ekterya.com

कैसे एक अच्छा और तेज पिक्चर होना

एक क्रिकेट टीम की सफलता में एक महत्वपूर्ण घटक विशेषज्ञ पशर रहा है। आपको बेहतरीन पिक्चर बनने में मदद करने के लिए नीचे दिए गए संरचित चरणों का पालन करें।

चरणों

1
मजबूत बनें बहुत ताल बनाने के लिए, आपको अपने कंधों का विस्तार करना होगा, और अपने हाथों और पैरों की मांसपेशियों को मजबूत करना होगा। हाथों के वजन का प्रयोग करें, अपने कंधों को बढ़ाने के लिए बेंच दबाएं, और पैरों को मजबूत रखने के लिए पैर व्यायाम करें।
  • 2
    आपकी शारीरिक स्थिति में सुधार कैसे करें एक अच्छा पिचर होने के लिए आपको दूसरों की तुलना में बेहतर ताल होना चाहिए इसके लिए ताकत आवश्यक है सुनिश्चित करें कि आप लंबी दूरी की यात्रा करने में सक्षम हैं, और थोड़ी दूरी से तेज़ी से जाने में सक्षम हैं, साथ ही साथ एक तेज दौड़ को पकड़ने में सक्षम हैं।
  • Video: Jagte Raho - Raj Kapoor -Nargis - Hindi Full Movie

    3
    गति का विकास करें इससे पहले कि आप दूरी पर भी ध्यान केंद्रित करें, आपको अपनी गति पर काम करना चाहिए। जब आप फेंक देते हैं, तो आपको अपनी अधिकतम गति तक नहीं पहुंचना पड़ता है, लेकिन आपको बेहतर गति की गति को सुधारने पर ध्यान देना होगा जिसमें आपको बेहतर फेंकना चाहिए।
  • 4
    स्ट्राइट्स पर फोकस करें जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, एक कच्चा लय आपको कोई अच्छा नहीं करेगा। रैपिड पिचरों में उनके स्ट्राइट्स और उनके शॉट्स की लंबाई के बीच एक विस्तृत विविधता होती है ताकि गेंद को हिट करने वाले गेंद के लिए आसान हो। हमेशा गेंद को बीच में फेंकना सुनिश्चित करें, अपने पैरों के पास नहीं फेंकने की कोशिश करें, क्योंकि आप बल्लेबाज को मार सकते हैं और इससे आप को दंड लगा सकते हैं।
  • 5

    Video: 5 मिनट में दिमाग तेज़ करने का तरीका! (How to improve your memory in 5 minutes)

    लंबाई पर फोकस एक अच्छा फ़ास्टबॉल पिचर हमेशा अपने शॉट्स की अच्छी लंबाई देता है, और समय-समय पर बल्लेबाज को मारने के लिए वह योरकर (पैर पर मारा) फेंक सकता है बहुत कम शॉट्स बनाने की कोशिश करें, क्योंकि ये आम तौर पर अधिक आसानी से पीटा जा सकता है और पहुंच से बाहर नहीं निकल सकता है। हालांकि, हमेशा अपने शॉट्स के लिए एक अच्छी लंबाई नहीं बढ़ाएं, क्योंकि कई हिट इस प्रकार के शॉट को पहचान सकते हैं और इतनी बड़ी झुकाव की गणना कर सकते हैं और बाउंस की गेंद पर होगा।



  • 6
    स्पिन और काट का उपयोग करें रैपिड थ्रोर्स स्पिन या गेंद को ज्यादातर समय में कटौती करते हैं। कटौती बल्लेबाज को आश्चर्यचकित करने के लिए किया जाता है आप ऐसा भी कर सकते हैं जिसे टेंडर कट कहा जाता है जो पीठ में बल्लेबाज को पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता है। एक कुल कटौती भी है जो पिट्सरों द्वारा हिटरों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है और उन्हें एलबीडब्ल्यू दे रहा है। हालांकि कटौती में पिचरों के लिए बहुत ज्यादा मदद की जाती है, लेकिन ऐसा नहीं है कि यह परिभाषित करता है कि आप तेजी से फेंकने वाले हैं, लेकिन आप गेंद को बदलते हैं। बल्लेबाज को चकरा देने के लिए आप आंतरिक या बाहरी मोड़ सकते हैं। सच्चाई मैं इस प्रकार के पैसे के बारे में आपको अधिक विस्तार नहीं कर सकता क्योंकि इसके लिए मुझे इस विषय पर पूरी तरह से ध्यान देने वाला लेख लिखना होगा।
  • 7

