ekterya.com

अपने कर्मचारियों की वर्चुअलाइज्ड कैसे करें

व्यवसाय गतिशीलता: स्थान की परवाह किए बिना आपूर्तिकर्ताओं, सहयोगियों, कर्मचारियों, परिसंपत्तियों, उत्पादों और ग्राहकों के साथ संवाद करने के लिए किसी कंपनी की क्षमता।


फॉरेस्टर रिसर्च

आभासी श्रमशक्ति एक बहुत ही आम समस्या है लेकिन दुर्भाग्य से इसका उपयोग इतना नहीं किया जाता है अक्सर, रिमोट कर्मचारियों के प्रबंधन के लिए प्रबंधन का उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए उत्पादकता कम होने का एक प्राकृतिक डर है। रिमोट मैनेजमेंट के लिए माइग्रेशन निराशाजनक हो सकता है लेकिन इसमें कई महत्वपूर्ण लाभ हैं, दोनों में लघु और दीर्घकालिक। यदि अच्छी प्रशासनिक तकनीकों को लागू किया जाता है, तो आप समग्र उत्पादकता में सुधार, निराकरण में कमी, कॉर्पोरेट खर्च में कमी और उपलब्धता में भारी वृद्धि देखेंगे। आपकी कंपनी एक उदाहरण के रूप में नेतृत्व को प्रदर्शित कर सकती है, साथ ही साथ इसके कर्मचारियों, स्थानीय समुदाय और पर्यावरण की रक्षा भी कर सकती है।

ईंधन की कीमतों में भारी बढ़ोतरी के साथ, जो कर्मचारी एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं, उन्हें अपनी आय बढ़ाने की तत्काल जरूरत महसूस होती है। आभासी श्रमशक्ति के साथ, आप एक इमारत या कार्यालय की आवश्यकता को कम कर देंगे और आप महसूस करेंगे कि कर्मचारी बीमार की रिपोर्ट नहीं करेंगे और यहां तक ​​कि अधिक घंटे काम करेंगे। कार्यबल का वर्चुअलाइजेशन, पटरियों से कारों को निकालता है, जो आपकी कंपनी को पर्यावरण के बारे में अधिक जानकारी देता है। आपकी कंपनी को आपकी उत्पादकता में वृद्धि करने और आपकी लागत कम करने में मदद करते हुए, अर्थव्यवस्था और ग्लोबल वार्मिंग सहित, आज के कुछ सबसे महत्वपूर्ण समस्याओं का सामना करने में दुनिया की मदद करने के लिए कुछ सरल चरणों का पालन करने के लिए आप अपना भाग कर सकते हैं।

