते हैं कि आप अधिक सक्रिय हो जाते हैं, तो अपने जीवन के किसी एक क्षेत्र में किए गए सकारात्मक बदलावों को एक अन्य सामाजिक क्षेत्र को शामिल करने के लिए बढ़ाएं। इस दोस्त के साथ अधिक दृढ़तापूर्ण होने के बाद, आप अपने परिवार के सदस्यों या अपने साथी के साथ, काम पर अधिक मुखर होने लग सकते हैं।
  • होम खरीदने के समय गलतियों से बचें छवि 13
    3
    अपने गैरवर्तनीय व्यवहार के साथ सुरक्षा संचारित करें उत्कृष्ट उदाहरण आँख से संपर्क बनाए रखना है। आपको उन लोगों के साथ सीधे और अक्सर विज़ुअल संपर्क करना चाहिए जिनके साथ आप सहभागिता करते हैं, खासकर जब आप सीधे किसी के साथ बातचीत करते हैं बैठो या खड़े हो जाओ, शरीर के प्रति झुकाव के साथ जो आपका ध्यान है
  • जब आप परेशान हो जाते हैं, तब जब आप खुश और भ्रमित होते हैं तो मुस्कुराओ इन सरल तत्वों को आपकी भावनात्मक ईमानदारी को बाहर करने के लिए बहुत उपयोगी होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके शरीर की भाषा आराम से है यह केवल सुरक्षा प्रसारित नहीं करेगा, बल्कि वास्तविकता में यह भी इसमें वृद्धि करेगा। विशेष रूप से अपने जबड़े को पीसने की ज़रूरत न करें
  • आईने में अभ्यास करें यह हालांकि प्रारंभ करने के लिए, यदि आप आईने में देखने के लिए कि आप कैसा महसूस या आप बंद करो, यह है कि लोगों को देयताओं के रूप में पढ़ सकता है अपनी स्थिति के पहलुओं की पहचान के लिए उपयोगी होगा मूर्खतापूर्ण लग सकता है।
  • होम खरीदने के समय गलतियों से बचें छवि शीर्षक 12
    4
    इस तथ्य के लिए तैयार हो जाओ कि आप थोड़े प्रतिरोध में आ सकते हैं। अपने मुखरता टिप्पणी को बढ़ाने के लिए है कि लोगों की प्रतिक्रियाओं हमेशा की तरह हम उम्मीद करते हैं नहीं होता है की कोशिश करने के लिए। इसके अलावा, अगर लोगों को निष्क्रिय उन लोगों के साथ बातचीत करने के लिए आदी हो गए हैं, वे शुरुआत में हैरान या हो सकता है यहां तक ​​कि नकारात्मक पहले कुछ समय आप एक स्वस्थ और सम्मानजनक मुखरता व्यक्त प्रतिक्रिया कर सकता।
  • स्वीकार करें कि आपके मुखरता में वृद्धि करते समय आपको कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, यह एक अच्छी बात होगी! इसका मतलब यह होगा कि आप बढ़ रहे हैं और सीख रहे हैं।
  • याद रखें कि आपको अपनी आवश्यकताओं और भावनाओं को व्यक्त करने का अधिकार है, और इससे बेहतर दीर्घकालिक रिश्ते उत्पन्न होंगे।
  • यदि आप प्रतिरोध या नकारात्मकता का सामना करते हैं, तो याद रखें कि आप अपनी प्रतिक्रियाओं के नियंत्रण में हैं और एक सम्मानजनक और मुखर तरीके से व्यवहार करना जारी रखें।
  • कुछ कहो "मैंने फैसला किया है कि मैं दूसरों का लाभ न दूं, और हम एक-दूसरे पर हमला नहीं करेंगे क्योंकि हम चीजों पर अलग नजर रखते हैं।"
  • छवि इंसानियस सोसाइटी चरण 1 पर स्वयंसेवी शीर्षक
    5
    इसके अलावा अधिक मुखर व्यवहार के लाभों के लिए भी तैयार करें अधिक मुखर होने के नाते असंतोष से बचने के लिए उपयोगी होगा जो कभी-कभी निष्क्रिय दृष्टिकोण के संदर्भ में विकसित हो सकते हैं। अपने क्रोध को आत्मसात करने के लिए एक स्वस्थ तरीका प्रदान करने के अलावा, अधिक जोर देने से आप जीवन से बाहर की इच्छा से अधिक प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे। याद रखें कि आप इसके लायक हैं
