ekterya.com

आपकी शारीरिक स्थिति में सुधार कैसे करें

क्या आपने कसरत शुरू कर ली है और अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं, लेकिन पता नहीं कहाँ जाना है? आप सही जगह पर पहुंच गए हैं! अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करने के लिए यहां एक पूर्ण और महान मार्गदर्शिका है!

चरणों

छवि को सुधारें आपका स्वास्थ्य चरण 1
1
जांच करता है। यदि आप वास्तव में अपने शरीर में सुधार करना चाहते हैं, तो आपको अपना लक्ष्य शोध करना होगा। संतृप्त और असंतृप्त वसा के बारे में पता लगाएं, शरीर के विशिष्ट भागों के लिए आपको व्यायाम करना चाहिए, और आपको कितनी देर तक व्यायाम करना चाहिए यह आपकी शारीरिक गतिविधि को नियमित करने के लिए और भी बहुत मददगार होगी ताकि आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए क्या करना ज़रूरी जान सकें।
  • इम्प्रूव फॉर यूवर फिटनेस स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: 15 से 20 लीटर दुध देने वाली गाय कैसे तैयार करें || "3 Tips "||

    एक नियमित रूप से रहो। आपको जो पता चला है उसके अनुसार आपके लिए एक नियमानुसार व्यवस्थित करें। एक विशेषज्ञ से परामर्श करें यदि आप जानते हैं कि यह कहां प्राप्त करें ताकि यह आपकी जरूरत के मुताबिक एक योजना तैयार कर सके। यह महत्वपूर्ण है कि जब आपके पास नियमित हो, तो इसे सही तरीके से पालन करें और इसे छोड़ दें न। आपके पास एक उदाहरण के रूप में:
  • सोमवार - पेट और पेट व्यायाम
  • मंगलवार - कार्डियोवस्कुलुलर और बांह अभ्यास।
  • बुधवार - ब्रेक
  • गुरुवार - सभी मांसपेशी समूहों में काम करें
  • शुक्रवार - कार्डियोवास्कुलर अभ्यास
  • शनिवार - बाकी
  • रविवार - नि: शुल्क वजन और वजन व्यायाम
  • इम्प्रूव फॉर यूवर फिटनेस स्टेप 3
    3
    एक स्वस्थ आहार लें कैलोरी का सेवन आपकी शारीरिक स्थिति में सुधार के लिए आधार है। जब आप भावनात्मक होते हैं तब खाना न खाएं, जब आपको भूख लगी है और तब उन अतिरिक्त कैलोरी जलाएं ताकि आपके शरीर में कोई अतिरिक्त वसा न हो। संतृप्त वसा के बजाय एक सेब खाने, सोडा के बजाय पीने के पानी, अपने आहार में भोजन को कम करने, अन्य लोगों के बीच में बहुत कम बदलाव, बड़ा अंतर बनाते हैं भोजन या नाश्ते से कम से कम 30 मिनट पहले कम से कम 1 या 2 गिलास पानी ले लें, ताकि आप पूरे महसूस कर सकें और आप बहुत ज्यादा खा नहीं पाएंगे आपकी शारीरिक स्थिति को बेहतर बनाने और बनाए रखने के लिए एक संतुलित आहार महत्वपूर्ण है। खाने के बिना अभ्यास करना बुरा है क्योंकि आपका शरीर किसी भी संतृप्त वसा का उपयोग करेगा, इसलिए वसा गायब नहीं होगा, और जब आप भुखमरी चरण में प्रवेश करते हैं तो ऐसा ही होता है आहार का पालन करने का प्रयास करें "दक्षिण समुद्र तट" क्योंकि यह आपको वसा को समाप्त करने और आपकी शारीरिक स्थिति में सुधार करने में मदद कर सकता है। अपनी जीवनशैली के भाग के रूप में दैनिक प्रोटीन खाएं
  • इम्प्रूव फॉर यूवर फिटनेस स्टेप 4 नामक छवि

