ekterya.com

कैसे तेजी से लड़ने के लिए

चाहे आप अपने आप को, अपने घर की सुरक्षा के लिए लड़ने के लिए सीखना चाहते हैं या बस एक सुरक्षा उपाय के रूप में, अभ्यास सही बनाते हैं मानसिक तकनीकों के माध्यम से अपने कौशल सीखने और सुधारने के लिए खुद को चुनौती देने के द्वारा मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार रहें।

चरणों

विधि 1
पर्याप्त हीटिंग करें

शीर्षक फाइट फेट फास्ट चरण 1
1
बहुत अभ्यास करें अभ्यास जो भी आप करते हैं, लड़ाई सहित, में परिपूर्ण बनाता है। यदि आप बहुत अभ्यास करने के इच्छुक नहीं हैं, तो आप कभी भी तेज़ी से वापस नहीं पाएँगे अभ्यास का लक्ष्य आंदोलन को इतनी बार बनाना है कि आप इसे बिना सोच और स्वचालित रूप से कर सकते हैं। अपने दिमाग में आंदोलन को रिकॉर्ड करने के लिए व्यायाम करके ऑटोप्लॉट पर एक लड़ाकू बनें
  • शीर्षक फाइट फेट फास्ट चरण 2
    2
    अभ्यास कुछ गतिशील खींच। गतिशील हिस्सों स्थिर हिस्सों से भिन्न हैं स्थैतिक खींचने का कार्य जगह में मांसपेशियों को खींचने और पकड़ना है दूसरी ओर, गतिशील हिस्सों मांसपेशियों को स्थानांतरित करने और उन्हें गर्मी बनाने के लिए उन्हें काम करते हैं गतिशील खींचने के बारे में सोचते समय रस्सी कूदते हुए, स्क्वेट्स, फेफड़े और कैंची कूदता पर विचार करें। हथियारों के लिए, आंदोलनों को हगों के समान बनाएं और हथियारों को घुमाएं अगर आपको लगता है कि आपका शरीर हिलता है, तो शायद यह एक गतिशील खंड है
  • लोचदार बैंड के साथ अपनी मांसपेशियों की तुलना करें जब यह ठंडा होता है या आपका आंदोलन प्रतिबंधित होता है, इसका मतलब है कि वे बहुत दुख हैं। जब आप मांसपेशियों को गर्मी करते हैं, तो आप शरीर को बहुत आगे बढ़ने के लिए तैयार करते हैं। जब आप महसूस करते हैं कि आपकी मांसपेशियों को आराम मिलता है, तो आप गर्म हो जाएंगे।
  • शीर्षक फाइट फेट फास्ट चरण 3
    3
    अपने दिमाग में खेलें। लड़ाई के आदर्श परिणाम की कल्पना करो कल्पना करें कि आप प्रत्येक पल में प्रत्येक आंदोलन को कैसे जीतना और कल्पना करना चाहते हैं अपने आप से पूछें कि क्या आप एक पंच के साथ अपने प्रतिद्वंदी को बाहर करने के लिए जा रहे हैं या यदि आप एक मिनट में 30 घूंसे मारना चाहते हैं। आगे बढ़ो और अपने एड्रेनालाईन वृद्धि करें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप खुद पर विश्वास विकसित करें। यदि आप एक लड़ाई में शामिल होने से डरते हैं, तो अपने डर का विश्लेषण करें यह सच है कि आपको चोट लग सकती है और आपका विरोधी आपको नाक में फेंक सकता है। हालांकि, इस बारे में सोचें कि आप क्या जीते हैं और सप्ताह के दौरान आपके साथ सबसे अच्छी चीज होगी। जैसा कि आप तैयार करते हैं, समझें कि आप अन्य शारीरिक गतिविधियों के लिए भी अच्छे हैं।
  • शीर्षक फाइट फेट फास्ट चरण 4
    4
    अभ्यास करने के लिए तैयार आप चप्पल और पजामा पहनने वाले एक नौकरी के लिए इंटरव्यू नहीं दिखाएंगे, इसलिए जब आप तैयार न हों तो लड़ने का अभ्यास न करें। जिम शॉर्ट्स पर रखो और अपने चलने वाले जूते के लेस टाई करने से आपको पर्यावरण में शामिल होने में मदद मिलेगी। इस तरह, आप यह भी सुनिश्चित करेंगे कि अभ्यास करते समय आप उचित आंदोलनों करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक नहीं खाते हैं या अभ्यास करने से पहले एक खाली पेट है। एक हल्के स्वस्थ नाश्ते को अग्रिम रूप से खाएं ताकि आप अभ्यास को संभाल सकें जब तक आप प्रशिक्षण के बाद नाश्ते न खा जाएं इस तरह, जब आप हैम्बर्गर्स और फ्राइज़ खाते हैं तो आप नींद की तरह महसूस नहीं करेंगे। इसके अलावा हाइड्रेटेड रहने के लिए मत भूलना
  • विधि 2
    सबसे अच्छा लॉन्च करें प्रहार