  • जब आप कुछ स्थितियों में अधिक मुखर हो सकते हैं, तो बेहतर होगा कि कैसे आपकी ज़िंदगी बेहतर होगी, और तनाव और अन्य पुरस्कारों की राहत की कल्पना करें, जो आपकी मुखरता आपको दे सकता है
  • अधिक उत्तेजना के लाभों को लिखें जो आपको ज्यादा चिंतित होने की उम्मीद है। आपकी आवश्यकताओं और इच्छाओं को सम्मानजनक तरीके से मुखर बनाने के लिए प्रेरणा के रूप में इस सूची को लें।
  • भाग 2

    स्पष्ट रूप से, ईमानदारी से और दृढ़तापूर्वक संवाद करें
    एक घर की फायर चरण 8 के बाद अपने आप को सुरक्षित रखें
    1
    प्रैक्टिस न कहां यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप केवल "नहीं" कहने का अपना अधिकार स्वीकार करते हैं और स्वीकार करते हैं। इसे दर्पण के सामने अभ्यास करें, खासकर यदि आपको आमतौर पर लोगों को नकारने में कठिनाई होती है अपनी आँखों में देखो और कुछ कहो "नहीं, मैं अब ऐसा नहीं कर सकता।"
    • जब आप वास्तविक जीवन में अनुरोध या मांग को अस्वीकार करते हैं तो सीधे रहें यह एक स्पष्टीकरण भी प्रदान करता है (लेकिन संक्षेप में बताएं) और यह ज़ोर देना है कि आप जो करने के लिए कहा गया है, आप अनिच्छुक हैं या नहीं करने में असमर्थ हैं।
    • अभ्यास करें कि आप क्या कहने जा रहे हैं। अगर ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको आवर्ती आधार पर कहा जाता है और यह केवल आप ही करती है क्योंकि आपको ऐसा करने का दबाव महसूस होता है, तो आप जो भी कहेंगे वह कहें कि आप अगली बार क्या कहेंगे।
  • एक घर की फायर चरण 21 के बाद अपने आप को सुरक्षित रखें
    2
    आपके मौखिक व्यवहार में जोर देना चाहिए। आप क्या कहने जा रहे हैं इसके अतिरिक्त, आप जिस तरह से कहते हैं वह रचनात्मक और स्वस्थ संचार का एक महत्वपूर्ण पहलू भी होगा। सुनिश्चित करने के लिए कि आप दृढ़ता से बोलते हैं, लेकिन एक सुगम स्वर और सुरक्षित और स्थिर गति से अपनी आवाज़ के उपयोग की निगरानी करें अपने संदेह को सीमित करें गहराई और गर्मी के साथ बात करने की कोशिश करें, क्योंकि यह आपकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उपयोगी होगा।
  • जिस तरह से आप बोलते हैं उसकी ईमानदारी और स्पष्टता पर जोर दें
  • यह आपकी आवाज़ की मात्रा पर नज़र रखता है। यदि आप बहुत कम बोलते हैं (या बहुत ज़ोर से), तो इससे लोगों को आपको कम गंभीरता से लेना होगा
  • एक लघु व्यवसाय चरण 1 में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    सक्रिय रूप से सुनो और वास्तविक ध्यान प्रदान करना जब तक आप कुछ स्पष्ट नहीं समझते, आपको सवाल पूछना चाहिए! सुनने का एक हिस्सा यह समझने की है कि व्यक्ति क्या सोचता है। यदि आप समझ नहीं पाते हैं, तो उनसे बात को स्पष्ट करने के लिए कहें और अपनी भाषा को सुनने और सहयोग करने की इच्छा प्रेषित करें।
  • ऐसे प्रश्न पूछें जैसे "आप इसके बारे में क्या सोचते हैं?", "क्या यह आपको आपकी क्या सोचने में मदद करेगा?" या "आपको लगता है कि हम इसके साथ अलग तरीके से कैसे निपट सकते हैं?"
