ekterya.com

कैसे किसी भी अवसर के लिए आकार में हो

क्या आप चाहते हैं कि आपके मित्र आपको सबसे अच्छे रूप में व्यक्ति के रूप में देख सकें? क्या आप सभी खेलों और खेलों में अच्छा होना चाहते हैं, जिसमें शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है? क्या आप किसी समूह के दौरान या दौड़ के दौरान हर किसी को प्रभावित करना चाहते हैं? , हाँ, आप इसे चाहते हैं, यह आपके लिए सही लेख है!

चरणों

इमेज शीर्षक जिसका नाम है ट्रीट कमल टूथ एनामेल स्टेप 4
1
खुद को मानसिक रूप से तैयार करें आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि इसे प्राप्त करने के लिए आपकी जीवन शैली में बदलाव की आवश्यकता होगी, न केवल आपको उनके लिए खुला होना चाहिए, लेकिन आपको गतिविधियों, व्यायाम और आहार में बदलाव का स्वागत करने के लिए भी तैयार रहना चाहिए जिसमें आपको करना होगा चेहरा। यदि आप इस कदम का पालन करने में सक्षम नहीं हैं तो आपको बहुत दूर नहीं मिलेगा।
  • 5 मिनट में स्कूल के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    एक व्यायाम कार्यक्रम बनाएं लोकप्रिय सिद्धांत के बावजूद, आपको मांसपेशियों को बनाने के लिए हर दिन 3 घंटे व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है, वास्तव में, इतनी मेहनत करने के लिए और हर दिन शायद आपकी मांसपेशियों को मजबूत होने से रोका जा सके। नीचे दी गई जानकारी का प्रयोग करके अपना व्यायाम कार्यक्रम बनाएं
  • छवि का शीर्षक: घुटने की चोटों से बचें चरण 1
    3
    अभ्यास करने के लिए एक या दो धीरज खेल चुनें, जैसे तैराकी, जॉगिंग या बाइकिंग ये सभी खेल आपके दिल की मांसपेशियों (दिल) का प्रयोग करते हैं और मजबूत दिल को आकार में होने का एक मुख्य घटक है, क्योंकि इसके बिना आप लंबे समय तक शारीरिक प्रयास की आवश्यकता होती है जो किसी भी गतिविधि को करने में सक्षम नहीं होंगे। एक मजबूत दिल आपको लंबे समय तक काम करने की अनुमति देगा, इसलिए हर दो दिनों में प्रतिरोध खेल का अभ्यास करें। शुरू करने का एक अच्छा तरीका 20 गोद तैर सकता है, 3.2 या 4.8 किलोमीटर या साइकिल चलाना 4.8 या 6.4 किलोमीटर की दूरी पर तैरता है, और जब यह आपके लिए आसान हो जाता है, तो धीरे-धीरे किलोमीटर या गोद जोड़ना शुरू करें (जैसे, एक और गोद जोड़ें) हर दो हफ्ते, एक महीने में एक किलोमीटर अधिक चलाता है, आदि)।
  • किसी भी घटना के लिए शारीरिक रूप से फ़िट होना शीर्षक छवि 4 चरण

    Video: नवरात्रि के लिए आकार ले रही मां की मूर्तियां, अंतिम रूप देने में जुटे मूर्तिकार

    4
    अपने शरीर के ऊपरी भाग के लिए 30 मिनट की एक नियमित व्यायाम करें। इन मांसपेशियों को काम करने के लिए कई व्यायाम हैं, ताकि आप ऊबने से बचने के लिए हर दो सप्ताह में दिनचर्या बदल सकें। क्या ये हर दो दिन का अभ्यास करता है
  • छवि शीर्षक से बचें घुटने की चोटों के चरण 2
    5

    Video: बेसन के लड्डू - हलवाई से अच्छे और स्वादिष्ट बनायें घर पर | Besan Laddu Recipe

    शरीर के निचले हिस्से के लिए 30 मिनट की व्यायाम दिनचर्या बनाएं। फिर, शरीर के निचले हिस्से के लिए कई व्यायाम हैं, ताकि आप उन्हें समय-समय पर बदल सकें। क्या ये हर दो दिन का अभ्यास करता है
  • किसी भी घटना के लिए शारीरिक रूप से फ़िट होना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6

