ekterya.com

कैसे कार्य और स्मार्ट दिखाना

आपके पास केवल एक अच्छा प्रभाव बनाने का एक अवसर है। अगर पहली बार लोगों को आप पहली बार पता चलते हैं तो आप लापरवाह हैं और कुछ अजीब हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप चालाक नहीं हैं। इन युक्तियों को जानने के लिए कि एक तरह से कार्य करना कि बुद्धिमान लगता है और साथ ही आपके आसपास की दुनिया का वास्तविक ज्ञान है।

चरणों

छवि शीर्षक वाला अधिनियम और देखो स्मार्ट चरण 1
1
 आप अपने आप को कैसे देखते हैं और दूसरों के प्रति अपने आप को पेश करने के लिए कुछ समय निकालें आप जानते हैं कि आपके मित्र आपके जैसे हैं, लेकिन आपका बॉस आपको कैसे देखता है, या सड़क पर अजनबी करता है? अपनी शारीरिक उपस्थिति और अलग-अलग स्थितियों पर कार्रवाई करने के लिए आपके मानसिक फ़ोकस पर प्रतिबिंबित करें।
  • हर दिन विभिन्न संगठनों के साथ एक तस्वीर ले लो।
  • यह देखने के लिए कि आपके कार्यों में सकारात्मक प्रतिक्रियाएं उत्पन्न होती हैं और जो नकारात्मक प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करती हैं, अपने व्यवहार को देखें। आप कुछ चीजें क्यों करते हैं इसके बारे में सोचें क्या ध्यान देना है? किसी समूह में फिट या किसी को खुश करने के लिए? परिणामों का मूल्यांकन करें आत्मनिरीक्षण की प्रक्रिया के कारण अब आप पहले से ही अपने बारे में कुछ जानते हैं। क्या आपके परिणाम सामान्य जनसंख्या पर लागू होते हैं? शायद। अब आप एक दार्शनिक हैं!
  • समझें कि यदि इसे अपने औपचारिक रूप से बेहतर बनाने के लिए आवश्यक है, तो आप अपनी प्रतिबद्धताओं को खोए बिना या अपने दोस्तों से दूर होने के लिए ऐसा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक और स्मार्ट चरण 2 देखें
    2
    स्मार्ट देखने का एक अच्छा तरीका है कि छोटे दिलचस्प तथ्यों को जानना इस पहलू में सुधार करने के लिए कई सामान्य कार्ड पढ़ें क्या आप जानते हैं, उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के आठवे राष्ट्रपति मार्टिन वान ब्यूरन थे? यदि आप उपनाम वैन वाले लोगों के बारे में अपने दोस्तों से बात कर रहे थे, उदाहरण के लिए, और आप उन्हें वान ब्यूरन के बारे में एक सामान्य ज्ञान कार्ड में पढ़ते, तो आप उन्हें यह बताकर आश्चर्यचकित कर सकते हैं कि वहां एक अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ उस उपनाम है याद रखें, हालांकि, इस प्रकार का एक विवरण देने के लिए वार्तालाप को बीच में नहीं डालें। यह कुछ अतिरिक्त है, आप को आकस्मिक रूप से कहना चाहिए (हर समय ऐसा न करें), ताकि अभिमानी न हो।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट एंड लूक स्मार्ट चरण 3
    3
    ध्यान रखें कि जिस तरह से आप कपड़े पहने हुए हैं (उदाहरण के लिए, पुराने जमाने वाले कपड़ों के आराम से खुद को मजबूर करने के लिए कुछ और युवाओं का उपयोग करके) इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने व्यक्तित्व को छोड़ देना चाहिए
  • अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 4
    4
     यदि आप एक नाबालिग हैं, तो अपने माता-पिता के संरक्षण के तहत, आप उन लोगों के साथ बात करनी होगी, जिनसे आप उपस्थित हो सकते हैं। आप इसे अधिक परिष्कृत स्पर्श देने के लिए अपने अलमारी में क्रमिक संशोधनों को बना सकते हैं - याद रखें कि कपड़े महंगे हैं, इसलिए उम्मीद नहीं करें कि आप सब कुछ अचानक बदल दें। एक स्मार्ट व्यक्ति की उपस्थिति शांति से और उचित समय में प्राप्त की जाती है।
  • अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 5
    5
    उन लोगों को देखो जो आप प्रशंसा करते हैं और उन चीजों को पहचानने की कोशिश करते हैं जो आप उनके सम्मान करते हैं। क्या यह सिर्फ उनकी उपस्थिति या आत्मविश्वास है, जिसके साथ वे आगे बढ़ते हैं? क्या वे काफी खुले और दोस्ताना दिखते हैं?
  • अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 6
    6
    एक छोटे आयताकार में रहना बंद करो और अपने दिनचर्या के बाहर सोचना शुरू करें।
  • इंटरनेट पर समाचार पढ़ने के लिए कम से कम 20 मिनट का समय दें
  • विभिन्न विषयों और लोगों के बारे में भी पढ़ें, जो आपको रुचि रखते हैं।
  • संग्रहालयों, कला शो, सांस्कृतिक केंद्रों, खगोलीय वेधशालाओं पर जाएं अपने चारों ओर दिलचस्प सब कुछ अवशोषित करें: यदि आप ध्यान देते हैं, तो आपको बहुत सारी चीज़ें मिलेंगी जिससे आप स्मार्ट लग सकें।
  • यह आवृत्ति कम हो जाती है जिसके साथ आप वीडियो गेम खेलते हैं और रात भर कंप्यूटर पर दोस्तों के साथ बात करने पर खर्च नहीं करते। आपको अपनी आदतों को पूरी तरह से त्याग नहीं करना पड़ता है, लेकिन आपको समय लेने के लिए समय लेने की ज़रूरत नहीं है जो आपको स्मार्ट होने के लिए और अधिक अनुभव देगा।
  • अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 7
    7
    एक धर्मार्थ संगठन या सामाजिक सुधार में एक स्वयंसेवक के रूप में भाग लेना। यह आपको दुनिया का एक और दृष्टिकोण, बहुत व्यापक होगा, साझा करने के लिए नए ज्ञान के साथ।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट एंड लूक स्मार्ट चरण 8
    8
    अपने समय का एक अच्छा हिस्सा उन लोगों से बात करें जो आप से अधिक चीज़ों को जानते हैं- अपने पिछले अनुभवों को सुनें और उनसे सवाल पूछें।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट एंड लूक स्मार्ट चरण 9
    9
    स्कूल में कक्षाओं के दौरान भाग लें जब भी आप कर सकते हैं पूरे दिन एक क्लैम की तरह बैठे रहने से बचें मुश्किल सवालों के जवाब देने के लिए खुद को चुनौती दें, लेकिन ध्यान देने के लिए स्पष्ट टिप्पणी करने से बचें हमेशा पूछें कि आप क्या षड्यंत्र करते हैं और अपने शिक्षकों के साथ चर्चा करते हैं, जिन विषय पर उन्होंने हाल ही में अध्ययन किया था। आपका शिक्षक आपकी रुचि का सम्मान करेंगे, भले ही यह हाल ही में है।
  • अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 10
    10