  • एक सम्मानजनक और सक्रिय तरीके से सुनने के गैर-मौखिक व्यवहार को बनाए रखने की कोशिश करें। व्यक्ति पर फोकस करें, आंखों के संपर्क में रखें और अपनी व्यक्तिगत राय को अलग रखें ताकि उनकी पूरी जानकारी हो सके।
  • जब आप बात करना समाप्त करते हैं तो अपने महत्वपूर्ण बिंदुओं को दोहराएं ऐसा करने के लिए, वह वाक्यांशों का प्रयोग करता है जैसे "ऐसा लगता है कि आपको लगता है कि ___________"
  • शीर्ष प्रबंधन चरण 2 में बिज़ अ बिज़नेस एनालिस्ट, शीर्षक वाली छवि
    4
    दूसरे व्यक्ति की राय को मान्य करें सकारात्मक दृष्टिकोण जिसे आप बनाए रखना चाहते हैं, को शामिल करने के लिए वार्तालाप के प्रारंभिक चरण में करें आपको दूसरे व्यक्ति से सहमत नहीं होना है, लेकिन आपको उसे पहचानना होगा कि वह कैसा महसूस करता है।
  • स्पष्ट हो कुछ कहें जैसे "मैं समझता हूं कि आपके पास इस समस्या के बारे में कोई अलग राय है" या "मैं इसका कारण समझता हूँ कि आपको इसकी सहायता क्यों चाहिए"
  • यदि आप उस व्यक्ति की मदद नहीं कर सकते हैं, तो आपको स्पष्ट रूप से कारण स्पष्ट करने के लिए तैयार होना चाहिए संक्षेप में रहें, लेकिन ईमानदारी से भी। उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र चाहता है कि आप उसे सप्ताहांत में ले जाने में मदद करें और आपके पास पहले से ही योजनाएं हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं आपकी सहायता करता हूं यदि मैं कर सकता था, लेकिन मैं नहीं कर सकता। मैंने पहले ही अपने परिवार के साथ योजना बनाई है। "
  • क्रैचर्स स्टेप 1 में एडजस्ट करने वाला इमेज

    Video: Careers in Tech - Panel Discussion

    5
    एक सीधा वाक्यांश के साथ जारी रखें जो आपकी अपनी जरूरतों और इच्छाओं को व्यक्त करता है यह स्पष्ट होना महत्वपूर्ण है कि आपको एक अलग राय क्यों है, खासकर यदि कई विचार करने के लिए दृष्टिकोण हैं या आपको निर्णय करना चाहिए यदि दृष्टिकोण के अंक के बीच कोई संघर्ष होता है, तो अधिक स्पष्टता जिसके साथ आप अपने दृष्टिकोण के विशिष्ट अंतर को व्यक्त करते हैं, संभावना जितनी अधिक होती है, वे एक समस्या को सहयोजित रूप से हल कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अगर आप सिर्फ एक दोस्त है जो आप के लिए कदम है क्योंकि आप पहले से ही अपने परिवार के साथ की योजना कर दिया है मदद नहीं कर सकता बताओ, तुम्हें कुछ ऐसा कह कर जारी कर सकते हैं "मेरे लिए, यह महत्वपूर्ण है अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए।"
  • जब आप राय से एक तथ्य को अलग करते हैं तो मुखर रहें "। मैं अलग तरह से समझ" हालांकि, तथ्यों के जवाब वाक्यांशों की तरह या "मैं अलग-अलग अनुभव मिला है" के साथ और अधिक प्रत्यक्ष होना चाहिए - राय के जवाब ज्यादातर के साथ "मुझे लगता है" या "मुझे लगता है कि" शुरू करना चाहिए
  • छवि जिसका शीर्षक किसी के साथ रहें, जो आप के पूरा विरोध है चरण 1



    6
    संघर्ष को हल करने के लिए एक सक्रिय उपाय प्रस्तावित करें बातचीत को ध्यान में रखते हुए कई बिंदुओं को स्वस्थ और पूरी तरह से आवश्यक है, लेकिन आगे बढ़ने के तरीके पर एक प्रस्ताव सबसे रचनात्मक और मुखर योगदानों में से एक है जो बातचीत में किया जा सकता है, विशेषकर यदि यह समूह में है ।