    Video: Tejaa (HD) - Hindi Full Movie - Sanjay Dutt, Kimi Katkar - Superhit 90's Hindi Movie (Eng Subtitles)

    बल्लेबाज को बांधना आप कितने शॉट्स भेज सकते हैं यह देखने के लिए कि बल्लेबाज इनसे कैसे प्रतिक्रिया करता है मैं सुझाव करता हूं कि आप कभी-कभी अपने पैरों के पास एक गोली मारकर देखने के लिए कैसे प्रतिक्रिया दें। देखें कि क्या वह शॉर्ट मारने या गेंद को चकमा देने की कोशिश करता है देखते हैं कि यह आपके मुड़ें या कटौती के साथ कैसे प्रतिक्रिया करता है यह भी पता करें कि क्या वह एक रक्षात्मक, हमला करने वाला खिलाड़ी है या यदि वह दोनों ही है। पता न करें कि टीम में आपकी स्थिति क्या है, छह आप के लिए उन्हें एक विकेट दे सकते हैं (प्रत्येक गेंद के आधार के बराबर) या अगर वे सिर्फ एक और हेटर हैं। दिन के अंत में यह है कि आप बेहतर जानते हैं कि बल्लेबाज आपको इसे बाहर जाने के लिए अधिक मदद करेगा
  • 8
    आपके पास महान मानसिक शक्ति होगी एक अच्छा पिचर होने का हिस्सा यह है कि आप भद्दा नहीं रह सकते हैं, भले ही आप चलाए गए हैं या गेंद को पहुंच से बाहर नहीं भेजा गया है (जो हम बेसबॉल में घर के रूप में जानते हैं।) बल्लेबाज आपके लिए क्या करेंगे, इस पर ध्यान न दें। कहो, वे हमेशा उत्तेजित करने की कोशिश करेंगे। यह भी अच्छा है, अपनी भावनाओं को अपने शॉट्स को प्रभावित न करें, हमेशा एक ही चेहरा रखें
  • 9
    मज़े करो! Pitchers आमतौर पर जब वे पिचिंग कर रहे हैं आराम कर रहे हैं, वे आनंद जब वे जानते हैं कि यह मुश्किल है कि वे गेंदों को फेंकने या उन्हें पता चले कि वे एक सही शॉट बनाते हैं, भले ही यह hitter नहीं मिल रहा है पिचों को यह जानने की भावना से प्यार होता है कि दबाव के बावजूद उन्होंने अच्छी तरह से फेंक दिया। लेकिन इस गेम की तीव्रता की भावना को फेंकने के रूप में फेंकता नहीं है क्योंकि वे असली आनंद हैं
  • 10

    Video: दिमाग तेज करने के तरीके (हिंदी) | dimag tej karne ke tarike (hindi/urdu)

    आपको हमेशा प्रेरित होना चाहिए, यदि आप थका हुआ महसूस करते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि प्रेरणा वह होगी जो आपको जारी रखने की ताकत देती है कभी शासन न करें, हमेशा याद रखें कि अच्छे पिचर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। जब भी आप (खेल में नेटवर्क की तरफ) फेंक देते हैं, तो आप जितनी जल्दी हो सके उतना ही फेंकने की कोशिश करें- पहले चिंता मत करो क्योंकि आपके शॉट्स में उतना स्थिरता नहीं है क्योंकि यह सामान्य है। अभ्यास के रूप में आपके पास अपने शॉट्स में बेहतर लय और सटीकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • मैं अनुशंसा करता हूं कि आप बहुत लंबी अवधि में फेंक न दें क्योंकि आप अपने कंधे, हाथ और बहुत प्रयास से बहुत पीड़ा से खत्म होंगे। कम से कम, बाकी सप्ताह एक दिन में ले लो और एक समय में एक से अधिक घंटे फेंकने की कोशिश मत करो। यदि आप इसमें शुरुआत कर रहे हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप एक हफ्ते में 2 दिन का आराम लेते हैं और 45 मिनट से अधिक अवधि के लिए लॉन्च नहीं करते।
    • हर दिन मजबूत और स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम करें, लेकिन सभी से ऊपर ताकि आप शुरू करने के लिए तैयार हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com