ekterya.com

एक ट्रेडमिल कैसे खरीदें

यदि आप नहीं चाहते कि मौसम आपका व्यायाम दिनचर्या स्थगित करने का एक बहाना हो, तो ट्रेडमिल एक आदर्श मशीन है जो आपको घर पर होना चाहिए। इसमें, आप बारिश, बर्फ या अत्यधिक गर्मी के बारे में चिंता किए बिना नियमित रूप से चलने और चल सकते हैं हालांकि, एक ट्रेडमिल खरीदना एक गंभीर निवेश है और, बहुत से विकल्प उपलब्ध हैं, इस प्रक्रिया में भारी हो सकता है चाबी आपकी शारीरिक ज़रूरतों पर ध्यान केंद्रित करना है, ताकि आप अपने लिए सही ट्रेडमिल खोज सकें।

चरणों

भाग 1
अपने ट्रेडमिल की जरूरतों का मूल्यांकन करें

छवि खरीदें एक ट्रेडमिल कदम 1 खरीदें
1
निर्धारित करता है कि ट्रेडमिल कैसे उपयोग किया जाएगा। सही ट्रेडमिल को खोजने के लिए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसका उपयोग कैसे किया जाएगा और इसका उपयोग कौन करेगा। अपने घर में सभी लोगों की एक सूची बनाओ जो ट्रेडमिल पर अभ्यास करेंगे और निर्धारित करेंगे कि आपके स्वास्थ्य के लक्ष्यों का क्या होता है। जितना अधिक आप ट्रेडमिल का इस्तेमाल करते हैं और वहां पर चलने वाले व्यायाम की अधिक तीव्रताएं, उतना ही ज़रूरी है कि वह एक उच्च गुणवत्ता वाला मॉडल खरीदना है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जॉगिंग के लिए ट्रेडमिल का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको अधिक शक्तिशाली मोटर की आवश्यकता होगी। यदि आप मुख्य रूप से चलने के लिए ट्रेडमिल का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो आप कम शक्ति वाले मॉडल खरीद सकते हैं।
  • यह निर्धारित करना भी महत्वपूर्ण है कि आपके घर में कितने लोग ट्रेडमिल का उपयोग करेंगे यदि कई लोग ट्रेडमिल पर अभ्यास करेंगे, तो आपको एक उच्च गुणवत्ता वाला मॉडल खरीदना चाहिए।
  • ट्रेडमिल उपयोगकर्ताओं के वजन पर भी विचार करें। यदि 90 किलो (200 पाउंड) और दो किलो दो व्यक्ति (70 पौंड) का उपयोग करेगा, तो आप ऐसा मॉडल नहीं खरीदना चाहेंगे जो पर्याप्त शक्तिशाली नहीं है।
  • आपको हमेशा अपने घर के स्वास्थ्य लक्ष्यों के बारे में सोचना चाहिए। कुछ मॉडल वजन कम करने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए बेहतर अनुकूल हो सकते हैं, जबकि अन्य लोग अपने एथलेटिक प्रदर्शन को सुधारने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए बेहतर हैं।
  • एक ट्रेडमिल खरीदें खरीदें

    Video: इस रागनी भजन को आपने ना कभी सुना होगा ना देखा होगा # बहुत ही गमगीन बात कही दुर्योधन और गंधारी की