चरणों

अपनी नौकरी चरण 16 को रखें
1
आपको अपने प्रशासनिक स्टाफ पर भरोसा करना चाहिए नंबर एक कारण है कि कंपनियां अपने कर्मचारियों को वर्चुअलाइज़ नहीं करती हैं, क्योंकि प्रशासन को डर है कि वे कर्मचारियों पर नजर रखने और कारगर ढंग से प्रेरित नहीं कर पाएंगे। उनके अपने प्रशासनिक कौशल पर कोई विश्वास नहीं है। आभासी श्रमिकों का प्रबंध करना यह नहीं है कि स्थानीय कर्मचारियों के प्रबंधन से अलग। अधिकतर संचार फोन द्वारा या ईमेल द्वारा किया जाता है। आपके प्रशासक जल्दी से अनुकूलित करेंगे
  • स्पिन बैड न्यूज़ चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने कार्य बल में विश्वास करें संख्या 2 का कारण है कि कर्मचारियों को वर्चुअलाइज़ नहीं किया गया है, क्योंकि प्रशासन को डर है कि लोग अपने काम का पालन नहीं करेंगे, कि वे कुछ भी करने के लिए उपयोग नहीं करेंगे और अभी भी महीने के अंत में एक चेक प्राप्त करेंगे यदि आप वास्तव में अपने किसी एक कर्मचारी के बारे में सोचते हैं, तो आपको इसे बदलने के लिए एक व्यक्ति को ढूंढना चाहिए। तथ्य यह है कि अधिकांश लोगों को उपलब्धियों से प्रेरित किया जाता है, ऐसा नहीं है कि आपने उन्हें पहले स्थान पर क्यों रखा था?
  • बिड और उद्धरणों के जरिए नौकरियां बनाएं या व्यवसाय शुरू करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    3
    उपलब्ध तकनीक की जांच करें जानें कि कैसे एक अच्छा आभासी काम पर्यावरण बनाने के लिए आपको एहसास होगा कि यह आपके वर्तमान में क्या है से अलग नहीं है ऐसी कई कंपनियां हैं जो अन्य कंपनियों को वर्चुअलाइज करने में मदद करने के एकमात्र उद्देश्य के लिए दूरसंचार प्रौद्योगिकी की पेशकश करती हैं जितना अधिक आप सीखते हैं, उतना कम डर नहीं होगा जितना होगा। समर्थन को शामिल करने के लिए मत भूलना सर्वोत्तम तकनीकी सहायता तक पहुंच, अधिमानतः 24 घंटे 7 दिन एक सप्ताह, कर्मचारियों द्वारा उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है जब अपने घरों में या कहीं भी।
  • वर्चुअलाइज़ अपने वर्कबॉज स्टेप 4 नामक छवि
    4
    कंपनी के प्रत्येक काम का विश्लेषण करें आपको आश्वस्त होना चाहिए कि वर्चुअलाइजेशन एक आवश्यकता है: किसी भी स्थिति से इसे बचने के लिए एक मजबूत औचित्य होना चाहिए। कुछ प्रकार की नौकरियां हैं जो बस वर्चुअलाइज नहीं की जा सकती हैं, लेकिन उन लोगों को देखो जो "नहीं" स्पष्ट नहीं हैं और यह मानने लगते हैं कि यह एक दूरस्थ स्थान से किया जा सकता है। उन नौकरियों से प्रारंभ करें, जहां लोग अपना अधिकांश समय फ़ोन पर संप्रेषण करते हैं और कंप्यूटर पर काम करते हैं। बेशक, कुछ अपवाद (जैसे कॉल सेंटर वर्चुअलाइज़ करना) हैं, लेकिन विश्लेषकों, परियोजना प्रबंधक, सिस्टम प्रशासक और प्रोग्रामर की स्थिति वर्णन के साथ अच्छी तरह से फिट हैं।
  • नकारात्मक शीर्षक के बारे में जवाब साक्षात्कार प्रश्न शीर्षक छवि 3
    5
    कर्मचारियों का सर्वेक्षण करें घर से काम करने की संभावना किसके पास है? शायद आपके कर्मचारियों का बहुमत ऐसे कुछ लोग हैं जो घर (युवा बच्चों), उच्च गति इंटरनेट तक पहुंच की कमी, भौतिक अंतरिक्ष प्रतिबंध या कुछ प्रकार की विकलांगता जैसे बेहद विशिष्ट कार्यालयों की आवश्यकता के कारण ऐसे विकर्षणों को और नहीं समझा सकते हैं।
  • उत्तर शीर्षक वाला छवि उत्तर प्रश्न 2 चरण
    6
    बचत परियोजना यह कुछ काम करेगा, आपको गलत नहीं जाना चाहिए। शायद आपको उन चीजों को ध्यान में रखना चाहिए, जैसे कंप्यूटर नहीं होने के लिए बिजली की बचत। यदि आप इस प्रयास में वास्तव में सफल हैं (संपूर्ण कार्यबल वर्चुअलिंग), तो हीटिंग और वातानुकूलन में बचत पर्याप्त होगी। शायद आप बीमा पॉलिसी को कम कर सकते हैं। क्या आप सुरक्षा में बचाएंगे? पानी के बिल को मत भूलना याद रखें कि जो कर्मचारियों को काम पर जाना नहीं है, वे परिवहन लागतों में बड़ी बचत होगी ताकि आप इसे कर्मचारियों के लिए लाभ के रूप में देख सकें, लेकिन बिजली और वातानुकूलन में अधिक खर्च करने के समकक्ष के साथ अब वे घर पर काम कर रहे हैं। मानव संसाधन विभाग से बात करें कि जीवन में वृद्धि की लागत के बारे में संभावित बचत।
  • काम एक कला संग्रहालय में चरण 4 शीर्षक