    फाइट फास्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: अच्छी खबर : शिवपाल-अखिलेश की दोस्ती ! साथ मिलकर 'लड़ने' को तैयार (shivpal-akhilesh 2019 election)

    की स्थिति का अभ्यास करें प्रहार। आपको अपने घुटनों के झुके के साथ थोड़ा मोड़ना चाहिए, आपके कोहनी आपके शरीर के सामने की ओर और आपके मुंह के पास अपने मुंह के पास अपने ठोड़ी को जबड़े की रक्षा के लिए टकरा दिया और अपने पैरों को प्रकाश बनाए रखें। आपके प्रमुख हाथ के आधार पर, बाकी के पीछे झुका आपके शरीर के उस तरफ रखें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप दाहिने हाथ को फेंकने जा रहे हैं, तो आपके शरीर की बाईं ओर थोड़ा सा होना चाहिए प्रमुख पक्ष को अपने पीछे झुकाव रखें।
    • छिद्रण करते समय उचित हाथ मुद्रा बनाए रखने के लिए भी याद रखें। अपनी उंगलियों को बंद करो और अपनी अंगूठे को अपनी मुट्ठी से बाहर रखें। यदि आप अपने अंगूठे को मोड़ते हैं, तो आपकी उंगलियां टूट सकती हैं
  • फाइट फास्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पूरे शरीर से मारो यदि आप केवल अपने हाथ की मांसपेशियों के साथ मारा, झटका कमजोर और खाली हो जाएगा इसके बजाय, अपने शरीर की ताकत और वजन का उपयोग करने के लिए अपनी मुट्ठी एक सर्पिल में आगे लाने के लिए। जब आप लॉन्च करते हैं जब, शरीर बारी और अपने प्रतिद्वंद्वी के सामने एक कदम आगे ले। इस तरह, आप अपने पैरों के सबसे मजबूत मांसपेशियों पर बल का उपयोग आगे पंच आगे बढ़ाने के लिए करेंगे।
  • लॉन्च करने के बाद एक जब एक पलटवार से आपकी रक्षा करने के लिए आसन को जल्दी और बैक अप रखें,
  • जब आप डाली जाए, तब पूरी तरह हाथ बढ़ाएं प्रहार। इस तरह, आप एक मजबूत हमले के आंदोलन पैदा करेगा
  • शीर्षक फाइट फेट फास्ट चरण 7
    3
    ब्रेक लें रोक के बिना मारने का अभ्यास मत करो। इसके बजाय, मांसपेशियों को सांस लेने और छिद्रण के बाद आराम दें। फिर से अभ्यास करें जब आप थके हुए महसूस नहीं करते। अपनी मांसपेशियों को एक ब्रेक लेना देना आपको हर पच को सबसे अच्छे रूप में देने की अनुमति देगा। यदि आप इस तरीके से अभ्यास करते हैं, तो आप अपने शरीर को अप्रभावी और कमजोर चलने के बजाय सर्वोत्तम और सबसे पूर्ण घूंसे देने के लिए सिखाएंगे।
  • सबसे पहले गति के बारे में चिंता मत करो यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आप सही तरीके से पंच। याद रखें कि आपको हमेशा ठीक से पंच चाहिए। यदि आप इसे सही ढंग से नहीं करते हैं, तो यह आपको तेज़ी से पंच करने में मदद नहीं करेगा