    Video: ऐसे बनाइए अपने किचन को स्‍मार्ट

    अपना होमवर्क करें और अपना पाठ तैयार करें इसमें रीडिंग्स, रिपोर्ट्स और कुछ ही रिसर्च शामिल हैं।
  • अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 11
    11
    अधिक टिप्पणी करने के लिए दबाव महसूस न करें। स्मार्ट लोग वो हैं जो सबसे अधिक सुनते हैं, और आपकी राय की सराहना करेंगे और यदि आप इसे हर समय नहीं देते हैं
  • अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 12
    12
    जिन विषयों को आप नहीं जानते हैं, उन चीजों की खोज करके अन्य लोगों को स्क्रीन करने की कोशिश न करें। यदि आप इस विषय में किसी विशेषज्ञ से मिलते हैं, तो आप का मज़ाक उड़ाया जाएगा - अगर आप कुछ ऐसी चीज़ के बारे में बात करना चाहते हैं जिसे आप अच्छी तरह से देखना चाहते हैं, तो बातचीत को उस बिंदु पर डालना बेहतर है, बहुत ख़ुशी से, और जोखिम लेने से बचें।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 13
    13



    बहुत सारे प्रश्न पूछें और सब कुछ जानने का नाटक न करें। मशहूर सॉक्रेटिक विधि में आप को पता है कि आप कितने छोटे जानते हैं - वास्तव में, यह आपको स्मार्ट बनाता है
  • अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 14
    14
    स्मार्ट दोस्तों और दिलचस्प लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरे
  • इमेज शीर्षक से एक्ट एंड लूक स्मार्ट चरण 15
    15
    वास्तविक रहें. यदि आप उन चीज़ों के बारे में बात करते हैं जो आप के बारे में कुछ जानते हैं, तो आप स्मार्ट लगेंगे बेशक, आप अपने साथ क्वांटम भौतिकी की पुस्तकें ले सकते हैं, लेकिन जब विषय से परिचित व्यक्ति वार्तालाप करना शुरू कर देता है, तो आप नकली और बेवकूफ देखेंगे
  • इमेज शीर्षक से एक्ट एंड लूक स्मार्ट चरण 16
    16
     उन विषयों पर अपने ज्ञान का विस्तार करें जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं। यदि आप संगीत पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, आप अपने पसंदीदा बैंड, संगीत उद्योग, डिजिटल युग के परिवर्तन, उपकरणों का निर्माण आदि के बारे में पढ़ सकते हैं। कला, इतिहास, फैशन, मनोविज्ञान जैसे विषयों के लिए एक ही काम ... किसी को, वास्तव में। यदि आप उन पुस्तकों के साथ लेते हैं जो वास्तव में आपकी दिलचस्पी रखते हैं, तो आप उन में रुचि लेने वाले किसी व्यक्ति की तुलना में बहुत अधिक कुशल होंगे।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट एंड लूक स्मार्ट चरण 17
    17
    ये अलमारी के लिए कुछ विकल्प हैं जो आपको स्मार्ट दिखता है।
  • पैंट और जीन्स
  • अपनी सटीक लंबाई, कूल्हे और अन्य सभी बिंदुओं के लिए पैंट खरीदें वे शैली बना सकते हैं और फैशनेबल हो सकते हैं, लेकिन एक दर्जी आकार का "साफ" रूप महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप एक महिला हैं तो विशेष रूप से लंबी पैंट से बचें: ऐसा लगता है कि आपको अपने आकार का कुछ नहीं मिला और आपको परवाह नहीं हुई। यदि आप एक महिला हैं, तो पैंट के साथ ऊँची एड़ी के जूते खोजें जो कुछ सेंटीमीटर लंबा हैं
  • लड़कों के लिए, आकस्मिक कपड़े पैंट काम करते हैं यदि वे बैगी या ढीली नहीं हैं। गर्मियों में आप एक ही स्टाइल के शॉर्ट्स पहन सकते हैं, बहुत आरामदायक नहीं।
  • टी-शर्ट ठीक हैं, लेकिन विचित्र या विवादास्पद प्रिंटों से बचें।
  • उस विशाल शर्ट से बचें जिसमें आप तैर सकते थे। अपने सबसे अच्छे आकार और रेट्रो विषयों, प्रसिद्ध बैंड या स्मार्ट वाक्यांशों के लिए खोजें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके शर्ट का प्रिंट आपके रुचि के विषयों से संबंधित है। यदि कोई आपकी शर्ट के बारे में कोई टिप्पणी करता है और यह पता चला है कि आपको पता नहीं है कि क्या जवाब देना है तो यह अज्ञानी होना अच्छा नहीं है। आपको अपनी अलमारी में सभी कपड़े बदलने की ज़रूरत नहीं है: यह आसान ले लो और जो काम करता है उसे रखें।
  • समय के साथ शर्ट न पहनें - यदि आप उन्हें बहुत पसंद करते हैं, तो उन्हें शीर्ष पर एक आकस्मिक कोट के साथ गठबंधन करें और एक्सेसरीज़ (जूते, बेल्ट, आदि) का उपयोग करें जो समान रूप से आकर्षक हैं।
  • अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 18
    18
     अपनी अलमारी में बदलाव करने के लिए समय-समय पर औपचारिक शर्ट का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि वे उपयुक्त आकार और आपके रंग में सबसे अनुकूल कटौती कर रहे हैं। उपयुक्त लंबाई की तलाश करें, बहुत छोटा या बहुत लंबा नहीं आगे की योजना बनाएं और अपनी कोठरी के पीछे एक ही शैली पर वापस जाने के लिए न देखें जब मौसम बदल जाए।
  • महिलाओं को अपने कस्टम भौतिक विशेषताओं पर प्रकाश डालने वाले कस्टम-निर्मित वस्त्रों के लिए हमेशा दिखना चाहिए। कभी एक ढीले sweatshirt के नीचे छिपाएं विभिन्न रंगों और रचनात्मक प्रिंटों के साथ अपनी अलमारी को तेज करें। एक गतिशील देखो के लिए वैकल्पिक लघु और लंबी आस्तीन वस्त्र
  • लड़कों को उचित आकार के शर्ट पहनना चाहिए मज़ा रंग चुनकर विविधताएं जोड़ें यदि फिट अच्छा है, तो आप वास्तव में मज़ेदार रंग और ट्रेंडी प्रिंट्स के साथ इसे मिक्स कर सकते हैं।
  • Video: रमन सरकार गरीबों और छात्रों को बाटेंगी स्मार्ट फ़ोन