    7
    प्रदर्शन आवश्यकताओं को दस्तावेज़ करें यह महत्वपूर्ण है एक दूरस्थ कार्यबल को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए, आपको स्पष्ट रूप से कार्य अपेक्षाओं को परिभाषित करना होगा न केवल जब लोग काम कर रहे हैं, बल्कि एक सामान्य प्रदर्शन ढांचा भी है दूरदराज के प्रशासन के लिए आबाद करना पहली बार प्रबंध करना प्रारंभ करना है एक कार्य ट्रैकिंग प्रणाली का उपयोग दूरस्थ कार्यकर्ताओं को अपने कार्यों को आसानी से प्रबंधित करने में सहायता करता है यह प्रशासकों को पूर्ण कार्यों पर रिपोर्ट के माध्यम से प्रदर्शन का और अधिक वास्तविक मूल्यांकन भी प्रदान करेगा।
  • वर्चुअलाइज़ आपका वर्कफ़ोर्स चरण 8 नामक छवि
    8
    कर्मचारियों के घर कार्यालयों का आधुनिकीकरण करें कुछ (या सभी) कर्मचारियों के लिए अपने घरों में कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए आवश्यक (या वांछनीय) हो सकता है यदि वे पुराने हैं या आपके पास आवश्यक प्रोग्राम (सुरक्षा कार्यक्रमों सहित) नहीं हैं, तो यह काम कंप्यूटर घर लेना अधिक प्रभावी हो सकता है सुनिश्चित करें कि दूरसंचार क्रम में भी हैं। यह उचित नहीं है कि उन्हें जेब से बाहर एक अतिरिक्त फोन लाइन के लिए भुगतान करना चाहिए क्योंकि उन्हें अब घर पर काम करना चाहिए। घर पर काम करने के लिए उन्हें हीटिंग, एयर कंडीशनिंग और बिजली के लिए एक बढ़ती लागत आएगी, क्योंकि इससे पहले वे काम करने के लिए रोशनी को बंद कर देते थे। हो सकता है कि आपको किसी व्यक्ति को अपने घरों में एक सुरक्षित और कुशल दृष्टिकोण से प्रौद्योगिकी की जांच करनी चाहिए। कुछ कंपनियों में श्रम विभाग अपने घर कार्यालयों की जांच करता है
  • वर्चुअलाइज़ अपने वर्कबॉज चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    उन पदों और लोगों को पहचानें जो माइग्रेट करने जा रहे हैं। एक सूची बनाएं, लेकिन एक बार में इसे सार्वजनिक न करें। यह केवल उन लोगों को दिखाता है जो शुरुआत में माइग्रेट करने जा रहे हैं। इसे कुछ उत्सुक और वांछनीय बनाओ यह केवल उन लोगों को दिखाता है जो अगले सप्ताह में स्थानांतरित होने जा रहे हैं। यह ध्यान आकर्षित करेगा और सूची में होने पर लॉटरी जीतने की तरह लगता है। यह प्रभाव आपको प्राप्त करना चाहिए
  • वर्चुअलाइज़ आपका वर्कफ़ोसम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    चरणों में माइग्रेट करें हर किसी को दूरदराज के वातावरण में एक बार जाने की उम्मीद न करें एक क्रमिक परिवर्तन आपको दिखाएगा कि आपको प्रक्रिया को कैसे संभालना चाहिए। दूसरी तरफ, आपको यह एक समय में या तो नहीं करना चाहिए। शुरू करने के लिए लोगों के समूह का चयन करें: यह एक छोटे से काम क्षेत्र या अलग-अलग क्षेत्रों में से एक या दो लोगों का होना चाहिए। अपने पहले माइग्रेशन के बाद, अगले चरण से पहले कुछ हफ्तों को पारित करने की अनुमति दें, लेकिन इस प्रक्रिया को निलंबित किया जा सकता है, इसलिए बहुत अधिक विलंब न करें। यह तेजी से आगे निकलता है लेकिन आक्रामक रूप से नहीं
  • एक वित्तीय योजनाकार के साथ मिलने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    11
    प्रबंधित करें, प्रबंधित करें, प्रबंधित करें यह सबसे महत्वपूर्ण पोस्ट माइग्रेशन गतिविधि है यद्यपि दूरस्थ रूप से लोगों को प्रबंधित करने के लिए आवश्यक कौशल उसी तरह के होते हैं, जो आपने पहले इस्तेमाल की थी, आपको नये काम के माहौल को सफल बनाने के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि वे एक मजबूत प्रशासनिक उपस्थिति महसूस करते हैं और महसूस करते हैं कि घर पर काम करना एक कार्यालय में काम करने के समान है। शुरू में कम से कम, आपको अपने संचार को श्रमिकों के साथ काफी बढ़ा जाना चाहिए ताकि वे बेदखल महसूस न करें। अगर उन्हें लगता है कि उनके पास कोई प्रकार का मार्गदर्शन नहीं है, तो वे अपना काम करने से डरेंगे। सुनिश्चित करें कि वे अपने कार्यों को जानते हैं और प्रत्येक दिन लंबित हैं कर्मचारियों के साथ आपको साप्ताहिक फोन पर व्यक्तिगत बैठकों का आयोजन करना चाहिए (30 मिनट ठीक है)।
  • एक नकारात्मक कर्मचारी संदर्भ दें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    12
    मूल्यांकन जारी रखें पहले मूल्यांकन के साथ मत रोको शायद आपको पता है कि आपके पास कुछ काम है जिसे वर्चुअलाइज्ड किया जा सकता है इसके बजाय, आप महसूस कर सकते हैं कि आपने कुछ मूल्यांकन गलत किया है और कुछ नौकरियां कार्यालय में अधिक प्रभावी ढंग से की जाती हैं। अपने फैसले में वापस जाने के लिए जल्दी मत बनो, लेकिन अगर आप देखते हैं कि कुछ चीज़ों को फिर से किया जाना चाहिए, तो परिवर्तन करने से डरो मत।
  • युक्तियाँ