  • विधि 3
    तेजी से मांसपेशियों का विकास

    शीर्षक फाइट फेट फास्ट चरण 8
    1
    विस्तारित छिपकलियों के 10 से 15 पुनरावृत्तियों के 10 तेज सेट करें। विस्तारित छिपकली पूरी तरह से छिपकलियों के 1/3 का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस तरीके से, आप ट्राइप्स को व्यायाम करेंगे और तेज गति का मुकाबला करने के लिए मांसपेशी मेमोरी विकसित करेंगे। इस व्यायाम से गति और गति को बढ़ाएं।
  • शीर्षक फाइट फेट फास्ट चरण 9
    2
    काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी 100% गति वाले दस्ताने पहने हुए बॉक्स एक दर्पण के सामने एक काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी के साथ मुक्केबाजी आप तकनीक और गति पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है तकनीक पर ध्यान दें और वजन का उपयोग न करें। यह निर्धारित करने के लिए समय नियंत्रित करें कि आप अपनी अधिकतम गति कितनी देर तक बना सकते हैं। जैसा कि आप शक्ति, शक्ति और बेहतर समन्वय विकसित करते हैं, आप कम समय में अधिक घूंसे दे सकते हैं।
  • शीर्षक फाइट फेट फास्ट चरण 10
    3
    एक नाशपाती या एक पागल नाशपाती का प्रयोग करें यह मुक्केबाजी टीम आपको तेज़ होने की अनुमति देती है। न केवल यह आपके घूंसे की गति में वृद्धि करता है, लेकिन यह आपको सटीकता, समय और समन्वय पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति भी देता है। जब आप एक मुक्केबाजी पियर्स मारते हैं, तो यह तुरंत आप की ओर बाउंस करता है जिससे आप इसे फिर से मारने के लिए मजबूर कर देते हैं। त्वरित प्रतिक्रिया समय बनाने के दौरान यह दोहराव कंधों और हथियारों को मजबूत करता है
  • विधि 4
    का सबसे अच्छा किक लॉन्च करें मुये थाई

    शीर्षक फाइट फेट फास्ट चरण 11
    1
    अपने फॉर्म को सही करें उचित फॉर्म के बिना, घूंसे के साथ, आप एक मजबूत किक फेंक नहीं पाएंगे किक के लिए स्थिति में जाओ म्यू थाई ने दूसरे के सामने अपने बाएं पैर को रख दिया और चेहरे के पास हाथ ऊपर उठाए, जैसा कि आसन की तरह था प्रहार। इस तरह, कूल्हे खुलेगी और आपको शक्तिशाली स्विंग होने की अनुमति होगी। जब आप आंदोलन के अभ्यास के लिए तैयार होते हैं, तो अपने शरीर के वजन को पैर के पैर की उंगलियों पर रखकर और पीछे की तरफ आंशिक रूप से आगे झुकाएं। आंदोलन का अभ्यास करने से आप उसके साथ सहज महसूस कर सकेंगे।
    • जब आप अपने पैर की उंगलियों पर वजन डालते रहें, मार्गदर्शक हाथ आपके चेहरे की रक्षा करेगा। इस बीच, प्रमुख हाथ आपके शरीर के पीछे वापस स्विंग करना शुरू कर देंगे।
  • Video: बच्चों के बिमारियों से लड़ने की ताकत कैसे बढ़ाये || How To Boost Baby Immunity (Hindi)