    Video: PUISSANTE POMMADE A L ALOE VERA ,FAIS LE RENTRER DE CETTE FAÇON ,ÇA FAIT PERDRE LA TETE

    4
    अपने आप को प्रशिक्षित। वास्तव में आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और इसे बनाए रखने के लिए, विभिन्न प्रकार के व्यायाम करें। जब आप वजन प्रशिक्षण करते हैं, तो प्रत्येक पेशी समूह काम करता है क्योंकि आप व्यायाम करते समय मुख्य मांसपेशी समूहों के तंतुओं को तोड़ना चाहते हैं और फिर आप आराम करते समय उन्हें मजबूत करते हैं अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने की कुंजी, उच्च तीव्रता और समय के साथ वृद्धि, अभ्यास के अनुक्रम या हर बार व्यायाम को दोहराने के लिए व्यायाम करना है। उदाहरण के लिए, यदि आपने कल 50 कुरकुंज किए थे, तो आज आप 55 कर सकते हैं। लेकिन वृद्धि मध्यम है - आप एक बॉडी बिल्डर का शरीर एक दिन से अगले तक नहीं कर पाएंगे। यदि आप कसरत करते समय टीवी देख सकते हैं, तो इसका मतलब है कि मूल रूप से आप कठिन प्रयास नहीं कर रहे हैं या अपनी मांसपेशियों को उत्तेजित कर रहे हैं। यहां कुछ ऐसे अभ्यास दिए गए हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं: जांघों और पैरों के लिए स्क्वाट्स, पैर पीछे, लोहा, पुल-अप, बिस्सिप कर्ल, चलना, पेट की धक्का-अप और अन्य प्रकार के पेट के व्यायाम को बढ़ाएं। सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम करते हैं ताकि आपके पूरे शरीर को मजबूत बनाया जाए और याद रखें कि ज्यादा व्यायाम न करें क्योंकि आपकी मांसपेशियों को आराम या मजबूत नहीं किया जाएगा। आप मांसपेशियों में थकान भी पैदा करेंगे, जिससे कसरत जारी रखना मुश्किल हो जाएगा, साथ ही यह ऐंठन पैदा कर सकता है।
  • खेल में भाग लेना न केवल आप खेल कौशल सीखेंगे लेकिन आप अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करेंगे। तो अगली बार, अगर आपके स्कूल में एक फुटबॉल टीम है या जिम अधिक मुक्केबाजों की तलाश करता है, तो अवसर बर्बाद मत करो और जुड़ें!
  • इम्प्रूव फॉर यूवर फिटनेस चरण 5
    5
    सर्किट प्रशिक्षण करो एक सर्किट प्रशिक्षण प्रदर्शन करने से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। इसमें आपके शरीर के विभिन्न हिस्सों को अलग-अलग अभ्यासों के माध्यम से मजबूत करने, रोटेशन में प्रदर्शन करना शामिल है। यह सर्किट केवल एक संतुलित और आकर्षक शरीर को देखने के लिए ही नहीं है बल्कि चोटों को रोकने के लिए भी है। उदाहरण के लिए, यदि आप 32 किग्रा (80 एलबी) वज़न के साथ मछलियां धकेलते हैं, लेकिन आपके निचले हिस्से में कमजोर है, तो आप मस्तिष्क के कांटेदार रीढ़ से पीड़ित हो सकते हैं! सर्किट प्रशिक्षण में आप इसमें शामिल हो सकते हैं: हाथ खींचता है, पेट के लिए क्लासिक पुश अप, पैर के ऊपर उठाना, अपना प्रतिरोध बढ़ाने के लिए चलाया जाता है, बाहों के लिए प्लेटें, पेट के लिए आंशिक पेट में धक्का-अप और कुछ व्यायाम अपनी पीठ को मजबूत करने के लिए