  • शब्दों की तरह प्रयोग न करें जब आप सुझाव देते हैं - इसके बजाए, "क्या आपको लगता है कि अगर ...?" या "क्या यह मदद करेगा अगर ...?"
  • सभी प्रासंगिक दलों को प्रसन्न करने की सबसे बड़ी संभावना प्रदान करने वाली एक कार्रवाई करने के उद्देश्य से एक सहयोगी दृष्टिकोण को बनाए रखें
  • Video: Table Tennis Documentary: "The King Never Gives Up"

    इमेज का शीर्षक एक बेहतर बनें
    7
    यह एक संवेदनशील, प्रत्यक्ष और सक्रिय प्रतिक्रिया पैदा करता है। यदि आपने पहले ही एक निर्णय लिया है, खासकर जब आप जो कुछ कहा गया है, अस्वीकार करते हैं, स्थिति की आपकी समझ और एक वक्तव्य में संबंधित निर्णय व्यक्त करें। उदाहरण के लिए, निम्न बताएं:
  • "मैं पूरी तरह सहमत हूं कि यह महान होगा _______________ हालांकि, मैं इसमें शामिल नहीं हो सकता (जुड़ने या इसे होने की इजाजत नहीं), क्योंकि _________________। अगर आप हर किसी के लिए उपयुक्त समय चुनते हैं तो आप क्या सोचते हैं (कोई अन्य जो मदद कर सकता है या कोई अन्य विकल्प)? "
  • छवि शीर्षक वाले डील विद ए क्रश ऑन अ गाय जब आपके माता-पिता मित्र हैं चरण 6
    8
    यह प्रत्यक्ष विवरणों का उपयोग कर दर्पण में भी संघर्ष करता है। उदाहरण के लिए, कुछ कहें "मुझे खुशी है कि हम एक दूसरे की वस्तुओं (रसोई या बाथरूम) साझा कर सकते हैं। हालांकि, मैं निराश हूँ कि वस्तुओं को तोड़ा गया है (कपड़े धोने के कमरे में बर्तन छोड़ दें या बाथरूम एक आपदा है)। चलो अन्य की संपत्ति (रसोई का उपयोग या बाथरूम के साझा उपयोग) को उधार लेने के बारे में नियमों से निपटने के लिए एक प्रणाली को लागू करें। "
  • छवि एक शीर्षक है, जिस पर एक घर है चरण 4 में है
    9
    पहले व्यक्ति में बयानों का उपयोग करने के लिए आप क्या कहने जा रहे हैं। जब भी आपको पता होगा कि आपको क्या चाहिए, आप क्या चाहते हैं या आप क्या महसूस करते हैं, आपको इसे बस और सीधे व्यक्त करना चाहिए आप एक या दो स्पष्ट और छोटे वाक्यों में क्या पूछें, खासकर जब आप अनुरोध करते हैं बयान एक घोषणात्मक तत्व से शुरू होता है, जैसे "मैं चाहता हूं", "मुझे यह पसंद नहीं" या "मुझे ऐसा लगता है"।
  • पहले व्यक्ति के बयान के साथ विशेष रूप से व्यक्त भाव या उत्साह-इसके लिए, "मुझे बहुत _______ पसंद आएगा"।
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर बनें
    10
    आक्रामक भाषा का उपयोग न करें जब आप अधिक मुखर हो जाते हैं, तो यह महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण होगा कि आप उस भाषा का उपयोग न करें जो आक्रामकता बताती है। विशेष रूप से, "आप" के साथ बयान शुरू नहीं करें, क्योंकि इससे दूसरे व्यक्ति को रक्षात्मक बनने का मौका मिलेगा, जो केवल बातचीत को जटिल करेगा या उन्हें अनावश्यक रूप से विस्तारित करेगा उदाहरण के लिए, "आप गलत हैं" के बजाय "मैं असहमत" कहें - या "मुझे हमेशा मुझे बीच में डालना" के बजाय "यह मुझे बीच में करने के लिए आपको परेशान करता है!"