    फाइट फास्ट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने घुटने को अपने लक्ष्य की ओर इंगित करें जब आप अपने पैरों के पैर की उंगलियों पर चले जाते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वी के प्रति अपना पैर बढ़ाते हैं, तो लक्ष्य को सीधे अपने लक्ष्य पर रखें। इसके बारे में सोचें जैसे कि आप एक झूठी किक की छाप देने के लिए अपना पैर उठा रहे थे।
  • उस बिंदु पर यह स्पष्ट हो जाता है कि पैर की उंगलियों पर आपके शरीर का वजन कितना महत्वपूर्ण है और ऊँची एड़ी पर नहीं। जब आप अपने वजन को पैर की उंगलियों पर रखते हैं, तो आप अपने शरीर के बाकी हिस्सों को पूरी तरह से चालू करने की अनुमति देते हैं।
  • शीर्षक फाइट फास्ट फास्ट चरण 13
    3
    पूर्ण किक के साथ जारी रखें घुटने उठाने के बाद, पैर को वापस जमीन पर कम करें। गति को खोने के बिना, आगे झुकना और अपने शरीर के वजन अपने पैर की उंगलियों पर रखें फिर, बारी और अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए एक किक फेंक याद रखें कि आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को नल के साथ मारा जाना चाहिए और पैर से नहीं। अपने शरीर के लिए एक पूर्ण 180 डिग्री मोड़ बनाने के लिए पर्याप्त बल लागू करें
  • जल्दी से किक अगर आप धीरे-धीरे कूच करते हैं, तो आप अपने दुश्मन के हमले के लिए उजागर होंगे और आपके लिए असुरक्षित होंगे। अपनी मांसपेशियों को लगातार उपयोग करने के लिए तेजी से कूच करें, एक शक्तिशाली किक फेंक दें और अपने प्रतिद्वंद्वी को खाएं।
  • 180 डिग्री मोड़ के अंत में, मार्गदर्शिका हाथ के साथ अपनी तरफ से गाइड घुटने उठाएं। इस तरह, आप किसी भी शरीर की रक्षा करेंगे जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी से प्राप्त करते हैं
  • जब सही ढंग से किया जाता है, तो किक मूय थाई सबसे विनाशकारी लड़ाई आंदोलन हो सकता है लड़ाई समाप्त करने का एक सुरक्षित तरीका विकसित करने के लिए अभ्यास जारी रखें
  • युक्तियाँ

    • एक अभिमानी पलस्तर मत बनो यहां तक ​​कि अगर आपका विरोधी कमजोर और छोटा दिखता है, तो वह जल्दी और कुशलतापूर्वक स्थानांतरित कर सकता है। यदि आप ध्यान केंद्रित रहें, तो आप दुश्मन को आपको आश्चर्यचकित करने से रोकेंगे
    • एक पंच प्राप्त करने के लिए तैयार। यह असंभव है कि आप अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना या मुक्केबाज़ी किए बिना लड़ाई में हस्तक्षेप करेंगे। इस विचार को खोलकर, आप जितनी जल्दी हो सके दर्द को अनुकूलित कर सकते हैं।
    • विभिन्न मार्शल आर्ट्स का अध्ययन करें, क्योंकि उनमें से कुछ आपके समन्वय के लिए बेहतर अनुकूलन कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अक्सर, लड़ाई आपको कई समस्याओं में मिल सकती है। केवल अगर आपकी ज़िंदगी उस पर निर्भर करती है और हथियारों का उपयोग न करें, तब तक लड़ें, जब तक कि यह आत्मरक्षा में न हो।
    • जब तक आपका जीवन खतरे में न हो, तब तक गंदे न लड़ें, या आपका विरोधी आपके साथ ऐसा कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com