  • इम्प्रूव फॉर यूवर फिटनेस चरण 6
    6
    विज्ञापनों में ज्यादा विश्वास न करें वास्तव में, आपको उन सभी विज्ञापनों को अनदेखा करना चाहिए, जो उन खाद्य पदार्थों को बढ़ावा देते हैं जो आपके शरीर की सेवा नहीं करते हैं, व्यायाम मशीनों और पूरक हैं चूंकि यह मुश्किल है और आप वास्तव में अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं, आप लाभ प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए उन सभी मशीनों को खरीदना चाहते हैं, लेकिन यही कारण है कि वे उस तरह के उत्पाद बनाते हैं: वे जानते हैं कि वे बेचना चाहते हैं। सिद्ध तरीके और उत्पादों जैसे ट्रेडमिल, छलांग रस्सी, कदम, बेंच ताकत या डंबेल भार महंगा पूरक खरीदने के बजाय, अतिरिक्त वसा से बचें और उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो आपकी चयापचय की गति बढ़ाते हैं।
  • इंप्रुर आपका फिटनेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अन्य चीजों पर भी ध्यान लगाओ यदि आपकी परीक्षा करीब हैं, उस पर ध्यान दें, और उस समय को कम करें जब आप प्रशिक्षण खर्च करें। हालांकि, इसे पूरी तरह से त्याग नहीं करें या आपकी प्रगति प्रभावित हो जाएगी!
  • इमटेट टू इटूवर वूटीनेस स्टेप्स 8
    8
    प्रेरित रहें यदि आप कभी-कभार बहुत व्यायाम करने से थक जाते हैं, तो इसका कारण यह है कि आप प्रेरित नहीं हैं देखें कि आपके खेल की मूर्तियां कभी भी हार नहीं पाती हैं और अपने आराम क्षेत्र से परे प्रशिक्षण रखती हैं! आप अपने आराम क्षेत्र को छोड़ने के लिए प्रेरित करने के लिए अपने पसंदीदा संगीत को भी सुन सकते हैं। दीवारों पर सफलता की कहानियां और प्रशंसा पत्र पेस्ट करें ताकि आप उन्हें प्रशिक्षण में देख सकें। एक और टिप को प्रेरित रहने के लिए व्यायाम कक्षाओं में शामिल होना है आप कई लोगों से मिलेंगे, और एक समूह में काम करने से बहुत प्रेरित हो सकते हैं ("यदि 40 वर्ष की गर्भवती महिला 5 बजे तक उठ सकती है और कक्षा में आ सकती है, तो मैं भी कर सकता हूं!")
  • इम्प्रूव फॉर यूवर फिटनेस स्टेप 9 इमेज
    9

    Video: बच्चों को खाना कैसे खिलाएं

    आपको पता होना चाहिए कि आप कितनी अच्छी तरह कर रहे हैं अपनी शारीरिक स्थिति को मापें आप भौतिक माप का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि आपके मछलियां के आकार की गणना या समय, यह जानकर कि आप कितनी तेजी से चल सकते हैं इन उपायों को लिखें और जब आप अपने सुधार देखेंगे या आपको सुधार करने की आवश्यकता है, तो देखेंगे तब से प्रेरित रहें। याद रखें कि ये दीर्घकालिक लक्ष्य हैं और आपका शरीर हर दिन जरूरी सुधार नहीं करता है। धीरज रखो!
  • युक्तियाँ

    • अच्छे परिणाम पाने के लिए एरोबिक्स, एनारोबिक अभ्यास और सर्किट करें
    • जब आप ऊब हो जाते हैं तब न खाएं अधिक व्यायाम या संशोधन करें लेकिन कभी भी समय बर्बाद नहीं करें क्योंकि आप इसे ठीक नहीं करेंगे।
    • स्वस्थ खाने की कोशिश करें ऐसा कहा जाता है कि आप ब्रूस ली के शरीर का एक अच्छा भोजन के साथ लगभग आधा भाग ले सकते हैं। आपको इसे इस तरह रखने के लिए व्यायाम करना होगा
    • जब आप अपनी शारीरिक स्थिति को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं, तो वे आपका मजाक बना सकते हैं या मित्रों को खो सकते हैं। इसके बारे में चिंता न करें और उन्हें अनदेखा करें - जब वे समुद्र तट पर या स्कूल में एक पतला शरीर देखते हैं तो वे ऐसा करना बंद कर देंगे हालांकि, आप खुद को हर किसी से दूर नहीं कर सकते इसलिए सामाजिककरण रोकें और प्रशिक्षण न दें।
    • विज्ञापनों का शिकार मत बनो क्योंकि आप पैसा खर्च करेंगे, आपके माता-पिता परेशान होंगे और आपको बुरा लगेगा क्योंकि आप जानते हैं कि अन्य सस्ता और अधिक फायदेमंद विकल्प हैं वजन की तुलना में पत्थरों से भरा दो बोतलों के साथ अभ्यास करना बेहतर होता है, जिसकी कीमत आपको बहुत ज्यादा होती है।
    • हर दिन हाइड्रेटेड रहो
    • धैर्य रखें। आप परिणामों को सही समय पर देखेंगे लेकिन आप चीजें भीड़ सकते हैं यदि आप अधिक ट्रेन करते हैं।
    • ज़्यादा व्यायाम न करें या आपकी मांसपेशियों को मजबूत न करें
    • प्रेरित रहें क्योंकि यह एक पतला और फिट शरीर प्राप्त करने के लिए एक निश्चित कारक हो सकता है।
    • सट्टेबाज जैसे अभ्यास खेलें

    चेतावनी

    • याद रखें कि प्रशिक्षण के अलावा एक दुनिया है।
    • ज़्यादा व्यायाम न करें और डॉक्टर को कॉल करें अगर आपको कोई दर्द महसूस हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com