    • समूह बैठकें करें आपने इस बारे में अतीत में बात की है: एक समूह की बैठक के लिए हर किसी को इकट्ठा, समूह की भावना को प्रोत्साहित करने या किसी प्रकार की प्रशिक्षण के लिए। अब आप इसे करना चाहिए। महीने में कम से कम एक बार, सुनिश्चित करें कि कर्मचारी एक दूसरे को जानना चाहते हैं या अपने निजी संबंधों को मजबूत करने के लिए एक जगह में मिलते हैं। इस तरह आप कॉर्पोरेट एकता को बढ़ावा देंगे।
    • शुरू करने से पहले, आप वर्चुअलाइजेशन की संभावना के बारे में कर्मचारियों को कैसे महसूस करते हैं, इस बारे में टिप्पणी सुनने के लिए कुछ फोकस समूहों पर विचार करना चाह सकते हैं। प्रतिक्रिया प्राप्त करें शायद वे इस प्रक्रिया को और अधिक कुशल और प्रभावी बनाने के लिए अच्छे विचारों के साथ भी आ सकते हैं। आपने स्मार्ट लोगों को काम पर रखा, है ना?
    • होम ऑफिस (वेबकैम) के लिए ऑडियो या दृश्य विकल्प पर विचार करें ऑडियो और वीडियो प्रसारण फोन निर्भरता कम हो जाएगा आप बस एक व्यक्ति पर क्लिक कर सकते हैं और बात करना शुरू कर सकते हैं जैसे कि वे आपके पक्ष में थे। इसके अलावा, भले ही यह व्यक्ति के चेहरे को देखने के लिए आवश्यक नहीं है, यह एक महत्वपूर्ण व्यक्तिगत प्रभाव जोड़ता है। आप यह भी सुनिश्चित करने का लाभ प्राप्त करेंगे कि लोग उठकर काम के लिए तैयार हों। दूसरी ओर, यदि आप अपने पजामा में काम करने की अनुमति देना चाहते हैं, तो आपको केवल एक ऑडियो ट्रांसमिशन होने पर विचार करना चाहिए।
    • अपने कर्मचारियों को मार्गदर्शन करने का प्रयास करें ताकि वे घर पर एक कुशल कार्य वातावरण बना सकें। कुछ चर्चा क्षेत्रों में हैं:

    • परिवार, टेलीविजन और अन्य विकर्षणों के लिए सामान्य क्षेत्रों से एक कार्यस्थान दूर बनाएं
    • कंपनी से कॉल के लिए एक अलग टेलीफोन लाइन रखें
    • कार्यकाल के दौरान रुकावट के बारे में परिवार में नियम स्थापित करें
    • प्रौद्योगिकी के साथ जारी रखें रिमोट वर्क और डॉक्युमेंट मैनेजमेंट बहुत तेजी से बढ़ रहा है। Google और माइक्रोसॉफ्ट इस बाजार खंड पर हावी होने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा में हैं। अपने काम के माहौल में उपलब्ध नए टूल का परीक्षण करें। जब तक वर्चुअलाइजेशन अधिक सामान्य हो जाता है, बाजार नई प्रौद्योगिकियों का आविष्कार करेगा
    • पर्यावरण के लिए संरक्षण का प्रमाण पत्र प्राप्त करें यदि आप पर्याप्त वर्चुअलाइज्ड हैं, तो आप पर्यावरण के साथ अधिक अनुकूल होंगे और शायद आप इसके लिए कुछ मान्यता प्राप्त कर सकते हैं। यह उत्कृष्ट प्रचार का प्रतिनिधित्व करता है
    • शायद आपको कार्यालय में काम करने के लिए घर पर काम करने के लिए सप्ताह के कुछ दिन और दूसरों को नियुक्त करना चाहिए। आप उन परिस्थितियों को भी प्राप्त करेंगे जहां श्रमिकों के लिए कार्यालय में होना जरूरी है। लक्ष्य कुल व्यापार गतिशीलता हासिल करना है, लेकिन लक्ष्य को कॉर्पोरेट उत्पादकता को कम नहीं करना चाहिए। यहां तक ​​कि दूरदराज के काम का एक प्रतिशत कंपनी और कर्मचारियों के लिए बचत का मतलब होगा।

    चेतावनी

    • मॉनिटर प्रदर्शन ऐसे लोगों का प्रतिशत होगा जो घर से काम करने के लिए अनुकूल नहीं हो सकते। वे अभी भी अच्छे कर्मचारी हैं लेकिन उन्हें करीब पर्यवेक्षण की आवश्यकता है। यदि आप अभी भी उन्हें दूर से प्रेरित नहीं रख सकते हैं, तो उन्हें कार्यालय वापस लौटना है।
    • विचार रोमांचक बनाओ आखिरी बात यह है कि लोगों को यह एक कॉर्पोरेट क्लिपिंग के रूप में देखने के लिए या विश्वास करने के लिए कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कंपनी परेशानी में है पर्यावरण के बारे में, आर्थिक उत्तेजना के बारे में, परिवार के लाभों के बारे में बात करें इस विचार को अग्रिम में विज्ञापन और बढ़ावा दें
    • अपने ग्राहकों को सूचित करें आपको अपने ग्राहकों के साथ वही तरीके से विज्ञापित करना और बढ़ावा देना चाहिए, जिस तरह से आपने कर्मचारियों के साथ किया था। यहां वास्तव में एक ही तर्क लागू होता है। आपको अपने ग्राहकों को यह समझने की आवश्यकता है कि आप अपनी कंपनी को बेहतर बनाने के लिए ऐसा करने जा रहे हैं। ग्राहकों के लिए लाभ की एक सूची विकसित करना आपको अपने उपभोक्ताओं के अनुभव में सुधार करना जारी रखना चाहिए।
    • व्यवसाय निरंतरता योजनाएं विकसित करें आपको अभी भी आपदाओं के विरुद्ध एक योजना की आवश्यकता है, लेकिन अब यह पूरी तरह से अलग होगा। अपनी रणनीतियों का पुनः विश्लेषण करें यह एक और बचत क्षेत्र है कंपनी को वर्चुअलाइज़ करने से पहले, आपकी इमारत उपलब्ध नहीं होने पर आपके पास आकस्मिक विकल्प उपलब्ध होना चाहिए। बड़ी हद तक, यह अब जरूरी नहीं है आपको अभी भी बिजली आउटेज जैसी पहलुओं के लिए आकस्मिक योजनाएं होनी चाहिए, लेकिन भौगोलिक विविधता के कारण वे अपने पूरे कार्यबल को प्रभावित करने की संभावना कम हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com