    2
    निर्धारित करें कि आपकी कितनी जगह है एक ट्रेडमिल खरीदने से पहले आपको एक और महत्वपूर्ण निर्णय करना चाहिए, जहां आप इसे स्थान देंगे यदि आपके पास एक जिम होना सुसज्जित है, तो वहां आपको स्थायी रूप से ट्रेडमिल को रखने के लिए पर्याप्त जगह हो सकती है। हालांकि, यदि आपके पास स्थान नहीं है, तो आप इसे अपने कमरे में, परिवार के कमरे में या किसी अन्य स्थान में रख सकते हैं और इसे हर समय बाहर छोड़ने के लिए आवश्यक नहीं होगा। उन मामलों में, एक तह मॉडल जिसे आप एक कोठरी में आसानी से स्टोर कर सकते हैं वह आपका सर्वोत्तम विकल्प है।
  • औसतन, अधिकांश ट्रेडमिल्स लगभग 200 सेमी (80 इंच) लंबे 90 सेंटीमीटर (35 इंच) चौड़े होते हैं।
  • गैर बंधने योग्य treadmills आमतौर पर एक और अधिक ठोस मंच और संरचना प्रदान करते हैं, इसलिए वे शौकीन चावला धावक के लिए एक अच्छा विकल्प हैं।
  • तह मॉडल कीमतों की एक विस्तृत विविधता में आते हैं सामान्य तौर पर, आर्थिक तह के चलने के लिए पैदल चलने वाले बेहतर होते हैं, जबकि चलने और चलने दोनों के लिए अधिक महंगे हैं।
  • छवि खरीदें एक ट्रेडमिल कदम 3 खरीदें
    3
    एक बजट बनाएं इससे पहले कि आप ऑनलाइन या भंडार में ट्रेडमिलों की तलाश करना शुरू करें, यह तय करना महत्वपूर्ण है कि आप कितना भुगतान करना चाहते हैं ट्रेडमिलों को $ 200 और $ 4000 के बीच खर्च किया जा सकता है औसतन, आप एक अच्छी गुणवत्ता ट्रेडमिल के लिए लगभग $ 1000 का भुगतान करने की अपेक्षा कर सकते हैं। दूसरी ओर, चलने वाले लोगों के लिए सस्ता ट्रेडमिल्स बेहतर होते हैं, जबकि जो लोग मध्यवर्ती या उच्चतर मूल्य मॉडल को पसंद करते हैं, उनके लिए बेहतर होता है। अपने ट्रेडमिल के लिए एक बजट बनाएं और उस सर्वश्रेष्ठ मॉडल की तलाश करें जिसे आप खरीद सकते हैं।
  • यदि आप एक उच्च गुणवत्ता वाली ट्रेडमिल खरीदना चाहते हैं जो आपके बजट से मेल नहीं खाता है, तो दूसरी ओर ट्रेडमिल खरीदने पर विचार करें
  • सामान्य तौर पर, आप साल के अंत में या एक नए साल की शुरुआत में, जब बहुत से लोग अपनी शारीरिक स्थिति के बारे में नए फैसले करते हैं तो प्रस्ताव पर ट्रेडमिल्स और अन्य मशीनें पा सकते हैं
  • भाग 2
    पता करें कि क्या देखना है

