ekterya.com

कैसे स्वस्थ नाश्ता चुनने के लिए

जलपान एक स्वस्थ आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है दिन के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्वों को केवल 3 मूल भोजन, नाश्ते, दोपहर और रात के भोजन के साथ प्राप्त करना मुश्किल है किराने की दुकान से स्वस्थ किराने का सामान खरीदकर, हालांकि, आप अपना शरीर खिलाने में मदद करने के लिए स्वस्थ स्नैक्स चुनने का निर्णय ले सकते हैं। थोड़ी योजना के साथ और खाने की आदतों के कुछ समायोजन के साथ आप अपने और आपके परिवार के लिए स्वस्थ नाश्ता कैसे चुन सकते हैं।

चरणों

विधि 1
भोजन की एक सूची ले लो

स्वस्थ नाश्ता चुनें चरण 1
1
अपने फ्रीजर, रेफ्रिजरेटर और पेंट्री में आपके पास क्या समीक्षा की गई है। किस प्रकार की चीजों में से अधिकांश आपके भोजन को बनाते हैं? कितने स्वस्थ नाश्ते उपलब्ध हैं? आपको कितने अस्वास्थ्यकर नाश्ते मिले थे?
  • स्वस्थ नाश्ता चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    आपको मिली सभी अस्वास्थ्यकर स्नैक्स की सूची बनाएं कप के किसी भी बॉक्स, कुकीज़, मफिन या चाय के लिए इस्तेमाल किए गए अन्य समान आइटम शामिल हैं। उस सूची में शामिल सभी नाश्ते जिन्हें आप याद कर सकते हैं जिन्हें हाल ही में खरीदा या पकाया गया था।
  • शीर्षक शीर्षक छवि स्वस्थ नाश्ता चुनें चरण 3

    Video: Nirogi kaise rahe/Nirogi Rahne ke Upay/Swasth Rahne ke Niyam

    3
    किसी अन्य सूची में स्वस्थ नाश्ते जोड़ें। इस सूची में कई हरी सब्जियां, विभिन्न प्रकार के फल, साबुत अनाज, दुबला मांस, नमक के बिना सूखे फल आदि शामिल हैं। इस सूची की तुलना अस्वास्थ्यकर स्नैक्स की सूची में करें, और आपको क्या जरूरत है और आपको स्वस्थ रहने की आवश्यकता नहीं है, इसके बारे में सोचना शुरू करें।
  • विधि 2
    अपने भोजन का विश्लेषण करें




    स्वस्थ नाश्ता चुनें चरण 4 चुनें
    1
    अपने स्नैक वाला करने के लिए आपको कितने परिवर्तन की ज़रूरत है यह देखने के लिए अपनी सूची देखें। क्या आपको नाश्ते की अपनी पसंद या नाश्ते विभाग में कुल परिवर्तन में केवल छोटे सुधार करने की ज़रूरत है? या आप इन दोनों के बीच में कहीं हैं?
  • स्वस्थ नाश्ता चुनें चरण 5 चुनें
    2
    उन वस्तुओं को मंडल करें जिन्हें आप आसानी से स्नैक्स या स्वस्थ सामग्री के साथ बदल सकते हैं उदाहरण के लिए, नैचोस पनीर-स्वाद वाले चिप्स का एक बैग आसानी से प्राकृतिक बेक्ड मकई टोटला चिप्स से बदला जा सकता है।
  • स्वस्थ नाश्ता चुनें चरण 6 चुनें
    3
    सभी तत्वों को पार करें जो पूरी तरह से अनावश्यक और कृपालु हैं। मिठाई सलाखों, उदाहरण के लिए, ऐसे भोजन होते हैं जिन्हें आपके आहार से समाप्त किया जा सकता है, विशेष अवसरों को छोड़कर
  • विधि 3
    स्व-ज्ञान का अभ्यास करें

    स्वस्थ नाश्ता चुनें चरण 7 चुनें
    1

    Video: सूजी का कम तेल का बहुत ही जबरदस्त नाश्ता जिसे आप बार बार बनाके खाओगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com