    Video: एक दिन में कितने काजू खाने चाहिए




    जब आप अपने व्यायाम कार्यक्रम को इकट्ठा करते हैं तो आपको कार्डियो के लिए एक व्यायाम करना चाहिए और या तो शरीर के दूसरे भाग के अभ्यास को एक दिन और दूसरे दिन कम या ऊपरी शरीर के लिए नियमित करना चाहिए। तो, आपको 30 मिनट से एक घंटे में व्यायाम करना चाहिए।
  • एक ऑप्थ्लोस्कोप चरण 6 का उपयोग करें
    7
    आपको धीरज के खेल में अपनी प्रगति रिकॉर्ड करने के लिए प्रेरित करना अच्छा है यदि आप इसे नहीं लिखते हैं तो आप नहीं देखेंगे कि आप आसानी से सुधारेंगे और आपके लिए जारी रहना कठिन होगा।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद एयोन`s Bad Breath Step 3
    8
    अपना आहार बदलें नहीं, आपको पूरी तरह से जंक फूड को खत्म करने की ज़रूरत नहीं है और इसे फिर कभी नहीं खाएं। कसरत करने से पहले, कार्बोहाइड्रेट और विटामिन सी के साथ चीजों को खाने के अलावा आपको ऊर्जा मिल सकती है - और कसरत करने के बाद प्रोटीन युक्त समृद्ध पदार्थ खाने से आपकी मांसपेशियों को ठीक करने में मदद मिलती है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बहुत से पानी पीना और ध्यान रखें कि ऊर्जा पेय पानी की जगह नहीं ले सकते, चाहे विज्ञापनों में कोई बात न हो, पानी पीने से और बहुत पी लो
  • किसी भी घटना के लिए शारीरिक रूप से फ़िट होना शीर्षक चित्र 9
    9
    धीरज रखो! सबसे बड़ी गलती जो कि मजबूत पाने के लिए चाहते हैं, उन्हें 2 या 3 घंटे रोजाना व्यायाम करना है - वे ऐसा करते हैं क्योंकि जब वे मामूली व्यायाम शुरू करते हैं तो उन्हें तुरंत परिणाम नहीं मिलता है और उन्हें लगता है कि उनका कार्यक्रम उनकी मांसपेशियों के लिए पर्याप्त व्यायाम नहीं कर रहा है, इसलिए जो अधिक व्यायाम करते हैं आप तात्कालिक परिणाम नहीं देखेंगे, आप एक रात में सुपर मैन नहीं बनेंगे, बदलाव धीरे-धीरे हो जाएगा, वास्तव में, यह बहुत धीरे-धीरे हो सकता है कि आप इसे लंबे समय तक नहीं देख सकें, लेकिन अंततः आप सुधार करेंगे।
  • स्टे अवेक पर कम से कम 24 घंटे के सीधे चरण 1 नाम वाली छवि
    10
    आराम करें। कसरत करते समय आपको मजबूत नहीं मिलता है, लेकिन आप ठीक होने पर मजबूत हो जाते हैं, इसलिए यदि आप ठीक नहीं हो जाते तो आपको मजबूत नहीं मिलेगा यह आसान है, यदि आपका प्रोग्राम अच्छी तरह से संगठित है, तो आप उसी दिन मांसपेशियों के एक समूह को आराम करने के लिए समय नहीं देते हैं, जबकि एक अन्य समूह व्यायाम करते हैं, इसलिए इस कार्यक्रम में व्यवस्थित न होने पर तुरंत अपना कार्यक्रम बदलें।
  • किसी भी घटना के लिए शारीरिक रूप से फ़िट होना शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    मज़े करो! आप व्यायाम करते समय संगीत सुन सकते हैं, दोस्त के साथ व्यायाम कर सकते हैं या अपने आप को चुनौती दे सकते हैं! आखिरकार यह अस्थायी नहीं होना चाहिए, लेकिन स्थायी तो आपको मज़ेदार होना चाहिए यदि आप इस अभ्यास कार्यक्रम के बाद अपने जीवन का एक अच्छा हिस्सा खर्च करना चाहते हैं!
  • चेतावनी

    • चोटों को रोकने के लिए कसरत करने से पहले हमेशा खींचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com