    छवि खरीदें एक ट्रेडमिल कदम 4 खरीदें
    1
    इंजन पर ध्यान दें जब आप एक ट्रेडमिल खरीदते हैं, तो इंजन उन सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है जिन पर आपको विचार करना चाहिए। अधिकांश मॉडलों के दो इंजन हैं: एक जो बेल्ट को ड्राइव करता है और दूसरा झुकाव फ़ंक्शन को चलाता है। हमेशा कम से कम 1.5 अश्वशक्ति के साथ डीसी मोटर के साथ एक ट्रेडमिल चुनना याद रखें।
    • जबकि 1.5 अश्वशक्ति इंजन पर्याप्त है यदि आप इसे केवल पैदल चलने के लिए उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 2.0 हॉर्स पावर के एक इंजन के साथ एक ट्रेडमिल खरीदना चाहिए यदि आप चलना और चलाना चाहते हैं।
    • यदि आप अपने ट्रेडमिल पर नियमित रूप से चलाने की योजना बनाते हैं, तो 2.5 और 3 हॉर्स पावर के बीच एक इंजन चुनें।
  • छवि खरीदें एक ट्रेडमिल खरीदें चरण 5
    2
    गति सेटिंग को ध्यान में रखें अधिकांश ट्रेडमिलों की एक विस्तृत श्रृंखला है जिसमें आपको समायोजित करने की अनुमति मिलती है जब आप चलते हैं या चलते हैं ज्यादातर मामलों में, गति सेटिंग्स 1.6 किमी / घंटा (1 मी / घंटा) से लेकर 16 किमी / घं (10 मी / घं) तक होती है। यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप अपने ट्रेडमिल को कितनी तेजी से चाहते हैं, ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि क्या आपके व्यायाम के लिए गति सीमा पर्याप्त है
  • औसतन, अधिकांश लोग 3 से 6 किमी / घंटा (2 और 4 मी / घं) के बीच गति पर चलते हैं।
  • सामान्य में, धावक 8 और 11 किमी / घंटा (5 और 7 मीटर / एच) के बीच गति सेटिंग्स का उपयोग करते हैं।
  • छवि खरीदें एक ट्रेडमिल कदम 6 खरीदें
    3
    झुकाव रेंज की जांच करें गति सेटिंग को समायोजित करने में सक्षम होने के अलावा, झुकाव समारोह के साथ एक ट्रेडमिल खरीदने पर आप अपने रूटीन की तीव्रता को अनुकूलित कर सकते हैं। यह फ़ंक्शन आपको चलने या चढ़ाई चलाने के लिए प्लेटफ़ॉर्म को बढ़ाने की अनुमति देगा ज्यादातर मामलों में, आपको ऐसे मॉडल की तलाश करनी चाहिए जो आपको 10% तक का झुकाव देती है।
  • झुकने के फ़ंक्शन के साथ एक ट्रेडमिल आपको चलने या चलाने में चलने के दौरान एक बटन या चाबी को छूकर ढलान को समायोजित करने की अनुमति देगा।
  • मैन्युअल झुकाव ट्रेडमिलों को मैन्युअल रूप से चलने या चलाने से पहले घुंडी के साथ झुकाव की डिग्री समायोजित या संभाल की आवश्यकता होती है सामान्यतया, ये अंतर्निहित झुकाव समारोह के साथ ट्रेडमिलों की तुलना में कम महंगे हैं।
  • छवि खरीदें एक ट्रेडमिल खरीदें चरण 7
    4
    बैंड और मंच पर ध्यान दें ये एक ट्रेडमिल के महत्वपूर्ण घटक हैं, क्योंकि वे मशीन के उस भाग होंगे जिन पर आप व्यायाम करेंगे। चलने या चलने के लिए ट्रेडमिल डिजाइन किया गया है या नहीं, इस पर रिबन के आकार में भिन्नता है, लेकिन आपको उस व्यक्ति के लिए दिखना चाहिए जिसकी कम से कम 120 सेमी (48 इंच) 40 सेंटीमीटर (16 इंच) चौड़ी तक के उपाय हैं। जब प्लेटफॉर्म की बात आती है, तो आपको अधिक गद्देदार मॉडल का विकल्प चुनना चाहिए यदि आप चलाना चाहते हैं, क्योंकि इससे जोड़ों की रक्षा होगी
  • आपके कदमों का आकार वास्तव में है जो निर्धारित करता है कि किस बैंड की लंबाई आपके लिए सबसे अच्छी है आमतौर पर, 120 और 130 सेमी (48 और 50 इंच) के बीच की लंबाई चलने के लिए पर्याप्त है। हालांकि, धावकों को एक बैंड की आवश्यकता होने की संभावना है जो लंबाई में लगभग 150 सेमी (60 इंच) का उपाय करता है।
  • छवि खरीदें एक ट्रेडमिल कदम 8 खरीदें



    5
    निर्धारित करें कि आप किस सुरक्षा विशेषताओं पर भरोसा करना चाहते हैं। यदि आप ट्रेडमिल से गिरते हैं तो चोट लाना आसान है, इसलिए इसे खरीदते समय ट्रेडमिल के सुरक्षा उपायों पर विचार करना अच्छा होगा। इनमें से अधिकतर सुरक्षा कुंजी शामिल होती है जो मशीन और आपके शरीर से जुड़ जाती है। ट्रेडमिल कुंजी के बिना काम नहीं कर सकता है, इसलिए यदि आप गिर जाते हैं, तो कुंजी बंद हो जाएगी और मशीन बंद हो जाएगी। हालांकि, अन्य सुरक्षा उपायों पर विचार करना भी एक अच्छा विचार है, जैसे कि अगर आप गिर जाते हैं तो आपको नीचे गिरने के लिए गार्ड्रिक्स
  • अगर आपके पास घर पर बच्चे हैं, तो एक मॉडल चुनने का एक अच्छा विचार है जिसे चालू कोड की आवश्यकता होती है। इस तरह, आपके बच्चे गलती से ट्रेडमिल को चालू नहीं कर पाएंगे और घायल होंगे।
  • चित्र खरीदें एक ट्रेडमिल कदम 9 खरीदें
    6
    अन्य विशेषताओं को पहचानें जो आप अपने ट्रेडमिल पर देखना चाहेंगे। उच्च गुणवत्ता वाले कई ट्रेडमिल विशेष सुविधाओं से लैस हैं जो आपके व्यायाम को कम उबाऊ और अधिक कुशल बनाते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक ऐसा मॉडल चाहते हैं, जो प्रोग्राम से लैस आता है जो स्वचालित रूप से गति और झुकाने या दिल की गति के मॉनिटर के साथ समायोजित करते हैं जो आपके प्रशिक्षण की तीव्रता को ट्रैक करता है।
  • कुछ treadmills करने के लिए इंटरनेट से कनेक्ट करने और आप एक आभासी मार्ग के साथ एक नक्शा प्रदान करने की क्षमता है, ताकि आपको लगता है कि आप एक प्रसिद्ध मार्ग पर चल रहे हैं, जैसे न्यूयॉर्क मैराथन में
  • यदि आप अपने प्रशिक्षण के दौरान संगीत सुनना पसंद करते हैं, तो आप स्पीकर के साथ एक मॉडल खरीदना चाह सकते हैं, जिसे आप अपने आइपॉड या म्यूजिक प्लेयर से जोड़ सकते हैं।
  • भाग 3
    एक ट्रेडमिल खरीदें