    छवि शीर्षक वाला अधिनियम और देखो स्मार्ट चरण 1 9
    19
    दोनों पुरुषों और महिलाओं को अपने रोजमर्रा की पोशाक के हिस्से के रूप में किसी भी खेलों से बचना चाहिए यदि आप जिम में नहीं हैं, खेल में हैं या कसरत करते हैं, तो आपको जूते या खेल शर्ट नहीं पहनना चाहिए (भले ही यह आपकी पसंदीदा टीम है)।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट एंड लूक स्मार्ट चरण 20
    20
    अच्छी तरह से गद्देदार जूते पहनें जो पहना या धूल-धूमिल नहीं होते हैं, जिन्हें आसानी से साफ किया जा सकता है और वे (जब तक वे साबर नहीं होते हैं) ग्रिज्ड हो जाते हैं। अपने व्यक्तित्व को बदलने के बिना, आप अपरंपरागत रंगों के जूते पहनने की हिम्मत कर सकते हैं ताकि आपके परिष्कृत स्वरूप को और अधिक परिष्कृत किया जा सके।
  • छवि शीर्षक वाली छवि और देखो स्मार्ट चरण 21
    21
    पुरुषों को भूरे रंग की अच्छी जोड़ी और साथ ही एक काली जोड़ी में निवेश करना चाहिए। हमेशा जूते की वरीयता देते हैं जिन्हें नियमित रूप से पॉलिश किया जा सकता है और पहना नहीं जा सकता।
  • अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 22
    22
    व्यक्तिगत स्वच्छता के अपने दैनिक उपायों पर ध्यान दें।
  • आपको नियमित रूप से स्नान करना चाहिए (कम से कम एक दिन में एक बार - यदि आप किसी खेल का अभ्यास करते हैं तो अधिक) और दाढ़ी, यदि आप लड़के हैं
  • एक अच्छी सुगंध या शरीर दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करें
  • पुरुषों को एक महीने में कम से कम एक बार नाई का दौरा करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप लंबी कटौती छोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि एक स्टाइलिस्ट आपकी युक्तियों का ध्यान रखे और आपके बाल हमेशा स्वच्छ और साफ दिखते हैं
  • अपनी गर्दन को मुंह खोलने के लिए कहें गर्दन के पीछे बाल से परे प्यारे फर मैला और गंदा लग रहा है।
  • महिलाओं को अपने बाल मरने से बचना चाहिए, जब तक कि उनके पास समय और पैसा न हो कि वे जड़ें ठीक से बनाए रखें जैसे वे फीका हो।
  • यह संभव है कि काले रंग फैशनेबल हैं, लेकिन आपको वास्तव में आपकी त्वचा की टोन के साथ रंग चुनना होगा
  • इमेज शीर्षक से एक्ट एंड लूक स्मार्ट चरण 23
    23
    एक त्वचा देखभाल दिनचर्या तय करें और इसे दैनिक पालन करें
  • धोएं और अपनी त्वचा के प्रकार के लिए सही उत्पादों के साथ छूटना।
  • त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें यदि आपकी त्वचा की समस्याएं हैं, जैसे कि मुँहासे, उदाहरण के लिए।
  • Video: आकर्षक और स्मार्ट कैसे बनें || How to Look Attractive and Impressive