  • भाग 3

    आक्रामक या निष्क्रिय आक्रामक व्यवहार से बचें
    शीर्षक से छवि बचने के लिए किसी को खोने से बचें चरण 6
    1
    अपने आप को रोष महसूस करने की अनुमति दें रोष और अन्य भावनाओं का संवाद करने की आपकी क्षमता के साथ एक जटिल संबंध है। यदि आप निष्क्रिय हो जाते हैं, तो शायद आक्रामक व्यवहार दिखाकर क्रोध से गुमराह करने की आपकी गलती नहीं है। हालांकि, आपको यह एहसास हो सकता है कि यह तथ्य व्यक्त करने के लिए स्वस्थ है कि कुछ आप को क्रोधित करते हैं
    • रोष सामान्य और प्राकृतिक है
    • अपने शरीर को सुरागों को सुनकर अपने गुस्से को पहचानना सीखें यदि आपकी हृदय की दर और रक्तचाप में वृद्धि होती है, यदि आपको लगता है कि रक्त आपके चेहरे या आपके शरीर के अन्य हिस्सों में घूम रहा है, और यदि आपको गर्मी की लहर लगती है - यह सब संकेत कर सकता है कि आपका रोष अंकुरित हो रहा है।
    • अपना गुस्सा छिपाए न करें, क्योंकि यह तनाव पैदा कर सकता है, जो लोग आपको क्रोधित करते हैं, पीड़ित होने की भावना और बढ़ती (लेकिन दमनकारी) इच्छाओं को उजागर करने की इच्छा रखते हैं।
  • छवि के साथ डील के साथ एक समझौता पूर्व सर्वश्रेष्ठ मित्र चरण 1
    2
    भावनात्मक स्तर पर एक ईमानदारी से संचार के साथ अपना क्रोध व्यक्त करें पहचानें कि निष्क्रिय आक्रामकता केवल आपके संबंधों को स्पष्ट आक्रमण के रूप में उतनी ही हानि पहुँचाता है। अपने गुस्से को पहचानो और स्वीकार कर लें और परिपक्वता के साथ इसे सीधे व्यक्त करते हुए जवाब दें जब आप शांत और सम्मानजनक हों। ऐसा करने के लिए सबसे आसान और स्पष्ट तरीका सांस लेने और किसी को बताना है कि उनके व्यवहार ने आपको परेशान किया है
  • उस व्यक्ति पर हमला करने की कोशिश न करें जो आपको परेशान कर चुके हैं अपना बयान सीधे शब्दों में कहें और कुछ ऐसा कह रहे हो जैसे "जब मैंने ___________ को आह्वान किया और मुझे आपसे यह जानने की जरूरत है कि मुझे इस प्रकार के व्यवहार (या वाक्यांशों) के बारे में सहज नहीं लगता है।"
  • छवि शीर्षक वाला एक मित्र, जो कि विश्वसनीय नहीं है चरण 3
    3
    अन्य लोगों को आपकी इच्छाओं और जरूरतों को तुच्छ न करें। शर्मीली या बहिर्मुख होने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन यदि आपको एक प्रासंगिक दृष्टिकोण है तो आपको हमेशा वार्तालाप या बातचीत में भाग लेना चाहिए। यदि आप हमेशा संघर्ष से बचने के लिए "वार्तालाप के अनुसरण" का पालन करते हैं, तो लोग आपके विचारों और भावनाओं को कम करने लग सकते हैं।
  • क्या अधिक है, अगर आप पिज्जा को फिर से नहीं खाना चाहते हैं और थोड़ा सुशी पसंद करते हैं, तो कहें!