    Video: घर में ट्रेडमिल क्यों ज़रूरी है? क्यों ट्रेडमिल घर पर होना चाहिए?

    एक ट्रेडमिल खरीदें 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुछ शोध ऑनलाइन करें एक बार आपकी ज़रूरत के बारे में एक अच्छा विचार है और ट्रेडमिल पर आप चाहते हैं, तो आप अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप ब्रांड और मॉडल ढूंढने के लिए ऑनलाइन खोज सकते हैं। साथ ही, ऐसे उपभोक्ता रिपोर्ट जैसे वेब पेज हैं, जो ट्रेडमिलों को अर्हता प्राप्त करेंगे ताकि आप जान सकें कि कौन से मॉडल अच्छी तरह से काम करते हैं। उपयोगकर्ता टिप्पणियां भी आपके विकल्पों को संकुचित करने में मदद कर सकती हैं। आपको जरूरी नहीं कि यह तुलना करने के लिए एक ट्रेडमिल की तलाश करनी चाहिए, लेकिन इससे आपको विभिन्न ऑनलाइन स्टोरों में कुछ विकल्पों की कीमतों का विचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
    • आप अपने ट्रेडमिल को एक ऑनलाइन स्टोर या वेबसाइट में खरीद सकते हैं, हालांकि सबसे अच्छा विकल्प इसे खरीदने के लिए व्यक्ति में खरीदना है यह विशेषकर तब लागू होता है जब आपने कभी ट्रेडमिल नहीं खरीदा है
  • Video: उपयुक्तता उपकरण (ट्रेडमिल, SPINBIKES और ज्यादा अधिक) (थोक / खुदरा) झंडेवालान, नई दिल्ली ..