    अधिनियम शीर्षक और देखो स्मार्ट चरण 24
    24
    अपने आप को अच्छी तरह से देखना महत्वपूर्ण है अगर आपको उनकी आवश्यकता है तो चश्मा खरीदें
  • आंख चिकित्सक के साथ एक समीक्षा पर जाएं यदि आप लंबे समय तक नहीं गए हैं, अगर आपको दूरी पर देखकर परेशानी हो रही है या यदि आप कंप्यूटर के सामने बहुत समय बिताते हैं तो आपका सिर दर्द हो जाता है
  • यदि आपको चश्मा की जरूरत है, तो तटस्थ रंगों का एक फ्रेम, या तो प्लास्टिक या धातु का चयन करना हमेशा बेहतर होता है
  • यदि आप चश्मे पर गहने पहनना पसंद करते हैं, तो एक रजत फ्रेम बेहतर होता है।
  • अगर आपको चश्मा की जरूरत नहीं है, लेकिन आप एक अधिक बौद्धिक रूप चाहते हैं, तो आप बिना स्नातक स्तर की पढ़ाई के कुछ खरीद सकते हैं। बस सुनिश्चित कर लें कि वे आपके चश्मे के घमंड के कारणों की खोज नहीं करते हैं और इसका मजाक उड़ाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बहाना मत करो अपने असली ज्ञान से परे पता है यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप केवल अन्य लोगों के सामने हास्यास्पद दिखेंगे
    • सुनो और सवाल पूछें जब आप केवल सिर के छोटे झुकाव देते हैं, तो आप बातचीत में सवाल पूछते समय अधिक ग्रहणशील लगते हैं।
    • स्कूल के कार्यों और मांगों के साथ रहें यदि आप सब कुछ अस्वीकार करते हैं, तो कोई भी विश्वास नहीं करेगा कि आपका स्मार्ट लड़का असली है
    • जटिल पाठ्यक्रमों में नामांकित करें और सरलतम वर्गों का चयन न करें, बस कुछ भी करने में सक्षम होने के लिए।
    • अपने बॉस से आपको उन्नत प्रशिक्षण पाठ्यक्रम भेजने, या उन्हें खुद को सिखाने के लिए नाम देने के लिए कहें।
    • स्मार्ट लोगों को पता है कि सहायता के लिए कब पूछें: अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है, तो किसी से पूछें या उसे ढूंढें जो इसके बारे में अधिक बता सके।
    • आप कितने चालाक के बारे में घमंड नहीं करते, बस विपरीत दिखें।
    • कक्षाओं में तैयार छात्रों के बगल में बैठें, जहां आप टीम के रूप में काम करते हैं (उदाहरण के लिए, विज्ञान प्रयोगशालाओं में)। वे आपकी एक भागीदार के रूप में अधिक मांग करेंगे और इससे आपको वास्तविक शिक्षा में शामिल रहने में मदद मिलेगी।
    • उन मित्रों को छोड़ दो जो आपको असुविधाजनक महसूस करते हैं, जो बुरा प्रभाव पा रहे हैं या आप को वहां से चलने से रोकते हैं, जहां आप अभी जाना चाहते हैं। अपने आप को गलत काम करने के लिए मजबूर होना भी आपको दोषी बनाती है।
    • किसी भी लेखन प्रतियोगिता, कलात्मक कौशल या ज्ञान में अपने स्कूल में प्रतिस्पर्धा करें। यहां तक ​​कि अगर आप जीत नहीं सकते हैं यह एक मूल्यवान अनुभव होगा।

    चेतावनी

    • अन्य विद्यार्थियों को अपनी योग्यताएं स्पष्ट रूप से न बताएं किसी को आप ईमानदार होने की जरूरत है, लेकिन विनय बात कर याद करता है, तो अपने ग्रेड अच्छे हैं, और शिकायत नहीं है कि आप सारी रात का अध्ययन करता है, तो अपने ग्रेड कम कर रहे हैं पूछता है (यह कहना है कि आप अध्ययन करने के लिए भूल गया और क्यों किया था तुम बुरा परिणाम प्राप्त बेहतर है)।
    • कुछ के बारे में सलाह न दें जब तक कि आप पूरी तरह से आश्वस्त न हों कि आप सही दिशा में मदद कर रहे हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: भामाशाह कार्ड से 1000 रूपये कैसे ले | BHAMASHAH DIGITAL PARIVAR YOJANA

    • आपके स्थानीय पुस्तकालय में होम लोन कार्ड
    • इंटरनेट
    • स्टाइलिश अलमारी
    • बैकपैक या पोर्टफोलियो कार्यात्मक और फैशनेबल (बहुत बड़ा या बहुत छोटा नहीं)
    • शर्ट की जेब के लिए स्टाइलिश पेन
    • चश्मा
    • सुनने की क्षमता
    • अपने मन को सक्रिय रखने के लिए क्रॉसवर्ड, सुडोकू, और अन्य गेम
    • दिलचस्प किताबें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com