  • निश्चित रूप से, कुछ चीजें महत्वपूर्ण नहीं हैं, इसलिए आपको ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि आपको हर बातचीत में भाग लेना होगा। इसका उद्देश्य यह है कि जब भी किसी विषय के संबंध में आपसे संपर्क करने के लिए भावनाएं हों, तब आप स्वयं को व्यक्त करते हैं।
  • मधुमेह (प्रकार 1) चरण 2 के साथ एक मित्र डील सहायता शीर्षक वाली छवि
    4
    हाँ कहो जब आप वास्तव में यह कहना चाहते हैं अक्सर, निष्क्रिय लोग उन चीजों से सहमत होंगे जो मूल रूप से उन पर अधिक जोर देते हैं या सिर्फ अनावश्यक रूप से अपने जीवन की गुणवत्ता को कम करते हैं। यदि आप नहीं कहना चाहते हैं, तो आपको इसे करने की आवश्यकता को स्वीकार और अभ्यास करना होगा!
  • Video: Sertab Erener - Emre Yücelen İle Stüdyo Sohbetleri #10

    छवि का शीर्षक है महानता के माध्यम से महानता चरण 1
    5
    अपने मन को बदलने की अनुमति दें पहचानें कि कुछ के बारे में अपना मन बदलना और ऐसा करने के आपके फैसले के आधार पर बर्ताव करना वास्तव में दृढ़ और स्वस्थ व्यवहार है। ध्यान रखें कि आपके विचार और आपकी स्थिति की समझ अक्सर बदल जाएगी, और जोर से बढ़ने से आपके द्वारा किए गए फैसले को बदलने के लिए आपको और अधिक लचीला बना दिया जाएगा और आप जो नए लोग बनाने जा रहे हैं
  • जैसे-जैसे आप अधिक मुखर हो जाते हैं, आपको उन वार्तालापों में अधिक सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए, जो आपको शामिल करते हैं।
  • स्वतंत्र योगदान और निर्णय लेने पर गर्व होना
  • एक व्यसन काउंसलर चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अधिक मुखर बनने के लिए सहायता प्राप्त करें धीरज और खुद को समझें आपके परिप्रेक्ष्य को ज़्यादा बार ज़ाहिर करना मुश्किल है, खासकर यदि आप चुप रहने के लिए इस्तेमाल कर रहे हों एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के पास जाओ अगर आपको अपने मुखरता बढ़ाने में कठिनाई हो रही है या यदि आपको इसे प्राप्त करने के तरीके के बारे में अधिक बल दिया गया है (या यदि आपको इसे हासिल करने के दौरान सिर्फ सहायता चाहिए)।
  • अनुरोध करने में मदद करने का बहुत ही कार्य एक मुखर उपाय है, क्योंकि यह एक सक्रिय प्रदर्शन है कि आप अपने दृष्टिकोण को अभिव्यक्त करने और स्वस्थ और खुशहाल जीवन की ओर बढ़ने की आपकी क्षमता में सुधार करने के लिए तैयार हैं।
  • और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com