    छवि खरीदें एक ट्रेडमिल कदम 11 खरीदें
    2
    स्टोर में ट्रेडमिलियां आज़माएं कुछ ब्रांडों और मॉडलों को चुनने के बाद, आप उन्हें खेल स्टोरों में व्यक्तिगत रूप से देखना चाहते हैं। जब आप ट्रेडमिल्स की कोशिश करते हैं, तो तय करें कि प्लेटफार्म का पैडिंग चलने या उस पर चलने के दौरान आरामदायक महसूस करता है। साथ ही, यह सुनिश्चित कर लें कि पैरों पर चलने या चलने के दौरान आपके पैरों को इंजन के कवर को स्पर्श न करें और सत्यापित करें कि स्क्रीन को पढ़ने में आसान है। सामान्य तौर पर, अपने आप से पूछें कि ट्रेडमिल का प्रयोग करते समय आपको सहज महसूस होता है
  • उन दुकानों से संपर्क करें जिनसे आप पहले से यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके पास आपके हितों के मॉडल हैं
  • प्रत्येक ट्रेडमिल के लिए कम से कम 10 मिनट को समर्पित करने की कोशिश करें, ताकि आप उन्हें इस्तेमाल कर सकें।
  • सुनिश्चित करें कि ट्रेडमिल आपके द्वारा इसका उपयोग करते समय बहुत अधिक शोर नहीं करता है। जब आप भागते हैं तब भी इसे हिलाना नहीं चाहिए
  • छवि खरीदें एक ट्रेडमिल कदम 12 खरीदें
    3
    गारंटी के बारे में प्रश्न पूछें ट्रेडमिल में निवेश करते समय, सुनिश्चित करें कि यह कई सालों का उपयोग करने में विरोध करता है। आपकी रक्षा करने के लिए, किसी वारंटी के लिए हमेशा वांछनीय होता है जो किसी भी मरम्मत में शामिल हिस्सों और श्रम को शामिल करता है। इसलिए, आपको उस व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो श्रम के संबंध में कम से कम एक वर्ष का कवरेज प्रदान करता है और टुकड़ों के संबंध में तीन से सात वर्ष के बीच प्रदान करता है।
  • अधिकतर ट्रेडमिलों में उनकी संरचना के संबंध में एक आजीवन वॉरंटी शामिल है, लेकिन आपको उस बारे में पता होना चाहिए जिसमें इंजन भी शामिल है
  • आपको अतिरिक्त कवरेज के साथ गारंटी के लिए और अधिक भुगतान करना होगा। हालांकि, यह निवेश इसके लायक होगा यदि आप अपने ट्रेडमिल को अधिक तीव्रता से उपयोग करने की योजना बना रहे हैं
  • छवि खरीदें एक ट्रेडमिल कदम 13 खरीदें
    4
    होम डिलीवरी के बारे में प्रश्न पूछें। एक ट्रेडमिल एक बड़ी, भारी ऑब्जेक्ट है, इसलिए यह आपकी कार में फिट नहीं हो सकता। यदि आप इसे व्यक्ति में खरीद लेंगे, तो घर से मिलने की डिलीवरी खरीद मूल्य में शामिल होने पर स्टोर से पूछें। कुछ मामलों में, आप अपने घर को ट्रेडमिल भेजे जाने के लिए एक अतिरिक्त भुगतान कर सकते हैं, लेकिन आदर्श यह है कि आप अपने परिवहन के लिए परेशानी से बचें।
  • ट्रेडमिल ऑनलाइन खरीदते समय, कुछ वेब पृष्ठों में कीमत के हिस्से के रूप में होम डिलीवरी शामिल होती है सर्वोत्तम शिपिंग मूल्य खोजने के लिए कुछ शोध करें
  • मशीन के विधानसभा के बारे में स्टोर से पूछें। अधिकांश टंडमिल्स अलग-अलग टुकड़ों में आते हैं और उन्हें इकट्ठा करना मुश्किल हो सकता है। सत्यापित करें कि विधानसभा को खरीद मूल्य में शामिल किया गया है या यदि आप अतिरिक्त भुगतान करते हैं तो यह उपलब्ध है।
  • छवि खरीदें एक ट्रेडमिल कदम 14 खरीदें
    5
    वापसी नीतियों की जांच करें शुभकामना के साथ, आप एक ट्रेडमिल का चुनाव करेंगे जिसे आप अपने घर पर रखते हुए प्यार करेंगे। हालांकि, अगर इसे खरीदने के बाद समस्या हो, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप इसे वापस कर सकते हैं। दुकान से पूछें कि आपकी वापसी नीति क्या है। यहां तक ​​कि अगर आप रिटर्न स्वीकार करते हैं, तो आपको ट्रेडमिल को लेने और उसे स्टोर में वापस करने के लिए भुगतान करना पड़ सकता है।
  • कुछ दुकानों में एक उत्पाद के लिए प्रतिस्थापन शुल्क भी लगाया जा सकता है, जैसे ट्रेडमिल के रूप में बड़ा
  • युक्तियाँ

    • एक ट्रेडमिल खरीदना काफी निवेश है इसलिए, अपना समय लेने के लिए वह मॉडल ढूंढें जो आपकी ज़रूरतों के अनुसार सबसे उपयुक्त है।
    • अपनी ट्रेडमिल की अनुदेश मैनुअल को पहली बार उपयोग करने से पहले पढ़ना सुनिश्चित करें यह जानना महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि आप चलना शुरू करें या उस पर चल रहे हैं, उसके सभी लक्षण कैसे काम करते हैं।
    • यदि आप अपने ट्रेडमिल पर कसरत करते समय ऊब जाते हैं, तो आप विभिन्न ऑनलाइन कसरत पा सकते हैं जो आपके सामान्य चलने में विविधता लाने में आपकी मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • पहले से ही एक ट्रेडमिल प्राप्त करने का प्रयास करें, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि आप घायल हो जाएंगे।
    • यदि आपने पहले कभी ट्रेडमिल पर प्रयोग नहीं किया है, तो अपने चिकित्सक से पूछना अच्छा होगा कि क्या आपकी स्वास्थ्य स्थिति आपको चलाने की अनुमति देगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com